आज की ताजा खबर LIVE: अरविंद केजरीवाल को ED का नोटिस, 21 दिसंबर को होना होगा पेश

आज की ताजा खबर LIVE: अरविंद केजरीवाल को ED का नोटिस, 21 दिसंबर को होना होगा पेश

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिवसीय दौरे पर अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी दौरे पर हैं. पीएम मोदी आज दिसंबर को उमरहां स्थित स्वर्वेद मंदिर का उद्घाटन करेंगे. पीएम मोदी ने इसी मंदिर की आधारशिला भी रखी थी. आज से कांग्रेस की क्राउडफंडिंग मुहिम की शुरुआत भी होने वाली है. कांग्रेस ने इस मुहिम का नाम ‘डोनेट […]

LIVE NEWS & UPDATES

  • 18 Dec 2023 05:54 PM (IST)

    मुंबई के जुहू स्थित रेजिडेंसी होटल में लगी आग, कोई हताहत नहीं

    मुंबई के जुहू स्थित रेजिडेंसी होटल में आग लगने की जानकारी मिल रही है. आग बुझाने के लिए चार फायर इंजन और फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर पहुंच गई हैं. इस घटना में अभी तक किसी के हताहत होने की खबर नहीं है.

  • 18 Dec 2023 04:25 PM (IST)

    जया प्रदा को सुप्रीम कोर्ट से राहत, 6 महीने की सजा पर लगी रोक

    फिल्म अभिनेत्री और पूर्व सांसद जया प्रदा को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत मिली है. कोर्ट ने ईएसआईसी मामले में जया प्रदा को मिली सजा पर रोक लगा दी है. ईएसआईसी मामले में जया प्रदा को छह महीने की सजा सुनाई गई थी.

  • 18 Dec 2023 03:40 PM (IST)

    संसद की सुरक्षा का मामला पहुंचा सुप्रीम कोर्ट, SIT गठन की मांग

    संसद की सुरक्षा का मामला अब सुप्रीम कोर्ट कोर्ट पहुंच गया है. सुप्रीम कोर्ट में जनहित याचिका दाखिल कर इस मामले की जांच सुप्रीम कोर्ट के सेवानिवृत जज के निगरानी में कराए जाने की मांग की गई है. साथ ही इस पूरे मामले में एक SIT के गठन कर मामले की जांच करने की मांग की गई है.

  • 18 Dec 2023 03:16 PM (IST)

    लोकसभा में हंगामा कर रहे 12 से ज्यादा सांसद सस्पेंड

    लोकसभा में हंगामा कर रहे 12 से ज्यादा सांसदों को सस्पेंड कर दिया गया है. कांग्रेस के गौरव गोगोई समेत 12 से ज्यादा सांसदों को सस्पेंड किया गया है.

  • 18 Dec 2023 02:40 PM (IST)

    नया भारत PM मोदी की गारंटी का भारत है: योगी आदित्यनाथ

    उत्तर प्रदेश CM योगी आदित्यनाथ ने वाराणसी में कहा कि देश में पिछले साढ़े 9 साल में जो परिवर्तन देखने को मिला है, वह विश्वास का परिवर्तन है. यह नया भारत PM मोदी की गारंटी का भारत है, यह नया भारत बिना भेदभाव के योजनाओं का लाभ हर नागरिक को देने की गारंटी देता है और यही PM मोदी की गारंटी है.

  • 18 Dec 2023 02:16 PM (IST)

    लखनऊ के PGI अस्पताल में लगी आग, 2 लोग झुलसे

    लखनऊ के पीजीआई अस्पताल में भीषण आग लगी है. 2 लोग गंभीर रूप से झुलस गए हैं. मौके पर आधा दर्जन दमकल की गाड़ियां मौजूद हैं. वेंटिलेटर के फटने से आग लगी है.

  • 18 Dec 2023 01:51 PM (IST)

    INDIA गठबंधन एक है, सभी जिम्मेदारी निभाएंगे: तेजस्वी यादव

    INDIA गठबंधन की बैठक पर बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा कि सभी चीजों पर बात होगी. कमेटी का काम कमेटी देख रही है. चुनाव को लेकर जो तैयारियां होनी चाहिए, वो हम कर रहे हैं. INDIA गठबंधन एक है, जिसकी जो जिम्मेदारी बनेगी उसे हम निभाएंगे. ज्यादातर क्षेत्रीय पार्टियां INDIA गठबंधन के साथ हैं. सब का मकसद एक ही है कि सत्ता परस्त शक्तियों को सत्ता से बेदखल करना.

  • 18 Dec 2023 01:27 PM (IST)

    इस बार INDIA गठबंधन की सरकार बनेगी: लालू यादव

    INDIA गठबंधन की बैठक पर RJD प्रमुख लालू यादव ने कहा कि INDIA गठबंधन की बैठक के लिए हम सब लोग यहां आए हैं. इस बार INDIA गठबंधन की सरकार बनेगी. सब एकजुट हैं और इसी एकता के साथ हम मोदी सरकार को उखाड़ फेकेंगे.

  • 18 Dec 2023 12:54 PM (IST)

    संसद कांड: राघव चड्ढा ने कहा- सरकार आखिर क्या छिपा रही है?

    AAP सांसद राघव चड्ढा ने कहा है कि विपक्षी पार्टियां तो यही कह रही हैं कि जांच रिपोर्ट संसद में पेश की जाए और इस पर चर्चा हो. तमाम सांसद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का बयान चाहते हैं. जिस तरह से सरकार इस मुद्दे से भाग रही है, उससे कई सवाल उठते हैं कि आखिर वो क्या छिपा रही है.

  • 18 Dec 2023 12:33 PM (IST)

    लोकसभा की कार्यवाही 2 बजे तक के लिए स्थगित

    विपक्ष के हंगामे के कारण लोकसभा की कार्यवाही एक बार फिर दोपहर 2 बजे तक के लिए स्थगित की गई है.

  • 18 Dec 2023 12:12 PM (IST)

    जो काम सोमनाथ से शुरू हुआ वो अब एक अभियान बन गया: पीएम मोदी

    पीएम मोदी ने कहा कि आजादी के 7 दशक बाद आज समय का चक्र एक बार फिर घुमा है. देश अब लालकिले से गुलामी की मानसिकता से मुक्ति और अपनी विरासत पर गर्व की घोषणा कर रहा है. जो काम सोमनाथ से शुरू हुआ था, वो अब एक अभियान बन गया है.

  • 18 Dec 2023 11:54 AM (IST)

    काशी में बिता हर क्षण अद्भुत है: पीएम मोदी

    वाराणसी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि काशी में बिता हर क्षण अद्भुत है. एक बार फिर काशी की सेवा का सौभाग्य मिला है.

  • 18 Dec 2023 11:45 AM (IST)

    राज्यसभा की कार्यवाही 2 बजे तक के लिए स्थगित

    राज्यसभा में विपक्ष की तरफ से लगातार हंगामा किया जा रहा है. इसके बाद राज्यसभा की कार्यवाही 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई है.

  • 18 Dec 2023 11:18 AM (IST)

    लोकसभा की कार्यवाही दोपहर 12 बजे तक स्थगित

    सांसदों के निलंबन पर संसद के भीतर आज भी विपक्षी सांसदों ने हंगामा किया, जिसके बाद लोकसभा की कार्यवाही दोपहर 12 बजे तक स्थगित कर दी गई.

  • 18 Dec 2023 10:39 AM (IST)

    संसद की घटना को बीजेपी मामूली दिखाने की कोशिश कर रही: अधीर रंजन

    संसद की सुरक्षा में चूक की घटना पर कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि चाहे भाजपा माने या न माने यह बहुत गंभीर मामला है. यह कोई मामूली घटना नहीं है लेकिन भाजपा इसे मामूली दिखाने की कोशिश कर रही है. सरकार इस मुद्दे को लेकर बिल्कुल गंभीर नहीं है. हम चाहते हैं कि इस मुद्दे पर गृह मंत्री सदन में बोलें.

  • 18 Dec 2023 10:13 AM (IST)

    कोई और सरकार होती तो BJP दिल्ली बंद कर देती, संसद सुरक्षा पर संजय राउत

    संसद की सुरक्षा में चूक की घटना पर शिवसेना (UBT) सांसद संजय राउत ने कहा कि अगर दिल्ली में और कोई सरकार होती तो इस मामले में भाजपा ने दिल्ली बंद कर दी होती. हम मानते हैं कि इस मामले में राजनीति नहीं होनी चाहिए, यह राष्ट्रीय सुरक्षा का मामला है लेकिन केंद्रीय मंत्री अमित शाह सदन में आएं और अपनी बात रखें. इसमें डरने की क्या बात है जो हुआ है वह हुआ है.

  • 18 Dec 2023 09:48 AM (IST)

    डोनेट फॉर देश: कांग्रेस ने शुरू किया क्राउड फंडिंग अभियान

    कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने क्राउड फंडिंग अभियान 'डोनेट फॉर देश' की शुरुआत की है.

  • 18 Dec 2023 09:33 AM (IST)

    बहुत जल्द मंत्रिमंडल का गठन होगा: छत्तीसगढ़ सीएम

    छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने कहा है कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की है, कुछ चर्चाएं हुई हैं. बहुत जल्द मंत्रिमंडल का गठन होगा. नए और पुराने दोनों चेहरे को मंत्रिमंडल में जगह मिलेगी.

  • 18 Dec 2023 08:45 AM (IST)

    तमिलनाडु में भारी बारिश, कई जगह जलभराव

    तमिलनाडु में भारी बारिश हो रही है. कई जगह जलभराव भी देखने को मिला है. थूथुकुडी के कई इलाकों में बारिश की वजह से जलभराव देखने को मिला.

  • 18 Dec 2023 08:01 AM (IST)

    दिल्ली में आज सुबह कोहरा छाया रहा

  • 18 Dec 2023 07:19 AM (IST)

    मथुरा: शाही ईदगाह मस्जिद में सर्वे का तरीका आज होगा तय

    मथुरा की शाही ईदगाह मस्जिद के सर्वे का तरीका आज तय हो सकता है. इलाहाबाद हाई कोर्ट में श्रीकृष्ण जन्मभूमि-ईदगाह विवाद की सुनवाई होगी. 14 दिसंबर को श्रीकृष्ण विराजमान की ओर से दाखिल अर्जी कोर्ट ने मंजूर की थी.

  • 18 Dec 2023 05:29 AM (IST)

    भारत में इजरायल के नए राजदूत होंगे रूवेन अजार

    भारत में इजरायल के नए राजदूत बने रूवेन अजार.

  • 18 Dec 2023 04:41 AM (IST)

    भारी बारिश के कारण तमिलनाडु के चार जिलों में स्कूल बंद

    तमिलनाडु सरकार ने भारी बारिश के कारण 18 दिसंबर को तिरुनेलवेली, थूथुकुडी, कन्याकुमारी और तेनकासी जिलों में सभी स्कूलों, कॉलेजों, निजी संस्थानों, बैंकों और वित्तीय संस्थानों के लिए छुट्टी की घोषणा की है.

  • 18 Dec 2023 02:21 AM (IST)

    तमिलनाडु के कुछ हिस्सों में भारी बारिश

    तमिलनाडु के कुछ हिस्सों में भारी बारिश के कारण गंभीर जलजमाव हो गया है.

  • 18 Dec 2023 02:18 AM (IST)

    घायलों को अस्पताल पहुंचाने के लिए मुख्यमंत्री ने दी अपने काफिले की एंबुलेंस

    महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने नागपुर-अमरावती रोड पर एक दुर्घटनास्थल से गुजरते समय अपना काफिला रोक दिया. उन्होंने घायलों को अस्पताल पहुंचाने के लिए अपने काफिले की एंबुलेंस दी.

  • 18 Dec 2023 02:14 AM (IST)

    राजस्थान के सीकर में एक कार और बस की टक्कर में 4 लोगों की मौत

    राजस्थान: सीकर के श्रीमाधोपुर इलाके में एक कार और बस की टक्कर में 4 लोगों की मौत हो गई.

  • 18 Dec 2023 12:06 AM (IST)

    आज से कांग्रेस की क्राउड फंडिंग मुहिम होगी शुरू

    कांग्रेस ने इस मुहिम का नाम 'डोनेट फॉर देश' रखा है, आज यानी 18 दिसंबर को दिल्ली से इसकी शुरुआत होगी. पार्टी ने अपने सभी पदाधिकारियों और सदस्यों को इस मुहिम में कम से कम 1380 रुपए का योगदान देने को कहा है

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिवसीय दौरे पर अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी दौरे पर हैं. पीएम मोदी आज दिसंबर को उमरहां स्थित स्वर्वेद मंदिर का उद्घाटन करेंगे. पीएम मोदी ने इसी मंदिर की आधारशिला भी रखी थी. आज से कांग्रेस की क्राउडफंडिंग मुहिम की शुरुआत भी होने वाली है. कांग्रेस ने इस मुहिम का नाम 'डोनेट फॉर देश' रखा है. संसद की सुरक्षा में सेंधमारी मामले की जांच चल रही है. दिल्ली पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है. इलाहाबाद हाई कोर्ट में मथुरा श्री कृष्ण जन्मभूमि और शाही ईदगाह मस्जिद विवाद को लेकर सुनवाई होगी. हाई कोर्ट ने 14 दिसंबर को पिछली सुनवाई पर श्री कृष्ण विराजमान की ओर से दाखिल अर्जी मंजूर कर ली है. एक राष्ट्र, एक चुनाव के विचार पर मंथन करने के लिए पूर्व राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद के नेतृत्व में गठित उच्च स्तरीय समिति की बैठक होने की उम्मीद है. ममता बनर्जी दिल्ली में हैं. आज पार्टी के नेताओं से मिलेंगी. संसद का शीतकालीन सत्र भी चल रहा है. मध्य प्रदेश की 16वीं विधानसभा का पहला सत्र भी आज से शुरू होने वाला है. देश-दुनिया से जुड़ी हर बड़ी खबर का यहां अपडेट पढ़ें...

Published On - Dec 18,2023 12:03 AM