Tilak Varma, IPL 2022 Auction: तिलक वर्मा को घरेलू क्रिकेट में जलवा दिखाने का मिला इनाम, मुंबई ने बनाया करोड़पति

Tilak Varma, IPL 2022 Auction: तिलक वर्मा को घरेलू क्रिकेट में जलवा दिखाने का मिला इनाम, मुंबई ने बनाया करोड़पति

Tilak Varma Auction Price: हैदराबाद के तिलक वर्मा साल 2020 में भारत के लिए अंडर 19 वर्ल्ड कर खेल चुके हैं

Tilkak Verma

मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने आईपीएल 2022 ऑक्शन (IPL 2022 Auction) में हैदराबाद के बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज तिलक वर्मा (Tilak Varma) को अपनी टीम में जोड़ा है. तिलक का बेस प्राइस 20 लाख रुपए था लेकिन मुंबई ने उनपर एक करोड़ 70 लाख रुपए खर्च किए. तिलक वर्मा का जब नंबर आया तो मुंबई इंडियंस के पर्स में काफी पैसा था और उन्हें उम्मीद थी कि वह बेहतर बोली लगाई.

तिलक वर्मा को खरीदने के लिए कई टीमों के बीच होड़ दिखाई दी थी. बोली लगाने की शुरुआत सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स ने की दी. दोनों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली थी. हालांकि एक करोड़ से पहले ही चेन्नई नीलामी में कूद पड़ा और फिर मुंबई भी शामिल हो गई. मुंबई और चेन्नई दोनों के बीच कुछ समय तक जंग चलती रही. आखिरकार चेन्नई की 1.70 करोड़ की बोली के बाद किसी और टीम ने बोली नहीं लगाई और तिलक मुंबई वाले बन गए.

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में चला था तिलक का बल्ला

विजय हजारे ट्रॉफी में हैदराबाद की ओर से खेलने वाले इस बाएं हाथ के खिलाड़ी को अटैकिंग बल्लेबाजी के लिए जाना जाता है. पिछले सीजन में तीसरे नंबर पर अटैकिंग अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए जबरदस्त खेल दिखाया था तभी से वह सबकी नजरों में थे. मुंबई ने बेहद कम खिलाड़ियों को खरीदा था और ऐसे में उसके पर्स में काफी पैसा था. ऐसे में उन्होंने महज 19 साल के इस खिलाड़ी पर दांव लगा दिया. जिसके लिए वो जानी जाती है. इस फ्रेंचाइजी के जरिए भारत को अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर कई बड़े खिलाड़ी मिले हैं.

तिलक वर्मा खेल चुके हैं वर्ल्ड कप

तिलक वर्मा ने हाल ही में पिछले साल सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में 35.83 के औसत से 215 रन बनाए थे. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 149 रहा था. विजय हजारे के पिछले सीजन में उन्होंने दिल्ली के खिलाफ 139 रनों की पारी खेली थी. इसी के बाद उम्मीद जताई जा रही थी कि वह आईपीएल में इस बार कई टीमों की पसंद हो सकते हैं.

20 साल के तिलक ने साल 2018-19 के सीजन में रणजी ट्रॉफी में डेब्यू किया था. इसी साल वह हैदराबाद की ओर से ही सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी खेले और अगले विजय हजारे में भी डेब्यू क्या. साल 2020 में हुए अंडर19 वर्ल्ड कप के लिए उन्हें टीम में चुना गया था. यहां उन्होंने छह मैचों की तीन पारियों में 86 रन बनाए थे. तिलक ने अब तक 15 टी20 मुकाबले खेले हैं जिसमें उन्होंने 143.77 के स्ट्राइक रेट के साथ 381 रन बनाए हैं जिसमें वह अब तक 28 चौके और 17 छक्के लगा चुके हैं.

ये भी पढ़ें: IPL Player Auction 2022 LIVE Updates

IPL 2022 Auction: धोनी से ज्यादा पैसा मिलने पर दीपक चाहर ने बहुत बड़ी बात कह दी, बोली तक रुकवाना चाहते थे!