आज की ताजा खबर: गौतमबुद्धनगर पुलिस का बड़ा एक्शन, 135 हिस्ट्रीशीटर को पकड़ा

आज की ताजा खबर: गौतमबुद्धनगर पुलिस का बड़ा एक्शन, 135 हिस्ट्रीशीटर को पकड़ा

कर्नाटक में मुख्यमंत्री पद को लेकर सस्पेंस आखिर खत्म हो गया है. सिद्धारमैया को मुख्यमंत्री बनाने के फैसले पर कांग्रेस में मुहर लग गई है. वहीं डीके शिवकुमार डिप्टी सीएम बनने पर राजी हो गए हैं. दोनों 20 मई को शपथ लेंगे. जम्मू-कश्मीर में जैश के आतंकी एक बार फिर एक्टिव हो गए हैं. दहशतगर्त […]

LIVE NEWS & UPDATES

  • 18 May 2023 07:32 PM (IST)

    गौतमबुद्धनगर पुलिस का बड़ा एक्शन, 135 हिस्ट्रीशीटर को पकड़ा

    उत्तर प्रदेश में गौतमबुद्ध नगर पुलिस ने बड़ा एक्शन लेते हुए विशेष अभियान के तहत 135 हिस्ट्रीशीटर और असामाजिक तत्वों को पकड़ा है. पुलिस अधिकारी ने बताया कि विशेष अभियान के तहत अराजक तत्वों, लूट-चोरी के मामलों में जमानत पर जेल से छूटे अपराधियों, हिस्ट्रीशीटर को लेकर पकड़ा है.

  • 18 May 2023 06:31 PM (IST)

    2 बदमाशों ने व्यापारी को घर में घुसकर पीटा

    हरियाणा के फरीदाबाद में बल्लभगढ़ की मार्केट में एक व्यापारी के घर में घुसकर 2 बदमाशों ने उसे लात घुसा और ईटों से बुरी तरह पीट दिया, जिसके चलते व्यापारिक गंभीर रूप से घायल हो गया. फिलहाल व्यापारी की शिकायत पर पुलिस मामला दर्ज कर आरोपियों की तलाश में जुटी है.

  • 18 May 2023 06:18 PM (IST)

    सिद्धारमैया के शपथग्रहण में दिखेगा विपक्ष का जमावड़ा

    कर्नाटक में सिद्धारमैया के शपथ ग्रहण समारोह के लिए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव, झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, पीडीपी चीफ मेहबूबा मुफ्ती, एनसीपी चीफ शरद पवार, शिवसेना (उद्धव गुट) के चीफ उद्धव ठाकरे और तमिलनाडु के सीएम स्टानिल को न्योता भेजा गया है. जबकि आम आदमी पार्टी को अभी तक न्योता नहीं भेजा गया है.

  • 18 May 2023 05:21 PM (IST)

    पुरानी दिल्ली में जामा मस्जिद के पास एक व्यक्ति की गोली मारकर हत्या

    पुरानी दिल्ली में जामा मस्जिद के पास उस समय हड़कंप मच गया जब अज्ञात हमलावरों ने 30 वर्षीय एक व्यक्ति की गोली मारकर हत्या कर दी. पुलिस जांच में पता चला है कि ये घटना या रब-चला दे होटल के पास हुई है. घटना के तुरंत बाद घायल समीर को अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

  • 18 May 2023 04:39 PM (IST)

    ग्रेटर नोएडा में छात्रा की हत्या के बाद छात्र ने खुद को भी मारी गोली

    ग्रेटर नोएडा के शिव नादर यूनिवर्सिटी में एक छात्र ने पहले तो छात्रा की गोली मारकर हत्या कर दी इसके बाद खुद को गोली मार ली. दोनों की मौके पर ही मौत हो गई. बता दें कि छात्रा कानपुर जबकि छात्र अमरोहा का रहने वाला था. छात्र ने ये कदम क्यों उठाया इसकी जांच जारी है.

  • 18 May 2023 04:28 PM (IST)

    किरेन रिजिजू के बाद राज्य मंत्री एसपी एसपी बघेल की भी छुट्टी

    मोदी कैबिनेट मंत्री किरेन रिजिजू से कानून मंत्रालय लेने के बाद अब राज्य मंत्री एसपी सिंह बघेल के विभाग का भी बदलाव किया गया है. उन्हें कानून एवं न्याय मंत्रालय के राज्य मंत्री के स्थान पर स्वास्थ्य एवं कल्याण मंत्रालय में राज्य मंत्री बनाया गया है.

  • 18 May 2023 04:16 PM (IST)

    दिल्ली सरकार ने बिना मंजूरी अधिकारियों के ट्रांसफर पर लगाई रोक

    दिल्ली सरकार ने अपने मुख्य सचिव और सेवा सचिव को दिल्ली सरकार के सभी श्रेणियों के कर्मचारियों के संबंध में आदेश पारित करने पर रोक लगा दी है. इसके साथ ही दिल्ली सरकार ने कर्मचारियों के तबादले के लिए दिल्ली के सेवा मंत्री की मंजूरी अनिवार्य कर दी है.

  • 18 May 2023 03:17 PM (IST)

    पश्चिम बंगाल में रिलीज होगी द केरल स्टोरी, SC ने हटाई रोक

    पश्चिम बंगाल में द केरल स्टोरी पर लगी रोक को सुप्रीम कोर्ट ने हटा दिया है.सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि हम पश्चिम बंगाल की ओर से लगाए गए प्रतिबंध पर रोक लगा रहे हैं. अब द केरल स्टोरी पश्चिम बंगाल में रिलीज होगी.

  • 18 May 2023 02:56 PM (IST)

    तमिलनाडु: शिवकाशी में पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट, 2 की मौत

    तमिलनाडु के विरुधुनगर जिले के शिवकाशी में पटाखे बनाने की फैक्ट्री में विस्फोट हो गया. इस धमाके में 2 लोगों की मौत हो गई.

  • 18 May 2023 02:17 PM (IST)

    कश्मीर: जी20 बैठक के लिए त्रिस्तरीय सुरक्षा होगी

    कश्मीर में होने वाली G20 की बैठक के लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. ADGP कश्मीर विजय कुमार ने कहा कि जो बैठक होने वाली है वो पर्यटन से संबंधित है. ये बैठक 22 मई से 24 मई तक होगी. इससे यहां के पर्यटन क्षेत्र का विकास होगा और लोगों का फायदा होगा. इसके लिए हमने पूरी सुरक्षा व्यवस्था की है, हम त्रिस्तरीय सुरक्षा प्रदान करेंगे.

  • 18 May 2023 01:29 PM (IST)

    किरेन रिजिजू से मिले अर्जुन राम मेघवाल, कानून मंत्रालय का चार्ज लिया

    अर्जुन राम मेघवाल ने पूर्व कानून मंत्री किरेन रिजिजू से मुलाकात कर कानून मंत्रालय के कामकाज को समझा. उन्होंने मंत्रालय का चार्ज भी ले लिया है.

  • 18 May 2023 01:02 PM (IST)

    जातिगत जनगणना: बिहार सरकार ने SC में कहा- 10 दिन में सर्वे पूरा हो जाएगा

    बिहार में जातिगत जनगणना के मामले पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हो रही है. जस्टिस अभय एस ओका और जस्टिस राजेश बिंदल की बेंच मामले की सुनवाई कर रही है. बिहार सरकार की तरफ से कहा गया है कि मामले में हाई कोर्ट ने पूरे पक्ष को नहीं सुना. हाई कोर्ट ने तत्काल रोक लगा दी. बिहार सरकार ने कहा सर्वे का 80 प्रतिशत काम पूरा हो चुका है. 10 दिन का समय दिया जाए ताकि सर्वे पूरा किया जा सके.

  • 18 May 2023 12:16 PM (IST)

    आज दोपहर 3 बजे दिल्ली से बंगलुरु जाएंगे सिद्धारमैया और शिवकुमार

    सिद्धारमैया कर्नाटक के मुख्यमंत्री होंगे. वहीं डीके शिवकुमार उपमुख्यमंत्री होंगे. आज 3 बजे स्पेशल फ्लाइट से सिद्धारमैया, शिवकुमार और रणदीप सुरजेवाला दिल्ली से बेंगलुरु जाएंगे.

  • 18 May 2023 11:39 AM (IST)

    जमीन के बदले नौकरी घोटाला: ED ऑफिस पहुंचीं राबड़ी देवी, होगी पूछताछ

    जमीन के बदले नौकरी घोटाले में आज राबड़ी देवी से पूछताछ होनी है. वो दिल्ली में ED के ऑफिस पहुंची हैं.

  • 18 May 2023 11:29 AM (IST)

    सुप्रीम कोर्ट ने तमिलनाडु में जल्लीकट्टू की कानूनी वैधता बरकरार रखी

    सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि तीनों राज्यों की ओर से इस संबंध कानून में किए गए संशोधन वैध हैं. यह किसी क्रूरता नहीं, संस्कृति से जुड़े हैं. याचिकाकर्ताओं ने इन खेलों की अनुमति देने वाले राज्यों के कानूनों की वैधता को चुनौती दी थी. इसमें कहा गया था कि इन खेलों में पशुओं के साथ क्रूरता होती है.

  • 18 May 2023 11:08 AM (IST)

    ज्ञानवापी में साइंटिफिक सर्वे: हाई कोर्ट के फैसले को चुनौती, SC में कल सुनवाई

    वाराणसी के ज्ञानवापी परिसर में मिले कथित शिवलिंग के साइंटिफिक सर्वे को लेकर हाई कोर्ट के आदेश के खिलाफ याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में शुक्रवार को सुनवाई होगी. अंजुमन इंतजामिया कमेटी ने याचिका दायर की है. इलाहाबाद हाई कोर्ट के फैसले को मुस्लिम पक्ष ने सुप्रीम कोर्ट मे चुनौती दी है. इसमें हाई कोर्ट के साइंटिफिक सर्वे के आदेश पर रोक लगाने की मांग की गई है.

  • 18 May 2023 10:43 AM (IST)

    पश्चिम बंगाल: एगरा ब्लास्ट मामले में CID ने 3 को हिरासत में लिया

    पश्चिम बंगाल में एगरा पटाखा फैक्ट्री ब्लास्ट मामले में सीआईडी ने 3 लोगों को हिरासत में लिया है. घटना में नौ लोगों की मौत हुई थी. आरोपी भानु बाग का कटक में इलाज चल रहा है. उसके बेटे और भतीजे को हिरासत में लिया गया है.

  • 18 May 2023 10:26 AM (IST)

    नरेश कुमार की जगह पीके गुप्ता बन सकते हैं दिल्ली के नए मुख्य सचिव

    दिल्ली को नए चीफ सेक्रेटरी मिल सकते हैं. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एलजी के माध्यम से केंद्र से सहमति मांगी है. नरेश कुमार की जगह पीके गुप्ता नए मुख्य सचिव हो सकते हैं. पीके गुप्ता 1989 बैच के IAS अधिकारी हैं.

  • 18 May 2023 10:09 AM (IST)

    किरेन रिजिजू का बदला विभाग, अर्जुन राम मेघवाल बने कानून मंत्री

    किरेन रिजिजू को केंद्रीय कानून मंत्री के पद से हटाया गया है. उनकी जगह अर्जुन राम मेघवाल को ये जिम्मेदारी दी गई है. रिजिजू को अर्थ साइंस मंत्रालय दिया गया है.

  • 18 May 2023 09:42 AM (IST)

    मध्य प्रदेश: शाजापुर में बस-ट्रक की भिड़ंत, 4 की मौत-14 घायल

    मध्य प्रदेश के शाजापुर में बस और ट्रक की भिड़ंत में 4 लोगों की मौत हो गई है. वहीं 14 अन्य लोग घायल हुए हैं.

  • 18 May 2023 09:02 AM (IST)

    जम्मू-कश्मीर: पुंछ में आतंकी ठिकाने से विस्फोटक बरामद, किया नष्ट

    जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है. सुरक्षाबलों ने पुंछ में एक आतंकी ठिकाने से आईईडी और अन्य विस्फोटक बरामद किया है. इन विस्फोटकों को नष्ट कर दिया गया है.

  • 18 May 2023 08:16 AM (IST)

    रतनलाल कटारिया के निधन से मुझे गहरा दुख हुआ: राजनाथ सिंह

    हरियाणा के अंबाला से बीजेपी सांसद रतनलाल कटारिया का 71 साल की उम्र में निधन हो गया है. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने ट्वीट कर शोक जताया है. उन्होंने लिखा कि पूर्व केंद्रीय मंत्री और सांसद श्री रतनलाल कटारिया के निधन से मुझे गहरा दुख हुआ है. अपने लंबे राजनीतिक जीवन में उन्होंने जनता की एक समर्पित कार्यकर्ता के भाव से सेवा की. हरियाणा में भाजपा को मजबूत बनाने में उनकी सराहनीय भूमिका रही. उनके परिवार के प्रति मेरी संवेदनाएं हैं.

  • 18 May 2023 08:00 AM (IST)

    ओडिशा: आज पुरी और हावड़ा के बीच वंदे भारत एक्सप्रेस को भी हरी झंडी दिखाएंगे पीएम मोदी

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से ओडिशा में 8000 करोड़ रुपए से अधिक की कई रेल परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण करेंगे. पीएम पुरी और हावड़ा के बीच वंदे भारत एक्सप्रेस को भी हरी झंडी दिखाएंगे.

  • 18 May 2023 07:14 AM (IST)

    इटली में भारी बारिश से तबाही, 8 की मौत-हजारों को निकाला

    इटली के उत्तरी एमिलिया रोमाग्ना में भारी बारिश से काफी तबाही मची है. अभी तक 8 लोगों की मौत हो गई है और हजारों लोगों को उनके घरों से निकाला गया है.

  • 18 May 2023 06:48 AM (IST)

    दिल्ली-NCR में बारिश से मौसम सुहावना

    देर रात दिल्ली और आस-पास के इलाकों में बारिश हुई. इससे तापमान में गिरावट हुई है और मौसम सुहावना हुआ है.

कर्नाटक में मुख्यमंत्री पद को लेकर सस्पेंस आखिर खत्म हो गया है. सिद्धारमैया को मुख्यमंत्री बनाने के फैसले पर कांग्रेस में मुहर लग गई है. वहीं डीके शिवकुमार डिप्टी सीएम बनने पर राजी हो गए हैं. दोनों 20 मई को शपथ लेंगे. जम्मू-कश्मीर में जैश के आतंकी एक बार फिर एक्टिव हो गए हैं. दहशतगर्त सुरक्षाबलों के साथ दूसरे राज्यों से आए कामगारों और सरकारी कर्मचारियों पर हमले की तैयारी में हैं. जी-20 की बैठक से पहले माहौल बिगाड़ने की साजिश रची जा रही है. वहीं पाकिस्तान में इमरान खान के घर में छिपे दहशतगर्दों को आज दोपहर 2 बजे तक गिरफ्तारी से मोहलत मिल गई है. शहबाज सरकार ने हिंसा करने वाले इमरान समर्थकों को आतंकी करार दिया है. इमरान का कहना है कि वो आखिरी सांस तक मुल्क नहीं छोड़ेंगे. यहां पढ़ें 18 मई की बड़ी और प्रमुख खबरें:

Published On - May 18,2023 6:47 AM