अखिलेश यादव को मिला अयोध्या कार्यक्रम का न्योता, कहा- बाद में जाएंगे, पढ़ें 13 जनवरी की बड़ी खबरें

अखिलेश यादव को मिला अयोध्या कार्यक्रम का न्योता, कहा- बाद में जाएंगे, पढ़ें 13 जनवरी की बड़ी खबरें

विपक्षी इंडिया गठबंधन के 14 अहम दलों की जूम के जरिए बैठक हुई. इस बैठक में संयोजक के नाम के साथ-साथ सीट बंटवारे पर चर्चा हुई. केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह तमिलनाडु के सांसद से मुलाकात की. बीजेपी के सहयोगी दल निषाद पार्टी 13 जनवरी को लखनऊ में बड़ा कार्यक्रम किया. इस कार्यक्रम में बड़ी संख्या […]

LIVE NEWS & UPDATES

The liveblog has ended.
  • 13 Jan 2024 11:40 PM (IST)

    शिवपाल यादव बीजेपी पर बोला हमला

    समाजवादी पार्टी के नेता शिवपाल यादव ने कहा कि बीजेपी ने देश का माहौल बिगाड़ रखा है. इनका मकसद फूट डालो आर राज करो का है. उन्होंने कहा कि देश की बड़ी संस्थाओं को ये सरकार बेच रही है और उसे उद्योगपतियों को दे रही. देश का कर्ज बढ़ता जा रहा है.

  • 13 Jan 2024 10:49 PM (IST)

    रामायण धारावाहिक में राम की भूमिका निभाने वाले अरुण गोविल को मिला प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम का न्योता

    रामयण धारावाहिक में राम की भूमिका निभाने वाले अरुण गोविल अयोध्या में होने वाले राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम का न्योता दिया गया है. गोविल शनिवार को अयोध्या पहुंचे हुए थे जहां, उन्होंने श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र न्यास के महामंत्री चंपत राय और विहिप प्रवक्ता शरद शर्मा से मुलाक़ात की.

  • 13 Jan 2024 10:17 PM (IST)

    22 जनवरी को अयोध्या नहीं जाएंगे अखिलेश यादव

    राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा में शामिल होने का न्योता मिलने के बाद सपा प्रमुख अखिलेश यादव का बयान सामने आया है. अखिलेश यादव ने कहा कि वो समारोह के बाद सपरिवार दर्शनार्थी बनकर अवश्य आएंगे.

    Akhilesh Yadav

  • 13 Jan 2024 10:01 PM (IST)

    संसद की सुरक्षा में सेंधमारी के आरोपी 27 जनवरी तक न्यायिक हिरासत में

    संसद की सुरक्षा सेंधमारी मामले में दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने शनिवार को मामले से जुड़े 6 आरोपियों को 27 जनवरी तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया है. दिल्ली पुलिस ने आरोपी मनोरंजन डी, सागर शर्मा, ललित झा, अमोल शिंदे, महेश कुमावत और नीलम आजाद को उनकी कस्टडी रिमांड खत्म होने के बाद कोर्ट में पेश किया.

  • 13 Jan 2024 09:19 PM (IST)

    शास्त्रीय संगीत की एक महान हस्ती डॉ प्रभा अत्रे के निधन पर पीएम ने व्यक्त दिया दुख

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट करते हुए कहा है कि डॉ. प्रभा अत्रे जी भारतीय शास्त्रीय संगीत की एक महान हस्ती थीं, जिनके काम की न केवल भारत में बल्कि दुनिया भर में प्रशंसा की गई. उनका जीवन उत्कृष्टता और समर्पण का प्रतीक था. उनके निधन से दुख हुआ. उनके परिवार और प्रशंसकों के प्रति संवेदना.

  • 13 Jan 2024 08:49 PM (IST)

    नोएडा के सेक्टर 11 में एक घर में लगी भीषण आग

    नोएडा के सेक्टर 11 में स्थित एक घर में आग लग गई है. दमकल की गाड़ियां आग पर काबू पाने की कोशिश कर रही हैं. पुलिस के अनुसार घर में किसी के फंसे होने की कोई सूचना नहीं मिली है.

  • 13 Jan 2024 08:22 PM (IST)

    मुंबई मलाड लिंक रोड पर धू-धू कर जली इनोवा कार

    मुंबई मलाड लिंक रोड पर एक इनोवा कार में आग लग गई. हादसे में इनोवा कार पूरी तरह से जलकर खाक हो गई. सूत्रों के मुताबिक, इनोवा कार में सवार लोग सुरक्षित हैं. आग क्यों और कैसे लगी इसकी जानकारी अभी तक सामने नहीं आई है.

  • 13 Jan 2024 07:39 PM (IST)

    गेहूं, चावल और चीनी पर निर्यात प्रतिबंध हटाने की कोई योजना नहीं: पीयूष गोयल

    केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने शनिवार को कहा कि गेहूं, चावल और चीनी पर निर्यात प्रतिबंध हटाने के लिए सरकार के पास फिलहाल कोई प्रस्ताव नहीं है. उन्होंने यह भी कहा कि गेहूं और चीनी के आयात की कोई योजना नहीं है और न ही कोई जरूरत है.

  • 13 Jan 2024 07:04 PM (IST)

    जेपी नड्डा, राजनाथ सिंह और अमित शाह को राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह का न्योता

    विश्व हिंदू परिषद (VHP) के अंतरराष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष आलोक कुमार और मंदिर निर्माण समिति के अध्यक्ष नृपेंद्र मिश्रा ने 22 जनवरी को श्रीराम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और गृह मंत्री अमित शाह को आमंत्रित किया है.

  • 13 Jan 2024 06:03 PM (IST)

    बंगाल में कानून व्यवस्था बेहद खराब: अधीर रंजन चौधरी

    पश्चिम बंगाल कांग्रेस अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी ने कहा है कि पश्चिम बंगाल में कानून व्यवस्था बेहद खराब स्थिति में है. जब तक राज्य में TMC सत्ता में है, हालात ऐसे ही रहेंगे.

  • 13 Jan 2024 04:44 PM (IST)

    अयोध्या में फुल प्रूफ होगी सुरक्षा, AI की मदद लेगी पुलिस: यूपी कार्यवाहक डीजीपी

    यूपी के कार्यवाहक डीजीपी विजय कुमार ने कहा है कि अयोध्या को लेकर वृहद सुरक्षा योजना है. अयोध्या हनुमान गढ़ी कनक मंदिर के लिए हम एआई का प्रयोग कर रहे है. बड़े पैमाने पर हम सुरक्षा का इंतजाम करेंगे. एआई के माध्यम संदिग्ध आचरण वाले लोगों और गाड़ियों को चिन्हिंत करेंगे और उनके खिलाफ कार्रवाई होगी.

  • 13 Jan 2024 04:12 PM (IST)

    दिव्या पाहुजा हत्याकांड में मुख्य आरोपी को साथी गिरफ्तार

    गुरुग्राम दिव्या पाहुजा हत्याकांड में नया खुलासा हुआ है. पुलिस ने मुख्य आरोपी अभिजीत के एक साथी गैंगेस्टर प्रवेश और गिरफ्तार कर लिया है. आरोप है कि गिरफ्तारी शख्स अभिजीत को हथियार उपलब्ध कराया था. दिव्या पाहुजा की हत्या में जिस हथियार का इस्तेमाल किया गया था उसे भी प्रवेश ने ही उपलब्ध कराया था. पुलिस ने उस हथियार को भी बरामद कर लिया है.

  • 13 Jan 2024 04:05 PM (IST)

    दुनिया में कोई भी बड़ा मसला भारत से सलाह लिए बिना तय नहीं होता: एस जयशंकर

    विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर ने कहा कि दुनिया में कोई भी बड़ा मसला भारत से सलाह-मशविरा किए बिना तय नहीं होता. हम बदल गए हैं और हमारे बारे में दुनिया का नजरिया बदल गया है.

  • 13 Jan 2024 03:25 PM (IST)

    सचिन तेंदुलकर को राम मंदिर के 'प्राण प्रतिष्ठा' समारोह में शामिल होने न्योता मिला

    पूर्व भारतीय क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर को 22 जनवरी को उत्तर प्रदेश के अयोध्या में राम मंदिर के 'प्राण प्रतिष्ठा' समारोह में शामिल होने का निमंत्रण मिला.

  • 13 Jan 2024 02:32 PM (IST)

    ईडी ने महादेव बैटिंग ऐप मामले में 2 लोगों को और किया गिरफ्तार

    ईडी ने महादेव बैटिंग ऐप मामले में 2 लोगों को गिरफ्तार किया है. ईडी ने नितिन टिब्रेवाल और अमित अग्रवाल को गिरफ्तार किया. नितिन के Techpro IT Solutions Ltd. में सबसे ज्यादा शेयर थे. ये कंपनी विदेश में निवेश के नाम महादेव ऐप के लिए काम कर रही थी. अमित अग्रवाल महादेव ऐप में पार्टनर अनिल अग्रवाल का भाई है.

  • 13 Jan 2024 01:38 PM (IST)

    हिमाचल के चंबा में भूकंप के झटके किए गए महसूस

    हिमाचल प्रदेश के चंबा में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं. रिक्टर पैमाने पर भूकंप की तीव्रता 3.1 मापी गई है और इसकी गहराई 9 किलोमीटर थी. अभी तक किसी जानमाल के नुकसान की सूचना नहीं है.

  • 13 Jan 2024 12:51 PM (IST)

    राहुल गांधी न्याय यात्रा के बदले ज्ञान यात्रा लें- गिरिराज सिंह

    केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कांग्रेस पर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि जो राम के विरोधी हैं उनको जगह कहीं नहीं मिलेगी. भारत के इन्फ्रास्ट्रक्चर को लेकर चाइना तारिफ कर रहा है. राहुल गांधी न्याय यात्रा के बदले ज्ञान यात्रा लें.

  • 13 Jan 2024 12:49 PM (IST)

    डीजल चोरी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़, 9 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज

    महाराष्ट्र के पालघर में तेल टैंकरों से कथित तौर पर डीजल चोरी करने वाले एक गिरोह का भंडाफोड़ कर नौ लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. पुलिस ने बताया कि इस दौरान 16.95 लाख रुपये के पेट्रोलियम उत्पाद, एक तेल टैंकर और एक टेम्पो जब्त किया गया.

  • 13 Jan 2024 11:59 AM (IST)

    सोनल मां आधुनिक युग के लिए प्रकाश स्तंभ- पीएम नरेंद्र मोदी

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जूनागढ़ में 'आई श्री सोनल मां' के जन्म शताब्दी समारोह को संबोधित किया. प्रधानमंत्री ने कहा कि सोनल मां आधुनिक युग के लिए प्रकाश स्तंभ की तरह थीं. सोनल मां का पूरा जीवन जन कल्याण के लिए समर्पित रहा.

  • 13 Jan 2024 11:57 AM (IST)

    'आई श्री सोनल मां' के जन्म शताब्दी समारोह को पीएम मोदी ने किया संबोधित

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जूनागढ़ में 'आई श्री सोनल मां' के जन्म शताब्दी समारोह को संबोधित किया. प्रधानमंत्री ने कहा कि सोनल मां आधुनिक युग के लिए प्रकाश स्तंभ की तरह थीं. सोनल मां का पूरा जीवन जन कल्याण के लिए समर्पित रहा.

  • 13 Jan 2024 11:54 AM (IST)

    इंडिया गठबंधन की वर्चुअल बैठक शुरू, ममता-अखिलेश नहीं हुए शामिल

    इंडिया गठबंधन की वर्चुअल बैठक शुरू हो गई है. इस बैठक में गठबंधन के संयोजक और शीट शेयरिंग पर चर्चा होनी हैं. हालांकि ममता बनर्जी ने बैठक में भाग नहीं लिया है. वहीं, अखिलेश यादव ने भी किनारा कर लिया है.

  • 13 Jan 2024 11:06 AM (IST)

    महादेव ऐप मामले में नितिन टिबरवाल और अमित अग्रवाल अरेस्ट

    सूत्रों ने बताया है कि महादेव ऐप मामले में नितिन टिबरवाल और अमित अग्रवाल को प्रवर्तन निदेशालय ने गिरफ्तार कर लिया है. ईडी को 17 जनवरी तक उनकी कस्टडी रिमांड मिल गई है.

  • 13 Jan 2024 11:04 AM (IST)

    गुरुग्राम में नहर से मिली मॉडल दिव्या पहुजा की लाश

    हरियाणा केगुरुग्राम में टोहाना इलाके की नहर से मॉडल दिव्या पहुजा की लाश मिल गई है. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर आगे की कार्यवाही शुरू कर दी है.

  • 13 Jan 2024 10:27 AM (IST)

    बंगाल: पुरुलिया में साधुओं के साथ मारपीट मामले में FIR दर्ज, 12 गिरफ्तार

    पश्चिम बंगाल के पुरुलिया में साधु-संतों के साथ मारपीट मामले में पुलिस ने स्वत: संज्ञान लेते हुए एफआईआर दर्ज की और इस मामले में 12 लोगों को गिरफ्तार किया, हालांकि साधु पक्ष की ओर से कोई एफआईआर दर्ज नहीं करवारई गई है.

  • 13 Jan 2024 10:25 AM (IST)

    इंडिया गठबंधन की बैठक में अखिलेश यादव भी नहीं होंगे शामिल

    इंडिया गठबंधन की जूम बैठक में अखिलेश यादव मौजूद नहीं रहेंगे. वे उसी समय पार्टी के प्रवक्ताओं की मीटिंग ले रहे हैं. पार्टी की तरफ से कोई और मीटिंग में शामिल होगा. इससे पहले ममता बनर्जी ने बैठक में शामिल होने से किनारा कर लिया.

  • 13 Jan 2024 09:50 AM (IST)

    पुरुलिया में साधु-संतों को खुलेआम पीटा जा रहा- बीजेपी नेता शहजाद पूनावाला

    बीजेपी नेता शहजाद पूनावाला ने कहा है कि पश्चिम बंगाल के पुरुलिया में पालघर पार्ट 2 देखने को मिला है. जिस तरह से साधु संतों को खुलेआम पीटा जा रहा है, बंगाल में वहां कोई सुरक्षित नहीं है .शाहजहां जैसे गुंडे को पूरा प्रोटेक्सन मिल रहा है, लेकिन साधु संतो और ED अधिकारियों को पीटा जा रहा है.

  • 13 Jan 2024 08:41 AM (IST)

    मुंबई-गुवाहाटी इंडिगो फ्लाइट की ढाका में इमरजेंसी लैंडिंग

    घने कोहरे के कारण मुंबई से गुवाहाटी जाने वाली इंडिगो की एक फ्लाइट की बांग्लादेश की राजधानी ढाका में इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी है. फ्लाइट गुवाहाटी हवाई अड्डे पर नहीं उतर सकती, जिसके बाद उसे असम की राजधानी से 400 किलोमीटर अधिक दूर ढाका की ओर मोड़ दिया गया.

  • 13 Jan 2024 08:27 AM (IST)

    सीएम केजरीवाल को ईडी ने चौथा समन भेजा, 18 जनवरी को पूछताछ के लिए बुलाया

    प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल को आबकारी घोटाले में चौथा समन भेजा है. 18 जनवरी को पूछताछ ये लिए बुलाया है.

  • 13 Jan 2024 08:03 AM (IST)

    प्राण प्रतिष्ठा समारोह के मेहमानों को भेंट की जाएगी राम जन्मभूमि की मिट्टी

    नींव की खुदाई के दौरान निकाली गई राम जन्मभूमि की मिट्टी को डिब्बों में पैक कर 22 जनवरी को अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने वाले मेहमानों को भेंट किया जायेगा. मंदिर ट्रस्ट ने यह जानकारी दी.

  • 13 Jan 2024 07:08 AM (IST)

    शीत लहर का सितम जारी, घने कोहरे के कारण कई ट्रेनें लेट

    राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली सहित उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड पड़ रही है. साथ ही साथ घना कोहरा देखा जा रहा है. इस बीच शीत लहर के कारण कई ट्रेनों के विलंब से चलने के कारण हजरत निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन पर यात्रियों को कठिनाई का सामना करना पड़ रहा है.

  • 13 Jan 2024 05:55 AM (IST)

    अमेरिका में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम की जबरदस्त धूम

    अयोध्या में 22 जनवरी को होने वाले राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम का उस्ताह अमेरिका में भी जबरदस्त देखने को मिल रहा है. अमेरिका के विश्व हिंदू परिषद ने पूरे देश में प्राण प्रतिष्ठा वाले 40 से ज्यादा बिलबोर्ड लगाए हैं.

  • 13 Jan 2024 05:33 AM (IST)

    JK: बारामूला में ऑपरेशनल टास्क के दौरान एक जवान शहीद

    जम्मू-कश्मीर के बारामूला में ऑपरेशनल टास्क के दौरान एक 24 साल का एक जवान शहीद हो गया. शहीद जवान की पहचान गुरप्रीत सिंह के रूप में हुई है. गुरप्रीत सिंह पंजाब के गुरदासपुर के रहने वाले थे. गुरुवार को 'ऑपरेशनल टास्क' के दौरान वो शहीद हो गए थे.

  • 13 Jan 2024 04:15 AM (IST)

    राम लला की प्राण प्रतिष्ठा की घोषणा के बाद बढ़ी रामचरितमानस की मांग

    जब से राम लला की प्राण प्रतिष्ठा की घोषणा की गई है, सुंदर कांड और हनुमान चालीसा के साथ-साथ रामचरितमानस की मांग बढ़ गई है. पिछले साल हम हर महीने रामचरितमानस की लगभग 75,000 प्रतियां प्रकाशित कर रहे थे. इस साल हमने 1 लाख प्रतियां प्रकाशित की हैं, और अभी भी कोई स्टॉक नहीं बचा है. उत्तर प्रदेश के गीता प्रेस के मैनेजर लालमणि त्रिपाठी ने यह बात कही है.

  • 13 Jan 2024 02:55 AM (IST)

    ताइवान में राष्ट्रपति चुनाव आज, 2.3 करोड़ लोग डालेंगे वोट

    चीन में आज राष्ट्रपति चुनाव है. 2 करोड़ 30 लाख लोग वोट डालेंगे. राष्ट्रपति पद के लिए डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव पार्टी (DPP) के लाई चिंग-ते, कुओमितांग पार्टी (KMT) के होउ यू-ईह और ताइवान पीपुल्स पार्टी (TPP) के को वेन-जे के बीच मुकाबला होगा. वोटिंग से पहले ताइवान को चीन का डर सता रहा है.

  • 13 Jan 2024 02:16 AM (IST)

    इजराइल ने ICJ में नरसंहार के आरोपों को किया खारिज

    इजराइल ने अंतरराष्ट्रीय कोर्ट में दक्षिण अफ्रीका के आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि गाजा में नरसंहार का दोषी हमास है इजराइल नहीं. इजराइल ने दक्षिण अफ्रीका के आरोपों को गलत बताया और यह युद्ध को इजराइल ने नहीं शुरू किया था. वह अपनी आत्मरक्षा के लिए यह युद्ध लड़ रहा है. दक्षिण अफ्रीका का आरोप द्वेषपूर्ण है.

  • 13 Jan 2024 01:30 AM (IST)

    सीट बंटवारे पर कांग्रेस और JMM के नेताओं की बैठक

    सीट बंटवारे के फॉर्मूले पर चर्चा के लिए कांग्रेस गठबंधन समिति के सदस्य आज दिल्ली में झारखंड मुक्ति मोर्चा के नेताओं से मिलेंगे. बैठक मुकुल वासनिक के आवास पर होगी.

  • 13 Jan 2024 01:26 AM (IST)

    जम्मू-कश्मीर: गोलीबारी के बाद पुंछ में बढ़ाई गई सुरक्षा

    जम्मू-कश्मीर में संदिग्ध आतंकियों द्वारा सुरक्षा बलों के वाहनों के काफिले पर गोलीबारी के बाद पुंछ में सुरक्षा बढ़ा दी गई है और वाहनों की जांच की जा रही है. शुक्रवार शाम सुरक्षाकर्मियों को ले जा रहे वाहनों के एक काफिले पर संदिग्ध आतंकियों ने फायरिंग कर दी. हालांकि, इस गोलीबारी में कोई हताहत नहीं हुआ. इसके बाद सुरक्षा बलों ने तलाशी अभियान शुरू कर दिया.

  • 13 Jan 2024 12:24 AM (IST)

    INDIA गठबंधन के 14 अहम दलों की बैठक आज

    आज 11.30 बजे इंडिया गठबंधन के 14 दलों की अहम बैठक होगी. इसमें 14 पार्टियों के वर्चुअली जुड़ेंगे. इस बैठक में संयोजक के नाम, गठबंधन/सीटों के बंटवारे पर चर्चा की जाएगी.

  • 13 Jan 2024 12:02 AM (IST)

    राम मंदिर को लेकर मुझे निमंत्रण की आवश्यकता नहीं: सुप्रिया सुले

    अयोध्या राम मंदिर 'प्राण प्रतिष्ठा' समारोह के निमंत्रण पर NCP सांसद सुप्रिया सुले ने कहा कि किसी भी मंदिर, मस्जिद, गुरूद्वारा या चर्च में जाने के लिए किसी की भी अनुमति की आवश्यकता नहीं होती है. मुझे निमंत्रण की आवश्यकता नहीं है.

Published On - Jan 13,2024 12:01 AM