आज की ताजा खबर LIVE: जातिगत सर्वे में मुसलमानों व यादवों की संख्या जानबूझकर बढ़ा कर दिखाई गई है: शाह

आज की ताजा खबर LIVE: जातिगत सर्वे में मुसलमानों व यादवों की संख्या जानबूझकर बढ़ा कर दिखाई गई है: शाह

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव जीतने के लिए बीजेपी ने ठोस रणनीति बना ली है, इसी के तहत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सिवनी में जनसभा करेंगे. ये इलाका मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ के प्रभाव वाला माना जाता है. दूसरी ओर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह फिर से बिहार दौरे पर रहेंगे, आज मुजफ्फरपुर के पताही […]

LIVE NEWS & UPDATES

  • 05 Nov 2023 09:28 PM (IST)

    जानबूझकर बढ़ाई गई मुसलमानों और यादवों की संख्या, बिहार जातिगत जनगणना पर बोले शाह

    केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बिहार की नीतीश कुमार सरकार पर जाति आधारित सर्वेक्षण में जानबूझकर मुस्लिमों और यादवों की आबादी बढ़ाकर दिखाने का रविवार को आरोप लगाते हुए इसे तुष्टिकरण की राजनीति का हिस्सा बताया. शाह ने कहा, बिहार में जाति सर्वेक्षण कराने का निर्णय तब लिया गया था जब नीतीश कुमार राजग का हिस्सा थे.

  • 05 Nov 2023 08:57 PM (IST)

    भूकंप प्रभावित नेपाल की मदद के लिए आगे आया भारत, भेजी राहत सामग्री

    भारत ने भूकंप प्रभावित नेपाल को रविवार को दवाएं तथा अन्य राहत सामग्री भेज दी है. पश्चिमी नेपाल में शुक्रवार को भीषण भूकंप आया था, जिसमें 150 से अधिक लोगों की मौत हुई और 160 से अधिक लोग घायल हो गए. भारत ने भारतीय वायुसेना के सैन्य परिवहन विमान से ये राहत सामग्री भेजी है

  • 05 Nov 2023 08:34 PM (IST)

    साउथ अफ्रीका पर टीम इंडिया की बड़ी जीत, जडेजा ने झटके पांच विकेट

    कोलकाता में खेले जा रहे विश्व कप मुकाबले में टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका को 243 रनों से मात देते हुए जीत हासिल की है. आज खेले गए इस मुकाबले में रवींद्र जडेजा ने पांच विकेट झटके. भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 326 रन बनाए थे, जवाब में साउथ अफ्रीका की टीम मात्र 83 पर ढेर हो गई.

  • 05 Nov 2023 08:06 PM (IST)

    केरल के कुछ हिस्सों में भारी बारिश

    केरल के कुछ हिस्सों में भारी बारिश के बीच, भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने रविवार को राज्य के तीन जिलों में दिन के लिए 'ऑरेंज अलर्ट' जारी किया है. आईएमडी ने पथानामथिट्टा, इडुक्की और मलप्पुरम जिलों के लिए 'ऑरेंज अलर्ट' जारी किया है. इसने राज्य के अलाप्पुझा, एर्नाकुलम और पलक्कड़ जिलों में भी येलो अलर्ट जारी किया गया है.

  • 05 Nov 2023 07:18 PM (IST)

    साउथ अफ्रीका को बड़ा झटका, मार्करम 9 रन बनाकर आउट

    साउथ अफ्रीका को तीसरा झटका लग गया है. मार्करम 9 रन बनाकर पवेलियन वापस लौट गए हैं. टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने मार्करम को आउट किया. साउथ अफ्रीका का स्कोर 35-3 हो गया है.

  • 05 Nov 2023 07:10 PM (IST)

    साउथ अफ्रीका को दूसरा बड़ा झटका, कप्तान बवुमा आउट

    कोलकाता में खेले जा रहे वर्ल्ड कप मुकाले में साउथ अफ्रीका का दूसरा विकेट गिर गया है. बवुमा 11 रन बनकर पवेलियन लौट गए हैं. बवुमा को रवींद्र जडेजा ने बोल्ड कर दिया है. फिलहाल साउथ अफ्रीका का स्कोर दो विकेट के नुकसान पर 27 रन है.

  • 05 Nov 2023 07:02 PM (IST)

    बीजेपी जिन पर आरोप लगाती है, उन्हें पार्टी में शामिल होने पर मंत्री बनाती है: केजरीवाल

    आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सरकार की भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई को नौटंकी करार दिया. उन्होंने कहा कि बीजेपी जिन पर गलत कार्य करने का आरोप लगाती है, उन्हें पार्टी में शामिल होने पर मंत्री पद से सम्मानित करती है.

  • 05 Nov 2023 06:07 PM (IST)

    कांग्रेस को आदिवासियों की परवाह नहीं... सिवनी में कांग्रस पर बरसे पीएम मोदी

    पीएम नरेंद्र मोदी आज मध्य प्रदेश के सिवनी में रैली को संबोधित किया. पीएम ने कांग्रेस पर आदिवासियों के कल्याण के लिए काम नहीं करने का आरोप लगाते हुए दावा किया कि विपक्षी पार्टी उसके दो सीनियर नेता एमपी में अपने बेटों को स्थापित करने और राज्य में पार्टी संगठन पर कब्जा करने के लिए लड़ रहे हैं.

  • 05 Nov 2023 05:47 PM (IST)

    विराट कोहली ने जड़ा शतक, सचिन के 49 शतकों के रिकॉर्ड की बराबरी

    विराट कोहली ने अपने जन्मदिन के दिन साउथ अफ्रीका के खिलाफ कोलकाता में खेले जा रहे वर्ल्ड कप मुकाबले में वनडे क्रिकेट का 49वां शतक जड़ दिया है. इसी के साथ विराट कोहने सचिन के वनडे शतकों की बराबरी भी कर दी है. कोहली ने अपना यह शतक 119 गेंदों में पूरा किया.

  • 05 Nov 2023 05:05 PM (IST)

    कैश फॉर क्वेरी मामले को लेकर सात नवंबर को बैठक करेगी एथिक्स कमेटी

    लोकसभा की एथिक्स कमेटी तृणमूल कांग्रेस सांसद महुआ मोइत्रा के विरुद्ध बीजेपी के सांसद निशिकांत दुबे द्वारा पैसे लेकर प्रश्न पूछने के आरोपों से जुड़ी जांच की मसौदा रिपोर्ट पर विचार करने और उसे स्वीकार करने के लिए सात नवंबर को बैठक करेगी.

  • 05 Nov 2023 04:17 PM (IST)

    मध्य प्रदेश में बघेल सरकार पर बरसे नड्डा, कहा- इन्होंने तो गोबर में भी घोटाला कर दिया

    बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा आज छत्तीसगढ़ पहुंचे हुए हैं. जहां, एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए नड्डा ने कहा कि आपके यहां 5000 करोड़ का चावल घोटाला हुआ. 540 करोड़ रुपए का कोयला घोटाला हुआ, 1300 करोड़ का गौठान घोटाला हुआ. इन्होंने ने तो गोबर को भी नहीं छोड़ा, वहां भी घोटाला कर दिया.

  • 05 Nov 2023 04:15 PM (IST)

    शिवराज सिंह ने मध्य प्रदेश के लिए बहुत काम किया: राजनाथ सिंह

    रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने मध्य प्रदेश में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि 50-55 साल तक कांग्रेस ने शासन किया, लेकिन फिर भी एमपी को बीमारू राज्य के रूप में क्यों जाना जाता था? शिवराज सिंह की सरकार ने जो काम किया है वो किसी भी राज्य के मुखयमंत्री ने नहीं किया है. बहुत से योजना मैंने चर्चा किया है. प्रधानमंत्री ने गरीब व्यक्ति के लिए आयुष्मान भारत योजन लागू की.

  • 05 Nov 2023 03:37 PM (IST)

    चोरी के शक में युवक की हत्या, गैर इरादतन हत्या का केस दर्ज

    दिल्ली के मधु विहार थाना इलाके में चोरी शक में एक युवक की हत्या कर दी गई. दरअसल 4 तारीख को थाना मधु विहार में जल बोर्ड गेट के पास चोर को पकड़ने के संबंध में एक पीसीआर कॉल मिली थी. सूचना मिलने पर पुलिस टीम मौके पर पहुंची जहां एक घायल व्यक्ति मिला. घायल शख्स को एलबीएस अस्पताल ले जाया गया जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई.

  • 05 Nov 2023 03:25 PM (IST)

    बीजेपी शानदार मिजोरम बनाने को लेकर प्रतिबद्ध: पीएम मोदी

    7 नवंबर को मिजोरम में वोटिंग होनी है. उससे पहले आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो जारी कर कहा है कि भाजपा शानदार मिजोरम बनाने को लेकर प्रतिबद्ध है. मिजोरम के लोग मेरे परिवार की तरह हैं. मिजोरम में रेलवे, स्वास्थ्य में सुधार करने के लिए कदम उठाए गए हैं.

  • 05 Nov 2023 03:02 PM (IST)

    3200 रुपए प्रति क्विंटल की दर से धान की खरीद होगी: CM बघेल

    मुख्यमंत्री बघेल ने कांग्रेस का चुनावी घोषणापत्र जारी करते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ में किसानों से 3200 रुपए प्रति क्विंटल की दर से धान की खरीद की जाएगी.

  • 05 Nov 2023 02:32 PM (IST)

    छ्त्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव: कांग्रेस ने जारी किया घोषणा पत्र

    छ्त्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया है.

  • 05 Nov 2023 02:16 PM (IST)

    कांग्रेस सांसद राहुल गांधी केदारनाथ पहुंचे

  • 05 Nov 2023 01:44 PM (IST)

    पार्टी पर किसके बेटे का हो कब्जा, इसे लेकर कांग्रेस के 2 बड़े नेताओं में लड़ाई: मोदी

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मध्य प्रदेश के सिवनी में कहा कि कांग्रेस के 2 बड़े नेता इस बात पर लड़ रहे हैं कि मध्य प्रदेश में पार्टी संगठन पर किसका बेटा कब्जा करेगा.

  • 05 Nov 2023 01:15 PM (IST)

    राजस्थान विधानसभा चुनाव: BJP ने जारी की 5वीं लिस्ट, 15 और उम्मीदवार तय

    राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की 5वीं लिस्ट जारी की है. इसमें 15 उम्मीदवारों के नाम हैं.

  • 05 Nov 2023 12:47 PM (IST)

    गरीब का बच्चा भूखा न सोए, इसलिए मैं जागता था: पीएम मोदी

    मध्य प्रदेश के सिवनी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कोरोना के समय में किसी गरीब का चूल्हा बुझने नहीं दिया. गरीब का बच्चा भूखा न सो जाए इसके लिए मैं जागता रहता था. मध्य प्रदेश के मन में मोदी क्यों है, उसका एक कारण पीएम गरीब कल्याण योजना है.

  • 05 Nov 2023 12:22 PM (IST)

    छत्तीसगढ़: कांकेर में नक्सलियों से मुठभेड़, नक्सली कैंप ध्वस्त

    छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले के अंतागढ़ इलाके में DRG, बीएसएफ टीम और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई है. पुलिस ने नक्सली कैंप को ध्वस्त कर दिया है. इलाके में खोज अभियान जारी है.

  • 05 Nov 2023 12:15 PM (IST)

    पंजाब में बढ़ रहा प्रदूषण, सरकार ने कहा- मास्क लगाकर बाहर निकलें

    पंजाब में कई शहरों में बढ़ रहे प्रदूषण के स्तर को देखते हुए पंजाब सरकार ने एडवाइजरी जारी की है. लोगों को मास्क पहनने की सलाह दी है.

  • 05 Nov 2023 11:11 AM (IST)

    पंजाब से ज्यादा यूपी और हरियाणा की वजह से दिल्ली में प्रदूषण: गोपाल राय

    गोपाल राय ने कहा कि केंद्र सरकार के आकड़े बताते हैं कि पंजाब में पराली पिछले साल से कम जलाई गई है. पंजाब के पराली के धुएं का दिल्ली पर उतना असर नहीं है, जितना हरियाणा और उत्तर प्रदेश का है क्योंकि हवा में गति ही नहीं है. हवा चलेगी तभी तो पंजाब का धुंआ दिल्ली तक आएगा. अभी दिल्ली में चारों ओर का धुंआ आया है. हरियाणा और उत्तर प्रदेश की पराली का धुंआ दिल्ली पहुंच रहा है.

  • 05 Nov 2023 10:44 AM (IST)

    CP के स्मॉग टावर को मनमानी तरीके से बंद कराया: गोपाल राय

    दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने कहा कि दो स्मॉग टावर बने थे. आनंद विहार में केंद्र सरकार ने स्मॉग टावर बनाया था उसका का क्या हुआ? CP के स्मॉग टावर को सरकार और उच्च न्यायालय के आदेश का उल्लंघन करके केंद्र सरकार द्वारा नियुक्त अधिकारी ने मनमानी तरीके से उसे बंद कराया है. उस पर हमने कार्रवाई करने के लिए भी कहा है.

  • 05 Nov 2023 10:00 AM (IST)

    नामांकन के बाद राजस्थान में जमकर प्रचार करेगी बीजेपी

    राजस्थान में नामांकन के बाद बीजेपी प्रचार में पूरी ताकत झोंकेगी. कल नामांकन की आखिरी तारीख है. इसके बाद राजस्थान में भाजपा नेताओं के चुनावी दौरे शुरू होंगे. 7 नवंबर को अमित शाह जाएंगे. 9 नवंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उदयपुर जाएंगे.

  • 05 Nov 2023 09:11 AM (IST)

    पंजाब में लगातार जल रही पराली, कल 1360 मामले दर्ज किए गए

    पंजाब में पराली जलाने का सिलसिला जारी है. शनिवार को पंजाब में पराली जलाने के 1360 मामले दर्ज किए गए. पंजाब में पराली जलाने के मामलों का आंकड़ा बढ़कर 14173 हो गया है.

  • 05 Nov 2023 08:34 AM (IST)

    छत्तीसगढ़: पहले चरण के चुनाव का प्रचार आज होगा खत्म, 7 नवंबर को 20 सीटों पर वोटिंग

    छत्तीसगढ़ में आज पहले चरण का चुनावी शोर थम जाएगा. 7 नवंबर को 20 विधानसभा सीटों पर वोटिंग होनी है.

  • 05 Nov 2023 07:42 AM (IST)

    इजराइल के हमलों से गाजा तबाह, अब तक 9400 से ज्यादा मौतें

    गाजा में इजराइल के हमलों से अब तक 9400 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. 7 अक्टूबर को हमास के हमले के बाद इजराइल ने गाजा में हमले शुरू किए थे.

  • 05 Nov 2023 06:54 AM (IST)

    दिल्ली-NCR की हवा जहरीली, AQI 400 के पार

    दिल्ली-एनसीआर की हवा और जहरीली हो गई है. कई जगहों एयर क्वालिटी इंडेक्स 400 के पार है. चारों तरफ धुंध है. हालात ऐसे ही रहे तो ग्रैप-4 लागू करने पर भी विचार हो सकता है. कमर्शियल वाहनों और निर्माण कार्यों पर प्रतिबंध लगाए जा सकते हैं.

  • 05 Nov 2023 06:27 AM (IST)

    दिल्ली में प्रदूषण से लगातार बिगड़ रहे हालात, हवा की गुणवत्ता नहीं कोई सुधार

    दिल्ली में प्रदूषण से हालात लगातार बिगड़ रहे हैं. हवा की गुणवत्ता कोई सुधार देखने को नहीं मिल रही है. सीपीसीबी के मुताबिक, दिल्ली की आबोहवा अभी भी सबसे खराब श्रेणी में बनी हुई है. आया नगर में AQI 464, द्वारका सेक्टर-8 में AQI 486, जहांगीरपुरी में AQI 463 और आईजीआई एयरपोर्ट (टी3) के आसपास एक्यूआई 480 है.

  • 05 Nov 2023 05:31 AM (IST)

    नेपाल में फिर हिली धरती, पिछले 30 घंटे में भूकंप के तीन जोरदार झटके

    नेपाल में एक बार फिर से धरती हिली है. रविवार तड़के 4 बजकर 38 मिनट पर भूकंप के झटके महसूस किए गए. रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 3.6 थी. इसका केंद्र काठमांडू था. बता दें कि पिछले 30 घंटे में नेपाल में भूकंप के तीन जोरदार झटके लगे हैं.

    • शुक्रवार रात 11 बजर 32 मिनट पर 6.4 तीव्रता का भूकंप
    • शनिवार दोपहर तीन बजकर 40 मिनट पर 4.2 तीव्रता का झटका
    • रविवार तड़के 4 बजकर 38 मिनट पर 3.6 तीव्रता का भूकंप
  • 05 Nov 2023 05:22 AM (IST)

    जर्मनी के हैम्बर्ग एयरपोर्ट पर गोलीबारी, सभी उड़ानें रद्द

    जर्मनी के हैम्बर्ग एयरपोर्ट पर गोलीबारी की घटना सामने आई है. इसके बाद एयरपोर्ट को बंद कर दिया गया है. समाचार एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक, हथियारबंद शख्स ने किसी तरह एयरपोर्ट के अंदर प्रवेश कर गया. इसके बाद उसने एयरपोर्ट ग्राउंड में बैरियर को तोड़कर कार चलाई और इसी दौरान उसने हवा में दो बार फायरिंग की.

  • 05 Nov 2023 04:00 AM (IST)

    तुर्की ने इराक पर किया हवाई हमला, 15 कुर्द आतंकी ठिकाने ध्वस्त

    तुर्की की सेना ने शनिवार को उत्तरी इराक में ताबड़तोड़ हवाई हमले किए. इस हमले में तुर्की ने 15 कुर्द आतंकी ठिकानों को तबाह कर दिया.

  • 05 Nov 2023 03:54 AM (IST)

    पंजाब: फिरोजपुर में धू-धू कर जल रही पराली, स्टोरेज हाउस में लगी आग

    पंजाब के फिरोजपुर में पराली स्टोरेज हाउस में भीषण आग लग गई. धू-धू कर पराली जलने लगी.

  • 05 Nov 2023 03:22 AM (IST)

    पंजाब: लुधियाना की एक फैक्ट्री में लगी आग, 3 झुलसे

    पंजाब में लुधियाना की एक फैक्ट्री में भीषण आग लग गई. आगजनी की इस घटना में तीन लोग घायल हो गए और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है. फायर ऑफिसर ने बताया कि रात करीब 11 बजे उन्हें आग लगने की सूचना मिली. आग पर काबू पा लिया गया.

  • 05 Nov 2023 02:56 AM (IST)

    जेपी नड्डा आज छत्तीसगढ़ में दो चुनावी जनसभा को करेंगे संबोधित

    बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा आज छत्तीसगढ़ में दो चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे. पहली रैली वो गौरेला पैंड्रा में करेंगे जबकि दूसरी चुनावी रैली बिलासपुर में करेंगे.

  • 05 Nov 2023 02:13 AM (IST)

    अफगानिस्तान के फैजाबाद में आया 4.5 तीव्रता का भूकंप

    अफगानिस्तान में देर रात भूकंप के झटके महसूस किए गए. 1 बजकर 25 मिनट पर आए इस भूकंप की तीव्रता 4.5 मापी गई.

  • 05 Nov 2023 01:05 AM (IST)

    अमित शाह का आज बिहार दौरा, मुजफ्फरपुर में विशाल जनसभा को करेंगे संबोधित

    केन्द्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह आज बिहार के मुजफ्फरपुर में विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे.

  • 05 Nov 2023 12:39 AM (IST)

    हैदराबाद: PM मोदी 7 नवंबर को 'बीसी आत्म गौरव सभा' करेंगे को संबोधित

    प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सात नवंबर को हैदराबाद के एलबी स्टेडियम में 'बीसी आत्म गौरव सभा' को संबोधित करेंगे. पीएम मोदी ने इससे पहले तीन अक्टूबर को तेलंगाना के महबूबनगर और निजामाबाद में जनसभाओं को संबोधित किया था.

  • 05 Nov 2023 12:05 AM (IST)

    कमलनाथ के प्रभाव वाले इलाके में पीएम मोदी करेंगे जनसभा

    मध्य प्रदेश के लेकर चुनावी सरगर्मियां तेज हो गई हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ के प्रभाव वाले इलाके सिवानी में जनसभा को संबोधित करेंगे.

Published On - Nov 05,2023 12:03 AM