आज की ताजा खबर LIVE: विश्वविद्यालय विधेयक धन विधेयक, राज्यपाल की पूर्व अनुमति जरूरी: आरिफ मोहम्मद खान

आज की ताजा खबर LIVE: विश्वविद्यालय विधेयक धन विधेयक, राज्यपाल की पूर्व अनुमति जरूरी: आरिफ मोहम्मद खान

पंजाब के जालंधर में एक परिवार के पांच सदस्यों ने आत्महत्या की. उत्तराखंड में राज्य से बाहर के लोग जमीन नहीं खरीद पाएंगे. सीएम धामी ने जिलाधिकारियों को निर्देश दिए. नेपाल में भूकंप के तेज झटके लगे हैं. राजधानी काठमांडु के सिन्धुपाल्चोक के लिस्टिकोट में भूकंप का केंद्र बिंदु रहा है. रात 10.21 बजे भूकंप […]

LIVE NEWS & UPDATES

  • 01 Jan 2024 09:39 PM (IST)

    लेह में सार्वजनिक स्थानों पर मास्क लगाना हुआ अनिवार्य

    देश में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए लेह में सार्वजनिक स्थानों पर मास्क लगाना अनिवार्य कर दिया है. देश में कोरोना वायरस के एक्टिव मरीजों की संख्या 4300 को पार कर गई है. मामले दिन पर दिन बढ़ रहे हैं.

  • 01 Jan 2024 08:52 PM (IST)

    कल तमिलनाडु के तिरुचिरापल्ली जाएंगे पीएम मोदी

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल यानी 2 जनवरी को तमिलनाडु के तिरुचिरापल्ली का दौरा करेंगे. पीएम के दौरे को देखते हुए तिरुचिरापल्ली में तैयारियां भी शुरू हो गई हैं.

  • 01 Jan 2024 08:40 PM (IST)

    बोरवेल में गिरी बच्ची को बाहर निकालने के प्रयास जारी, सेना-NDRF मौके पर

    द्वारका जिले की कल्याणपुर तहसील के रण गांव में बोरवेल में गिरी ढाई साल की बच्ची को बचाने के लिए बचाव अभियान जारी है. भारतीय सेना के जवान भी मौके पर मौजूद हैं और बचाव अभियान में मदद कर रहे हैं. जिला प्रशासन की ओर से एनडीआरएफ की टीम को भी बुलाया गया है.

  • 01 Jan 2024 07:54 PM (IST)

    बीजापुर में पुलिस-नक्सलियों के बीच मुठभेड़, छह महीने की बच्ची की मौत

    छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले मनें पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई है. इस मुठभेड़ में डीआरजी के दो दवान घायल हो गए हैं. नक्सलियों के क्रॉस फायरिंग में मुतवण्डी गांव के एक 6 महीने की नाबालिग बच्ची की मौत हो गई है और उसकी मां गंभीर रूप से घायल हो गई है.

  • 01 Jan 2024 07:33 PM (IST)

    दिल्ली में हटाई गई GRAP 3 की पाबंदियां

    दिल्ली में हवा की गुणवत्ता में सुधार आने के बाद GRAP 3 की पाबंदियां हटा दी गई है. अब दिल्ली NCR में BS 3 पेट्रोल और BS4 डीजल की गाड़ियां इस्तेमाल कर सकते हैं. इस संबंध में CAQM ने जारी किया किया आदेश जारी कर दिया है.

  • 01 Jan 2024 07:19 PM (IST)

    हिमाचल में आपदा के बाद फिर से रिवाइव हुआ टूरिज्म: CM सुक्खू

    हिमाचल के सीएम सुखविंदर सुक्खू ने कहा है कि आपदा के बाद हिमाचल में टूरिज्म फिर से रिवाइव हुआ है. मुझे खुशी है कल इतिहास में पहली बार शिमला मे विंटर कार्निवल शुरू किया गया जो 4 जनवरी तक चलेगा और कल मनाली के विंटर कार्निवाल का शुभारंभ है, हम ट्यूरिस्टो को अतिथि देव भव: के रूप में मानते है यही हमारे संस्कार है.

  • 01 Jan 2024 06:48 PM (IST)

    अयोध्या पर फैसले के वक्त संघर्ष के लंबे इतिहास का ध्यान रखा गया: CJI

    देश के मुख्य न्यायाधीश डीवाई चंद्रचूड़ ने कहा है कि अयोध्या मामले में न्यायाधीशों ने सर्वसम्मति से निर्णय लिया था कि फैसला किसने लिखा है, उसका उल्लेख नहीं होगा. बेंच हंटिंग के मुद्दे पर सीजेआई ने कहा कि मेरे मन में यह बात बिल्कुल स्पष्ट है कि उच्चतम न्यायालय की विश्वसनीयता बरकरार रखी गई है

  • 01 Jan 2024 06:06 PM (IST)

    कहीं ऐसा न हो कि हमारी मस्जिदें छीन ली जाएं: ओवैसी

    हैदराबाद से सांसद और AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने एक सभा को संबोधित करते हुए कहा, नौजवानों, अपनी मिली हिमायत और ताकत को बरकरार रखों और मस्जिदों को आबाद रखो. कहीं ऐसा न हो कि हमारी मस्जिदें छीन ली जाएं.

  • 01 Jan 2024 05:35 PM (IST)

    बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कल बुलाई बड़ी बैठक

    बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने मंगलवार को सभी प्रदेश अध्यक्षों और पार्टी के दूसरे सीनियर नेताओं की एक बैठक बुलाई है. इस बैठक में लोकसभा चुनाव और उससे पहले राम मंदिर पर संघ द्वारा चलाई जा रही गतिविधियों को लेकर रणनीति बनाई जाएगी.

  • 01 Jan 2024 05:08 PM (IST)

    गैंगस्टर गोल्डी बराड़ आतंकी घोषित

    भारत सरकार ने पंजाब का गैंगस्टर गोल्डी बराड़ को आतंकी घोषित कर दिया है. सरकार ने यूएपीए के तहत बराड़ को आतंकी घोषित किया है.

  • 01 Jan 2024 04:37 PM (IST)

    बोरवेल में गिरी ढाई साल की बच्ची

    गुजरात के देवभूमि द्वारका के कल्याणपुर तहसील के रान गांव में ढाई साल की बच्ची बोरवेल में गिर गई है. बच्ची को बचाने के लिए राहत व बचाव कार्य शुरू कर दिया है.

  • 01 Jan 2024 04:15 PM (IST)

    जापान में सुनामी का खतरा, समुद्र में उठने लगी ऊंची लहरें

    जापान में भूकंप के तेज झटकों के बाद सुनामी का खतरा बढ़ गया है. समुद्र में करीब 5 मीटर ऊंची लहरे उठने लगी हैं. लोगों को तटीय इलाके को खाली कर सुरक्षित स्थान पर जाने के निर्देश दिए गए हैं.

  • 01 Jan 2024 03:50 PM (IST)

    4-10 जनवरी के बीच दिल्ली वासियों से जनसंवाद करेगी आम आदमी पार्टी

    ईडी की नोटिस के बाद अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी की सूरत में इस्तीफा दें या जेल से सरकार चलाएं? जानने के लिए 4-10 जनवरी के बीच दिल्ली में जनसंवाद करेगी आम आदमी पार्टी.

  • 01 Jan 2024 03:34 PM (IST)

    22 जनवरी के बाद अयोध्या जाकर देखिए, त्रेतायुग याद आ जाएगा: CM योगी

    मथुरा में तीन दिवसीय षष्ठीपूर्ति महोत्सव को संबोधित करते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि पहले अयोध्या की जो संरचना थी, वहां की सड़कें, एक सिंगल रेल लाइन जाती थी और उस पर भी कभी-कभी ही ट्रेन जाती थी. आज अयोध्या के अंदर भी आपको 4 और 6 लेन की सड़के मिलेंगी. 22 जनवरी के बाद अयोध्या जाकर देखिए, आपको त्रेतायुग याद आ जाएगा.

  • 01 Jan 2024 02:55 PM (IST)

    नए साल की वजह से नवी मुंबई में भारी ट्रैफिक जाम

    नए साल के अवसर पर महाराष्ट्र के नवी मुंबई में भारी ट्रैफिक जाम देखने को मिला है. जाम की वजह से लोगों को भारी परेशानियों का भी सामना करना पड़ा है. लोग घंटों तक ट्रैफिक में फंसे हैं.

  • 01 Jan 2024 02:14 PM (IST)

    नए साल पर हुए सड़क हादसे में नोएडा के सब इंस्पेक्टर की मौत

    नोएडा सेक्टर दो चौराहे पर गश्त कर रही थार मोबाइल जीप को पिकअप वाहन ने टक्कर मार दी. इस दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल हुए सब इंस्पेक्टर रामकिशोर को नोएडा के कैलाश हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था, जहां उनकी सुबह इलाज के दौरान मौत हो गई. डीसीपी नोएडा ज़ोन हरिश्चंद्र ने बताया पुलिस ने घटना की रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है.

  • 01 Jan 2024 02:05 PM (IST)

    पीएम मोदी ने जनता से मांगा 10 साल के शासन का फीडबैक

    पीएम मोदी ने देश के लोगों से अपने 10 साल के शासन का फीडबैक मांगा है.पीएम ने 10 साल में लोगों से अलग अलग सेक्टरों में हुए प्रोग्रेस पर उनकी राय मांगी है. पीएम ने कहा कि नमो एप्प पर जन मन सर्वे के जरिए अपना फीडबैक सीधा मुझे भेजें.

  • 01 Jan 2024 01:12 PM (IST)

    जापान के पश्चिमी तट के पास आया 7.2 तीव्रता का भूकंप

    राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र ने बताया है कि जापान के पश्चिमी तट के पास रिक्टर पैमाने पर 7.2 तीव्रता का भूकंप आया है.

  • 01 Jan 2024 01:05 PM (IST)

    21 दिसंबर को पारित विधेयकों के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में आवेदन

    आपराधिक कानून के संबंध में 21 दिसंबर को पारित तीनों विधेयकों के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में आवेदन दिया गया है.वकील विशाल तिवारी ने आवेदन दाखिल किया है.भारतीय न्याय संहिता, साक्ष्य अधिनियम समेत तीनों विधेयकों को चर्चा के बिना पारित कराने के खिलाफ आवेदन दायर किया गया है. आवदेन में सुप्रीम कोर्ट से मामले में उचित निर्देश जारी करने की मांग की गई है.

  • 01 Jan 2024 12:36 PM (IST)

    गाजियाबाद में पब्लिक ट्रांसपोर्ट की हड़ताल, यात्री परेशान

    गाजियाबाद में पब्लिक ट्रांसपोर्टरों की हड़ताल के बाद आम जनता को खासी परेशानियों का सामना कर पड़ रहा है. तमाम बस ड्राइवर और ऑटो ड्राइवर हड़ताल पर चले गए हैं, जिसकी वज़ह से जनता परेशान है. किसी को अपने घर जाना है तो किसी को अपने ऑफिस, लेकिन पब्लिक ट्रांसपोर्ट सेवा बिलकुल ठप कर दी गयी है.

  • 01 Jan 2024 11:55 AM (IST)

    सुपर राजनीति कर रही BJP, मनुवाद की हो रही वापसी- उदित राज

    कांग्रेस नेता उदित राज ने राम मंदिर को लेकर बीजेपी पर हमला बोला है. उन्होंने कहा है कि 500 साल बाद मनुवाद की वापसी हो रही है.ये होते कौन हैं निमंत्रण देने वाले.क्या भगवान इनके बंधुआ हैं? इन लोगों का मतलब है राम को मानने वाले सिर्फ BJP और VHP हैं, दूसरा कोई नहीं. सदियों से राम की पूजा होती रही है. ये मजाक कर रहे हैं. इन्हें जो करना है करें.ये राजनीति से सुपर राजनीति कर रहे हैं.

  • 01 Jan 2024 11:28 AM (IST)

    जनता बनवा रही राम मंदिर, बीजेपी या वीएचपी नहीं- कांग्रेस नेता

    कांग्रेस नेता राशिद अलवी ने कहा है कि BJP और VHP राम मंदिर पर राजनीति कर रही हैं.उनको लगता है राम मंदिर वो बनवा रहे हैं, लेकिनराम मंदिर का निर्माण जनता के पैसे से हो रहा है.

  • 01 Jan 2024 11:02 AM (IST)

    खरगे-राहुल गांधी से करेंगे बात, सीटों के बंटवारे पर संजय राउत

    शिवसेना (UBT) के सांसद संजय राउत ने कहा, "कल ही मेरी मल्लिकार्जुन खरगे (कांग्रेस अध्यक्ष) से बातचीत हो गई. महाराष्ट्र के लिए मल्लिकार्जुन खरगे ने एक कमेटी की स्थापना की है. पहले उनसे बात होगी बाद में अगर हमें लगा तो हम मल्लिकार्जुन खरगे और राहुल गांधी से बात करेंगे."

  • 01 Jan 2024 10:42 AM (IST)

    जमशेदपुर में सड़क हादसे में 6 लोगों की मौत

    झारखंड के जमशेदपुर में एक सड़क हादसे में 6 लोगों की मौत हो गई है. कार अनियंत्रित होकर डिवाइडर से टकरा गई थी. हादसे के वक्त कार में आदित्यपुर के रहने वाले कुल 8 लोग सवार थे. पांच की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि एक की इलाज के दौरान मौत हो गई. जीवित बचे दो लोग गंभीर रूप से घायल हैं. आगे की जांच जारी है.

  • 01 Jan 2024 10:41 AM (IST)

    नया साल आपके सपनों के साकार होने का साल हो- केजरीवाल

    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने नए साल की बधाई दी है. उन्होंने कहा है, ''नववर्ष 2024 की आप सभी को ढेर सारी शुभकामनाएं. प्रभु से प्रार्थना करता हूं कि ये नया साल आपके सपनों के साकार होने का साल हो. आप सभी स्वस्थ रहें, खुशहाल रहें और ख़ूब तरक़्क़ी करें.''

  • 01 Jan 2024 09:35 AM (IST)

    दिल्ली की वायु गुणवत्ता 'बहुत खराब' श्रेणी में

    दिल्ली में आज हल्की धुंध, बादल छाए रहेंगे. न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस से नीचे रहने की उम्मीद है. केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड ने बताया है कि आज वायु गुणवत्ता 'बहुत खराब' श्रेणी में है.

  • 01 Jan 2024 09:30 AM (IST)

    PSLV-C58 XPoSat मिशन लॉन्च

    इसरो ने एक्स-रे पोलारिमीटर सैटेलाइट (XPoSat) का श्रीहरिकोटा से सफल प्रक्षेपण कर दिया है.

  • 01 Jan 2024 08:43 AM (IST)

    कोहरे की वजह से दिल्ली में 21 ट्रेनें लेट

    रेलवे ने बताया है कि कोहरे की वजह से दिल्ली में 21 ट्रेनें लेट चल रही हैं.

  • 01 Jan 2024 08:31 AM (IST)

    न्योता न भी मिले, तब भी प्राण प्रतिष्ठा के लिए अयोध्या जाऊंगा- सीएम सुक्खू

    हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुक्खू ने कहा है कि मुझेन्योता न भी मिले, लेकिन मैं प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में शामिल होने अयोध्या जाऊंगा. उन्होंने कहा कि भगवान राम देश के सब लोगों के आराध्य हैं और ऐसे में आम देशवासी की तरह मैं भी प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में शामिल होने के लिए जाऊंगा.

  • 01 Jan 2024 08:15 AM (IST)

    आज से विश्व हिंदू परिषद के अक्षत कार्यक्रम की शुरूआत

    आज से विश्व हिंदू परिषद के अक्षत कार्यक्रम की शुरूआत हो रही है. भगवान श्री राम लला की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के लिए आज से 15 दिवसीय राष्ट्र व्यापी अक्षत निमंत्रण महा अभियान प्रारम्भ होने वाला है. इस अभियान की सफलता हेतु भगवान का आह्वान करने के लिए आर्य समाज मंदिर, ईस्ट ऑफ कैलाश, नई दिल्ली में एक श्री राम मंदिर महा यज्ञ का आयोजन किया गया है.

  • 01 Jan 2024 08:14 AM (IST)

    ये साल हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण- सीएम धामी

    उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा, "मैं सभी को साल 2024 की शुभकामनाएं देता हूं. साल 2024 प्रदेश, देश और दुनिया के लिए मंगलमय हो. भगवान राम त्रेतायुग में पैदा हुए और इस साल अपने जन्म स्थान पर विराजमान हो रहे हैं, इसलिए ये साल हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण है."

  • 01 Jan 2024 07:31 AM (IST)

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दी नए साल की शुभकामनाएं

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नए साल की शुभकामनाएं दीं.

  • 01 Jan 2024 07:15 AM (IST)

    आज से 15 जनवरी तक राम मंदिर उद्घाटन से पहले घर-घर जाकर निमंत्रण देगी बीजेपी

    दिल्ली बीजेपी आज से 15 जनवरी तक राम मंदिर उद्घाटन से पहले चलाएगी अभियान, घर-घर जाकर देंगे निमंत्रण.

  • 01 Jan 2024 06:39 AM (IST)

    उत्तराखंड में राज्य से बाहर के लोग नहीं खरीद पाएंगे जमीन

    देहरादून: उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी के निर्देश पर यह निर्णय लिया गया है कि भूमि कानून समिति की रिपोर्ट प्रस्तुत होने तक या अगले आदेश तक, जिला मजिस्ट्रेट उत्तराखंड राज्य के बाहर के व्यक्तियों को अनुमति के प्रस्ताव को अनुमति नहीं देंगे. कृषि और बागवानी के उद्देश्य से भूमि खरीदना.सीएम धामी ने अपने आवास पर भूमि कानून के संबंध में उच्च स्तरीय बैठक करते हुए अधिकारियों को निर्देश दिए कि भूमि कानून के लिए गठित समिति द्वारा बड़े पैमाने पर जन सुनवाई की जाए और विभिन्न क्षेत्रों के लोगों और विशेषज्ञों की राय ली जाए. सरकारी सूत्र

  • 01 Jan 2024 05:18 AM (IST)

    उज्जैन के महाकालेश्वर मंदिर में नए साल 2024 की पहली भस्म आरती

    मध्य प्रदेश: उज्जैन के महाकालेश्वर मंदिर में नए साल 2024 की पहली भस्म आरती.

  • 01 Jan 2024 05:14 AM (IST)

    आज से स्पीति ब्लॉक में बाहर के वाहनों को देना होगा एसएडीए शुल्क

    लाहौल स्पीति जाना पड़ेगा महंगा, आज से स्पीति ब्लॉक में बाहर के वाहनों को देना होगा एसएडीए शुल्क.

  • 01 Jan 2024 03:19 AM (IST)

    दिल्ली के द्वारका मोड़ इलाके में एक तीन मंजिला इमारत में लगी आग

    दिल्ली: द्वारका मोड़ इलाके में एक तीन मंजिला इमारत में आग लग गई, जिसे अब बुझा दिया गया है। आग बुझाने के लिए दमकल की 10 गाड़ियों का इस्तेमाल किया गया.

  • 01 Jan 2024 02:01 AM (IST)

    नए साल पर सुखबीर बादल ने पत्नी सांसद हरसिमरत के साथ स्वर्ण मंदिर में की पूजा

    अमृतसर, पंजाब: शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने पत्नी सांसद हरसिमरत कौर बादल के साथ नए साल की शुरुआत पर स्वर्ण मंदिर में पूजा-अर्चना की.

  • 01 Jan 2024 01:30 AM (IST)

    चेन्नई के नुंगमबक्कम में एक विज्ञापन पोस्टर में लगी आग

    तमिलनाडु: चेन्नई के नुंगमबक्कम में एक हेलमेट की दुकान के पास एक विज्ञापन पोस्टर में आग लग गई। मौके पर मौजूद पुलिस ने बताया कि फायर ब्रिगेड जा रही है. आग लगने का कारण अज्ञात है.

  • 01 Jan 2024 12:40 AM (IST)

    बेंगलुरु के एमजी रोड पर नए साल का जश्न

    कर्नाटक: बेंगलुरु के एमजी रोड पर लोगों ने नए साल का जश्न मनाया.

  • 01 Jan 2024 12:39 AM (IST)

    हैदराबाद में पुलिस आयुक्त कोथाकोटा श्रीनिवास रेड्डी ने केक काटकर किया नए साल का स्वागत

    हैदराबाद: पुलिस आयुक्त कोथाकोटा श्रीनिवास रेड्डी ने टैंक बंड रोड पर केक काटकर नए साल का स्वागत किया.

  • 01 Jan 2024 12:14 AM (IST)

    दिल्ली के कनॉट प्लेस पर नए साल का जश्न

    दिल्ली: कनॉट प्लेस में भारी भीड़ में लोग नए साल 2024 का स्वागत कर रहे हैं.

  • 01 Jan 2024 12:13 AM (IST)

    मुंबई के गेटवे ऑफ इंडिया पर नए साल का जश्न

    महाराष्ट्र: नए साल का स्वागत करने के लिए लोग मुंबई के गेटवे ऑफ इंडिया पर इकट्ठा हुए.

  • 01 Jan 2024 12:03 AM (IST)

    देश भर में आतिशबाजी के साथ नए साल 2024 का जश्न

    देश भर में आतिशबाजी के साथ नए साल 2024 की शुरुआत का जश्न मनाया.

पंजाब के जालंधर में एक परिवार के पांच सदस्यों ने आत्महत्या की. उत्तराखंड में राज्य से बाहर के लोग जमीन नहीं खरीद पाएंगे. सीएम धामी ने जिलाधिकारियों को निर्देश दिए. नेपाल में भूकंप के तेज झटके लगे हैं. राजधानी काठमांडु के सिन्धुपाल्चोक के लिस्टिकोट में भूकंप का केंद्र बिंदु रहा है. रात 10.21 बजे भूकंप आया था. रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 5 मापी गई है. आंध्र प्रदेश सरकार दो जनवरी से जगन्ना आरोग्य सुरक्षा का दूसरा चरण शुरू करेगी. वीएचपी के अध्यक्ष आलोक कुमार ने कहा कि यह पूरे देश का कार्यक्रम है और यहां सभी का स्वागत है. बाबा रामदेव साध्वी ऋतंभरा के षष्ठी पूर्ति महोत्सव में शामिल होने के लिए वृंदावन पहुंचे हुए हैं. महोत्सव में शामिल होने के बाद बाबा रामदेव मंच पर पहुंचकर भजन संध्या के भजन भी गाया. देश-दुनिया से जुड़ी हर बड़ी खबर का यहां अपडेट पढ़ें

Published On - Jan 01,2024 12:01 AM