आज की ताजा खबर LIVE: आलोक कुमार मेहता बिहार के नए शिक्षा मंत्री बने

आज की ताजा खबर LIVE: आलोक कुमार मेहता बिहार के नए शिक्षा मंत्री बने

अयोध्या में आज रामलला अपने अस्थायी टेंट से मुख्य मंदिर में प्रवेश करेंगे. 500 साल बाद रामलला अपने मंदिर में लौट रहे हैं. प्राण प्रतिष्ठा को लेकर आज से अयोध्या में बाहरी लोगों का प्रवेश नहीं होगा. 20 से 22 जनवरी तक अयोध्या धाम हाई सिक्योरिटी जोन में रहेगा. रामनगरी की सभी सीमाएं सील रहेंगी. […]

LIVE NEWS & UPDATES

  • 20 Jan 2024 09:26 PM (IST)

    बद्रीनाथ नेशनल हाईवे पर पहाड़ी का बड़ा हिस्सा टूटा

    जोशीमठ से लगभग 15 किलोमीटर आगे बद्रीनाथ नेशनल हाईवे पर आज शनिवार की देर शाम को टैया पुल के निकट पहाड़ी का एक बड़ा भाग टूटने से सड़क पूर्ण रूप से बंद हो गई है. बरसात के दौरान ऐसा नजारा अक्सर देखने को मिलता है जब पहाड़ी टूटती हुई दिखाई देती है लेकिन बिना बारिश के ही पहाड़ी का 100 मीटर से अधिक बड़ा भाग टूट जाना खतरनाक है.

  • 20 Jan 2024 08:39 PM (IST)

    मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से ईडी की पूछताछ खत्म

    झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से चल रही ईडी की पूछताछ खत्म हो गई है. ईडी के अधिकारी कड़ी सुरक्षा के बीच कार में सवार होकर सीएम हाउस से बाहर निकले.

  • 20 Jan 2024 07:26 PM (IST)

    यूपी में 2 फरवरी से शुरू होगा विधानसभा का सत्र

    उत्तर प्रदेश विधानमंडल के दोनों सदनों (विधान सभा और विधान परिषद) का वर्ष 2024 का प्रथम सत्र दो फरवरी से शुरू होगा. इस दिन उप्र की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल दोनों सदनों को विधानसभा मंडप में एक साथ संबोधित करेंगी. शनिवार को एक आधिकारिक बयान में यह जानकारी दी गई.

  • 20 Jan 2024 06:36 PM (IST)

    लखनऊ में 18 मार्च तक धारा 144 लागू

    लखनऊ में 18 मार्च तक धारा 144 लागू की गई है. आगामी 22 जनवरी और 26 जनवरी के कार्यक्रमों को देखते हुए यह फैसला लिया गया है.

  • 20 Jan 2024 06:13 PM (IST)

    डिजिटल अरेस्ट फ्रॉड से जुड़े गिरोह का पर्दाफाश

    दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल की IFSO यूनिट ने डिजिटल अरेस्ट फ्रॉड से जुड़े गिरोह का पर्दाफाश किया है. जिसमें महिला समेत 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. इनके पास से 8 मोबाइल फोन,लैपटॉप, कार, चेकबुक,ATM कार्ड बरामद हुआ है.

  • 20 Jan 2024 05:53 PM (IST)

    22 को अयोध्या नहीं जाएंगे जेपी नड्डा, दिल्ली के झंडेवालान मंदिर में रहेंगे मौजूद

    बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा है कि 500 साल के संघर्ष के बाद हमें राम मंदिर का भव्य निर्माण होते देखने का सौभाग्य प्राप्त हो रहा है. मैं प्राण प्रतिष्ठा के कार्यक्रम के बाद जल्द ही परिवार के साथ दर्शन के लिए अयोध्या जाऊंगा. मैं 22 जनवरी को नई दिल्ली के झंडेवालान मंदिर प्रांगण से प्राण प्रतिष्ठा के कार्यक्रम का साक्षी बनूंगा.

  • 20 Jan 2024 05:28 PM (IST)

    बीजेपी-आरएसएस ने सारी संस्थाओं को डरा रखा है: राहुल गांधी

    भारत जोड़ो न्याय यात्रा पर निकले राहुल गांधी ने कहा है कि आरएसएस-बीजेपी ने मीडिया समेत सारी संस्थाओं पर दबाव डाल रखा है, डरा रखा है. इसलिए जनता के बीच जाकर जनता की आवाज उठाने के लिए यह यात्रा निकाली जा रही है.

  • 20 Jan 2024 05:10 PM (IST)

    राम मंदिर का निर्माण अच्छी बात है, लेकिन शिक्षा पर भी काम करना चाहिए: डिंपल यादव

    समाजवादी पार्टी सांसद डिंपल यादव ने कहा, अच्छा है कि राम मंदिर का निर्माण हो रहा है लेकिन आज भी धरातल पर जो लोगों की समस्या है उसकी ओर सरकार को काम करना चाहिए. युवा बेरोज़गार हैं. बिना शिक्षा के कोई समाज आगे नहीं बढ़ सकता, अगर सरकार चाहती है कि समाज आगे बढ़े तो गांव-गांव में अच्छी शिक्षा की ओर सरकार को काम करना चाहिए.

  • 20 Jan 2024 04:52 PM (IST)

    हिंदी का अपना स्थान है लेकिन आपकी अपनी भाषा भी अहम: राहुल

    अरुणाचल प्रदेश में कांग्रेस सांसद राहुल गांधी की 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' चल रही है. राहुल गांधी ने कहा कि भाजपा की मानसिकता है कि पूरा भारत दिल्ली से चले और हिंदी भाषा पूरे देश में फैले, सभी भारतीय हिंदी का प्रयोग करें. हमारी मानसिकता यह है कि हिंदी का अपना स्थान है लेकिन आपकी अपनी भाषा का भी अपना स्थान है. आपका राज्य दिल्ली से नहीं यहां से चलना चाहिए.

  • 20 Jan 2024 04:31 PM (IST)

    500 साल तक अपने घर से बाहर रह रहे रामलला: अमित शाह

    केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने असम में कहा है कि 22 जनवरी को अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम होने वाला है. लगभग साढ़े 500 साल तक अपने घर से बाहर रह रहे राम लला को PM मोदी साढ़े 500 साल बाद उनके भव्य मंदिर में विराजित करेंगे. PM मोदी ने 2047 तक भारत को विकसित राष्ट्र बनाने का जो संकल्प लिया है उसकी शुरुआत राम लला के अपने मंदिर में विराजित होने से हो रही है.

  • 20 Jan 2024 04:20 PM (IST)

    राम एक आस्था हैं, उनके नाम पर राजनीति नहीं होनी चाहिए: रावत

    उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता हरीश रावत ने कहा, यह एक महत्वपूर्ण दिन है. राम लला की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा होनी है, हम पूरे देश को इसकी बधाई देते हैं. हमारा बस इतना कहना है कि राम एक आस्था हैं, एक विश्वास हैं तो उनके नाम पर राजनीति नहीं होनी चाहिए."

  • 20 Jan 2024 04:18 PM (IST)

    अयोध्या गरुड़ ड्रोन का टेस्ट

    अयोध्या में राम मंदिर प्राण-प्रतिष्ठा समारोह से पहले पुलिस ने 'गरुड़ ड्रोन' का टेस्ट किया. ADG पीयूष मोर्डिया ने बताया, ये ड्रोन पेट्रोलिंग का काम करेगा और इसके द्वारा भीड़ को हम स्क्रीन पर देख भी पाएंगे साथ ही ड्रोन पर लगे स्पीकर के माध्यम से हम अपनी आवाज को लोगों तक पहुंचा भी पाएंगे.

  • 20 Jan 2024 03:38 PM (IST)

    22 जनवरी को आधे दिन बंद रहेंगे दिल्ली के सभी सरकारी ऑफिस

    दिल्ली के एलजी वीके सक्सेना ने अयोध्या में रामलला प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर 22 जनवरी को राजधानी के सभी सरकारी कार्यालयों को आधे दिन बंद रखने की मंजूरी दे दी है.

  • 20 Jan 2024 03:09 PM (IST)

    जेपी नड्डा ने की बीजेपी के गांव चलो अभियान कार्यशाला की शुरुआत

    बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पार्टी के "गांव चलो अभियान" कार्यशाला की शुरुआत की. बीजेपी 4 फरवरी से 11 फरवरी तक बहुआयामी और व्यापक, आमजन तक पहुंच के लिए अभियान चलाएगी. 7 लाख गांव और सभी शहरी बूथों तक भाजपा कार्यकर्ता जाएंगे.

  • 20 Jan 2024 02:32 PM (IST)

    AAP से इस्तीफा देने के बाद अशोक तंवर बीजेपी में हुए शामिल

    आम आदमी पार्टी (AAP) से इस्तीफा देने के बाद अशोक तंवर हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर और भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह की मौजूदगी में भाजपा में शामिल हुए.

  • 20 Jan 2024 02:25 PM (IST)

    रश्मिका मंदाना का डीपफेक बनाने वाला आरोपी गिरफ्तार

    बॉलीवुड की एक्ट्रेस रश्मिका मंदाना का डीपफेक वीडियो बनाने के मामले का आरोपी आखिरकार पुलिस के हत्थे चढ़ गया. दिल्ली पुलिस ने वीडियो बनाने वाले को गिरफ्तार कर लिया है.

  • 20 Jan 2024 01:57 PM (IST)

    झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन से ED की पूछताछ जारी

    प्रवर्तन निदेशालय (ED) के अधिकारी भूमि घोटाले से जुड़े कथित मनी-लॉन्ड्रिंग मामले में झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के आवास उनसे पूछताछ कर रहे हैं. इस बीच सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं.

  • 20 Jan 2024 12:32 PM (IST)

    संजय सिंह और मनीष सिसोदिया की न्यायिक हिरासत 3 फरवरी तक बढ़ी

    दिल्ली की राऊज एवेन्यू कोर्ट ने कथित घोटाला मामले में बंद AAP नेता संजय सिंह और मनीष सिसोदिया की न्यायिक हिरासत 3 फरवरी 2024 तक बढ़ा दी है. उनकी पेशी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हुई. कोर्ट ने सर्वेश मिश्रा और अमित अरोड़ा की जमानत पर भी फैसला 24 जनवरी 2024 के लिए सुरक्षित रख लिया है.

  • 20 Jan 2024 12:29 PM (IST)

    तमिलनाडु में पीएम मोदी ने कंब रामायण के छंदों का पाठ सुना

    तमिलनाडु के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तिरुचिरापल्ली के श्री रंगनाथस्वामी मंदिर में कंब रामायण के छंदों का पाठ सुना.

  • 20 Jan 2024 10:53 AM (IST)

    चीन के स्कूल के शयनगृह में आग लगने से 13 लोगों की मौत

    चीन के मध्य हेनान प्रांत में एक स्कूल के शयनगृह में आग लगने से कम से कम 13 लोगों की मौत हो गई है. चीन के सरकारी अखबार द पीपुल्स डेली ने शनिवार को बताया कि हेनान के यानशानपु गांव में यिंगकाई स्कूल के शयनगृह में आग लग गई थी.

  • 20 Jan 2024 09:49 AM (IST)

    AAP छोड़ चुके अशोक तंवर आज बीजेपी में होंगे शामिल

    आम आदमी पार्टी छोड़ चुके हरियाणा के सीनियर नेता और पूर्व सांसद अशोक तंवर आज बीजेपी जॉइन करेंगे. दिल्ली बीजेपी मुख्यालय में दोपहर 1 बजे जॉइनिंग होगी. हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल और प्रदेश अध्यक्ष नायब सैनी भी मौजूद रहेंगे.

  • 20 Jan 2024 09:11 AM (IST)

    प्राण प्रतिष्ठा से पहले रामलला के नेत्र दिखाना सही नहीं- राम जन्मभूमि के मुख्य पुजारी

    अयोध्या में राम मंदिर 'प्राण प्रतिष्ठा' समारोह पर राम जन्मभूमि के मुख्य पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास ने कहा कि जहां नई मूर्ति है वहीं प्राण प्रतिष्ठा के नियम हो रहे हैं. अभी शरीर को कपड़े से ढक दिया गया है, जो आंख खुली हुई मूर्ति दिखाई गई वो सही नहीं है. प्राण प्रतिष्ठा से पहले नेत्र नहीं खुलेंगे. यदि ऐसी तस्वीर आ रही है तो इसकी जांच होगी कि ऐसा किसने किया है.

  • 20 Jan 2024 08:35 AM (IST)

    कोहरे के कारण दिल्ली आने वाली 11 ट्रेनें लेट, यात्रियों को रही परेशानी

    दिल्ली सहित उत्तर भारत में सर्दी का सितम जारी है. इस बीच घने कोहरे के कारण देश के विभिन्न हिस्सों से दिल्ली आने वाली 11 ट्रेनें देरी से चल रही हैं, जिसके चलते यात्रियों को खासी परेशानी उठानी पड़ रही है.

  • 20 Jan 2024 07:45 AM (IST)

    झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन से आज ईडी करेगी पूछताछ

    झारखंड की राजधानी रांची में हुई जमीन घोटाला मामले में एक के बाद एक ईडी के 7 समन के बाद आखिरकार मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन पूछताछ के लिए ईडी के समक्ष उपस्थित होने के लिए तैयार हुए और आज रांची के कांके रोड स्थित मुख्यमंत्री आवास में हेमंत सोरेन से ईडी के अधिकारी जमीन घोटाला से जुड़े मामले में पूछताछ करेंगे.

  • 20 Jan 2024 07:20 AM (IST)

    कोहरे के कारण की कई फ्लाइट्स लेट और कई हुईं रद्द

    दिल्ली सहित उत्तर में कड़ाके की ठंड पड़ रही है. इस बीच दिल्ली एयरपोर्ट पर यात्री अपनी निर्धारित उड़ानों का इंतजार कर रहे हैं क्योंकि देश के कई हिस्सों में कोहरे के कारण कई उड़ानें देरी से चल रही हैं और कुछ उड़ानें रद्द हो गई हैं.

  • 20 Jan 2024 06:10 AM (IST)

    आगरा: नहर में गिरी कार, 4 लोगों की मौत और 2 घायल

    उत्तर प्रदेश के आगरा में एक भयानक सड़क हादसा हो गया. ताजगंज थाना क्षेत्र में एक अर्टिगा गाड़ी अनियंत्रित होकर नहर में गिर गई. इस घटना में चार लोगों की मौत हो गई जबकि दो लोग घायल बताए जा रहे हैं. सूचना मिलते ही पुलिस ने तत्काल गाड़ी को रेस्क्यू किया. गाड़ी के अंदर 6 लोग सवार थे.

  • 20 Jan 2024 06:01 AM (IST)

    बाइडेन ने की नेतन्याहू से बात, गाजा में मौजूदा स्थिति पर हुई चर्चा

    अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने करबी एक महीने बाद इजारइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू से बात की. इस दौरान दोनों नेताओं के बीच गाजा में मौजूदा स्थिति को लेकर चर्चा हुई. अमेरिकी राष्ट्रपति ने हमास की कैद गिरफ्त में जितने भी बंधक हैं उनकी रिहाई के लिए चल रहे प्रयासों पर भी चर्चा की. इसके अलावा युद्ध के समाधान पर भी बातचीत हुई.

  • 20 Jan 2024 05:54 AM (IST)

    74000 छात्रों का 5 अरब डॉलर का कर्ज माफ, बाइडेन का बड़ा ऐलान

    अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने 74 हजार से ज्यादा छात्रों की कर्जमाफी की घोषणा की है. उन्होंने कहा कि इन छात्रों के लिए पांच अरब डॉलर का लोन माफ किया जाएगा. इनमें से कई भारतीय अमेरिकी हैं. बता दें कि स्टूडेंट्स लोन को माफ करना 2020 के चुनावों में बाइडेन के प्रमुख चुनावी वादों में से एक था.

  • 20 Jan 2024 04:34 AM (IST)

    सेंट्रल अलास्का में भूकंप के तेज झटके, रिक्टर स्केल पर 5.5 रही तीव्रता

    सेंट्रल अलास्का में भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए हैं. रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 5.5 रही.

  • 20 Jan 2024 03:02 AM (IST)

    उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ आज छत्तीसगढ़ दौरे पर जाएंगे

    उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ आज छत्तीसगढ़ का दौरा करेंगे. इस दौरान धनखड़ छठी छत्तीसगढ़ विधानसभा के सदस्यों को संबोधित करेंगे. इसके अलावा इंदिरा गांधी कृषि विश्वविद्यालय, रायपुर के 38वें स्थापना दिवस समारोह में मुख्य अतिथि भी होंगे.

  • 20 Jan 2024 01:25 AM (IST)

    PM मोदी आज तिरुचिरापल्ली के रंगनाथस्वामी मंदिर में करेंगे पूजा अर्चना

    प्रधानमंत्री मोदी आज यानी 20 जनवरी को तमिलनाडु के कई मंदिरों का दौरा करेंगे. सुबह करीब 11 बजे पीएम मोदी तिरुचिरापल्ली के रंगनाथस्वामी मंदिर में पूजा अर्चना करेंगे.

  • 20 Jan 2024 12:47 AM (IST)

    प्राण प्रतिष्ठा के लिए टीटीडी ने तैयार किए एक लाख लड्डू

    आंध्र प्रदेश: तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम (टीटीडी) ने अयोध्या राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए 1 लाख लड्डू तैयार किए.

  • 20 Jan 2024 12:17 AM (IST)

    आज टेंट से मुख्य मंदिर में प्रवेश करेंगे रामलला

    आज यानी 20 जनवरी की सुबह रामलला अपने अस्थायी टेंट से मुख्य मंदिर में प्रवेश करेंगे. 500 साल बाद रामलला अपने मंदिर में लौट रहे हैं.

  • 20 Jan 2024 12:00 AM (IST)

    अयोध्या में आज से बाहरी लोगों के आने पर लग जाएगी रोक

    अयोध्या में आज से बाहरी लोगों के आने पर रोक लग जाएगी. आज से अयोध्या धाम हाई सिक्योरिटी जोन में तब्दील हो जाएगा. अयोध्या में होने वाले राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए गए यूपी पुलिस की तरफ से 3 DIG, 17 IPS और 100 PPS स्तर के अधिकारी अयोध्या में तैनात किए गए हैं.

अयोध्या में आज रामलला अपने अस्थायी टेंट से मुख्य मंदिर में प्रवेश करेंगे. 500 साल बाद रामलला अपने मंदिर में लौट रहे हैं. प्राण प्रतिष्ठा को लेकर आज से अयोध्या में बाहरी लोगों का प्रवेश नहीं होगा. 20 से 22 जनवरी तक अयोध्या धाम हाई सिक्योरिटी जोन में रहेगा. रामनगरी की सभी सीमाएं सील रहेंगी. प्रधानमंत्री आज सुबह लगभग 11 बजे रंगनाथस्वामी मंदिर में एक कार्यक्रम में भाग लेंगे. प्रधानमंत्री इस मंदिर में कम्बा रामायणम के श्लोकों का पाठ करने वाले विभिन्न विद्वानों को भी सुनेंगे. इसके बाद प्रधानमंत्री दोपहर करीब दो बजे रामेश्वरम पहुंचेंगे और श्री अरुलमिगु रामनाथस्वामी मंदिर में दर्शन और पूजा करेंगे. लैंड फॉर जॉब मामला में दिल्ली कोर्ट ईडी की चार्जशीट पर अपना फैसला सुनाएगा. ज्ञानवापी परिसर के वुजूखाना की आज से सफाई शुरू होगी. मंदिर व मस्जिद पक्ष के साथ हुई बैठक में यह फैसला हुआ है. देश-दुनिया से जुड़ी हर बड़ी खबर का यहां अपडेट पढ़ें...

Published On - Jan 20,2024 12:00 AM