आज की ताजा खबर: तमिलनाडु के मंत्री सेंथिल बालाजी ने जमानत के लिए दाखिल की सुप्रीम कोर्ट में अर्जी

आज की ताजा खबर: तमिलनाडु के मंत्री सेंथिल बालाजी ने जमानत के लिए दाखिल की सुप्रीम कोर्ट में अर्जी

इंद्रसेना रेड्डी नल्लू को त्रिपुरा का गर्वनर नियुक्त किया गया. झारखंड के पूर्व सीएम रघुवर दास को ओडिशा का राज्यपाल बनाया गया. अमेरिका के वीटो के बाद इजराइल-फिलिस्तीन संघर्ष पर UNSC प्रस्ताव लाने में विफल रहा. प्रधानमंत्री मोदी आज महाराष्ट्र में 511 प्रमोद महाजन ग्रामीण कौशल्य विकास केन्द्र शुरू करेंगे. अमित शाह आज छत्तीसगढ़ के […]

LIVE NEWS & UPDATES

  • 19 Oct 2023 03:28 PM (IST)

    तमिलनाडु के मंत्री सेंथिल बालाजी ने जमानत के लिए दाखिल की सुप्रीम कोर्ट में अर्जी

    कैश-फॉर-जॉब मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार तमिलनाडु के मंत्री सेंथिल बालाजी सुप्रीम कोर्ट पहुंचे हैं. उन्होंने शीर्ष अदालत का दरवाजा खटखटाया है. उन्होंने कोर्ट में जमानत अर्जी दाखिल की है. सुप्रीम कोर्ट सेंथिल बालाजी की जमानत अर्जी पर सुनवाई के लिए तैयार हो गया है.

  • 19 Oct 2023 03:02 PM (IST)

    देश में कांग्रेस खत्म होने की कगार पर- बीजेपी सांसद तेजस्वी सूर्या

    इंदौर में बीजेपी सांसद तेजस्वी सूर्या ने कहा, “देश में कांग्रेस पार्टी खत्म होने की कगार पर है. यही स्थिति तेलंगाना में भी होगी. सभी पांच राज्यों में बीजेपी जीतेगी. जो नेता जड़ों से जुड़े होते हैं वे राज्य की जनता को समझते हैं.”

  • 19 Oct 2023 02:12 PM (IST)

    सचिन पायलट खेमे के नेताओं को टिकट देने का विरोध नहीं- गहलोत

    राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सचिन पायलट खेमे के नेताओं को टिकट देने को लेकर कहा कि हम पुरानी बातें भूल चुके हैं. अब हम सिर्फ एक फॉर्मूले पर टिकट तय कर रहे हैं और वो है विनिबिलिटी. सचिन पायलट के साथ जो लोग गए थे, मैं उनमें से किसी के टिकट का विरोध नहीं कर रहा हूं. उन्होंने कहा कि विपक्ष को तकलीफ यही है कि कांग्रेस में झगड़े क्यूं नहीं हो रहे. आप सचिन पायलट की तरफ इशारा कर रहे हैं, लेकिन सबको साथ लेकर फैसले हो रहे हैं.

  • 19 Oct 2023 01:38 PM (IST)

    कल शाम 6 बजे होगी बीजेपी चुनाव समिति की बैठक

    कल बीजेपी चुनाव समिति की बैठक 6 बजे शाम में होगी.कल की सीईसी में राजस्थान, मध्य प्रदेश और तेलंगाना के उम्मीदवारों के नाम पर मुहर लगाई जाएगी.सीईसी की बैठक से पहले आज तेलंगाना कोर कमेटी की बैठक जारी है. ये बैठक पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर के घर पर हो रही है, जिसमें प्रभारी तरुण चुघ, प्रदेश अध्यक्ष जी किशन रेड्डी,ओबीसी मोर्चा अध्यक्ष के लक्ष्मण समेत कई अन्य पदाधिकारी मौजूद हैं.

  • 19 Oct 2023 01:25 PM (IST)

    इजराइल-हमास युद्ध में अब तक 5000 से ज्यादा लोगों की मौत

    इजराइल और हमास में जारी खूनी जंग में अब तक 5000 से ज्यादा लोग मारे गए हैं. गाजा पट्टी में अब तक 3500 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है. वहीं, इजराइल में 1500 से ज्यादा लोग मर चुके हैं.

  • 19 Oct 2023 01:04 PM (IST)

    हरियाणा के नूंह में 2.0 तीव्रता का आया भूकंप

    हरियाणा के नूंह में भूकंप के झटके लगे हैं. भूकंप की तीव्रता 2.0 मापी गई है. कहा जा रहा है कि भूकंप की गहराई 5 किलोमीटर थी. ये भूकंप दोपहर 12 बजकर 23 मिनट पर आया है.

  • 19 Oct 2023 12:42 PM (IST)

    पंजाब में कांग्रेस को आम आदमी पार्टी ने दिया बड़ा झटका

    पंजाब में कांग्रेस को आम आदमी पार्टी ने बड़ा झटका दिया है.अमृतसर में कांग्रेस के बड़े नेता जगविंदर पाल सिंह जग्गा मजीठिया आम आदमी पार्टी में शामिल हो गए हैं. साल 2022 में उन्होंने कांग्रेस के टिकट पर अमृतसर की मजीठा विधानसभा सीट से चुनाव लड़ा था. वह अमृतसर में आज मुख्यमंत्री भगवंत मान की मौजूदगी में आम आदमी पार्टी में शामिल हुए हैं.

  • 19 Oct 2023 12:41 PM (IST)

    पाकिस्तान पहुंचने से पहले नवाज शरीफ को मिली जमानत

    इस्लामाबाद हाई कोर्ट ने पीएमएल-एन सुप्रीमो नवाज शरीफ की याचिका स्वीकार कर ली और उन्हें एवेनफील्ड और अल-अजीजिया मामलों में 24 अक्टूबर तक जमानत दे दी है. नवाज 21 अक्टूबर को लंदन पाकिस्तान आने वाले हैं. इतना ही नहीं इस्लामाबाद जवाबदेही अदालत ने तोशाखाना संदर्भ में 2020 में पीएमएल-एन सुप्रीमो नवाज शरीफ के खिलाफ जारी स्थायी गिरफ्तारी वारंट को भी निलंबित कर दिया है.

  • 19 Oct 2023 12:38 PM (IST)

    मिजोरम चुनाव के लिए AAP ने जारी की उम्मीदवारों की पहली लिस्ट

    मिजोरम विधानसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी ने पहली लिस्ट जारी कर दी है.आम आदमी पार्टी ने अपनी पहली लिस्ट में 4 उम्मीदवारों के नामों का एलान किया है.

    Whatsapp Image 2023 10 19 At 12.35.42 Pm

  • 19 Oct 2023 12:36 PM (IST)

    देश में सबसे ज्यादा भ्रष्टाचार तेलंगाना में- राहुल गांधी

    तेलंगाना में रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने जमकर केसीआर पर हमला बोला. राहुल गांधी ने कहा, "मुझे लग रहा है कि केसीआर चुनाव में हारने वाले हैं. राजा और प्रजा के बीच लड़ाई है. आपने तेलंगाना का सपना देखा था, पहले दूर से लोग आप पर राज करते थे लेकिन आप चाहते थे कि तेलंगाना की जनता तेलंगाना पर राज करे और पता लगा कि आपके मुख्यमंत्री आपसे दूर होते गए. आपने सोचा कि जनता का राज होगा लेकिन सिर्फ एक परिवार का राज तेलंगाना में हुआ है. पूरा का पूरा कंट्रोल एक परिवार के हाथ में है, देश में सबसे ज्यादा भ्रष्टाचार तेलंगाना में है."

  • 19 Oct 2023 12:29 PM (IST)

    सीरिया में अमेरिकी बेस पर ड्रोन से हिजबुल्लाह का हमला

    सीरिया में अमेरिकी बेस पर ड्रोन से अटैक किया गया है. बताया जा रहा है कि ये अटैक हिजबुल्लाह ही तरफ़ से किया गया है. अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कल इजराइल का दौरा किया था.

  • 19 Oct 2023 12:26 PM (IST)

    एक मरीज के साथ एक ही तीमारदार हो, AIIMS ने जारी किया नोटिस

    एम्स प्रशासन ने नोटिस जारी करके कहा है कि एक मरीज के साथ एक ही तीमारदार होगा. एम्स में मरीजों की संख्या को देखते हुए यह फैसला किया गया है. कई बार ऐसा पाया गया है कि एक मरीज के साथ कई सारे लोग उनके तीमारदार होते हैं, जिसकी वजह से अस्पताल में अनावश्यक भीड़ होती है.

  • 19 Oct 2023 11:57 AM (IST)

    इजराइल पहुंचे ब्रिटेन के पीएम ऋृषि सुनक

    अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के बाद आज ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋृषि सुनक इजराइल पहुंचे हैं. पीएम सुनक थोड़ी देर पहले तेल अवीव पहुंचे हैं. बड़ी बात यह है कि ब्रिटिश युद्धपोत भी इजराइल की मदद के लिए भूमध्यसागर पहुंचने वाला है.

  • 19 Oct 2023 10:48 AM (IST)

    हमास से कम नहीं है बीजेपी, इतिहास पढ़ें सीएम हिमंत- संजय राउत

    शिव सेना (उद्धव ठाकरे गुट) के नेता संजय राउत ने सीएम हिमंत बिस्वा सरमा पर हमला किया है. उन्होंने कहा है, "वह (असम के सीएम) जिस पार्टी से हैं, वह हमास से कम नहीं है. उन्हें पहले इतिहास पढ़ना और समझना चाहिए. वह बीजेपी का हिस्सा हैं और उन्हें पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी के बारे में जानना चाहिए."

  • 19 Oct 2023 10:34 AM (IST)

    पटियाला में बैंक के पू्र्व मैनेजर की चाकू मारकर हत्या

    पटियाला के पॉश इलाके पासी रोड स्थित पार्क में सुबह की सैर के लिए आए बैंक ऑफ बड़ौदा के एक सेवानिवृत्त मैनेजर की चाकू मारकर हत्या कर दी गई. मृत व्यक्ति की पहचान बलबीर सिंह के रूप में की गई है, जिसकी उम्र 67 साल है. वह संत नगर के रहने वाले हैं जो हाल ही में बैंक ऑफ बड़ौदा से सेवानिवृत्त हुए हैं और वह सुबह की सैर के लिए उसी जगह पर आते थे जब वह आज सैर के लिए आए थे तभी एक व्यक्ति ने उन्हें चाकू मार दिया, जिससे उनकी मौत हो गई.

  • 19 Oct 2023 10:25 AM (IST)

    21 अक्टूबर को ग्वालियर का दौरा करेंगे पीएम मोदी

    ज्योतिरादित्य सिंधिया के आमंत्रण पर 21 अक्टूबर को पीएम नरेंद्र मोदी ग्वालियर जाएंगे. पीएम वहां सिंधिया स्कूल के 125वीं वर्षगांठ के कार्यकर्म में शामिल होंगे.सुरक्षा में 3000 पुलिस कर्मी और अधिकारी तैनात किए जाएंगे. प्रधानमंत्री शाम 5 से 6:30 बजे तक स्थापना दिवस समारोह में मौजूद रहेंगे.कार्यक्रम में राज्यपाल मंगुभाई पटेल, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, केंद्रीय मंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह और सिंधिया एजुकेशन सोसायटी के अध्यक्ष आरएस पवार भी शामिल होंगे.

  • 19 Oct 2023 10:22 AM (IST)

    राजौरी और पुंछ जिले को जोड़ने वाली रोड पर आवाजाही शुरू

    राजौरी और पुंछ जिले को कश्मीर घाटी के साथ जोड़ने वाली मुगल रोड को आज आवाजाही के लिए बहल कर दिया गया है. जानकारी के अनुसार पिछले तीन दिन से मुगल रोड बंद थी, जहां भारी बर्फबारी और बारिश के चलते आवाजाही को रोक दिया गया था. PWD के मैकेनिकल हॉस्पिटल विभाग की कड़ी मशक्कत के बाद मार्ग पर बर्फ को हटाया गया.

  • 19 Oct 2023 09:31 AM (IST)

    गोवा में 37वें राष्ट्रीय खेलों में बैडमिंटन प्रतियोगिता का उद्घाटन

    श्यामा प्रसाद मुखर्जी स्टेडियम में 37वें राष्ट्रीय खेलों में बैडमिंटन प्रतियोगिता के उद्घाटन कार्यक्रम में गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने कहा, "मैं देशभर से आए सभी खिलाड़ियों का स्वागत करता हूं. ये खेल 'वन नेशन वन स्पिरिट' पर आधारित है. इस खेल का औपचारिक उद्घाटन करने के लिए पीएम मोदी 26 अक्टूबर को गोवा आने वाले हैं. गोवा में आज वास्तव में राष्ट्रीय खेल शुरू हो रहा है...निश्चित रूप से ये खेल यादगार रहेगा."

  • 19 Oct 2023 08:39 AM (IST)

    CIK की कश्मीर में कई जगह छापेमारी जारी

    काउंटर-इंटेलिजेंस कश्मीर (सीआईके) आज कश्मीर में कई स्थानों पर छापेमारी कर रही है. आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि कश्मीर में अलग-अलग ठिकानों पर छापेमारी की जा रही है. उन्होंने बताया कि ये छापेमारी आतंकी भर्ती मामले में की जा रही है. उन्होंने कहा कि सीआईके के अधिकारियों ने इन सभी स्थानों पर एक साथ तलाशी ली है.

  • 19 Oct 2023 08:04 AM (IST)

    आज छत्तीसगढ़ के दौरे पर जाएंगे अमित शाह

    केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज चुनावी राज्य छत्तीसगढ़ के दौरे पर जाएंगे. अमित शाह जगदलपुर और कोंडागांव में चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे. वहीं, तेलंगाना चुनाव पर आज दिल्ली में बीजेपी कोर कमेटी रणनीति बनाएगी.

  • 19 Oct 2023 06:39 AM (IST)

    ईरान पर नए प्रतिबंध लगाएगा अमेरिका: विदेश मंत्री ब्लिंकन

    अमेरिका ईरान के बैलिस्टिक मिसाइल और यूएवी कार्यक्रमों का मुकाबला करने के लिए नए प्रतिबंध लगा रहा है. अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन ने किया ट्वीट

  • 19 Oct 2023 06:19 AM (IST)

    फिलिस्तीनियों को मारने से इजराइल कभी भी सुरक्षित नहीं होगा: फिलिस्तीन के राजदूत

    अधिक फ़िलिस्तीनियों को मारने से इज़राइल कभी भी अधिक सुरक्षित नहीं होगा': फ़िलिस्तीन के संयुक्त राष्ट्र राजदूत

  • 19 Oct 2023 04:45 AM (IST)

    ब्रिटेन के PM सुनक आज पहुंचेंगे इजरायल, नेतन्याहू से करेंगे बातचीत

    यूनाइटेड किंगडम के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक इज़राइल की यात्रा करेंगे और अन्य क्षेत्रीय राजधानियों की यात्रा से पहले प्रधान मंत्री बेंजामिन नेतन्याहू और राष्ट्रपति इसहाक हर्ज़ोग से मिलेंगे, रॉयटर्स ने यूके प्रधान मंत्री कार्यालय का हवाला देते हुए रिपोर्ट दी है.

  • 19 Oct 2023 04:43 AM (IST)

    अमेरिका के शिकागो में फिलिस्तीन के समर्थन में प्रदर्शन

    शिकागो, इलिनोइस: शिकागो गठबंधन फॉर जस्टिस इन फिलिस्तीन (सीजेपी) और अन्य फिलिस्तीन समर्थक समूहों ने गाजा में एक फिलिस्तीनी अस्पताल पर इजरायली बमबारी की निंदा करने के लिए एक आपातकालीन विरोध प्रदर्शन किया.

  • 19 Oct 2023 04:35 AM (IST)

    अमेरिकी सेना के आईडीएफ में शामिल होने की बात गलत: बाइडन

    बाइडन के अधिकारियों ने हाल के दिनों में इज़राइल को संकेत दिया है कि यदि हिजबुल्लाह ने इज़राइल के खिलाफ युद्ध शुरू किया, तो अमेरिकी सेना आतंकवादी समूह से लड़ने में आईडीएफ में शामिल हो जाएगी. अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने कहा कि यह सच नहीं है, मैंने ऐसा कभी नहीं कहा.

  • 19 Oct 2023 04:33 AM (IST)

    20 ट्रकों को गाजा में प्रवेश करने की अनुमति मिली: बाइडन

    अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा कि मिस्र के राष्ट्रपति अब्देल फतह अल-सिसी ने मानवीय सहायता ले जाने वाले लगभग 20 ट्रकों को गाजा में प्रवेश करने की अनुमति देने के लिए राफा सीमा को खोलने पर सहमति व्यक्त की है.

  • 19 Oct 2023 03:04 AM (IST)

    अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने मिस्र के राष्ट्रपति अब्देल फतह से की बात

    अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने मिस्र के राष्ट्रपति अब्देल फतह अल-सिसी से बात की. दोनों नेताओं ने गाजा को मानवीय सहायता पहुंचाने के लिए चल रहे समन्वय और नागरिक आबादी के लाभ के लिए सहायता वितरित करना सुनिश्चित करने के तंत्र पर चर्चा की. दोनों नेता संयुक्त राष्ट्र की मानवीय अपील पर तत्काल और मजबूत अंतरराष्ट्रीय प्रतिक्रिया को प्रोत्साहित करने के लिए मिलकर काम करने पर सहमत हुए: व्हाइट हाउस

  • 19 Oct 2023 02:51 AM (IST)

    हर इजरायली के दिमाग में नरसंहार की तस्वीरें: यूएन में बोले इजरायली राजदूत

    संयुक्त राष्ट्र में इज़राइल के राजदूत गिलाद एर्दान ने कहा कि दशकों में सबसे बर्बर और व्यापक पैमाने पर आतंकवादी हमला, 9/11 से भी बड़ा, 11 दिन पहले किया गया था और ऐसा लगता है कि यह परिषद पहले ही भूल चुकी है. 7 अक्टूबर के नरसंहार की तस्वीरें और फुटेज मेरे दिमाग और हर इजरायली के दिमाग में हमेशा के लिए लिख दिया गया है. हजारों बर्बर हमास नाजियों ने इजरायल पर हमला किया और 1,400 निर्दोष इजरायलियों की बेरहमी से हत्या कर दी. कुछ के साथ बलात्कार किया गया, दूसरों के सिर काट दिए गए, और कुछ को जिंदा जला दिया गया. इसमें बच्चे थे मां अपने बच्चों को कत्ल होते हुए देख रही थीं. गाजा पर शासन करने वाले आतंकवादियों द्वारा जानबूझकर इसकी योजना बनाई गई थी और इसे अंजाम दिया गया था.

  • 19 Oct 2023 02:47 AM (IST)

    छत्तीसगढ़ चुनाव के दूसरे चरण के मतदान की तारीख को बदलने की मांग

    आप के छत्तीसगढ़ प्रभारी संजीव झा ने कहा कि हमने चुनाव आयोग को पत्र लिखा है और छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के मतदान की तारीख को 17 से 25 नवंबर तक बदलने का अनुरोध किया है क्योंकि उस दौरान मतदान में भागीदारी कम होगी.

  • 19 Oct 2023 01:55 AM (IST)

    अंतर्राष्ट्रीय कानून में नरसंहार करने का कोई अधिकार नहीं

    संयुक्त राष्ट्र में फिलिस्तीनी राजदूत रियाद मंसूर का कहना है कि अंतर्राष्ट्रीय कानून में नरसंहार करने का कोई अधिकार नहीं है. इजराइल हर दिन गाजा में नरसंहार कर रहा है. अब 10 दिनों से अधिक समय से आपने इसे पूरे परिवारों, बम आश्रयों, स्कूलों को मारते हुए देखा है. आप सभी कहेंगे कि नागरिक जीवन की रक्षा की जानी चाहिए और फिर भी आप में से कुछ, अब तक, हमले को रोकने, तत्काल युद्धविराम का आह्वान करने में असमर्थ हैं. इस परिषद ने दो दिन पहले युद्धविराम का आह्वान किया और उसके अनुसार कार्य किया, इससे सैकड़ों लोगों की जान बच सकती थी. हो सकता है कि कुछ लोगों के लिए, सैकड़ों फिलिस्तीनी लोगों की जान बचाना इतना महत्वपूर्ण उद्देश्य नहीं है. लेकिन क्या आप आश्वस्त हैं कि फिलिस्तीनी जीवन ही एकमात्र उद्देश्य है यदि आप कार्रवाई करते तो आप बच जाते? हमने महीनों पहले इन काउंसिल से कहा था, जीवन, सभी जिंदगियों को बचाने के लिए कार्य करें. आपने तब हमारी बात नहीं सुनी. अब वही गलती न करें. यह उस तरह का युद्ध है जहां आप जानते हैं यह कैसे शुरू होता है और इसका अंत कैसे होगा इसका अभी तक कोई पता नहीं है. इसे रोका जा सकता है और इसे तुरंत रोका जाना चाहिए. अब और देरी एक जोखिम है जिसे किसी को नहीं उठाना चाहिए.

  • 19 Oct 2023 01:50 AM (IST)

    यहूदी समूहों ने गाजा में युद्धविराम के लिए यूएस कैपिटल पर किया विरोध प्रदर्शन

    वाशिंगटन, डीसी: यहूदी समूहों ने गाजा में युद्धविराम का आह्वान करने के लिए यूएस कैपिटल पर विरोध प्रदर्शन किया.

  • 19 Oct 2023 01:08 AM (IST)

    सूरत में नवरात्रि आरती में शामिल हुईं केंद्रीय मंत्री दर्शना जरदोश

    सूरत, गुजरात: केंद्रीय मंत्री दर्शना जरदोश सूरत जिमखाना में नवरात्रि आरती में शामिल हुईं.

  • 19 Oct 2023 12:09 AM (IST)

    गाजा, वेस्ट बैंक को 100 मिलियन अमेरिकी डॉलर की मदद

    अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडेन ने गाजा, वेस्ट बैंक के लिए मानवीय सहायता में 100 मिलियन अमेरिकी डॉलर की घोषणा की.

  • 19 Oct 2023 12:08 AM (IST)

    मुख्यमंत्री बघेल ने अडानी पर राहुल गांधी के बयान का किया समर्थन

    छत्तीसगढ़: कांग्रेस नेता राहुल गांधी के बयान पर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का कहना है कि 'खदान, हवाई अड्डे, रेलवे, सब कुछ अडानी के पास जा रहा है. ऐसा क्या है कि ये सब चीजें अडानी के हाथों में दी जा रही हैं? राहुल गांधी सही कह रहे हैं. आज अगर बिजली का बिल बढ़ा है तो अडानी द्वारा महंगा कोयला खरीदने के कारण बढ़ा है.

  • 19 Oct 2023 12:05 AM (IST)

    तेलंगाना में राहुल गांधी का प्रचार

    राहुल गांधी तेलंगाना में सरकारी खनन कंपनी सिंगरेनी कोलियरीज के कर्मचारियों से मिलेंगे और फिर पेद्दापल्ली तथा करीमनगर में जनसभाओं में भाग लेंगे.

  • 19 Oct 2023 12:03 AM (IST)

    अमित शाह आज छत्तीसगढ़ के आदिवासी क्षेत्र में जनसभाओं को करेंगे संबोधित

    केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज छत्तीसगढ़ में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के चुनाव प्रचार को गति देने के लिए आदिवासी बहुल बस्तर क्षेत्र के जगदलपुर और कोंडागांव में सार्वजनिक सभाओं को संबोधित करेंगे. इस क्षेत्र में राज्य की 20 विधानसभा सीटें आती हैं, जिन पर सात नवंबर को मतदान होगा. वहीं अन्य बची 70 सीटों पर 17 नवंबर को मतदान होना है. छत्तीसगढ़ में कुल 90 विधानसभा सीट हैं.

  • 19 Oct 2023 12:01 AM (IST)

    प्रधानमंत्री महाराष्ट्र में 511 प्रमोद महाजन ग्रामीण कौशल्य विकास केन्द्र करेंगे शुरू

    प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज शाम लगभग 4:30 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से महाराष्ट्र में 511 प्रमोद महाजन ग्रामीण कौशल्य विकास केन्द्रों का शुभारंभ करेंगे. ये केन्द्र महाराष्ट्र के 34 ग्रामीण जिलों में स्थापित किए जा रहे हैं.

इंद्रसेना रेड्डी नल्लू को त्रिपुरा का गर्वनर नियुक्त किया गया. झारखंड के पूर्व सीएम रघुवर दास को ओडिशा का राज्यपाल बनाया गया. अमेरिका के वीटो के बाद इजराइल-फिलिस्तीन संघर्ष पर UNSC प्रस्ताव लाने में विफल रहा. प्रधानमंत्री मोदी आज महाराष्ट्र में 511 प्रमोद महाजन ग्रामीण कौशल्य विकास केन्द्र शुरू करेंगे. अमित शाह आज छत्तीसगढ़ के आदिवासी क्षेत्र में जनसभाओं को संबोधित करेंगे. तेलंगाना चुनाव को लेकर तेलंगाना बीजेपी कोर ग्रुप कि बैठक आज बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा के आवास पर होगी. सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव आज आएंगे शाहजहांपुर. न्यूज़क्लिक के संस्थापक और एचआर प्रमुख की गिरफ्तारी के खिलाफ याचिकाओं पर सुप्रीम कोर्ट आज सुनवाई करेगा. देश-दुनिया से जुड़ी हर बड़ी खबर का यहां अपडेट पढ़ें.

Published On - Oct 19,2023 12:00 AM