Rajvardhan Hangargekar IPL 2022 Auction: अंडर-19 विश्व कप के सितारे की हुई धोनी की टीम में एंट्री, मुंबई से लड़कर बनाया करोड़पति

Rajvardhan Hangargekar IPL 2022 Auction: अंडर-19 विश्व कप के सितारे की हुई धोनी की टीम में एंट्री, मुंबई से लड़कर बनाया करोड़पति

Rajvardhan Hangargekar Auction Price : दाएं हाथ के इस गेंदबाज ने अंडर-19 विश्व कप जीतने वाली टीम इंडिया के बाकी खिलाड़ियों से ज्यादा बेस प्राइस रखी थी.

Rajvardhan Hangargekar Ipl Auction

हाल ही में वेस्टइंडीज में खेले गए आईसीसी अंडर-19 विश्व कप में जीत हासिल करने वाली भारतीय टीम के सदस्य रहे राजवर्धन हंगर्गेकर (Rajvardhan Hangargekar) को अपनी पहली आईपीएल टीम मिल गई है. आईपीएल-2022 मेगा नीलामी (IPL-2022 Mega Auction) इस गेंदबाज ने अपनी बेस प्राइस 30 लाख रखी थी और इसे खरीदा है चार बार की विजेता चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) ने. महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली इस टीम ने राजवर्धन के लिए 1.50 करोड़ में खरीदा है. इस खिलाड़ी के लिए मुंबई इंडियंस ने भी बोली लगाई लेकिन चेन्नई के हिस्से सफलता आई.

राजवर्धन के लिए बोली की शुरुआत मुंबई ने की थी. फिर लखनऊ सुपरजाएंट्स ने भी एंट्री मारी. फिर चेन्नई की टीम ने बोली लगाना शुरू किया और बाजी मार ले गई.

IPL 2022 Auction Day 2 Live Updates

ऐसा रहा है विश्व कप का सफर

अंडर-19 विश्व कप के पहले मैच में राजवर्धन ने 38 रन देकर एक विकेट लिया था. इसके बाद आयरलैंड के खिलाफ उन्होंने 17 रन देकर एक विकेट हासिल किया था और साथ ही नाबाद 39 रन बनाए थे. यूगांडा के खिलाफ उन्होंने आठ रन देकर दो विकेट लिए थे. क्वार्टर फाइनल में उन्होंने बांग्लादेश के एक बल्लेबाज को आउट किया था. सेमीफाइनल में हालांकि वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विकेट नहीं ले सके थे. फाइनल में भी इंग्लैंड के खिलाफ उन्हें विकेट नहीं मिला था.

ऐसा रहा है सफर

राजवर्धन महाराष्ट्र के तुलजापुर कस्बे से आते हैं. अपने गांव में वह टेनिस गेंद से क्रिकेट खेला करते थे और ऑफ स्पिन किया करते थे लेकिन 14 साल की उम्र से उन्होंने अपने कदम बढ़ाए और तेज गेंदबाज बने. 2016-17 के लिए उन्हें विजय मर्चेंट ट्रॉफी के लिए चुना गया था. यहां से वे स्ट्रेंथ एंड कंडीशनिंग कोच तेजस मातापुरकर की नजर में आए और उन्होंने इन पर ध्यान दिया. अंडर 19 वर्ल्ड कप में दाएं हाथ के इस तेज गेंदबाज ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सेमीफाइनल में 141.7 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से गेंद डाली थी. राजवर्धन घरेलू क्रिकेट में महाराष्ट्र की सीनियर टीम में जगह बना चुके हैं. उनके नाम पांच लिस्ट ए मैचों में 10 विकेट हैं. अब अंडर 19 वर्ल्ड कप के बाद वे भारतीय टीम का हिस्सा बनना चाहते हैं

धोनी की देखरेख में निखरेंगे

महेंद्र सिंह धोनी को युवाओं को निखारने वाला खिलाड़ी माना जाता है. वह जब टीम इंडिया के कप्तान थे तब भी उन्होंने कई सितारों को बनाया था. राजवर्धन धोनी की कप्तानी में खेलेंगे तो निश्चित तौर पर उनके खेल में निखार आएगा. साथ ही इस टीम में भारत के पूर्व तेज गेंदबाज लक्ष्मीपति बालाजी हैं. उनकी देखरेख में भी राजवर्धन को अपना खेल निखारने का मौका मिलेगा.

ये भी पढ़ें-Raj Bawa, IPL 2022 Auction: भारत को U19 वर्ल्ड कप जिताने वाला बना करोड़पति, पंजाब किंग्स ने खोली तिजोरी