आज की ताजा खबर Live: सचिन पायलट के करीबी सुभाष महरिया का कांग्रेस से इस्तीफा, बीजेपी में होंंगे शामिल

आज की ताजा खबर Live: सचिन पायलट के करीबी सुभाष महरिया का कांग्रेस से इस्तीफा, बीजेपी में होंंगे शामिल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को जापान के लिए रवाना होंगे. यहां वह जी-7 बैठक में हिस्सा लेने वाले हैं. इसके अलावा जापान में ही क्वाड समिट हो रही है. वहीं, कर्नाटक में मुख्यमंत्री पद को लेकर सस्पेंस खत्म हो चुका है. सिद्धारमैया शनिवार को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे, जिसके लिए तैयारियों का सिलसिला जारी […]

LIVE NEWS & UPDATES

  • 19 May 2023 09:58 AM (IST)

    राजस्थानः पायलट के करीबी आज बीजेपी में होंगे शामिल

    राजस्थान में कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है. सचिन पायलट के करीबी और पूर्व केंद्रीय मंत्री सुभाष महरिया ने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया है. और आज वे BJP में शामिल होने जा रहे हैं.

  • 19 May 2023 09:48 AM (IST)

    पीएम मोदी जापान के लिए रवाना

    पीएम नरेंद्र मोदी 3 देशों के लिए दौरे के लिए रवाना हो गए हैं. 3 देशों की यात्रा की शुरुआत वह जापान से करेंगे. वह यहां जी-7 के सम्मेलन में शामिल होंगे

  • 19 May 2023 09:20 AM (IST)

    PM किशिदा ने मिलना खुशी की बात- पीएम मोदी

    जापान के लिए रवाना होने से पहले पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, "मैं जापान के प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा के निमंत्रण पर उनकी अगुवाई में होने वाली जी7 शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए हिरोशिमा के लिए रवाना हो रहा हूं. भारत-जापान शिखर सम्मेलन के लिए भारत की हाल की यात्रा के बाद प्रधानमंत्री किशिदा से फिर से मिलना खुशी की बात होगी.

  • 19 May 2023 09:05 AM (IST)

    फ्रांस के न्यू कैलेडोनिया में भूकंप के लगे बड़े झटके

    प्रशांत महासागर में न्यू कैलेडोनिया में भूकंप के बड़े झटके लगे हैं. रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 7.7 रही है. न्यू कैलेडोनिया फ्रांस के प्रशासित क्षेत्र में आता है. नुकसान को लेकर अभी कोई जानकारी नहीं मिली है.

  • 19 May 2023 08:42 AM (IST)

    PM मोदी थोड़ी देर में जापान रवाना होंगे

    पीएम नरेंद्र मोदी सुबह 9 बजे जापान के लिए रवाना होंगे. वह जापान में 21 मई तक रहेंगे. इसके अलावा वह ऑस्ट्रेलिया और पापुआ न्यू गिनी भी जाएंगे.

  • 19 May 2023 08:15 AM (IST)

    'चिंतन शिविर' का आयोजन आज

    केंद्रीय गृह और सहकारिता मंत्री अमित शाह आज गृह मंत्रालय के कई वरिष्ठ अधिकारियों के दूसरे 'चिंतन शिविर' की अगुवाई करेंगे. मंत्रालय की ओर से इस 'चिंतन शिविर' का उद्देश्य वरिष्ठ अधिकारियों के साथ संवाद करना और केंद्र सरकार के "विजन 2047" के कार्यान्वयन को लेकर आगे की रुपरेखा तैयार करना है. इससे पहले 18 अप्रैल को चिंतन शिविर का आयोजन किया गया था.

  • 19 May 2023 07:52 AM (IST)

    G-7 शिखर सम्मेलन में शामिल होने हिरोशिमा पहुंचे बाइडेन

    अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन भी G-7 शिखर सम्मेलन में शामिल होने हिरोशिमा पहुंच गए हैं. जापान के पीएम किशिदा ने बाइडेन का स्वागत किया है.

  • 19 May 2023 07:48 AM (IST)

    इमरान को 9 मई की घटना की निंदा करनी चाहिए- PAK राष्ट्रपति

    पाकिस्तान में राष्ट्रपति आरिफ अल्वी ने कहा है कि पूर्व पीएम इमरान खान को 9 मई की हिंसा की निंदा करनी चाहिए. एक टीवी चैनल के साथ बातचीत में अल्वी ने 'क्या इमरान को निंदा करनी चाहिए' सवाल के जवाब में कहा कि आपको उनसे (इमरान खान से) इस बारे में पूछना चाहिए. उन्हें घटना पर (निंदा) करनी चाहिए.

  • 19 May 2023 07:32 AM (IST)

    ब्रिटिश PM के लिए जापानी प्रधानमंत्री का डिनर

    जापानी प्रधानमंत्री किशिदा फुमियो ने हिरोशिमा में जी7 शिखर सम्मेलन में ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक के साथ एक वर्किंग डिनर का आयोजन किया. इस वर्किंग डिनर के अवसर पर दोनों शीर्ष नेताओं ने "द हिरोशिमा अकॉर्ड: एन एनहान्स्ड जापान-यूके ग्लोबल स्ट्रैटेजिक पार्टनरशिप" भी जारी किया.

  • 19 May 2023 06:49 AM (IST)

    रूसी हीरों पर बैन लगाएगा ब्रिटेन

    ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ने रूसी हीरों और रूस से तांबा, एल्यूमीनियम और निकल सहित धातुओं के आयात पर बैन लगाने का ऐलान करने की योजना बना रहे हैं. सरकार ने एक बयान जारी कर इसकी जानकारी दी है. ब्रिटेन जी-7 की बैठक में बैन का ऐलान कर सकता है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को जापान के लिए रवाना होंगे. यहां वह जी-7 बैठक में हिस्सा लेने वाले हैं. इसके अलावा जापान में ही क्वाड समिट हो रही है. वहीं, कर्नाटक में मुख्यमंत्री पद को लेकर सस्पेंस खत्म हो चुका है. सिद्धारमैया शनिवार को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे, जिसके लिए तैयारियों का सिलसिला जारी है. मुख्यमंत्री पद को लेकर भले ही सस्पेंस खत्म हो चुका है. मगर बयानबाजी का दौर जारी है. दूसरी ओर, पाकिस्तान में सियासी ड्रामा जारी है. इमरान खान के घर पर आतंकियों के छिपे होने की जानकारी है. ऐसे में पुलिस उनके घर में घुसकर आतंकियों पर कार्रवाई की तैयारी कर रही है.

Published On - May 19,2023 6:49 AM