आज की ताजा खबर LIVE: INDIA गठबंधन की बैठक में सीट शेयरिंग पर हो चर्चा- प्रियंका चतुर्वेदी

आज की ताजा खबर LIVE: INDIA गठबंधन की बैठक में सीट शेयरिंग पर हो चर्चा- प्रियंका चतुर्वेदी

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने रविवार (10 दिसंबर) को एक नई योजना भगवंत मान सरकार तुहाडे द्वार की शुरुआत की. इस योजना का मकसद आम लोगों को उनके घरों तक नागरिक-केंद्रित सेवाएं मुहैया करना है. दूसरी ओर, छत्तीसगढ़ में राजनीतिक हलचल तेज रही और सूबे […]

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने रविवार (10 दिसंबर) को एक नई योजना भगवंत मान सरकार तुहाडे द्वार की शुरुआत की. इस योजना का मकसद आम लोगों को उनके घरों तक नागरिक-केंद्रित सेवाएं मुहैया करना है. दूसरी ओर, छत्तीसगढ़ में राजनीतिक हलचल तेज रही और सूबे के मुख्यमंत्री के नाम का ऐलान कर दिया गया. भारतीय जनता पार्टी के नवनिर्वाचित 54 विधायकों की बैठक हुई, जिसमें विधायक दल का नेता विष्णुदेव साय को चुना गया है. वहीं उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने झारखंड का दौरा किया. देश-दुनिया की खबरों के लिए पेज पर लगातार बने रहें…

LIVE NEWS & UPDATES

The liveblog has ended.
  • 10 Dec 2023 10:52 PM (IST)

    INDIA गठबंधन की बैठक में सीट शेयरिंग पर हो चर्चा- प्रियंका चतुर्वेदी

    INDIA गठबंधक की बैठक पर शिवसेना (UBT) की सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने कहा कि ये महत्वपूर्ण मीटिंग होगी क्योंकि पिछली मीटिंग में कमेटी बन चुकी थी और निर्णय हो चुका था कि आने वाले समय में सीट शेयरिंग जैसे मुद्दों पर बात करेंगे. हाल ही में चुनाव हुए हैं उसके नतीजों को ध्यान में रखते हुए जरूरत है कि हम जनता के सामने एकजुट होकर अपनी बात रखें. साथ ही साथ सीट शेयरिंग पर भी चर्चा हो. आने वाली मीटिंग काफी जरूरी है.

  • 10 Dec 2023 10:11 PM (IST)

    गढ़चिरौली में डेढ़ लाख रुपए का इनामी नक्सली गिरफ्तार

    महाराष्ट्र के गढ़चिरौली जिले में डेढ़ लाख रुपए के एक 19 वर्षीय इनामी नक्सली को गिरफ्तार किया गया है. अधिकारियों ने बताया कि नक्सली एक पुलिस पाटिल की हत्या में कथित रूप से शामिल था. अर्जुन सम्मा हिचामी प्रतिबंधित संगठन का सदस्य था.

  • 10 Dec 2023 09:38 PM (IST)

    कांग्रेस नेताओं के भ्रष्टाचार के खिलाफ कल बीजेपी सांसद करेंगे प्रदर्शन

    कांग्रेस नेताओं के भ्रष्टाचार के खिलाफ कल सुबह 10 बजे संसद भवन परिसर गांधी मूर्ति पर बीजेपी सांसद विरोध प्रदर्श करेंगे.

  • 10 Dec 2023 09:09 PM (IST)

    सरकार की नोटबंदी योजना फर्जी, धीरज साहू के ठिकानों पर मिले कैश पर बोले अखिलेश

    उत्तर प्रदेश के मैनपुरी में कांग्रेस सांसद धीरज साहू के यहां छापेमारी में 200 करोड़ से ज्यादा कैश बरामद होने पर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि बीजेपी को शर्मिंदा होना चाहिए और देश के सामने माफी मांगनी चाहिए कि उनकी नोटबंदी जैसी योजना फर्जी निकली. एक साहू (कांग्रेस सांसद धीरज साहू) नहीं, इस तरह के न जाने कितने घरों में पैसा होगा, जो सरकार नोटबंदी जैसा फैसला लाई हो और कह रही हो कि इसके बाद कालाधन, आतंकवाद खत्म हो जाएगा तो बताइए किसी व्यक्ति के घर पर इतना पैसा कैसे निकल रहा है?

  • 10 Dec 2023 08:35 PM (IST)

    ओमान के सुल्तान हैथम बिन तारिक इस सप्ताह भारत की यात्रा पर आएंगे

    ओमान के सुल्तान हैथम बिन तारिक क्षेत्रीय स्थिरता और समृद्धि के लिए भविष्य में सहयोग के रास्ते तलाशने के लिए राजकीय यात्रा पर 16 दिसंबर को भारत आएंगे. यह भारत की उनकी पहली यात्रा होगी. यह इजराइल-हमास संघर्ष भड़कने के बाद खाड़ी क्षेत्र के किसी शीर्ष नेता की पहली यात्रा होगी.

  • 10 Dec 2023 07:52 PM (IST)

    महाराष्ट्र के कसारा में ट्रेन के दो डिब्बे पटरी से उतरे

    महाराष्ट्र के कसारा के पास पैसेंजर ट्रेन के दो डिब्बे पटरी से उतर गए. कल्याण स्टेशन रोड ART (दुर्घटना राहत ट्रेन) और इगतपुरी स्टेशन रेल ARTटी (दुर्घटना राहत ट्रेन) को आदेश दिया गया और दुर्घटना स्थल पर ले जाया गया. यह जानकारी मध्य रेलवे CPRO ने दी है.

  • 10 Dec 2023 06:37 PM (IST)

    सीएम शिवराज सिंह से मिले कैलाश विजयवर्गीय

    बीजेपी नेता कैलाश विजयवर्गीय ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से सीएम आवास में मुलाकात की है. जीत के बाद यह पहली बार मुलाकात हुई है.

  • 10 Dec 2023 06:21 PM (IST)

    छत्तीसगढ़ः रमन सिंह विधानसभा स्पीकर, दो बनेंगे डिप्टी सीएम

    छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह विधानसभा स्पीकर होंगे. इसके अलावा राज्य में दो डिप्टी सीएम भी बनाए जाएंगे. अरूण साव और विजय शर्मा दोनों डिप्टी सीएम होंगे.

  • 10 Dec 2023 05:29 PM (IST)

    कल जज सुनाएंगे फैसला, अनुच्छेद 370 पर हमें इंसाफ की उम्मीद- उमर अब्दुल्ला

    अनुच्छेद 370 पर नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने कहा कि जब हम 2019 में सुप्रीम कोर्ट में गए थे तब न्याय की उम्मीद लेकर गए थे, आज भी हमारे जज्बात वही हैं. हमें इस दिन का बेसब्री से इंतजार था. कल जज अपना फैसला सुनाएंगे, हमें इंसाफ की उम्मीद है.

  • 10 Dec 2023 04:54 PM (IST)

    छत्तीसगढ़ः छोटे से कार्यकर्ता पर इतना बड़ा विश्वास किया- विष्णुदेव साय

    नव निर्वाचित छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने कहा कि आप सभी को बहुत बहुत धन्यवाद. छोटे से कार्यकर्ता पर इतना बड़ा विश्वास व्यक्त किया है. आज मुझे यह अवसर दिया है, मैं भजपा का आभारी हूं.

  • 10 Dec 2023 04:07 PM (IST)

    छत्तीसगढ़ के नए सीएम का कोई नहीं कर पाया विरोध- बीजेपी नेता नारायण चंदेल

    छत्तीसगढ़ बीजेपी विधायक दल की बैठक पर पार्टी नेता नारायण चंदेल ने कहा कि वे (विष्णुदेव साय) बहुत अच्छे व्यक्ति हैं. हमारे प्रदेश अध्यक्ष रहे हैं. बहुत सहज हैं, सरल हैं, विनम्र हैं और एक ऐसा चेहरा हैं जिसका कोई विरोध नहीं कर पाया.

  • 10 Dec 2023 03:22 PM (IST)

    अनुच्छेद 370 पर इंसाफ का इंतजार- गुलाम नबी आजाद

    अनुच्छेद 370 से संबंधित मामले पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले से पहले जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आजाद पार्टी के अध्यक्ष गुलाम नबी आजाद ने कहा कि कल जब फैसला आएगा तब पता चलेगा कि जम्मू-कश्मीर की आवाम के हक में है या नहीं. हम 4 साल से ज्यादा से इस दिन का इंतजार कर रहे थे कि कब सुप्रीम कोर्ट इस मामले पर लगातार सुनवाई करके फैसला सुनाएगा. सरकार ने गैर-कानूनी फैसला लिया था, हमें इंसाफ का इंतजार है.

  • 10 Dec 2023 02:29 PM (IST)

    केंद्र सरकार हमारा MNREGA का बकाया भुगतान नहीं कर रही: मायावती

    पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा है कि केंद्र सरकार हमारा MNREGA का बकाया भुगतान नहीं कर रही है. आज एक ही टैक्स है, GST. केंद्र सरकार सारा टैक्स लेती है और हमारा जो हिस्सा यहां से ले रही है, वह नहीं दे रही है. मैं दिल्ली जा रही हूं और पीएम मोदी से समय मांगा है. अगर हमारा पैसा नहीं दोगे तो कुर्सी छोड़ दो.

  • 10 Dec 2023 01:37 PM (IST)

    जयपुर में फिर हलचल, वसुंधरा राजे से मिलने पहुंचे करीब 10 विधायक

    जयपुर में 13 सिविल लाइंस पर हलचल बढ़ गई है. वसुंधरा राजे जयपुर पहुंच चुकी हैं. कुछ विधायक उनसे मिलने पहुंचे हैं. करीब 10 विधायक मिलने पहुंचे हैं. डेगाना विधायक अजय सिंह किलक, शेरगढ़ विधायक बाबू सिंह राठौड़, बिलाड़ा विधायक अर्जुन लाल गर्ग, कोलायत विधायक अंशुमान सिंह भाटी और पूर्व मंत्री देवी सिंह भाटी मिलने पहुंचे हैं.

  • 10 Dec 2023 01:11 PM (IST)

    आज मुंबई से अयोध्या के लिए निकलेगी राम भक्तों की पदयात्रा

    मुंबई से अयोध्या के लिए राम भक्तों की पदयात्रा निकलेगी. 300 राम भक्तों का जत्था आज मुंबई से पदयात्रा करते हुए अयोध्या के लिए रवाना होगा. मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे हरी झंडी दिखाएंगे. 41 दिनों में करीब 1600 किलोमीटर की यात्रा तय करेंगे.

  • 10 Dec 2023 12:33 PM (IST)

    मायावती ने आकाश आनंद को उत्तराधिकारी घोषित किया

    बीएसपी प्रमुख मायावती ने अपने भतीजे आकाश आनंद को अपना उत्तराधिकारी घोषित कर दिया है. लखनऊ में आज हुई बैठक में मायावती ने इसकी घोषणा की. लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर मायावती ने आज बीएसपी नेताओं के साथ बैठक की.

  • 10 Dec 2023 12:02 PM (IST)

    ओडिशा: कांग्रेस सांसद धीरज साहू के ठिकानों पर रेड जारी

    ओडिशा में कांग्रेस सांसद धीरज साहू के ठिकानों पर इनकम टैक्स की रेड जारी है. सीबीआई में नोटों की गिनती जारी है. कुल 176 बैग में से अब तक 106 बैग की गिनती पूरी हुई है.

  • 10 Dec 2023 11:27 AM (IST)

    लखनऊ: लोकसभा चुनाव को लेकर मायावती की बैठक

    अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर बीएसपी प्रमुख मायावती लखनऊ में पार्टी नेताओं के साथ बैठक कर रही हैं.

  • 10 Dec 2023 10:43 AM (IST)

    सुखदेव सिंह गोगामेड़ी हत्याकांड: आरोपियों को राजस्थान पुलिस को सौंपा जाएगा

    सुखदेव सिंह गोगामेड़ी हत्याकांड के आरोपियों को दिल्ली में क्राइम ब्रांच की टीम लेकर गई है. अब इन्हें राजस्थान पुलिस को हैंडओवर किया जाएगा. वहां पर इन्हें कोर्ट में पेश किया जाएगा.

  • 10 Dec 2023 10:34 AM (IST)

    हरदोई के गल्लामंडी में लगी आग, लाखों की संपत्ति खाक

    यूपी के हरदोई के गल्लामंडी क्षेत्र में एक दुकान में आग से लाखों का नुकसान हुआ है. आग की घटना पर फायर ऑफिसर महेश प्रताप ने बताया, "हमें तड़के 3:15 पर आग लगने की जानकारी मिली, जिसके बाद हमारी 2 गाड़ियां वहां मौके पर पहुंची. लेकिन आग ज्यादा थी इसलिए दमकल की 2 और गाड़ियां मंगाई गई. अब आग पर लगभग काबू पा लिया गया है और अगले 1 घंटे में आग बुझा दी जाएगी. हालांकि आग लगने से 30-40 लाख तक का नुकसान हुआ है."

  • 10 Dec 2023 09:56 AM (IST)

    रायपुर पहुंचे तीनों केंद्रीय पर्यवेक्षक

    बीजेपी के केंद्रीय पर्यवेक्षक अर्जुन मुंडा, सर्वानंद सोनोवाल और पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव दुष्यंत कुमार गौतम पार्टी विधायक दल की बैठक के लिए रायपुर पहुंच गए हैं. यह बैठक थोड़ी देर बाद शुरू होगी.

  • 10 Dec 2023 09:11 AM (IST)

    छत्तीसगढ़: बीजेपी ने विधायकों को बुलाया, 12 बजे शुरू होगी मीटिंग

    बीजेपी ने छत्तीसगढ़ के रायपुर में विधायकों को 11 बजे बुलाया है. 12 बजे से मीटिंग शुरू होगी.

  • 10 Dec 2023 08:30 AM (IST)

    इजराइल-हमास जंग: गाजा में अब तक 17,700 लोगों की मौत

    गाजा में इजराइल के हमलों में अब तक 17,700 लोगों की मौत हुई है. वहीं जंग में अब तक 48,780 लोग घायल हुए हैं.

  • 10 Dec 2023 07:35 AM (IST)

    छत्तीसगढ़ को आज मिल सकता है नया CM, होगी BJP विधायक दल की बैठक

    छत्तीसगढ़ में आज बीजेपी विधायक दल की बैठक होगी. सर्बानंद सोनोवाल और अर्जुन मुंडा रायपुर के लिए रवाना हो गए हैं. मध्य प्रदेश और राजस्थान में कल तक सभी नाम फाइनल होने की उम्मीद है.

  • 10 Dec 2023 05:21 AM (IST)

    धीरेंद्र शास्त्री को जान से मारने की धमकी देने वाला बिहार से गिरफ्तार

    मध्य प्रदेश की छतरपुर पुलिस ने बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेंद्र शास्त्री को जान से मारने की धमकी देने वाले व्यक्ति को बिहार की राजधानी पटना से गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी ने ईमेल के जरिए शास्त्री से 10 लाख रुपये की फिरौती मांगी थी. आरोपी बिहार के ही नालंदा का रहने वाला है.

  • 10 Dec 2023 05:15 AM (IST)

    छत्तीसगढ़ में आज विधायक दल की बैठक, सीएम के नाम पर लगेगी मुहर

    छत्तीसगढ़ में आज विधायक दल की बैठक होने वाली है. इस बैठक में पर्यवेक्षक तय करेंगे कि प्रदेश का मुख्यमंत्री कौन होगा. छत्तीसगढ़ के लिए अर्जुन मुंडा, सर्वानंद सोनोवाल और दुष्यंत कुमार गौतम को पर्यवेक्षक बनाया गया है.

  • 10 Dec 2023 03:52 AM (IST)

    जंग के बीच जयशंकर ने फिलिस्तीन के प्रधानमंत्री को घुमाया फोन

    भारतीय विदेश मंत्री एस जयशंकर ने शनिवार को फिलिस्तीन के प्रधानमंत्री मोहम्मद शतयेह से बातचीत की. टेलीफोन पर हुई इस बातचीत के दौरान जयशंकर ने फिलिस्तीनी प्रधानमंत्री से गाजा और वेस्ट बैंक की मौजूदा स्थिति पर चर्चा की.

  • 10 Dec 2023 03:06 AM (IST)

    गोगामेड़ी हत्याकांड के आरोपियों को दिल्ली लाया गया

    सुखदेव सिंह गोगामेड़ी हत्याकांड के आरोपियों को दिल्ली क्राइम ब्रांच ऑफिस लाया गया.

  • 10 Dec 2023 01:51 AM (IST)

    गोगामेड़ी हत्याकांड: हिरासत में 3 आरोपी, चंडीगढ़ से लाया जा रहा दिल्ली

    दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने राजस्थान पुलिस के साथ जॉइंट ऑपरेशन में सुखदेव सिंह गोगामेड़ी हत्याकांड के मुख्य आरोपी रोहित राठौड़ और नितिन फौजी समेत तीन आरोपियों को चंडीगढ़ से हिरासत में लिया है. आरोपियों को दिल्ली लाया जा रहा है.

  • 10 Dec 2023 01:11 AM (IST)

    अमित शाह का बिहार दौरा, पटना में क्षेत्रीय परिषद की बैठक में होंगे शामिल

    केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज पटना दौरे पर रहेंगे. वह 26वीं पूर्वी क्षेत्रीय परिषद की बैठक में शामिल होंगे. इस बैठक में बिहार के तीन पड़ोसी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के शामिल होने की उम्मीद है.

  • 10 Dec 2023 12:26 AM (IST)

    इटली के एक अस्पताल में लगी भीषण आग, तीन की मौत

    इटली के टिवोली में एक अस्पताल में आग लगने से कम से कम तीन लोगों की मौत हो गई. आग की वजह से करीब 200 मरीजों अन्य स्थानों पर शिफ्ट करना पड़ा. इनमें एक गर्भवती महिला और कई बच्चे भी शामिल थे.

  • 10 Dec 2023 12:14 AM (IST)

    CM स्टालिन 'मिचौंग' से प्रभावित लोगों को देंगे 6000-6000

    तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने राज्य में चक्रवाती तूफान 'मिचौंग' से प्रभावित लोगों को छह-छह हजार रुपये की नकद सहायता देने की घोषणा की.

  • 10 Dec 2023 12:01 AM (IST)

    पंजाब में आज से शुरू होगी भगवंत मान सरकार तुहाडे द्वार

    आम आदमी पार्टी (AAP) के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल तथा पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान आज रविवार को एक नई योजना भगवंत मान सरकार तुहाडे द्वार का शुभांरभ करेंगे. पार्टी के अनुसार, इस योजना का लक्ष्य लोगों को उनके घरों तक नागरिक-केंद्रित सेवाएं मुहैया करना है. योजना के तहत लोगों को उनके घर 43 सेवाएं उपलब्ध कराई जाएंगी, जिनमें जन्म, विवाह, मृत्यु और आय जैसे अहम प्रमाण पत्र शामिल हैं.

Published On - Dec 10,2023 12:01 AM