आज की ताजा खबर LIVE: तेलंगाना में जीत मिली तो पिछड़े वर्ग से बनाएंगे सीएम, चुनाव प्रचार में बोले केंद्रीय मंत्री अमित शाह

आज की ताजा खबर LIVE: तेलंगाना में जीत मिली तो पिछड़े वर्ग से बनाएंगे सीएम, चुनाव प्रचार में बोले केंद्रीय मंत्री अमित शाह

उत्तराखंड के उत्तरकाशी टनल हादसे में रेस्क्यू ऑपरेशन अभी भी जारी है. राजस्थान में चुनाव प्रचार खत्म हो चुका है और वहां 25 नवंबर को वोटिंग है. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज तेलंगाना में चुनावी दौरे पर हैं. वहीं, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह चुनाव प्रचार के लिए 24, 25 और 26 को तेलंगाना में […]

LIVE NEWS & UPDATES

  • 24 Nov 2023 05:46 PM (IST)

    हम चुनाव जीते तो तेलंगाना में मुस्लिम आरक्षण खत्म करेंगे: अमित शाह

    तेलंगाना में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा है कि हमने बहुत सारे वादे किए हैं, लेकिन उनमें से एक है कि हम जीतेंगे तो पिछड़े वर्ग सीएम बनाएंगे. हम मुस्लिम आरक्षण खत्म करेंगे और एससी, एसटी और ओबीसी को आरक्षण देंगे.

  • 24 Nov 2023 05:06 PM (IST)

    पंजाब सीएम ने राज्यपाल को लिखा पत्र, लंबित पड़े बिल को मंजूरी देने का किया अनुरोध

    पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित को पत्र लिखा है. सीएम ने राज्यपाल से लंबित पड़े पांच विधेयकों को मंजूरी देने का अनुरोध किया है. इस संबंध में सुप्रीम कोर्ट ने भी हाल ही में राज्यपाल को दिशा-निर्देश दिया था.

  • 24 Nov 2023 04:34 PM (IST)

    सोशल मीडिया प्लेटफॉर्मों के खिलाफ FIR दर्ज करने में नागरिकों की सहायता करेगी सरकार

    सरकार अब नागरिकों को सोशल मीडिया कंपनियों के खिलाफ FIR दर्ज करने में सक्षम बनाएगी. डीप फेक जैसे ऑब्जेक्शनेबल कंटेंट से पीड़ित होने की स्थिति में सरकार IT नियम के उल्लंघन के लिए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्मों के खिलाफ FIR दर्ज करने में नागरिकों की सहायता भी करेगी.

  • 24 Nov 2023 04:15 PM (IST)

    दिल्ली में फिर बढ़ा प्रदूषण का स्तर

    दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने कहा है कि राजधानी में प्रदूषण के स्तर में कुछ बढ़ोतरी देखने को मिली है. इसे लेकर एक बैठक भी हुई है. जहां तक पराली जलाने की बात है तो ऐसी घटनाएं अब बहुत कम हैं फिर भी प्रदूषण का स्तर बढ़ रहा है.

  • 24 Nov 2023 03:58 PM (IST)

    पुलिस का एजेंट होने के शक में नक्सलियों ने एक शख्स की ली जान

    महाराष्ट्र के गढ़चिरौली के टिटोला गांव में नक्सलियों ने एक नागरिक की हत्या कर दी है. बताया जा रहा है कि नक्सलियों को इस बात का शक था कि मृतक पुलिस का एजेंट था. फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी हुई है.

  • 24 Nov 2023 03:42 PM (IST)

    चीन में फैले H9N2 के प्रकोप पर सरकार की नजर

    केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय चीन में बच्चों में H9N2 के प्रकोप और सांस संबंधी बीमारी पर बारीकी से नजर रख रहा है. मंत्रालय ने कहा है कि बीमारी से भारत को कम खतरा है. भारत वर्तमान स्थिति से उत्पन्न होने वाली किसी भी प्रकार की आपात स्थिति के लिए तैयार है.

  • 24 Nov 2023 03:21 PM (IST)

    महाराष्ट्र के कई हिस्से में तूफान के साथ बारिश का अलर्ट

    महाराष्ट्र के दक्षिण हिस्से में तूफान का अलर्ट है. आईएमडी मुंबई के प्रमुख सुनील कांबले ने कहा है कि बंगाल की खाड़ी के ऊपर एक दबाव बना है, जो कि पश्चिम दिशा में आगे बढ़ रहा है. इसके कारण दक्षिण महाराष्ट्र में आज तूफान की गतिविधियां देखने को मिल सकती है. 25 और 26 नवंबर को पूरे राज्य में गरज के साथ मध्यम बारिश हो सकती है.

  • 24 Nov 2023 02:28 PM (IST)

    पंजाब: किसानों ने खत्म किया धरना, सीएम मान के साथ हुई बैठक

    पंजाब के सीएम भगवंत मान की किसानों के साथ मीटिंग हो गई है. किसानों ने मुख्यमंत्री के साथ बैठक के बाद जालंधर में दिल्ली-जम्मू हाइवे पर चल रहे धरने को खत्म किया. सीएम ने कहा कि आने वाले दिनों में किसानों को खुशखबरी देने जा रहे हैं. उनकी मांगों को मानने पर विचार हो रहा है.

  • 24 Nov 2023 02:05 PM (IST)

    राजस्थान-एमपी और छत्तीसगढ़ में बीजेपी जीत रही: राजनाथ सिंह

    राजनाथ सिंह ने कहा कि राजस्थान में जीत हो ही रही है, लेकिन दो तिहाई बहुमत को नकारा नहीं जा सकता. इस बर हमने तय किया था कि कहीं मुख्यमंत्री का चेहरा नहीं देंगे. बाद में विधायकों से मशविरा कर लेंगे. वसुंधरा जी कद्दावर नेता हैं और पूर्ण मनोयोग से चुनाव में लगी थीं. एमपी बिल्कुल क्लियर है, वहां भी सरकार बनेगी. अब तो हम इस बात से भी आश्वस्त हैं कि छत्तीसगढ़ में भी सरकार बना लेंगे.

  • 24 Nov 2023 01:14 PM (IST)

    राजस्थान में बीजेपी का चुनाव प्रचार उठ नहीं पाया: सचिन पायलट

    कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने कहा कि ये चुनाव बहुत महत्वपूर्ण है, यहां तमाम मुद्दों को उठाने की कोशिश की गई. कांग्रेस की जो रीति नीति रही उसे लोग पसंद कर रहे हैं. तमाम कोशिशों के बावजूद भाजपा का चुनाव प्रचार यहां उठ नहीं पाया, उनका मामला यहां जमा नहीं.

  • 24 Nov 2023 12:51 PM (IST)

    उत्तरकाशी टनल रेस्क्यू: ऑपरेशन फिर हुआ शुरू

    उत्तरकाशी में टनल में रेस्क्यू ऑपरेशन फिर से शुरू हो गया है.

  • 24 Nov 2023 12:19 PM (IST)

    दिल्ली में प्रदूषण की स्थिति पर 1 बजे मंत्री गोपाल राय की बैठक

    दिल्ली में प्रदूषण की वर्तमान स्थिति को देखते हुए मंत्री गोपाल राय दोपहर 1 बजे दिल्ली सचिवालय में पर्यावरण विभाग और DPCC के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक करेंगे.

  • 24 Nov 2023 11:31 AM (IST)

    राजस्थान में कांग्रेस की लहर चल रही है: अशोक गहलोत

    राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा है कि राजस्थान में कांग्रेस की लहर चल रही है. मैं अपील यही करना चाहता हूं कि सभी मतदान ज्यादा करें. मुझे यकीन है इस बार हमारी सरकार फिर से वापस आएगी.

  • 24 Nov 2023 11:06 AM (IST)

    सत्येंद्र जैन की अंतरिम जमानत 4 दिसंबर तक बढ़ी

    मनी लॉन्ड्रिंग मामले में अंतरिम जमानत पर जेल से बाहर सत्येंद्र जैन को सुप्रीम कोर्ट से मिली राहत फिलहाल बरकरार है. सुप्रीम कोर्ट ने अंतरिम जमानत की अवधि को 4 दिसंबर तक बढ़ाया. 4 दिसंबर को अगली सुनवाई होगी.

  • 24 Nov 2023 10:38 AM (IST)

    पंजाब: जालंधर में किसानों का धरना, हाईवे-रेलवे ट्रैक बंद

    पंजाब के जालंधर में नेशनल हाईवे और रेलवे ट्रैक पर किसान धरना दे रहे हैं. इसके चलते दिल्ली-जम्मू नेशनल हाईवे और रेलवे ट्रैक बंद है. किसान लगातार गन्ने का रेट बढ़ाने और अपनी अन्य मांगों को लेकर अड़े हुए हैं.

  • 24 Nov 2023 10:10 AM (IST)

    मुंबई: बच्चे बेचने वाले गैंग का भंडाफोड़, 4 गिरफ्तार

    मुंबई क्राइम ब्रांच यूनिट 9 ने एक ऐसे गिरोह का भंडाफोड़ हुआ किया है, जो पैसे के लिए बच्चों को बेचता था. इस मामले में 4 लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

  • 24 Nov 2023 09:40 AM (IST)

    आज अयोध्या दौरे पर रहेंगे सीएम योगी आदित्यनाथ

    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का आज अयोध्या दौरा है. वो लगभग 3 घंटे तक अयोध्या में रहेंगे.

  • 24 Nov 2023 09:07 AM (IST)

    उत्तरकाशी टनल रेस्क्यू: शाम तक निकाले जा सकते हैं मजदूर

    उत्तरकाशी टनल रेस्क्यू पर पीएमओ के पूर्व सलाहकार भास्कर खुलबे ने कहा है कि अभी शाम तक का समय लग सकता है. 14 मीटर ड्रिल करना बाकी है. कल तक 48 मीटर ड्रिल का काम हो गया था. 2 मीटर पाइप काटा गया. 57 से 60 मीटर तक ड्रिल करना पड़ सकता है. बाधा नही आई तो टनल में फंसे मजदूरों को शाम तक निकाला जा सकता है.

  • 24 Nov 2023 08:03 AM (IST)

    तेलंगाना में आज से चुनाव प्रचार तेज, शाह-प्रियंका की भी हैं जनसभाएं

    तेलंगाना में आज से चुनाव प्रचार में तेजी देखी जाएगी. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह 4 और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की 3 चुनावी सभाएं होंगी. प्रियंका गांधी भी 3 जनसभाएं करेंगी. तेलंगाना में 30 नवंबर को वोटिंग होनी है.

  • 24 Nov 2023 07:24 AM (IST)

    आज से लागू होगी इजराइल-हमास डील, बंधकों के बदले छोड़े जाएंगे कैदी

    हमास के साथ इजराइल की डील आज से लागू होगी. हमास आज से हर दिन 13 बंधकों को रिहा करेगा. पहले बच्चों और महिलाओं को रिहा करेगा. इजराइल हर बंधक के बदले 3 फिलिस्तीनी कैदी छोड़ेगा. 4 दिनों के युद्धविराम में 50 बंधक रिहा होंगे. जेल में बंद 150 फिलिस्तीनी कैदी छोड़े जाएंगे.

  • 24 Nov 2023 06:57 AM (IST)

    राजौरी मुठभेड़ में शहीद 5 सैन्य कर्मियों को दी श्रद्धांजलि

    जम्मू-कश्मीर: 22 नवंबर को राजौरी में एक मुठभेड़ के दौरान जान गंवाने वाले 5 सैन्य कर्मियों का पुष्पांजलि समारोह

  • 24 Nov 2023 05:10 AM (IST)

    इराक-सीरिया में अमेरिकी सेना पर रॉकेट और ड्रोन से हमला

    रॉयटर्स ने अमेरिकी सैन्य अधिकारी के हवाले से बताया कि गुरुवार को इराक और सीरिया में अमेरिकी सेना पर चार बार रॉकेट और सशस्त्र ड्रोन से हमला किया गया, लेकिन कोई हताहत नहीं हुआ. बुनियादी ढांचे को भी कोई नुकसान नहीं हुआ.

  • 24 Nov 2023 04:25 AM (IST)

    चुनाव आयोग के नोटिस का ईमानदार जवाब देंगे राहुल गांधी: सुप्रिया सुले

    राहुल गांधी "फाइटर" हैं, चुनाव आयोग के नोटिस का "गरिमापूर्ण और ईमानदार" जवाब देंगे: सुप्रिया सुले

  • 24 Nov 2023 01:00 AM (IST)

    मुंबई-अहमदाबाद बुलेट ट्रेन परियोजना में 100 किमी पुल, 250 किमी घाट निर्माण पूरा

    मुंबई-अहमदाबाद बुलेट ट्रेन परियोजना ने मील का पत्थर हासिल किया, 100 किमी पुल, 250 किमी घाट निर्माण पूरा हुआ.

  • 24 Nov 2023 12:57 AM (IST)

    महाराष्ट्र के टर्मिनल-2 अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे को उड़ाने की धमकी

    महाराष्ट्र के टर्मिनल-2 अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे को उड़ाने की धमकी भरा मेल मिला था. भेजने वाले ने विस्फोट को रोकने के लिए 48 घंटों के भीतर बिटकॉइन में 1 मिलियन डॉलर की मांग की. मुंबई की सहार पुलिस ने अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ आईपीसी की धारा 385 और 505 (1) (बी) के तहत मामला दर्ज कर आगे की जांच शुरू कर दी है. मुंबई पुलिस ने कहा कि आईपी ​​एड्रेस का पता लगा लिया गया है और आरोपी की पहचान करने के प्रयास जारी हैं.

  • 24 Nov 2023 12:47 AM (IST)

    केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज तेलंगाना राज्य का दौरा करेंगे

    केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज तेलंगाना राज्य का दौरा करेंगे. वहीं रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह चुनाव प्रचार के लिए आज से 26 तक दौरा करेंगे.
  • 24 Nov 2023 12:05 AM (IST)

    तेलंगाना में चुनाव प्रचार के लिए हल्लाबोल, बीजेपी-कांग्रेस के कई बड़े नेता करेंगे रैली

    तेलंगाना विधानसभा चुनाव प्रचार के लिए आज कांग्रेस और बीजेपी के कई बड़े नेता रैली करते हुए नजर आएंगे. केंद्रीय गृह मंत्री अमित, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी तेलंगाना दौरे पर रहेंगे. दूसरी ओर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, सांसद राहुल गांधी और प्रियंका गांधी भी प्रचार करती नजर आएंगी.

उत्तराखंड के उत्तरकाशी टनल हादसे में रेस्क्यू ऑपरेशन अभी भी जारी है. राजस्थान में चुनाव प्रचार खत्म हो चुका है और वहां 25 नवंबर को वोटिंग है. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज तेलंगाना में चुनावी दौरे पर हैं. वहीं, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह चुनाव प्रचार के लिए 24, 25 और 26 को तेलंगाना में चुनाव प्रचार करते नजर आएंगे. दूसरी ओर कांग्रेस की टॉप लीडरशिप का भी तेलंगाना में हल्लाबोल है. आज कांग्रेस के शीर्ष नेता एक साथ नौ रैलियां कर अपनी ताकत दिखाने जा रहे हैं. मल्लिकार्जुन खड़गे नलगोंडा, आलमपुर में तो राहुल गांधी - जुक्कल, मेडक, तंदूर, खैरताबाद और प्रियंका गांधी पालकुर्थी, हुस्नाबाद, धरमपुरी में रैली करेंगी. यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ अयोध्या में बड़ाभक्तमाल में जानकी बल्लभ को सोने का मुकुट पहनाएंगे. आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह की न्यायिक हिरासत पर सुनवाई होनी है. ज्ञानवापी परिसर विवाद में बेसमेंट डीएम को सौंपने पर कोर्ट 24 नवंबर को अगली सुनवाई होगी. देश-दुनिया से जुड़ी हर बड़ी खबर का यहां अपडेट पढ़ें...

Published On - Nov 24,2023 12:03 AM