24 फरवरी 2023 की खबरें: MCD सदन में फिर AAP और BJP पार्षद भिड़े, प्रयागराज में चले बम

24 फरवरी 2023 की खबरें: MCD सदन में फिर AAP और BJP पार्षद भिड़े, प्रयागराज में चले बम

रूस और यूक्रेन के बीच जारी जंग को अब एक साल पूरे हो गए हैं. हालांकि दुनिया के ज्यादातर देश चाहते हैं कि जंग अब खत्म हो जाए, लेकिन इसके आसार नहीं दिख रहे हैं. इस बीच जी-7 देशों के वित्त मंत्रियों ने यूक्रेन के लिए इस समूह की ओर से आर्थिक सहायता बढ़ाकर 39 […]

24 फरवरी 2023 की खबरें: MCD सदन में फिर AAP और BJP पार्षद भिड़े, प्रयागराज में चले बम

TV9 Bharatvarsh

Updated on: Feb 24, 2023 | 11:46 PM

24 फरवरी 2023 की खबरें: MCD सदन में फिर AAP और BJP पार्षद भिड़े, प्रयागराज में चले बम
आज की ताजा खबर

रूस और यूक्रेन के बीच जारी जंग को अब एक साल पूरे हो गए हैं. हालांकि दुनिया के ज्यादातर देश चाहते हैं कि जंग अब खत्म हो जाए, लेकिन इसके आसार नहीं दिख रहे हैं. इस बीच जी-7 देशों के वित्त मंत्रियों ने यूक्रेन के लिए इस समूह की ओर से आर्थिक सहायता बढ़ाकर 39 अरब डॉलर करने की घोषणा की और अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) से मार्च तक इस देश को नया वित्तीय पैकेज देने का आह्वान किया ताकि उसे रूस के हमले के प्रभाव से निपटने में मदद मिल सके. वहीं जयपुर की एक अदालत ने पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई के इशारे पर जैसलमेर से भारतीय सेना की गोपनीय सूचनाएं पाकिस्तान भेजने के मामले में तीन पाकिस्तानी नागरिकों को दोषी करार देते हुए कठोर कारावास की सजा सुनाई है. दूसरी ओर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज पूर्वोत्तर भारत के दौरे पर हैं जहां पर वह कई चुनावी रैली करने वाले हैं. रायपुर में कांग्रेस का आज से पूर्ण महाधिवेशन शुरू हो रहा है. देश-दुनिया की खबरों के लिए पेज पर लगातार बने रहें…

LIVE NEWS & UPDATES

The liveblog has ended.
  • 24 Feb 2023 11:46 PM (IST)

    कमला मार्केट थाने में हंगामा, पुलिस ने परिसर को तुरंत खाली करने को कहा

    कमला मार्केट थाने के बाहर धरना दे रहे आम आदमी पार्टी के पार्षद और पुलिस के बीच झड़प की जानकारी मिल रही है. बता दें कि आम आदमी पार्टी के पार्षद मेयर पर हमले के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने की मांग कर रहे थे. बताया जा रहा है कि पुलिस ने परिसर को तुरंत खाली करने को कहा है.

  • 24 Feb 2023 11:04 PM (IST)

    राजस्थान के नागौर जिले में गाड़ी पलटने से तीन बहनों की मौत

    राजस्थान के नागौर जिले में शुक्रवार को एक वाहन के पलट जाने से तीन बहनों की मौत हो गई और 11 अन्य घायल हो गए. पुलिस के अनुसार यह घटना बालाजी थाना क्षेत्र में ऊंटवालिया गांव के पास उस समय हुई जब एक यात्री वाहन, अन्य वाहन को बचाने के चक्कर में पलट गया. इस यात्री वाहन में सवार लोग एक पारिवारिक कार्यक्रम से लौट रहे थे. पुलिस के मुताबिक इस हादसे में चंपली देवी, मांगी देवी और गंगा देवी की मौत हो गई जबकि 11 अन्य लोग घायल हो गए. उसके अनुसार चार घायलों को इलाज के लिए जोधपुर रेफर किया गया.

  • 24 Feb 2023 10:38 PM (IST)

    CBI ने गुरुग्राम में बिल्डर के घर से रिवॉल्वर और कारतूस बरामद किए

    केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) की टीम ने गुरुग्राम के सेक्टर-72 स्थित टाटा प्रीमंती सोसाइटी में एक बिल्डर के आवास पर छापेमारी कर एक रिवॉल्वर और 24 कारतूस बरामद किए. पुलिस ने बताया कि बृहस्पतिवार को जब सीबीआई की टीम बिल्डर संजीव कुमार के घर पहुंची, तो वह गिरफ्तारी से बचने के लिए अपने किराए के फ्लैट की पहली मंजिल से कूद गया, जिससे उसके पैर की हड्डी टूट गई.

  • 24 Feb 2023 10:09 PM (IST)

    महाराष्ट्र के गढ़चिरौली जिले में पकड़ा गया संदिग्ध नक्सली

    महाराष्ट्र के गढ़चिरौली जिले में एक संदिग्ध नक्सली को गिरफ्तार किया गया. पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. जिला पुलिस अधीक्षक (एसपी) नीलोत्पल ने बताया कि खुफिया जानकारी के आधार पर बृहस्पतिवार को धमरांचा के जंगल में पुलिस के विशेष अभियान दल (सी-60) द्वारा नक्सल विरोधी अभियान चलाया गया. उन्होंने बताया कि अभियान के दौरान पड़ोसी छत्तीसगढ़ के बीजापुर निवासी वेला वेलादी (35) को गिरफ्तार किया गया.

  • 24 Feb 2023 09:50 PM (IST)

    रोमांचक मुकाबले में इंग्लैंड को हराकर दक्षिण अफ्रीका फाइनल में

    दक्षिण अफ्रीका ने शुक्रवार को रोमांचक मुकाबले में इंग्लैंड को छह रन से हराकर आईसीसी महिला टी20 विश्व कप के फाइनल में जगह बनाई, जहां उसका सामना रविवार को ऑस्ट्रेलिया से होगा. दक्षिण अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट पर 164 रन बनाए थे, जिसके जवाब में इंग्लैंड की टीम आठ विकेट पर 158 रन ही बना पाई.

  • 24 Feb 2023 09:18 PM (IST)

    27 तारीख को दुबारा होगा स्टैंडिंग कमेटी का चुनाव, सदन स्थगित

    स्टैंडिंग कमेटी के चुनाव में एक वोट को लेकर मचा हंगामें के कारण शाम को एक बार फिर आप और बीजेपी के पार्षद आपस में भिड़ गए. काफी देर चले हंगामे के बाद ये तय हुआ है कि 27 तारीख को एक बार फिर स्टैंडिंग कमेटी का चुनाव होगा. सदन को तब तक के लिए स्थगित कर दिया गया है.

  • 24 Feb 2023 09:03 PM (IST)

    नवाब मलिक की हालत गंभीर, जमानत पर अगले हफ्ते सुनवाई करेगा कोर्ट

    बॉम्बे हाईकोर्ट ने शुक्रवार को स्वीकार किया कि कथित धनशोधन मामले में गिरफ्तार राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के नेता नवाब मलिक की स्थिति गंभीर है. साथ ही अदालत उनकी जमानत अर्जी पर अगले सप्ताह सुनवाई पर सहमती जताई है. मलिक को 23 फरवरी, 2022 को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा कथित तौर पर भगोड़े गैंगस्टर दाऊद इब्राहिम और उसके सहयोगियों से जुड़े संपत्ति लेनदेन के मामले में धनशोधन रोकथाम अधिनियम (पीएमएलए) के तहत गिरफ्तार किया था.

  • 24 Feb 2023 08:38 PM (IST)

    चाईबासा में नक्सलियों के आइईडी विस्फोट में महिला घायल

    झारखंड के चाईबासा जिले में शुक्रवार को देशी बम (आईईडी) विस्फोट एक महिला गंभीर रूप से घायल हो गई. पुलिस ने कहा कि संदेह है कि यह विस्फोट माओवादियों ने किया है. पुलिस अधीक्षक आशुतोष शेखर ने बताया कि टोंटो इलाके में जब 55 वर्षीया जेमा बहान्दा जलावन की लकड़ियां चुनने रांकूबुरु जंगल गयी तब यह घटना घटी. उन्होंने बताया कि उसे चाईबासा के सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां उसकी हालत गंभीर बनी हुई है.

  • 24 Feb 2023 08:34 PM (IST)

    जम्मू कश्मीर के अनंतनाग में आतंकवादियों की गोलीबारी में नागरिक घायल

    जम्मू कश्मीर के अनंतनाग जिले में शुक्रवार को आतंकवादियों ने एक नागरिक को गोली मारकर घायल कर दिया. अधिकारियों ने बताया कि अज्ञात आतंकवादियों ने दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले के बिजबेहरा के हसनपोआ इलाके के रहने वाले आसिफ अली गनी पर गोलीबारी की, जिसमें वह घायल हो गया.

  • 24 Feb 2023 07:21 PM (IST)

    MCD सदन में AAP-BJP पार्षदों के बीच फिर से हुई मारपीट

    MCD सदन में AAP-BJP पार्षदों के बीच फिर से मारपीट हुई है. बता दें कि स्टैंडिंग कमेटी के चुनाव को लेकर पहले भी सदन में हंगामा हो चुका है. दोनों ओर से हाथापाई और मारपीट की जानकारी मिली है.

  • 24 Feb 2023 06:40 PM (IST)

    प्रयागराज में राजूपाल हत्याकांड के गवाह उमेश पाल की घर में घुसकर हत्या

    प्रयागराज में राजूपाल हत्याकांड के गवाह उमेश पाल को धूमनगंज स्थित घर के अंदर घुस कर अज्ञात बदमाशों ने गोली मार दी. घटना को अंजाम देने के दौरान बदमाशों ने धूमनगंज थाना क्षेत्र के सुलेम सराय बाजार में कई राउंड गोली वा बम चलाए. इस घटना में राजूपाल हत्याकांड के मुख्य गवाह उमेश पाल के घायल होने की जानकारी मिली है. घायल हालत में उमेश को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

  • 24 Feb 2023 06:23 PM (IST)

    न्यायपालिका को धमकाने वाले पाकिस्तान के गृहमंत्री के खिलाफ वारंट जारी

    पाकिस्तान की एक आतंकवाद रोधी अदालत (एटीसी) ने अपने सार्वजनिक भाषणों के दौरान कथित रूप से न्यायपालिका को धमकाने और सरकारी अधिकारियों को अपनी वैध जिम्मेदारियों को पूरा करने से रोकने के लिए गृह मंत्री राणा सनाउल्लाह के खिलाफ शुक्रवार को गिरफ्तारी वारंट जारी किया. सनाउल्लाह (68) के खिलाफ मामला अगस्त 2022 में दर्ज किया गया था.

  • 24 Feb 2023 06:00 PM (IST)

    कोटा में नीट की तैयारी कर रहे कोचिंग छात्र ने फांसी लगाकर दी जान

    कोटा में नीट की तैयारी कर रहे कोचिंग छात्र ने फांसी लगाकर दी जान दे दी है. मृतक छात्र अभिषेक यादव (19) उत्तर प्रदेश के बदायूं का रहने वाला है. छात्र ने दाता रेजिडेंसी लैंडमार्क सिटी कुन्हाडी के कमरा नंबर-104 में गले में फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली. मृतक छात्र 2 साल से कोटा में रहकर एलन कोचिंग संस्थान से नीट की तैयारी कर रहा था.

  • 24 Feb 2023 05:36 PM (IST)

    शीजान खान की जमानत अर्जी पर वालीव पुलिस ने दाखिल किया अपना जवाब

    अभिनेत्री तुनिशा शर्मा आत्महत्या केस में शीजान खान की जमानत अर्जी पर वालीव पुलिस ने अपना जवाब दाखिल कर दिया है. वालीव पुलिस ने अपने जवाब में शीजान की जमानत अर्जी का विरोध किया है. पुलिस के जवाब के बाद इस मामले में कोर्ट ने नया स्पेशल पब्लिक प्रोसिक्यूटर नियुक्त कर दिया गया है. इस मामले में अब सोमवार को सुनवाई होगी. इस सुनवाई के दौरान ही जमानत अर्जी पर बहस होगी.

  • 24 Feb 2023 05:09 PM (IST)

    विधानसभा चुनाव के चलते मेघालय की सीमा दो मार्च तक सील रहेगी

    मेघालय के मुख्य निर्वाचन अधिकारी एफआर खारकोंग ने शुक्रवार को बताया कि राज्य में स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव सुनिश्चित करने के लिए चुनाव आयोग ने प्रदेश में भारत-बांग्लादेश सीमा को दो मार्च तक सील करने का आदेश दिया है. अधिकारी ने बताया कि चुनाव आयोग ने असम से लगी अंतरराज्यीय सीमा को भी दो मार्च तक सील करने का आदेश दिया है. मेघालय में विधानसभा के लिए 27 फरवरी को मतदान होगा और मतगणना दो मार्च को होगी.

  • 24 Feb 2023 04:54 PM (IST)

    मेरठ: कोल्ड स्टोरेज में बॉयलर फटा, 3 की मौत, 2 दर्जन से ज्यादा लोग दबे

    मेरठ में कोल्ड स्टोरेज में बॉयलर फटने की बड़ी घटना सामने आई है. बॉयलर फटने से कोल्ड स्टोरेज का लेंटर गिरा है, जिसकी चपेट में आने से 3 लोगों की मौत हो गई है. घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने बताया कि लेंटर के मलबे के नीचे 2 दर्जन से ज्यादा लोग अभी भी दबे हुए हैं. पुलिस और स्थानीय लोग रेस्क्यू आपॅरेशन में जुटे हुए हैं.

  • 24 Feb 2023 04:50 PM (IST)

    SIT की चार्जशीट में पूर्व CM प्रकाश सिंह बादल मुख्य साजिशकर्ता करार

    साल 2015 में गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी की घटनाओं के बाद प्रदर्शन कर रहे सिख प्रदर्शनकारियों पर की गई पुलिस फायरिंग के मामले में जांच कर रही एसआईटी ने तत्कालीन मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल और उप-मुख्यमंत्री सुखबीर बादल को इस घटना के लिए चार्जशीट में मुख्य साजिशकर्ता करार दिया है. कुल 7000 पन्नों की चार्जशीट फरीदकोट जिला अदालत में दाखिल की गई है. बेअदबी की घटनाओं में इंसाफ दिलवाना आम आदमी पार्टी का बड़ा चुनावी वादा था.

  • 24 Feb 2023 04:33 PM (IST)

    महाराष्ट्र के कनेरी मठ में संदिग्ध एसिडोसिस से 12 गायों की मौत

    महाराष्ट्र के कोल्हापुर जिले के कनेरी मठ में एक गोशाला में संदिग्ध एसिडोसिस नामक बीमारी से कुल 12 गायों की मौत हो गई है. एक अधिकारी ने बताया कि 12 गायों में से तीन की गुरुवार को जबकि नौ की आज मौत हो गई. उन्होंने बताया कि वर्तमान में बारह और गायों का इलाज किया जा रहा है और वे स्थिर हैं. कनेरी मठ कडसिद्धेश्वर परंपरा का सर्वोच्च स्थान है और इसकी गोशाला में 1,000 से अधिक गोवंश रहते हैं. अधिकारी ने बताया कि धार्मिक स्थान पर ही पशु चिकित्सकों की एक टीम इन गायों का उपचार कर रही है.

  • 24 Feb 2023 04:19 PM (IST)

    PM मोदी बोले- बीजेपी के लिए मेघालय के लोगों के प्यार ने कुछ लोगों की नींद उड़ा दी है

    मेघालय में जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, मोदी को तो मेघालय वासियों ने अपने दिल में जगह दी हुई है. भाजपा के लिए आपका ये प्यार कुछ लोगों को पसंद नहीं आ रहा है. उनकी नींद उड़ गई है. उन्होंने बहुत कोशिश की थी कि यह रैली ना हो पाए लेकिन मेघालय से जुड़ने के लिए, तुरा की जनता से जुड़ने के लिए मोदी को किसी मैदान की जरूरत नहीं है.

  • 24 Feb 2023 03:55 PM (IST)

    गाजियाबाद के राठी मिल थर्माकोल फैक्ट्री में लगी भयानक आग

    गाजियाबाद के विजय नगर इंडस्ट्रियल एरिया में राठी मिल थर्माकोल फैक्ट्री में आज अचानक भयंकर आग लग गई. देखते देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया. आग लगने की सूचना लोगों ने फोन कर पुलिस और अग्निशमन विभाग को दी, जिसके बाद फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर पहुंच आग बुझाने में जुट गईं. फायर अधिकारी के अनुसार आग ने काफी विकराल रूप ले रखा था जिसकी वजह से आग बुझाने के लिए नोएडा और आसपास के फायर स्टेशनों से आई 10 गाड़ियों ने मिलकर आप पर काबू पा लिया है. आग लगने के कारणों की जांच की जाएगी, जिसके बाद आग लगने की वजह पता चलेगा.

  • 24 Feb 2023 03:35 PM (IST)

    पंजाब: लवप्रीत तूफान को अमृतसर जेल से किया गया रिहा

    अजनाला में हुए हिंसक प्रदर्शन के बाद 'वारिस पंजाब दे' के प्रमुख अमृतपाल सिंह के करीबी लवप्रीत तूफान को अमृतसर जेल से रिहा किया गया है.

  • 24 Feb 2023 03:29 PM (IST)

    CM मान पर भरोसा रखें, अजनाला मामले में दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा: कुलदीप सिंह धालीवाल

    पंजाब के मंत्री कुलदीप सिंह धालीवाल ने अजनाला मामले पर कहा है कि पंजाब की जनता लॉ एंड ऑर्डर को बनाए रखने के लिए सीएम भगवंत मान पर भरोसा रखे. जिन लोगों ने कानून व्यवस्था बिगाड़ने की कोशिश की है उनके खिलाफ सख्त एक्शन लिया जाएगा.

  • 24 Feb 2023 03:05 PM (IST)

    श्रीलंका क्रिकेट को रिकॉर्ड लाभ

    श्रीलंका क्रिकेट के अनुसार उसने 2022 में 6.3 अरब रुपये की कमाई की जो कि खेल संस्था की अब तक की सबसे अधिक वार्षिक शुद्ध आय है. श्रीलंका क्रिकेट ने एक विज्ञप्ति में कहा, यह ताजा शुद्ध आय वृद्धि मुख्य रूप से चार राजस्व खंड से हुई है जो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट, घरेलू क्रिकेट, प्रायोजन अनुबंध और आईसीसी वार्षिक सदस्य संवितरण हैं. साथ ही गुरुवार को यह भी घोषणा की गयी कि खेल मंत्री रोशन रणसिंघे ने एसएलसी के लिए एक नये संविधान का मसौदा तैयार करने के लिए 10 सदस्यीय समिति नियुक्त की है. (भाषा)

  • 24 Feb 2023 02:56 PM (IST)

    दिल्ली नगर निगमः स्टैंडिंग कमेटी के लिए काउंटिंग जारी

    दिल्ली नगर निगम में स्टैंडिंग कमेटी के सदस्यों के चुनाव के लिए मतदान खत्म हो गया है. कुल 242 पार्षदों ने मतदान किया है. अब वोटों की गिनती चल रही है.

  • 24 Feb 2023 02:54 PM (IST)

    हमारी भी लाठी कमजोर नहीं- बरेली के मौलाना

    बरेली के मौलाना तौकीर रजा ने एक बार फिर भड़काऊ बयान दिया है. उन्होंने कहा कि देश में कानून का राज रहेगा या लाठी का, लाठी हमारी भी कमजोर नहीं. 15 दिन बाद देशभर के मुसलमान संसद का घेराव करेंगे. उन्होंने वीएचपी और बजरंग दल को आतंकी संगठन बताया साथ ही उन्होंने इन संगठनों पर प्रतिबंध लगाने की मांग भी की.

  • 24 Feb 2023 02:41 PM (IST)

    श्रद्धा मर्डर केस की सुनवाई करेगी ASJ कोर्ट

    दिल्ली की साकेत कोर्ट ने आज श्रद्धा वाकर हत्याकांड की सुनवाई अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश (एएसजे) को सौंप दी है. यह मामला अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश (एएसजे) मनीषा खुराना कक्कड़ के समक्ष सूचीबद्ध किया गया है. अदालत ने आफताब अमीन पूनावाला के खिलाफ आरोपों पर दलीलें सुनने के लिए सात मार्च की तारीख तय की है.

  • 24 Feb 2023 02:36 PM (IST)

    SP की सरकार बनी तो जातिगत जनगणना कराएंगे: अखिलेश

    उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने शुक्रवार को नोएडा में कहा कि राज्य में समाजवादी पार्टी (सपा) की सरकार बनने पर जाति आधारित जनगणना कराई जाएगी. उन्होंने यहां सेक्टर-63 स्थित हजरतपुर-वाजितपुर गांव में पार्टी नेता दिवंगत राजपाल यादव की प्रतिमा का अनावरण किया. सपा प्रमुख ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी जनता का ध्यान बुनियादी मुद्दों से भटकाने की लगातार कोशिश कर रही है. अखिलेश ने कहा, "हमें उनके (बीजेपी) बहकावे में नहीं आना है. वर्तमान शासन काल में महंगाई चरम पर है. बेरोजगारी की दर बढ़ती जा रही है. भ्रष्टाचार बेलगाम है. किसान, नौजवान सहित समाज का हर वर्ग परेशान है." (भाषा)

  • 24 Feb 2023 02:29 PM (IST)

    लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी का OBC दांव

    लोकसभा चुनाव से पहले ओबीसी वोटर्स को साधने में बीजेपी जुट गई है. जल्द ही बीजेपी के बड़े नेता और मंत्री ओबीसी वोटर्स के घर जाएंगे तथा मोदी सरकार के काम बताएंगे. ओबीसी वर्ग के हित में मोदी सरकार के फैसले भी बताएंगे. इसके लिए बकायदा बीजेपी का ओबीसी मोर्चा गांव-गांव चलो, घर घर चलो अभियान शुरू करने जा रहा है. अभियान के दौरान जातिगत जनगणना और रामचरित मानस विवाद से जुड़े सवालों का जवाब देने की भी तैयारी है. बीजेपी OBC मोर्चा का गांव-गांव चलो घर-घर चलो अभियान बीजेपी के स्थापना दिवस 6 अप्रैल से शुरू होकर अंबेडकर जयंती 14 अप्रैल तक चलेगा.

  • 24 Feb 2023 02:13 PM (IST)

    कुछ लोगों को देश ने नकार दिया, वे निराशा से गर्त में डूब चुके- PM

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, 'कुछ लोग जिनको देश ने नकार दिया है, जो निराशा के गर्त में डूब चुके हैं... वो आजकल माला जपते हैं और कह रहे हैं कि- मोदी तेरी कब्र खुदेगी, लेकिन देश का कोना कोना कह रहा है- मोदी तेरा कमल खिलेगा.'

  • 24 Feb 2023 01:51 PM (IST)

    शानदार और जानदार रोड शो शिलांग ने किया, इसका कर्ज चुकाऊंगा- PM मोदी

    शिलांग में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, 'जब मैं मेघालय के बारे में सोचता हूं तो मैं प्रतिभाशाली लोगों, जीवंत परंपराओं के बारे में सोचता हूं, अद्भुत प्राकृतिक सौंदर्य के बारे में भी सोचता हूं. मेघालय का संगीत जीवंत है. फुटबॉल के लिए जुनून है. मेघालय के हर कोने में रचनात्मकता है. आज जिस प्रकार से शानदार और जानदार रोड शो आपने किया है... आपका यह प्यार, आपका यह आशीर्वाद... मैं आपके इस कर्ज को जरूर चुकाऊंगा. आपके इस प्यार और आशीर्वाद का कर्ज मैं मेघालय का विकास कर चुकाऊंगा, आपके कल्याण के काम को गति देकर चुकाऊंगा.'

  • 24 Feb 2023 01:32 PM (IST)

    CWC का चुनाव नहीं होगा, कांग्रेस महाधिवेशन में लिया गया फैसला

    कांग्रेस महाधिवेशन में एक बड़ा फैसला लिया गया. CWC का चुनाव नहीं होगा. अध्यक्ष ही मनोनीत कर सकते इस प्रस्ताव पर फैसला लिया गया.

  • 24 Feb 2023 01:15 PM (IST)

    YSRCP सांसद वाईएस अविनाश रेड्डी CBI ऑफिस पहुंचे, थोड़ी देर में होगी पूछताछ

    हैदराबाद में YSRCP सांसद वाईएस अविनाश रेड्डी आंध्र प्रदेश के पूर्व मंत्री वाईएस विवेकानंद रेड्डी की हत्या से जुड़े चार साल पुराने मामले में पूछताछ के लिए सीबीआई कार्यालय पहुंचे.

  • 24 Feb 2023 01:02 PM (IST)

    अब्दुल नजीर ने आंध्र प्रदेश के राज्यपाल के रूप में शपथ ली

    जस्टिस (रिटायर्ड) एस. अब्दुल नजीर ने शुक्रवार को आंध्र प्रदेश के नए राज्यपाल के रूप में शपथ ली. आंध्र प्रदेश उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश न्यायमूर्ति प्रशांत कुमार मिश्रा ने राजभवन में नजीर को शपथ दिलाई. शपथग्रहण समारोह में मुख्यमंत्री वाई. एस. जगन मोहन रेड्डी और उनकी पत्नी वाई. एस. भारती, राज्य के मंत्री, विधायक और शीर्ष अधिकारी शामिल हुए. उच्च न्यायालय के न्यायाधीश भी कार्यक्रम में मौजूद थे. नजीर, विश्व भूषण हरिचंदन का स्थान लेंगे, जिन्हें छत्तीसगढ़ का राज्यपाल बनाया गया है.

  • 24 Feb 2023 12:56 PM (IST)

    बिना जाति जनगणना के जनता को सुविधा नहीं दे सकते- अखिलेश यादव

    समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने नोएडा में कहा, 'जाति जनगणना का विषय आज का नहीं है ये पहले 1931 में हुई थी और लोकसभा में जब कभी इस पर चर्चा हुई है. देश के अलग-अलग दलों ने इस विषय को उठाया है और कहा कि जाति जनगणना होनी चाहिए. बिना जाति जनगणना के हम जनता को सुविधा नहीं दे पाएंगे.

  • 24 Feb 2023 12:39 PM (IST)

    पूर्व राष्ट्रपति प्रतिभा पाटिल के पति का निधन

    पूर्व राष्ट्रपति प्रतिभा देवी सिंह पाटील के पति देवीसिंह शेखावत का निधन हो गया है. उन्होंने पुणे के निजी अस्पताल में आखिरी सांस ली.

  • 24 Feb 2023 12:16 PM (IST)

    कोर्ट ने ठग सुकेश को सोमवार तक रिमांड पर भेजा

    सुकेश चंद्रशेखर को पटियाला कोर्ट में पेश किया गया. इस दौरान उसने कहा कि संत्येंन्द्र जैन को इस्तीफा दे देना चाहिए, उन्हें शर्म आनी चाहिए, मैं उन्हें चुनौती देता हूं. मैं CM अरविंद केजरीवाल को चुनौती देता हूं. गुच्ची के चप्पल और 80 हजार की जींस सब लीगल है. कोर्ट ने सुकेश को सोमवार तक रिमांड पर भेजा है.

  • 24 Feb 2023 12:02 PM (IST)

    कॉमेडियन मुनव्वर फारूखी के मामले पर SC में होली के बाद होगी सुनवाई

    स्टैंडअप कॉमेडियन मुनव्वर फारूखी मामले की सुनवाई होली के बाद होगी. मुनव्वर फारूखी के वकील ने सुप्रीम कोर्ट से अनुरोध किया कि उन पर आपराधिक कार्यवाही को रद्द करने की याचिका पर सुनवाई होली के बाद के लिए स्थगित कर दिया जाए.

  • 24 Feb 2023 12:00 PM (IST)

    सजायाफ्ता नेताओं के चुनाव लड़ने पर बैन मामले पर SC में सुनवाई

    सजायाफ्ता नेताओं पर चुनाव लड़ने पर आजीवन प्रतिबंध लगाने की मांग के मामले में सीजेआई की पीठ से वरिष्ठ वकील विजय हंसारिया ने कहा कि हमारे देश के सदन में जितने नेता है उनसे कहीं ज्यादा आपराधिक मामले हमारे पास हैं. सीजेआई ने कहा कि इस मामले पर संविधान पीठ में सुनवाई पूरी होने के बाद सुनवाई करेंगे.

  • 24 Feb 2023 11:54 AM (IST)

    शुभेंदु अधिकारी ने मुकुल राय के खिलाफ SC में दायर याचिका को वापस लिया

    पश्चिम बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी ने सुप्रीम कोर्ट में दायर याचिका को वापस ले लिया. याचिका में शुभेंदु ने मुकुल राय की सदस्यता खारिज करने का अनुरोध किया था. दरअसल, साल 2017 में टीएमसी छोड़कर मुकुल राय भाजपा में शामिल हो गए थे. इसके बाद भाजपा के टिकट पर मुकुल राय ने नादिया जिले के कृष्णानगर विधानसभा सीट से चुनाव लड़ा और जीत हासिल की. हालांकि ममता बनर्जी की फिर से सरकार बनने के बाद मुकुल राय ने ममता बनर्जी और अभिषेक बनर्जी की मौजूदगी में फिर से टीएमसी को ज्वॉइन कर लिया था.

  • 24 Feb 2023 11:38 AM (IST)

    कांग्रेस महाधिवेशन के फैसले इतिहास में याद किए जाते हैं- खरगे

    कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिका खरगे ने कहा, 'कांग्रेस के हर महाधिवेशन में कुछ अहम फैसले हुए हैं, जिससे हमारा संगठन आगे बढ़ा. वहां होने वाले फैसले आज भी इतिहास में याद किए जाते हैं. हमारे सामने ये मौका है कि नया रायपुर को भी हम इतिहास में इस तरह दर्ज करा दें की आने वाले समय में यह हमें रास्ता दिखाता रहे.'

  • 24 Feb 2023 11:16 AM (IST)

    कांग्रेस की पॉलिसी वोट पाओ और भूल जाओ- PM मोदी

    PM मोदी ने कहा, 'नॉर्थ ईस्ट के लिए कांग्रेस और उसके सहयोगियों की पॉलिसी रही है-वोट पाओ और भूल जाओ. कांग्रेस के दिल्ली के नेता नागालैंड की तरफ देखते तक नहीं है. कांग्रेस और उसके सहयोगियों की सरकारों ने अपनी राजनीति में नागालैंड की स्थिरता और समृद्धि को कभी भी महत्व नहीं दिया.'

  • 24 Feb 2023 11:11 AM (IST)

    रुपया शुरुआती कारोबार में 9 पैसे लुढ़का

    विदेशी बाजारों में अमेरिकी डॉलर के मजबूत होने से शुक्रवार को शुरुआती कारोबार में रुपया अमेरिकी मुद्रा के मुकाबले नौ पैसे टूटकर 82.73 के भाव पर पहुंच गया. विदेशी मुद्रा कारोबारियों ने कहा कि विदेशी पूंजी की निकासी जारी रहने से भी निवेशकों की धारणा प्रभावित हुई. अंतरबैंक विदेशी मुद्रा विनिमय बाजार में रुपया 82.67 के भाव पर कमजोर खुला, फिर और गिरावट के साथ 82.73 प्रति डॉलर पर आ गया जो पिछले बंद भाव के मुकाबले नौ पैसे की कमजोरी को दर्शाता है.

  • 24 Feb 2023 11:06 AM (IST)

    कांग्रेस ने नागालैंड को कभी महत्व नहीं दिया- PM मोदी

    नागालैंड के दिमापुर में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए PM नरेंद्र मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने नागालैंड को कभी महत्व नहीं दिया. जनता ने कांग्रेस को सबक सीखा दिया. हमारी सरकार गरीबों को मुफ्त राशन दे रही है. कांग्रेस ने हमेशा परिवारवाद को बढ़ावा दिया है.

  • 24 Feb 2023 10:49 AM (IST)

    दिल्लीः बीजेपी पार्षदों की सदन में नारेबाजी

    दिल्ली में बीजेपी पार्षद MCD सदन में लगातार नारेबाजी कर रहे हैं. कल सदन में सदस्यों के हंगामे की वजह से कार्यवाही स्थगित करनी पड़ी थी. आज की कार्यवाही में स्टैंडिंग कमिटी का चुनाव होना है.

  • 24 Feb 2023 10:46 AM (IST)

    सत्तावादी शासनों के खिलाफ जंग तेज करने की जरुरतः लिज ट्रस

    ब्रिटेन की पूर्व प्रधानमंत्री लिज ट्रस ने आइडियाज ऑफ इंडिया शिखर सम्मेलन में कहा, "हमें सत्तावादी शासनों के खिलाफ लड़ाई तेज करने की जरूरत है." उन्होंने यह भी कहा कि चीन और रूस जैसे हमारे विरोधी अपने आर्थिक मॉडल को बढ़ावा देने में बहुत अच्छे हैं.

  • 24 Feb 2023 10:44 AM (IST)

    हमें मिलकर काम करने की आवश्यकता- PM मोदी

    प्रधानमंत्री मोदी ने जी-20 बैठक में कहा कि भारतीय उपभोक्ता और उत्पादक भविष्य को लेकर आशावादी एवं आश्वस्त हैं. हमें कई वैश्विक चुनौतियों जैसे कि जलवायु परिवर्तन से निपटने के वास्ते बहुपक्षीय विकास बैंकों को मजबूत करने के लिए मिलकर काम करने की आवश्यकता है. उन्होंने कहा कि कई देशों की वित्तीय व्यवहार्यता को कर्ज के अस्थिर स्तरों से खतरा है.

  • 24 Feb 2023 10:19 AM (IST)

    अमृतसर: लवप्रीत को छोड़ रहे हैं, अब स्थिति नियंत्रण में- पुलिस

    अमृतसर ग्रामीण के SSP सतिंदर सिंह ने कहा, 'कल हमें जो सबूत दिए गए हैं उसके मुताबिक लवप्रीत मौके पर मौजूद नहीं था, इसलिए उसे छोड़ा जा रहा है. हम उन सबूतों को न्यायाधीश के समक्ष पेश कर रहे हैं. अभी स्थिति नियंत्रण में है.'

  • 24 Feb 2023 09:58 AM (IST)

    आरोपी ने माफी मांग लीः CM हिमंता

    असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा ने ट्वीट कर कहा, "कानून की महिमा हमेशा बनी रहेगी. आरोपी ने बिना शर्त माफी मांग ली है. हम आशा करते हैं कि सार्वजनिक स्थलों की पवित्रता को बनाए रखते हुए आगे से कोई भी राजनीतिक विमर्श में किसी तरह अभद्र भाषा का प्रयोग नहीं करेगा.असम पुलिस भी मामले को उसके तार्किक तरीके से खत्म करेगी.

  • 24 Feb 2023 09:31 AM (IST)

    AAP के पार्षद बीजेपी में शामिल

    दिल्ली के बवाना से आम आदमी पार्टी के पार्षद पवन सहरावत बीजेपी में शामिल हो गए. पवन सहरावत ने इस दौरान आम आदमी पार्टी पर गंभीर आरोप भी लगाए. उन्होंने कहा कि केजरीवाल सरकार के भ्रष्टाचार के कारण ही पार्टी छोड़ने का फैसला लिया है. दिल्ली बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा की मौजूदगी पवन सहरावत बीजेपी में शामिल हुए.

  • 24 Feb 2023 08:59 AM (IST)

    नरसिंहपुर में शादी के बाद लौट रही बस पलटी, 3 मरे, 18 जख्मी

    मध्य प्रदेश के नरसिंहपुर के बांसखेड़ा से एक वैवाहिक कार्यक्रम में सतधारा आई बस लौटते समय पलट गई, जिसमें 3 लोगों की मौत हो गई. जबकि 3 लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं और करीब 15 लोग सामान्य रूप से घायल हो गए. वैवाहिक कार्यक्रम के बाद वापस जाते समय करेली थाना क्षेत्र के लिंगा तिराहे पर यह हादसा हो गया. गलत दिशा से आकर हाईवे के किनारे पर बने डिवाइडर से टकराकर बस पलट गई.

  • 24 Feb 2023 08:19 AM (IST)

    झारखंडः एक पखवाड़े में एक हाथी ने ली में 15 की जान

    झारखंड की राजधानी रांची समेत राज्य के पांच जिलों में एक हाथी ने पिछले एक पखवाड़े में में 15 लोगों की जान ले ली है. हाथी के हमलों के हाल के मामलों की जांच के लिए राज्य के वन विभाग द्वारा गठित एक पांच सदस्यीय समिति ने अपनी रिपोर्ट में यह जानकारी दी है. रांची के वन संरक्षक पी राजेंद्र नायडू की अगुवाई वाली इस समिति ने इस हाथी को बेहोश कर पकड़ने की सिफारिश की है. नायडू ने बताया कि हाथी ने अब तक रांची समेत पांच जिलों में कुल 15 लोगों की जान ले ली है और चार अन्य को घायल कर दिया है जिसे देखते हुए उसे बेहोश कर पकड़ लेने के आदेश दिए गए हैं. (भाषा)

  • 24 Feb 2023 08:00 AM (IST)

    महाराष्ट्रः ठाणे में निर्माण के दौरान मिट्टी धंसी, 2 की मौत

    महाराष्ट्र के ठाणे जिले में निर्माण कार्य के दौरान बड़ा हादसा हो गया. ठाणे के सीनियर पुलिस ऑफिसर संजय धूमल ने कहा कि ठाणे जिले में निर्माण कार्य के दौरान मिट्टी धंसने के कारण मलबे में फंसने से दो मजदूरों की मौत हो गई, जबकि एक घायल हो गया. घायल को अस्पताल ले जाया गया. जांच जारी है.

  • 24 Feb 2023 07:49 AM (IST)

    यूक्रेन को मदद देने को लेकर UN में प्रस्ताव पास

    संयुक्त राष्ट्र महासभा ने यूक्रेन में व्यापक, न्यायसंगत और स्थायी शांति तक पहुंचने की आवश्यकता पर एक प्रस्ताव पारित किया. 141 सदस्यों ने प्रस्ताव के पक्ष में मतदान किया जबकि 7 ने इसका विरोध किया. चीन और भारत सहित 32 सदस्य अनुपस्थित रहे.

Published On - Feb 24,2023 7:48 AM