आज की ताजा खबर LIVE: राम हमारे अराध्य, कांग्रेस कहीं की नहीं रहेगी- शिवराज सिंह चौहान

आज की ताजा खबर LIVE: राम हमारे अराध्य, कांग्रेस कहीं की नहीं रहेगी- शिवराज सिंह चौहान

फारूक अब्दुल्ला को ईडी ने समन भजकर आज पूछताछ के लिए बुलाया है. लाल कृष्ण आडवाणी 22 जनवरी को राम मंदिर उद्घाटन में पहुंच सकते हैं. मोहन भागवत को राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा का न्योता मिला. लखनऊ यूनिवर्सिटी में प्रयागराज की छात्रा ने किया सुसाइड.पाकिस्तान में एक ही परिवार के 11 लोग एक घर में […]

LIVE NEWS & UPDATES

  • 11 Jan 2024 07:52 AM (IST)

    राम हमारे अराध्य, कांग्रेस कहीं की नहीं रहेगी- शिवराज सिंह चौहान

    कांग्रेस के राम मंदिर उद्घाटन समारोह में शामिल न होने को लेकर बीजेपी के नेता शिवराज सिंह चौहान ने हमला बोला है. उन्होंने कहा है कि राम हमारे अराध्य हैं, भगवान श्री राम भारत की पहचान हैं, भगवान राम के प्राण प्रतिष्ठा को अस्वीकार करना भारत की पहचान को अस्वीकार करना है, भारतीय संस्कृति को अस्वीकार करना है. इसीलिए कांग्रेस कहीं की नहीं रहेगी.

  • 11 Jan 2024 07:06 AM (IST)

    सर्दी का सितम जारी, दिल्ली आने वाली ये 24 ट्रेनें चल रहीं लेट

    राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली सहित उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड पड़ रही है. इस बीच घने कोहरे के कारण देश के तमाम हिस्सों से दिल्ली आने वाली 24 ट्रेनें देरी से चल रही हैं.

  • 11 Jan 2024 07:02 AM (IST)

    पूर्व पीएम लाल बहादुर शास्त्री की आज पुण्यतिथि, सीएम योगी ने दी श्रद्धांजलि

    पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री के पुण्यतिथि पर यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने श्रद्धांजलि दी है. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि पूर्व प्रधानमंत्री, राष्ट्रीय चेतना को सशक्त करने वाले 'जय जवान-जय किसान' मंत्र के उद्घोषक, 'भारत रत्न' लाल बहादुर शास्त्री जी की पुण्यतिथि पर उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि. 'सादा जीवन-उच्च विचार' भाव को चरितार्थ करता उनका त्यागमय, लोकनिष्ठ जीवन हम सभी के लिए पाथेय है.

  • 11 Jan 2024 06:04 AM (IST)

    हमारे पास मौजूद रामायण की संस्कृति: थाईलैंड राजदूत

    अमेरिका में थाईलैंड के राजदूत तनी संग्रत कहते हैं, "यह मेरे लिए एक उत्कृष्ट अवसर है कि मैं यहां आऊं और हमारे पास मौजूद रामायण की संस्कृति को साझा करूं.

  • 11 Jan 2024 05:37 AM (IST)

    अमेरिका में रामायण पार एशिया एंड बियॉन्ड कार्यक्रम

    अमेरिका में भारतीय राजदूत तरणजीत सिंह संधू, भारतीय-अमेरिकी कांग्रेसी श्री थानेदार और अमेरिका में थाईलैंड के राजदूत तनी संग्रात वाशिंगटन डीसी में यूएस कैपिटल हिल में 'रामायण पार एशिया एंड बियॉन्ड' कार्यक्रम में शामिल हुए.

  • 11 Jan 2024 04:12 AM (IST)

    भारतीय प्रवासियों ने राजनाथ सिंह का किया स्वागत, लगाए 'भारत माता की जय' के नारे

    लंदन स्थित भारतीय उच्चायोग में भारतीय प्रवासियों के सदस्यों ने 'भारत माता की जय और वंदे मातरम' के नारे लगाकर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का स्वागत किया.

  • 11 Jan 2024 03:56 AM (IST)

    रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक से की मुलाकात

    रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने अपनी लंदन यात्रा के दौरान ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक से मुलाकात की.

  • 11 Jan 2024 02:12 AM (IST)

    सीएम रेवंत रेड्डी ने की हैदराबाद में 13 देशों के प्रतिनिधियों की रात्रिभोज की मेजबानी

    तेलंगाना के सीएम रेवंत रेड्डी ने हैदराबाद के कुतुब शाही मकबरे में 13 देशों के प्रतिनिधियों की रात्रिभोज के लिए मेजबानी की. इस कार्यक्रम में अमेरिका, ईरान, तुर्की, यूएई, यूके, जापान, थाईलैंड, जर्मनी, श्रीलंका, बांग्लादेश, ऑस्ट्रेलिया, फ्रांस और फिनलैंड के प्रतिनिधि शामिल हुए.

  • 11 Jan 2024 01:03 AM (IST)

    पीएम मोदी की अध्यक्षता में निवेश, लॉजिस्टिक्स और व्यापार पर बातचीत

    गांधीनगर: वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट पर डीपीआईआईटी की विशेष सचिव (लॉजिस्टिक्स) सुमिता डावरा का कहना है, ''वाइब्रेंट गुजरात के उद्घाटन सत्र में पीएम मोदी की अध्यक्षता में नवीकरणीय ऊर्जा, हरित हाइड्रोजन जैसे लॉजिस्टिक्स पर काफी सकारात्मक बातें हुईं. निवेश, लॉजिस्टिक्स और व्यापार पर बातचीत हुई.

  • 11 Jan 2024 12:20 AM (IST)

    यूपी STF ने शामली से ISI एजेंट को किया गिरफ्तार

    भारत देश की एकता, अखण्डता, सम्प्रभुता तथा सामाजिक सौहार्द को बिगाड़ने और भारत की सुरक्षा के खिलाफ साजिश करने वाले वांछित आईएसआई एजेन्ट को एसटीएफ ने शामली से गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार अभियुक्त
    तहसीम उर्फ मोटा शामली का ही रहने वाला है. इसके खिलाफ कोतवाली में गंभीर धाराओं में मुकदमे दर्ज हैं.
  • 11 Jan 2024 12:12 AM (IST)

    पीएम मोदी के नेतृत्व में हुआ राजस्थान का विकास: गहलोत

    राजस्थान के मंत्री अविनाश गहलोत का कहना है, ''यह रामराज्य की सरकार है और यह सुशासन की सरकार है. अगर कांग्रेस ने राजस्थान में ठीक से काम किया होता तो राजस्थान में उनकी सरकार दोबारा बनती. राजस्थान के 8 करोड़ लोगों ने तय कर लिया कि हम बनाएंगे'' पीएम मोदी के नेतृत्व में राज्य का विकास हुआ..."

  • 11 Jan 2024 12:01 AM (IST)

    आज सत्य की जीत हुई है: एकनाथ शिंदे

    महाराष्ट्र विधानसभा अध्यक्ष द्वारा शिंदे गुट को असली शिव सेना राजनीतिक दल बताए जाने पर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा, यह सत्यमेव जयते है, सत्य की जीत हुई है. लोकशाही की जीत हुई है. लोकशाही में बहुमत का बहुत महत्व होता है और इसलिए आज स्पीकर ने जो फैसला सुनाया है वो लोकतंत्र की जीत है.

फारूक अब्दुल्ला को ईडी ने समन भजकर आज पूछताछ के लिए बुलाया है. लाल कृष्ण आडवाणी 22 जनवरी को राम मंदिर उद्घाटन में पहुंच सकते हैं. मोहन भागवत को राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा का न्योता मिला. लखनऊ यूनिवर्सिटी में प्रयागराज की छात्रा ने किया सुसाइड.पाकिस्तान में एक ही परिवार के 11 लोग एक घर में मृत मिले. लखनऊ में 8वीं तक के स्कूल 13 जनवरी तक बंद रहेंगे. कांग्रेस की ओर से राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के निमंत्रण को अस्वीकार करने पर कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने कहा, धर्म का उपयोग राजनीति में नहीं होना चाहिए. नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लेकर टिप्पणी करने से बुधवार को इनकार कर दिया और कहा कि वह इस मुद्दे पर राजनीति नहीं करना चाहते हैं. देश-दुनिया से जुड़ी हर बड़ी खबर का यहां अपडेट पढ़ें

Published On - Jan 11,2024 12:00 AM