आज की ताजा खबर LIVE: बिलकिस बानो केस: SC के फैसले के खिलाफ याचिका दायर कर सकती है गुजरात सरकार

आज की ताजा खबर LIVE: बिलकिस बानो केस: SC के फैसले के खिलाफ याचिका दायर कर सकती है गुजरात सरकार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज विकसित भारत संकल्प यात्रा के लाभार्थियों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बातचीत करेंगे. सीट शेयरिंग को लेकर कांग्रेस की आम आदमी के पार्टी के साथ बैठक होनी. संदीप पाठक, आतिशी और सौरभ भारद्वाज AAP का प्रतिनिधित्व करेंगे. निर्वाचन अधिकारी लोकसभा चुनाव तैयारियों की समीक्षा के लिए सोमवार को आंध्र प्रदेश का […]

LIVE NEWS & UPDATES

  • 08 Jan 2024 12:04 PM (IST)

    मुकुल वासनिक के घर पहुंचे AAP नेता, कांग्रेस के साथ गठबंधन पर होगी चर्चा

    आप नेता सौरभ भारद्वाज, संदीप पाठक और आतिशी कांग्रेस नेता मुकुल वासनिक के घर पहुंचे हैं. यहां आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के बीच लोकसभा चुनाव के लिए गठबंधन पर चर्चा होगी.

  • 08 Jan 2024 11:20 AM (IST)

    बिलकिस बानो केस: SC के फैसले के खिलाफ याचिका दायर कर सकती है गुजरात सरकार

    बिलकिस बानो केस में सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर गुजरात सरकार पुनर्विचार और उसके बाद क्यूरेटिव याचिका दाखिल कर सकती है.

  • 08 Jan 2024 10:58 AM (IST)

    बिलकिस बानो केस: सभी दोषियों की सजा में छूट रद्द

    बिलकिस बानो केस में सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला आया है. कोर्ट ने 11 दोषियों की सजा में छूट को रद्द कर दिया है. गुजरात सरकार की ओर से सभी की सजा में छूट दी गई थी.

  • 08 Jan 2024 10:43 AM (IST)

    बिलकिस बानो केस: सुप्रीम कोर्ट ने याचिकाओं को दी मंजूरी

    सुप्रीम कोर्ट ने बिलकिस बानो की याचिकाओं को मंजूरी दे दी है. जनहित याचिकाओं को भी मंजूरी दी गई है.

  • 08 Jan 2024 10:28 AM (IST)

    दिल्ली: कोहरे की वजह से 20 ट्रेनें देरी से चल रहीं

    उत्तर भारत के कई हिस्सों में कोहरे की वजह से दिल्ली आने वाली 20 ट्रेनें देरी से चल रही हैं.

  • 08 Jan 2024 09:50 AM (IST)

    मालदीव के हाई कमिश्नर को विदेश मंत्रालय ने किया तलब

    मालदीव के हाई कमिश्नर इब्राहिम साहिब को विदेश मंत्रालय ने तलब किया है. भारत और प्रधानमंत्री के बारे में मालदीव सरकार के कुछ लोगों द्वारा आपत्तिजनक टिप्पणियों करने के मामले में समन के बाद मालदीव हाई कमिश्नर विदेश मंत्रालय पहुंचे हैं.

  • 08 Jan 2024 09:42 AM (IST)

    बीजेपी नेता अमित मालवीय के खिलाफ टीएमसी ने दर्ज कराई FIR

    पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के खिलाफ सोशल मीडिया पोस्ट पर टीएमसी आगबबूला हो गई है. टीएमसी ने बीजेपी नेता अमित मालवीय के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई है.

  • 08 Jan 2024 08:37 AM (IST)

    'ओपेनहाइमर' के डायरेक्टर ने जीता गोल्डन ग्लोब्स पुरस्कार

    क्रिस्टोफर नोलन ने 'ओपेनहाइमर' के लिए सर्वश्रेष्ठ निर्देशक- मोशन पिक्चर का गोल्डन ग्लोब्स पुरस्कार जीत लिया है.

  • 08 Jan 2024 08:09 AM (IST)

    राजस्थानः करणपुर सीट पर मतगणना शुरू, क्या जीत पाएगी बीजेपी?

    राजस्थान में मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा की पहली परीक्षा का परिणाम आज आएगा. करणपुर विधानसभा सीट का चुनाव परिणाम घोषित होगा, जिसके लिए सुबह 8 बजे से मतगणना शुरू हो गई है. इस सीट पर भाजपा प्रत्याशी मंत्री रहेंगे या नहीं इसका फैसला होगा. कांग्रेस प्रत्याशी की मौत के चलते यहां चुनाव स्थगित हुए थे.

  • 08 Jan 2024 07:45 AM (IST)

    अयोध्या में 10 जनवरी को होगी बीजेपी की बड़ी बैठक

    बीजेपी की बड़ी बैठक 10 जनवरी को अयोध्या में होगी. पार्टी के संगठन महामंत्री बी एल संतोष ये बैठक लेंगे. इस बैठक में 22 जनवरी के बाद अगले पचास दिनों तक हर दिन पचास हजार लोगों को कैसे दर्शन कराया जाए इस पर चर्चा होगी. अयोध्या में इन्हें ठहराने की जिम्मेदारी भी बीजेपी नेताओं की होगी.

  • 08 Jan 2024 07:11 AM (IST)

    म्यांमार में हुए हवाई हमले में बच्चों समेत 17 लोगों की मौत

    म्यांमार के उत्तर-पश्चिम हिस्से में एक गांव पर सेना के हवाई हमलों में नौ बच्चों समेत कम से कम 17 नागरिकों की मौत हो गई. एक मानवाधिकार समूह ने यह जानकारी दी. उसने बताया कि भारतीय सीमा के ठीक दक्षिण में सागांग क्षेत्र के कानन गांव में सुबह हुए हवाई हमले में लगभग 20 लोग घायल भी हुए हैं.

  • 08 Jan 2024 07:10 AM (IST)

    भारत से विवाद के बीच आज चीन जाएंगे मालदीव के राष्ट्रपति

    भारत से विवाद के बीच मालदीव के राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू आज चीन की यात्रा पर जा रहे हैं और इस दौरान शी चीनफिंग तथा मुइज्जू देशों के बीच द्विपक्षीय संबंधों को और मजबूत करने पर चर्चा करेंगे. दोनों नेता कई समझौतों पर हस्ताक्षर भी करेंगे. एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी.

  • 08 Jan 2024 06:38 AM (IST)

    तेलंगाना में एक बस के पेड़ से टकराने से 26 यात्री घायल

    तेलंगाना: हनुमाकोंडा में एक बस के पेड़ से टकराने से 26 यात्री घायल हो गए. यह घटना शाम करीब 7:30 बजे हुई. बस वारंगल से करीमनगर जा रही थी. बस में 55 यात्री सवार थे और घटना में 26 यात्री घायल हो गए. एक महिला की हालत गंभीर है।" काजीपेट एसीपी, डेविड राजू कहते हैं.

  • 08 Jan 2024 05:19 AM (IST)

    बांग्लादेश के रोहिंग्या शरणार्थी शिविर में लगी भीषण आग

    रॉयटर्स की रिपोर्ट के अनुसार, दक्षिणपूर्वी बांग्लादेश में रोहिंग्या शरणार्थी शिविर में आग लग गई, जिससे लगभग 800 आश्रय स्थल नष्ट हो गए और हजारों लोग बेघर हो गए.

  • 08 Jan 2024 03:50 AM (IST)

    बलूचिस्तान प्रवासियों ने व्हाइट हाउस के बाहर पाकिस्तान के खिलाफ किया प्रदर्शन

    बलूचिस्तान प्रवासी के सदस्यों ने व्हाइट हाउस के बाहर पाकिस्तान के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया.

  • 08 Jan 2024 01:38 AM (IST)

    आश्रय घरों में शरण ले रहे लोग

    दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी में शीतलहर जारी रहने के कारण लोग रात्रि आश्रय घरों में शरण ले रहे हैं.

  • 08 Jan 2024 01:37 AM (IST)

    महिला का अपहरण कर रेप

    तेलंगाना: रंगारेड्डी के बंदलागुडा पीएस सीमा पर एक महिला का अपहरण कर लिया गया. 6 जनवरी को, पीड़िता का अपने भाई के साथ झगड़ा हुआ और उसने उसकी पिटाई कर दी, जिसके कारण वह सूर्यापेट में एक बस में चढ़ गई और रात में लगभग 10.40 बजे हैदराबाद के एमजीबीएस में आ गई. जब वह सड़क पर खड़ी थी, तभी दो व्यक्ति बाइक पर आए और पूछा कि वह कहां जा रही है, जिस पर शिकायतकर्ता ने बताया कि वह पुलिस स्टेशन जा रही है. उन्होंने उसे जबरदस्ती बाइक पर बैठाया और शिकायतकर्ता को एक गोदाम में ले गए और उसके साथ बलात्कार किया. महिला की चीख-पुकार सुनकर लोग इकट्ठा हो गए और आरोपी मौके से भाग गया: शकीर अली, पुलिस निरीक्षक, बंदलागुडा पुलिस स्टेशन

  • 08 Jan 2024 12:02 AM (IST)

    भारत ने सऊदी अरब के साथ द्विपक्षीय हज समझौते पर किया हस्ताक्षर

    भारत ने सऊदी अरब के साथ द्विपक्षीय हज समझौते 2024 पर हस्ताक्षर किया है. हज 2024 के लिए भारत से कुल 175025 तीर्थयात्रियों का कोटा फाइनल किया गया है. इसमें जिसमें भारतीय हज समिति के तीर्थयात्रियों के लिए 140020 सीटें आरक्षित की गईं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज विकसित भारत संकल्प यात्रा के लाभार्थियों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बातचीत करेंगे. सीट शेयरिंग को लेकर कांग्रेस की आम आदमी के पार्टी के साथ बैठक होनी. संदीप पाठक, आतिशी और सौरभ भारद्वाज AAP का प्रतिनिधित्व करेंगे. निर्वाचन अधिकारी लोकसभा चुनाव तैयारियों की समीक्षा के लिए सोमवार को आंध्र प्रदेश का दौरा करेंगे. बिलकिस बानो मामले में सुप्रीम कोर्ट दोषियों की सजा में छूट के खिलाफ याचिकाओं पर आज फैसला सुनाएगा. रक्षा मंत्री राजनाथ सोमवार से ब्रिटेन की तीन दिवसीय यात्रा करेंगे. बांग्लादेश चुनाव में प्रधानमंत्री शेख हसीना की पार्टी शानदार जीत की ओर बढ़ रही हैं. देश दुनिया से जुड़ी हर छोटी बड़ी खबरें यहां पढ़ें...

Published On - Jan 08,2024 12:01 AM