25 फरवरी 2023 की खबरें: सोनिया गांधी ने दिए राजनीति से संन्यास के संकेत, दिल्ली दंगों के 4 आरोपी बरी

25 फरवरी 2023 की खबरें: सोनिया गांधी ने दिए राजनीति से संन्यास के संकेत, दिल्ली दंगों के 4 आरोपी बरी

दिल्ली से एक दर्दनाक घटना सामने आ रही है. फुटपाथ पर काम कर रहे मजदूरों पर एक ट्रक पलट गया है जिसमें बच्चे समेत चार लोगों की मौत हो गई है. लोकप्रिय अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी के खिलाफ FIR दर्ज हुई है. उनकी एक्स वाइफ आलिया ने उनके खिलाफ रेप का केस दर्ज कराया है. तुर्की […]

25 फरवरी 2023 की खबरें: सोनिया गांधी ने दिए राजनीति से संन्यास के संकेत, दिल्ली दंगों के 4 आरोपी बरी

TV9 Bharatvarsh

Updated on: Feb 25, 2023 | 11:29 PM

25 फरवरी 2023 की खबरें: सोनिया गांधी ने दिए राजनीति से संन्यास के संकेत, दिल्ली दंगों के 4 आरोपी बरी
Breaking News

दिल्ली से एक दर्दनाक घटना सामने आ रही है. फुटपाथ पर काम कर रहे मजदूरों पर एक ट्रक पलट गया है जिसमें बच्चे समेत चार लोगों की मौत हो गई है. लोकप्रिय अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी के खिलाफ FIR दर्ज हुई है. उनकी एक्स वाइफ आलिया ने उनके खिलाफ रेप का केस दर्ज कराया है. तुर्की और सीरिया में विनाशकारी भूकंप के बाद मरने वालों की संख्या 50 हजार से भी ज्यादा हो गई है. एक इंटरव्यू के दौरान अमेरिकी राष्ट्रपति बिडेन ने कहा कि हो सकता है चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग को अमेरिकी एयर स्पेस में घूम रहे जासूसी गुब्बारों के बारे में शायद न पता हो. बाइडेन से चीनी जासूसी गुब्बारे के बारे में सवाल किया गया था. देश-दुनिया की ब्रेकिंग न्यूज और लेटेस्ट अपडेट के लिए बने रहिए हमारे साथ

LIVE NEWS & UPDATES

The liveblog has ended.
  • 25 Feb 2023 11:29 PM (IST)

    पंजाब के मोहाली के शख्स की उंगलियां काटने वाले दो लोग गिरफ्तार

    पंजाब के मोहाली में 24 वर्षीय एक युवक की कथित तौर पर उंगलियां काटने वाले दो लोगों को शनिवार को अंबाला-शंभू टोल प्लाजा के पास गोलीबारी के बाद गिरफ्तार कर लिया गया है. पुलिस ने बताया कि गौरव शर्मा और तरुण नामक दो लोगों ने आठ फरवरी को मोहाली के बलौंगी में हरदीप की कथित तौर पर उंगलियां काट दी थीं और इस घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया पर डाल दिया था. पुलिस ने बताया कि गौरव को शक था कि पीड़ित का भाई उसके भाई की हत्या की साजिश में शामिल था.

  • 25 Feb 2023 10:50 PM (IST)

    छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले में सेना के जवान की गोली मारकर हत्या

    छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित कांकेर जिले में संदिग्ध नक्सलियों ने सेना के जवान की गोली मारकर हत्या कर दी. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जिले के आमाबेड़ा थानाक्षेत्र के अंतर्गत उसेली गांव में संदिग्ध नक्सलियों ने सेना के जवान मोती राम नाग (28) की गोली मारकर हत्या कर दी. उन्होंने बताया कि जवान जिले के बड़े तेवड़ा गांव का रहने वाला था और कुछ दिनों पहले छुट्टी पर अपने गांव आया था.

  • 25 Feb 2023 10:36 PM (IST)

    जम्मू-कश्मीर में हथियार लहराने के आरोप में आईटीबीपी अधिकारी के बेटे समेत चार गिरफ्तार

    जम्मू-कश्मीर के सांबा जिले में भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) के एक अधिकारी के बेटे समेत चार कथित अपराधियों को शनिवार को एक देशी पिस्तौल और कई धारदार हथियारों के साथ गिरफ्तार किया गया. पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि विजयपुर के नथवाल में एक गिरोह द्वारा आपराधिक धमकी और हथियारों को लहराने से संबंधित एक हालिया मामले की जांच में गिरफ्तारी हुई. उन्होंने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों की पहचान आईटीबीपी के एक अधिकारी के बेटे रोहित और उसके सहयोगियों सुनील शर्मा उर्फ ​​कडू, राजवीर गिल और अंकुश शर्मा उर्फ ​​जल्लू के रूप में हुई है.

  • 25 Feb 2023 10:05 PM (IST)

    झारखंड के लोहरदगा में खेत में करंट लगने से किसान की मौत

    झारखंड के लोहरदगा जिले के सदर थानाक्षेत्र के भठखिजरी गांव में खेत में पानी का पटवन कर रहे एक किसान की करंट लगने से मौत हो गई. पुलिस सूत्रों ने बताया कि मृतक किसान की पहचान भठखिजरी निवासी दानियल मिंज के पुत्र विलियम कुजूर (40 साल) के रूप में हुई है. उन्होंने बताया कि विलियम कुजूर अपने खेतों में पानी पटवन के लिए गया था. उन्होंने बताया कि इसी दौरान वह बिजली के करंट की चपेट में आ गया. उन्होंने बताया कि जब किसान काफी देर तक घर वापस नहीं लौटा, तो उसकी बेटी खेत पर पहुंची तो उसने वहां अपने पिता को जमीन पर पड़े देखा.

  • 25 Feb 2023 09:26 PM (IST)

    कस्बा और चिंचवाड़ विधानसभा सीटों के उपचुनाव के लिए कल होगा मतदान

    महाराष्ट्र में कस्बा और चिंचवाड़ विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के लिए रविवार को मतदान होगा. मतदान सुबह सात बजे शुरू होगा. भाजपा के विधायकों मुक्ता तिलक एवं लक्ष्मण जगता के निधन के बाद इन दोनों सीटों पर उपचुनाव की जरूरत उत्पन्न हुई है. पुणे शहर की कस्बा विधानसभा क्षेत्र में उपचुनाव में भाजपा के हेमंत रसाने और कांग्रेस के रवींद्र धांगेकर के बीच मुकाबला होगा. धांगेकर कांग्रेस, राकांपा और शिवसेना (यूबीटी) के गठबंधन महा विकास आघाड़ी द्वारा समर्थित उम्मीदवार हैं.

  • 25 Feb 2023 08:58 PM (IST)

    नेपाली कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रामचंद्र पौडेल का राष्ट्रपति बनना लगभग तय

    नेपाली कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रामचंद्र पौडेल का राष्ट्रपति पद के लिए आठ राजनीतिक दलों ने समर्थन किया, जिससे उनका इस शीर्ष पद के लिए निर्वाचित होना लगभग तय हो गया है. प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल प्रचंड ने गठबंधन सरकार में साझेदार पार्टी के प्रत्याशी से किनारा कर विपक्षी नेपाली कांग्रेस के नेता पौडेल का इस शीर्ष पद के लिए समर्थन किया है. पौडेल नौ मार्च को होने वाले राष्ट्रपति चुनाव में सीपीएन (एमाले) के उम्मीदवार सुबास नेमवांग के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे. पौडेल (78) और नेमवांग (69) ने शनिवार को अपना नामांकन पत्र दाखिल किया.

  • 25 Feb 2023 08:27 PM (IST)

    बरेली के नवाबगंज में विवाहिता की तेजाब पिलाकर हत्या

    बरेली जिले के नवाबगंज थानाक्षेत्र में एक विवाहिता की कथित तौर पर तेजाब पिलाकर हत्या किये जाने का मामला सामने आया है. पुलिस के एक अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी. पुलिस के अनुसार बृहस्पतिवार रात को बिथरी चैनपुर थानाक्षेत्र के उड़ला जागीर गांव निवासी विवाहिता अंजुम (25) ने अपनी मृत्यु से पहले मजिस्ट्रेट के सामने अपने बयान में कहा कि मायके वालों द्वारा दहेज न दे पाने के कारण उसे ससुराल वालों ने जबरन तेजाब पिला दिया है.

  • 25 Feb 2023 07:49 PM (IST)

    पाकिस्तान ने वाहनों की आवाजाही के लिए अफगानिस्तान से लगी तोरखम सीमा खोली

    पाकिस्तान ने शनिवार को वाहनों के आवागमन के लिए तोरखम सीमा फिर से खोल दी, जिससे साथ ही छह दिन से वहां फंसे 7,000 से अधिक ट्रकों को आवाजाही की अनुमति मिल गई. तोरखम सीमा क्रॉसिंग मध्य एशियाई देशों से व्यापार के लिए पाकिस्तान के लिए एक महत्वपूर्ण मार्ग है. पाकिस्तान ने अफगानिस्तान पर पाकिस्तानी तालिबान आतंकवादियों को सुरक्षित पनाहगाह मुहैया कराने का आरोप लगाया था, जिसके चलते रविवार को अफगानिस्तान ने तोरखम सीमा बंद कर दी थी.

  • 25 Feb 2023 07:09 PM (IST)

    बांग्लादेश का मालवाहक पोत, दूसरे पोत से टकराने के बाद हुगली नदी में डूबा

    फ्लाई ऐश लेकर स्वदेश लौट रहा बांग्लादेश का मालवाहक पोत एक दूसरे पोत से टकराने के बाद हुगली नदी में डूब गया. भारतीय अंतर्देशीय जलमार्ग प्राधिकरण (आईडब्ल्यूएआई) के एक अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि घटना कोलकाता से करीब 60 किलोमीटर दूर दक्षिण 24 परगना जिले के निश्चिंतपुर में शुक्रवार और शनिवार की दरमियानी रात हुई.

  • 25 Feb 2023 06:38 PM (IST)

    दिल्ली में कल 33 डिग्री तक जाएगा तापमान, 28 को कई राज्यों में हो बारिश

    दिल्ली में 27 फरवरी तक तापमान 33 डिग्री तक जा सकता है. IMD के वरिष्ठ वैज्ञानिक आर के जेनामनी के मुताबिक 28 फरवरी को पश्चिमी विक्षोभ आने वाला है, जिसके चलते जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश में बर्फबारी होगी और उत्तरी पंजाब, उत्तरी हरियाणा जैसे जगहों पर हल्की बूंदाबांदी हो सकती है.

  • 25 Feb 2023 06:17 PM (IST)

    उमेश पाल मर्डर केस में यूपी एसटीएफ की छापेमारी जारी

    उमेश पाल मर्डर केस में यूपी एसटीएफ की छापेमारी जारी है. अभी तक की जानकारी के मुताबिक प्रयागराज में शुक्रवार को हुई घटना को लेकर कुल 14 जगह पर छापेमारी जारी है. इस छापेमारी में प्रयागराज, वाराणसी और लखनऊ एसटीएफ की यूनिट को लगाया गया है. सूत्रों के मुताबिक, एसटीएफ की एक टीम मध्यप्रदेश भी रवाना हुई है.

  • 25 Feb 2023 05:33 PM (IST)

    महागठबंधन की रैली में बोलने न दिए जाने से तेजप्रताप यादव नाराज

    बिहार के पूर्णिया में आज महागठबंधन की महारैली का आयोजन किया गया. इस रैली में सभी दलों के नेताओं ने शिरकत की और मंच ये बीजेपी को सत्ता से हटाने का प्रण लिया. बता दें कि महागठबंधन की रैली के मंच से तेजप्रताप यादव को बोलने का मौका नहीं दिया, जिसे लेकर तेजप्रताप यादव अब नाराज बताए जा रहे हैं. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक तेजप्रताप यादव भाषण देने की तैयारी कर पहुंचे थे.

  • 25 Feb 2023 05:16 PM (IST)

    दिल्ली HC ने उपराज्यपाल ऑफिस और मेयर एमसीडी को जारी किया नोटिस

    दिल्ली हाईकोर्ट ने उपराज्यपाल ऑफिस और मेयर एमसीडी को नोटिस जारी किया है. दिल्ली हाई कोर्ट ने बैलट पेपर और सीसीटीवी फुटेज को सुरक्षित रखने का भी आदेश दिया है. इसके साथ ही दिल्ली हाई कोर्ट ने 27 फरवरी को होने वाले स्टेंडिंग कमेटी के चुनाव पर अंतरिम रोक लगा दी. कोर्ट ने उपराज्यपाल, मेयर, और नगर निगम को नोटिस देकर जवाब मांगा है. इसके साथ ही दिल्ली हाईकोर्ट ने मेयर को निर्देश दिया है कि वो बैलेट पेपर, सीसीटीवी और चुनाव से जुड़ी अन्य सामग्री को संभाल कर रखें.

  • 25 Feb 2023 04:53 PM (IST)

    दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल ने आतंकी ट्रेनिंग लेने पाकिस्तान जा रहे दो को पकड़ा

    दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल ने महाराष्ट्र और तमिलनाडु से 2 लोगों को गिरफ्तार किया है. स्पेशल सेल के सूत्रों के मुताबिक, दोनों आतंकी ट्रेनिंग लेने पाकिस्तान जाने वाले थे. खालिद मुबारक खान को महाराष्ट्र से जबकि अबुल्ला को तमिलनाडु से गिरफ्तार किया गया है. दोनों पाकिस्तानी हैंडलर्स के संपर्क में थे और जम्मू कश्मीर के कुछ लड़कों के साथ ट्रेनिंग के लिए पाकिस्तान जाने की फिराक में थे.

  • 25 Feb 2023 04:36 PM (IST)

    नेपाल: राष्ट्रपति चुनाव के लिए नामांकन शुरू, विपक्षी उम्मीदवार को प्रचंड का समर्थन

    नेपाल में 9 मार्च को होने वाले राष्ट्रपति चुनाव के लिए शनिवार को नामांकन प्रक्रिया शुरू हुई. इस चुनाव के बाद देश के राजनीतिक समीकरण में बदलाव आने के आसार है, क्योंकि प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल प्रचंड ने गठबंधन सरकार में साझेदार पार्टी के प्रत्याशी से किनारा कर विपक्षी नेपाली कांग्रेस के नेता रामचंद्र पौडयाल का इस शीर्ष पद के लिए समर्थन किया है.

  • 25 Feb 2023 04:30 PM (IST)

    गोगी दीपक बॉक्सर गैंग का शार्प शूटर गिरफ्तार

    गोगी दीपक बॉक्सर गैंग का शार्प शूटर अंकित गुलिया को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस जब अंकित को पकड़ने पहुंची थी इस दौरान दोनों ओर से फायरिंग की गई. अंकित 9 क्रिमिनल केस में वांटेड था. पुलिस ने एक सेमी ऑटोमेटिक पिस्टल .32 और 3 जिंदा कार्टिरिज बरामद की है.

  • 25 Feb 2023 03:44 PM (IST)

    म्यांमार में 4.2 तीव्रता के भूकंप से कांपी धरती, दहशत में लोग

    म्यांमार में दोपहर 2.41 मिनट पर भूकंप के झटके महसूस किए गए. इस भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 4.2 मैग्नीट्यूड मापी गई है. भूकंप की गहराई 109 किलोमीटर बताई जा रही है. भूकंप की वजह से लोग सकते में आ गए. हालांकि किसी तरह के नुकसान की खबर फिलहाल सामने नहीं आई है.

  • 25 Feb 2023 03:38 PM (IST)

    इलाहाबाद-बमकांड में अखिलेश यादव ने बीजेपी पर किया तंज

    यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री और सपा नेता अखिलेश यादव ने इलाहाबाद बमकांड पर बीजेपी पर निशाना साधा है. उन्होंने ट्वीट में कहा, इलाहाबाद-बमकांड में भाजपा सरकार कहीं ये बहाना न बनाए कि उप्र में शूटिंग को बढ़ावा दिया जा रहा है. इस दौरान उन्होंने गोलीबारी की एक वीडियो भी शेयर की है.

  • 25 Feb 2023 03:18 PM (IST)

    केंद्रीय गृह राज्यमंत्री निशीथ प्रमाणिक के काफिले पर हमला

    पश्चिम बंगाल के कूच बिहार में केंद्रीय गृह राज्यमंत्री निशीथ प्रमाणिक के काफिले पर कथित तौर पर टीएमसी के कार्यकर्ताओं ने हमला कर दिया. केंद्रीय मंत्री इस दौरान एक कार्यक्रम में भाग लेने जा रहे थे. बताया जा रहा है कि पहले उनके काफिले को काले झंडे दिखाए गए इसके बाद हमला कर दिया गया. पुलिस की दखल के बाद निशीथ प्रमाणिक को सुरक्षित वहां से निकाला गया है.

  • 25 Feb 2023 02:47 PM (IST)

    BJP में कोई लीडर नहीं, सब डीलर हो गए- तेजस्वी यादव

    पूर्णिया में बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा, 'ये BJP के लोग लीडर नहीं है. भाजपा में कोई लीडर नहीं है, सब डीलर हो गए हैं. इसलिए ये लोग देश के संविधान और लोकतंत्र को खत्म करना चाहते हैं. हम सांप्रदायिक शक्तियों से केवल लड़ेंगे नहीं बल्कि उन्हें सत्ता से बेदखल करने का काम करेंगे.'

  • 25 Feb 2023 02:13 PM (IST)

    दिल्ली दंगों के 4 आरोपी बरी, कोर्ट ने कहा- संदेह के लाभ के हकदार

    दिल्ली की एक अदालत ने उत्तर-पूर्वी दिल्ली में 2020 में हुए दंगों के दौरान भागीरथी विहार में भीड़ द्वारा दंगा, तोड़फोड़ और आगजनी करने के मामले में चार व्यक्तियों को यह कहते हुए बरी कर दिया कि आरोपी संदेह के लाभ के हकदार हैं. अदालत दिनेश यादव, साहिल, संदीप और टिंकू के खिलाफ एक मामले की सुनवाई कर रही थी, जिनपर 25 फरवरी 2020 को कुछ दुकानों में लूट और आगजनी में शामिल होने का आरोप था.

  • 25 Feb 2023 02:00 PM (IST)

    जर्मनी यूरोप में हमारा सबसे बड़ा ट्रेडिंग पार्टनर- PM मोदी

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, 'मैं अपने मित्र ओलाफ स्कोल्ज और उनके प्रतिनिधियों का भारत में स्वागत करता हूं. चांसलर ओलाफ कई वर्षों के बाद भारत का दौरा कर रहे हैं. आज की बैठक में हमने सभी महत्वपूर्ण द्विपक्षीय मुद्दों और क्षेत्रीय एवं अंतरराष्ट्रीय विषय पर चर्चा की. जर्मनी यूरोप में हमारा सबसे बड़ा ट्रेडिंग पार्टनर होने के साथ भारत में निवेश का भी महत्वपूर्ण स्रोत है. आज 'मेक इन इंडिया' और 'आत्मनिर्भर भारत अभियान' की वजह से भारत में सभी सेक्टर्स में नए अवसर खुल रहे हैं.

  • 25 Feb 2023 01:45 PM (IST)

    जम्मू-कश्मीरः सांबा में बॉर्डर के पास एंटी टैंक बारूदी सुरंग मिली

    जम्मू-कश्मीर के सांबा जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास एक पुरानी टैंक-रोधी बारूदी सुरंग मिली है. पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि सीमा सुरक्षा बल के गश्ती दल को शुक्रवार देर रात मावा गांव के पास बसंतर नदी के किनारे ज़ंग लगी सुरंग मिली. उन्होंने कहा कि बम निरोधक दस्ता मौके पर है और विस्फोटक को निष्क्रिय करने के प्रयास जारी हैं.

  • 25 Feb 2023 01:28 PM (IST)

    सोनिया के चरणों में बैठ गए नीतीश- अमित शाह

    शाह ने कहा कि बहुत साल तक 'आया राम गया राम' कर लिए, अब आपके लिए भाजपा के दरवाजे हमेशा के लिए बंद कर दिए गए हैं. मैं बिहार की जनता से अपील करने आया हूं कि ये जदयू और आरजेडी का अपवित्र गठबंधन पानी और तेल जैसा है. इसमें जदयू पानी है और आरजेडी तेल है. और ये दोनों कभी मिल नहीं सकते. शाह ने कहा कि नीतीश ने बिहार का बंटाधार कर दिया. बिहार धधक रहा है. उन्होंने कहा कि सीएम नीतीश नकली शराब पर मुंह बंद किए हुए हैं.नीतीश सत्ता के लिए सोनिया के चरण में बैठ गए.

  • 25 Feb 2023 01:24 PM (IST)

    सत्ता के लिए लालू प्रसाद की गोद में बैठ गए नीतीश- अमित शाह

    केन्द्रीय गृहमंत्री बिहार के पश्चिमी चंपारण में विशाल जनसभा को संबोधित कर रहे हैं. शाह ने नीतीश पर जमकर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार को 3 साल में प्रधानमंत्री का सपना आता है, आप सबको मालूम है. जय प्रकाश नारायण से लेकर आज तक जिस कांग्रेस के खिलाफ लड़े, जिस जंगलराज के खिलाफ भाजपा के साथ मिलकर NDA की सरकार बनाई, उस जंगलराज के प्रणेता लालू प्रसाद की गोदी में बैठ गए हैं. शाह ने कहा कि बिहार में स्थिति अराजक हो गई है.

  • 25 Feb 2023 01:09 PM (IST)

    पुरानी दिल्ली में बनाया जा रहा तेजाब, NGT ने लिया एक्शन

    नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल (एनजीटी) ने पुरानी दिल्ली में अवैध रूप से तेजाब बनाये जाने की शिकायत वाली याचिका के दावे की तहकीकात के लिए एक समिति का गठन किया है. एनजीटी लाल दरवाजा की गली कुआं वाली के एक निवासी की ओर से दायर उस याचिका पर सुनवाई कर रहा था, जिसमें कहा गया है कि इलाके में अवैध रूप से तेजाब बनाया जा रहा है. याचिका में कहा गया है कि अवैध तेजाब निर्माण के कारण खतरनाक धुआं निकलता है, जिससे पर्यावरण को नुकसान पहुंचने के साथ-साथ स्थानीय लोगों की सेहत पर भी विपरीत असर पड़ रहा है.

  • 25 Feb 2023 01:06 PM (IST)

    जम्मू कश्मीर के सांबा जिले में मिली बारूदी सुरंग, मौके पर पहुंचा बम स्क्वायड

    जम्मू-कश्मीर के सांबा जिले में इंटरनेशनल बॉर्डर के पास एक पुरानी टैंक-रोधी बारूदी सुरंग मिली है. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि सीमा सुरक्षा बल के गश्ती दल को शुक्रवार देर रात मावा गांव के पास बसंतर नदी के किनारे ज़ंग लगी सुरंग मिली. उन्होंने कहा कि बम निरोधक दस्ता मौके पर है और विस्फोटक को निष्क्रिय करने के प्रयास जारी हैं.

  • 25 Feb 2023 12:58 PM (IST)

    आने वाले दिनों की वर्ल्ड फैक्ट्री बनेगा भारत- देवेंद्र फडणवीस

    ब्रह्मयोग कार्यक्रम में महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा, 'जिस तरह से चीन ने खुद को वर्ल्ड फैक्ट्री के रूप में विकसित किया, आने वाले दिनों की वर्ल्ड फैक्ट्री भारत बनेगा. भारत एक ऐसे समय वर्ल्ड फैक्ट्री बनने जा रहा है, जब तकनीक ने एक नई अंगड़ाई ली है.'

  • 25 Feb 2023 12:36 PM (IST)

    भारत की आत्मा में बसी है कांग्रेस, महाधिवेशन में बोलीं सोनिया गांधी

    रायपुर में आयोजित हो रहे कांग्रेस के महाधिवेशन में सोनिया गांधी ने कहा, 'कांग्रेस ने लोकतंत्र को मजबूत किया है. भारत की आत्मा में कांग्रेस बसी है.'

  • 25 Feb 2023 12:09 PM (IST)

    ओडिशा के जाजपुर में सड़क हादसा, पश्चिम बंगाल के 7 लोगों की मौत

    ओडिशा के जाजपुर जिले में मिनी ट्रक ने एक खड़े ट्रक को टक्कर मार दी, जिससे पश्चिम बंगाल के कम से कम सात निवासियों की मौत हो गई. जाजपुर के पुलिस अधीक्षक (एसपी) विनीत अग्रवाल ने बताया कि छह लोगों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई, जबकि एक ने एससीबी मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल ले जाते समय रास्ते में दम तोड़ दिया.

  • 25 Feb 2023 11:34 AM (IST)

    रामराज्य में खुलेआम बंदुकें चल रहीं, पुलिस पूरी तरह से विफल- अखिलेश

    प्रयागराज की घटना पर समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा, 'उत्तर प्रदेश में इस तरह से गोली चलना, बम चलना और गैंगवार की तरह दिखना, ये सरकार पूरी तरह से विफल हुई है. ये रामराज्य है जहां खुलेआम बंदुकें चल रही हैं? पुलिस पूरी तरह से विफल है और इसकी जिम्मेदार भाजपा है.'

  • 25 Feb 2023 11:21 AM (IST)

    छत्तीसगढ़ः सुकमा में नक्सलियों से मुठभेड़, 3 जवान शहीद

    छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में DRG के तीन अधिकारी शहीद हो गए. मृतकों में ASI रामूराम नाग, सहायक कांस्टेबल कुंजम जोगा और सैनिक वंजम भीमा शामिल हैं.

  • 25 Feb 2023 11:15 AM (IST)

    नेपाली कांग्रेस ने राष्ट्रपति चुनाव में राम चंद्र पौडेल को मैदान में उतारने का फैसला किया

    नेपाली कांग्रेस ने राष्ट्रपति चुनाव में वरिष्ठ नेता राम चंद्र पौडेल को मैदान में उतारने का फैसला किया. पौडेल को 8 दलों के नए गठबंधन का समर्थन प्राप्त होगा. राष्ट्रीय प्रजातंत्र पार्टी ने पुष्प कमल दहल के नेतृत्व वाली मौजूदा सरकार से समर्थन वापस ले लिया. साथ ही सरकार से बाहर निकलने का फैसला किया.

  • 25 Feb 2023 11:08 AM (IST)

    दाऊद की D कंपनी से जुड़े टेरर फंडिंम मामले की जांच के लिए NIA पहुंची दुबई

    टेरर फंडिंग और ड्रग तस्करी से जुड़े मामलों की तफ्तीश के लिए 5 सदस्यों की टीम दुबई भेजी गई. D कंपनी के खिलाफ मुंबई में दर्ज केस की तफ्तीश के लिए NIA की टीम दुबई पहुंच गई है. मुंबई में D कंपनी के इशारों पर काम करने वाले कई गुर्गे पहले ही गिरफ्तार हो चुके हैं.

  • 25 Feb 2023 11:02 AM (IST)

    लोकसभा चुनाव हम औरंगाबाद सीट से लड़ेंगे चुनाव- असदुद्दीन ओवैसी

    AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने मुंबई में कहा, 'लोकसभा चुनाव में हम औरंगाबाद संसदीय सीट पर लड़ेंगे और उसमें हम कामयाब भी होंगे. हम और कितने लोकसभा सीट पर लड़ेंगे ये हमारे कार्यकारी अध्यक्ष और इम्तियाज जलील मिलकर तय करेंगे और किसके साथ गठबंधन होगा या नहीं होगा इसके लिए आपको इंतजार करना पड़ेगा.'

  • 25 Feb 2023 10:47 AM (IST)

    नई शिक्षा नीति में शिक्षा और कौशल दोनों पर जोर- PM मोदी

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, 'वर्षों से हमारा शिक्षा क्षेत्र कठोरता का शिकार रहा है. हमने इसे बदलने का प्रयास किया है. हमने युवाओं की शिक्षा और कौशलता को युवाओं की योग्यता और आने वाली मांग के मुताबिक नई दिशा दी. नई शिक्षा नीति में भी शिक्षा और कौशल दोनों पर समान जोर दिया गया है.'

  • 25 Feb 2023 10:45 AM (IST)

    इस बजट में युवाओं को दी गई अहमियत- PM मोदी

    युवा शक्ति का दोहन-कौशल और शिक्षा पर बजट के बाद के वेबिनार को संबोधित करते हुए PM नरेंद्र मोदी ने कहा, 'देश की अमृत यात्रा का नेतृत्व हमारे युवा ही कर रहे हैं इसलिए इस बजट में युवाओं को अहमियत दी गई है. हमारी शिक्षा प्रणाली व्यावहारिक और उद्योग उन्मुख हो. ये बजट इसकी नींव मजबूत कर रहा है.'

  • 25 Feb 2023 10:42 AM (IST)

    'इतिहास से छेड़छाड़ करना गलत', औरंगाबाद-उस्मानाबाद के नाम बदलने पर बोले ओवैसी

    असदुद्दीन ओवैसी ने कहा, 'सरकार की कोशिशें यही रहती हैं कि जगह का, पार्क का, शहरों का नाम बदलते रहें. इतिहास अच्छा हो सकता है, बुरा हो सकता है, लेकिन इतिहास इतिहास है, उससे छेड़छाड़ करना गलत है. पूरी दुनिया के हेरिटेज मॉन्यूमेंट हमारे औरंगाबाद में है. इसका हर स्तर पर फर्क पड़ेगा, सारे डॉक्यूमेंट बदलने पड़ेंगे.'

  • 25 Feb 2023 10:18 AM (IST)

    PM मोदी ने की जर्मनी के चांसलर ओलाफ स्कोल्ज से मुलाकात

    जर्मनी के चांसलर ओलाफ स्कोल्ज आज दिल्ली पहुंचे हैं. इस दौरान उनकी मुलाकात राष्ट्रपति भवन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से हुई है. ओलाफ स्कोल्ज ने कहा, 'भारत और जर्मनी का बहुत ही अच्छा संबंध है और हम आशा करते हैं कि हम इस संबंध को और मजबूत कर सके. हम अपने देशों के विकास और दुनिया में शांति हो इन सभी पर गहन चर्चा करेंगे.'

  • 25 Feb 2023 09:58 AM (IST)

    कर्नाटकः US ट्रेजरी सचिव जेनेट येलेन ने भारतीय IT कंपनियों के प्रमुख के साथ की बैठक

    कर्नाटक के बेंगलुरु में अमेरिकी ट्रेजरी सचिव जेनेट येलेन ने भारतीय IT कंपनियों के प्रमुख नंदन नीलेकणि, रिशद प्रेमजी और अन्य के साथ बैठक की.

  • 25 Feb 2023 09:30 AM (IST)

    रायपुर में प्रियंका गांधी का भव्य स्वागत, सड़कों पर बिछाए फूल

    छत्तीसगढ़ के रायपुर में कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के स्वागत में सड़कों पर फूलों की पंखुड़ियां बिछाई गईं. कांग्रेस के 85वें पूर्ण अधिवेशन के लिए प्रियंका गांधी वाड्रा आज रायपुर पहुंची हैं.

  • 25 Feb 2023 09:16 AM (IST)

    अमित शाह ने बिहार को ठगने का काम किया- तेजस्वी यादव

    बिहार उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने पूर्णिया में कहा, 'अमित शाह आज यहां पर आ रहे हैं तो वो बताए कि उन्होंने बजट में बिहार को क्यों ठगा और बजट से बिहार को क्या मिला? आपने सिर्फ ठगने का काम किया है, बिहार के लोगों के साथ सौतेला व्यवहार कर रहे हैं. जनता मन बना चुकी है कि 2024 में इनको सबक सिखाएगी.'

  • 25 Feb 2023 08:35 AM (IST)

    लक्ष्मी नगर में एक युवक की हत्या, दूसरे को पीट-पीटकर किया अधमरा

    पूर्वी दिल्ली के लक्ष्मी नगर के विजय ब्लॉक में एक युवक की हत्या कर दी गई. मृतक और उसका एक साथी किराए के मकान में रहते थे देर रात कुछ बाहरी युवकों ने घर मे घुसकर उनकी पिटाई की, जिसमे एक युवक की मौत हो गई, दूसरे युवक को घायल अवस्था मे अस्तपाल में भर्ती कराया गया है. फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है.

  • 25 Feb 2023 08:33 AM (IST)

    बदायूं में मजदूरों से भरी ट्रॉली पलटी, एक की मौत, 24 से ज्यादा घायल

    उत्तर प्रदेश के बदायूं के बिसौली क्षेत्र में मजदूरों को ले जा रही ट्रैक्टर ट्रॉली टायर पंचर होने के बाद अनियंत्रित होकर पलट गई, जिसके चलते 14 वर्षीय किशोर की घटनास्थल पर ही मौत हो गई और दो दर्जन से ज्यादा मजदूर घायल हो गए. घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने एंबुलेंस की मदद से घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया है. कोतवाली बिसौली के निरीक्षक संजीव शुक्ला ने बताया कि बिसौली कस्बे के रहने वाले मजदूर ट्रैक्टर ट्रॉली से गदगांव गए थे.

  • 25 Feb 2023 08:30 AM (IST)

    आज बिहार दौरे पर गृहमंत्री शाह

    केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज पटना दौरे पर रहेंगे. इसके मद्देनजर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है. बिहार में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सत्ता गंवाने के बाद पहली बार शाह प्रदेश की राजधानी का दौरा कर रहे हैं. कार्यक्रम के अनुसार शाह आज शाम करीब चार बजे पटना हवाई अड्डे पर पहुंचेंगे. इससे पूर्व शाह पश्चिम चंपारण जिले में पार्टी की एक रैली को संबोधित करेंगे. गृह मंत्री पटना हवाई अड्डे से लगभग चार किलोमीटर दूर सम्राट अशोक कन्वेंशन सेंटर में एक 'किसान मजदूर समागम' को संबोधित करेंगे. उन्हें सुरक्षा प्रदान करने में केंद्रीय अर्धसैनिक बल स्थानीय पुलिस की मदद करेंगे.

Published On - Feb 25,2023 8:23 AM