आज की ताजा खबर Live: कर्नाटक में महिलाओं को 2 हजार रुपए हर महीने दिए जाएंगे- प्रियंका

आज की ताजा खबर Live: कर्नाटक में महिलाओं को 2 हजार रुपए हर महीने दिए जाएंगे- प्रियंका

कर्नाटक में विधानसभा चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक दल चुनाव प्रचार में जुटे हुए हैं. बीजेपी के शीर्ष नेता लगातार चुनाव प्रचार कर रहे हैं. वहीं प्रशांत क्षेत्र में लगातार दूसरे दिन भूकंप के बड़े झटके लगे हैं. न्यूजीलैंड के बाद आज इंडोनेशिया में 7 से ज्यादा की तीव्रता का भूकंप आया है. दूसरी ओर, […]

आज की ताजा खबर Live: कर्नाटक में महिलाओं को 2 हजार रुपए हर महीने दिए जाएंगे- प्रियंका

Updated on: Apr 25, 2023 | 3:38 PM

आज की ताजा खबर Live: कर्नाटक में महिलाओं को 2 हजार रुपए हर महीने दिए जाएंगे- प्रियंका
देश-दुनिया की खबरों के लिए पेज पर लगातार बने रहें...

LIVE NEWS & UPDATES

  • 25 Apr 2023 03:38 PM (IST)

    विपक्ष में कोई एकता नहीं, सिर्फ वसूली के लिए एक साथ आए थे; बीजेपी नेता राम कदम

    बीजेपी नेता राम कदम ने महाराष्ट्र में चल रहे सियासी घमासान पर कहा है कि एक तरफ तो अजीत पवार के भावी सीएम होने के पोस्टर लग रहे हैं. वहीं शरद पवार कह रहे हैं कि वह वज्रमुठ सभा में नहीं जाएंगे और 2024 में आघाडी रहेगी या नहीं ये पता नहीं है. यह दिखाता है कि विपक्ष में कोई एकता नहीं है, सिर्फ वसूली के लिए एक साथ आए थे, और चुनाव के पहले ही ये हार मान गए हैं.

  • 25 Apr 2023 03:17 PM (IST)

    सूडान से ऑपरेशन कावेरी के तहत 278 लोग रवाना, INS सुमेधा से जेद्दाह पहुंचेंगे

    विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने मंगलवार को यह जानकारी दी है कि सूडान से 278 भारतीयों के पहले बैच को रवाना किया गया है, यह सभी भारतीय INS सुमेधा से सुडान के पोर्ट से निकले हैं. इन्हें पहले जेद्दाह ले जाया जाएगा, फिर भारत के लिए रवाना किये जाएंगे.

  • 25 Apr 2023 03:06 PM (IST)

    CM योगी को धमकी देने वाला अमीन गिरफ्तार

    उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ को जान से मारने की धमकी देने के आरोप में यूपी पुलिस ने अमीन को गिरफ्तार कर लिया गया है. उसे कानपुर पुलिस ने गिरफ्तार किया है. यह गिरफ्तारी कानपुर के बाबू पुरवा इलाके में हुई है.

  • 25 Apr 2023 03:04 PM (IST)

    मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के प्रदेश अध्यक्ष के खिलाफ केस

    मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के उत्तर प्रदेश अध्यक्ष हाफिज नूर अहमद के खिलाफ केस दर्ज कराया गया है. हाफिज ने CM योगी आदित्यनाथ के खिलाफ टिप्पणी की थी. उन्होंने अतीक-अशरफ हत्याकांड के पीछे यूपी के मुख्यमंत्री योगी का हाथ होने की बात कही थी. लखनऊ के साइबर थाना में अज्ञात के खिलाफ गंभीर धाराओं में एफआईआर दर्ज हुई है.

  • 25 Apr 2023 02:59 PM (IST)

    प्रयागराजः शाइस्ता के पिता हारून के घर के लोग फरार

    प्रयागराज के चकिया इलाके में शाइस्ता परवीन के पिता हारून का घर पूरी तरीके से खाली है. घर में रहने वाले लोग घर छोड़कर फरार हो गए हैं. हालांकि पूरे घर का सामान जैसा था, वैसा ही है. सामान बिखरा हुआ है. घर की लाइटें खुली हुई हैं. दरवाजे तक खुले हुए हैं लेकिन घर में कोई भी मौजूद नहीं है. घर में पर्स भी पड़ा हुआ मिला, जिसमें पैसे पड़े हुए हैं.

  • 25 Apr 2023 02:16 PM (IST)

    दिल्लीः सिसोदिया की पत्नी की तबीयत बिगड़ी, भर्ती

    दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की पत्नी की तबीयत बिगड़ गई है. उन्हें अपोलो अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

  • 25 Apr 2023 01:52 PM (IST)

    UP बोर्ड रिजल्टः 10वीं और 12वीं में लड़कियों ने फिर मारी बाजी

    उत्तर प्रदेश बोर्ड के परिणाम घोषित कर दिए गए हैं. हाई स्कूल में 89.78% छात्र पास हुए हैं जिसमें 86.64 फीसदी लड़के तो 93.34 फीसदी लड़कियां पास हुई हैं. जबकि 12वीं में 75.52 फीसदी परिणाम आए हैं. इमें 69.34 फीसदी लड़के तो 83 फीसदी लड़कियां पास हुई हैं.

  • 25 Apr 2023 01:36 PM (IST)

    ओडिशाः CRPF के अफसर ने की खुदकुशी

    ओडिशा के रायघर में आज मंगलवार सुबह सीआरपीएफ के एक अधिकारी ने अपने ऑफिस के बाथरूम में ही एके-47 राइफल से खुद को गोली मारकर कथित रूप से खुदकुशी कर ली. सूत्रों ने बताया कि सुनील कुमार के रूप में पहचाने गए अधिकारी सीआरपीएफ की चौथी बटालियन में 2आईसी के रूप में तैनात थे.

  • 25 Apr 2023 01:27 PM (IST)

    प्रयागराजः शाइस्ता की तलाश में छापेमारी

    अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन की तलाश में छापेमारी की जा रही है. प्रयागराज के हटुवा में पुलिस ने छापेमारी की है. हटुवा में ही अशरफ की ससुराल है. सूत्रों के मुताबिक, अशरफ की हत्या के बाद से यहीं अशरफ की पत्नी रह रही है. इसी जगह पर शाइस्ता के होने की जानकारी मिली जिसके बाद छापेमारी की गई.

  • 25 Apr 2023 01:10 PM (IST)

    कोच्चि में PM मोदी ने वॉटर मेट्रो का किया उद्घाटन

    केरल के कोच्चि में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वॉटर मेट्रो का उद्घाटन किया. इससे पहले उन्होंने वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दिखाई है. इसके अलावा कई अन्य विकास परियोजना की आधारशिला रखी है.

  • 25 Apr 2023 12:48 PM (IST)

    PFI का पक्ष लेने वाली पार्टी है कांग्रेसः अमित शाह

    केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज कर्नाटक में हैं और कई चुनावी कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे. टेरडाल में आयोजित एक चुनावी रैली में कहा कि कांग्रेस पार्टी PFI का पक्ष लेने वाली पार्टी है. बीजेपी की राज्य सरकार ने वोट बैंक के लालच में पड़े बगैर 4 फीसदी मुस्लिम आरक्षण को खत्म कर दिया है.

  • 25 Apr 2023 12:42 PM (IST)

    मुंबईः मुलुंड के एक इमारत में लगी आग

    मुंबई के मुलुंड इलाके में 5 मंजिला एक इमारत पर आग लग गई है. आग की जानकारी मिलते ही मौके पर फायर ब्रिगेड की 5 गाडियां पहुंच गई हैं. आग को काबू करने का प्रयास जारी है. आग लगने की वजह से किसी के घायल होने की खबर नहीं है. आग कैसे लगी इस बारे में भी कोई जानकारी नहीं मिल सकी है.

  • 25 Apr 2023 12:28 PM (IST)

    दुनिया भारत के विकास को मान रही- PM मोदी

    तिरुवनंतपुरम में PM मोदी ने कहा कि केरल जागरुक, शिक्षित और समझदार राज्य है. आप सभी देश-विदेश की परिस्थितियों से भी भली भांति परिचित हैं. दुनिया भारत के विकास को मान रही है.

  • 25 Apr 2023 12:18 PM (IST)

    प्रयागराजः अतीक अहमद का ऑफिस होगा सील

    सूत्रों का कहना है कि प्रयागराज में अतीक अहमद का ऑफिस सील किया जाएगा. फॉरेंसिक टीम अतीक के ऑफिस को सील करेगी. बताया जा रहा है कि आज उसके ऑफिस से बदबू बाहर आ रही थी.

  • 25 Apr 2023 12:15 PM (IST)

    केरलः PM मोदी ने डिजिटल साइंस पार्क की आधारशिला रखी

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज केरल की राजधानी तिरुवनंतपुरम में डिजिटल साइंस पार्क की आधारशिला रखी. साथ ही कोच्चि वाटर मेट्रो और विभिन्न परियोजनाओं का लोकार्पण तथा एवं शिलान्यास किया.

  • 25 Apr 2023 11:34 AM (IST)

    कर्नाटकः मुस्लिम आरक्षण को खत्म करने से जुड़ी याचिका पर सुनवाई टली

    कर्नाटक में चार प्रतिशत मुस्लिम आरक्षण कोटे को खत्म करने के राज्य सरकार के फैसले के खिलाफ चुनौती देने वाली याचिकाओं पर आज होने वाली सुनवाई टल गई है. सुप्रीम कोर्ट अब 9 मई को मामले की सुनवाई करेगा. कर्नाटक सरकार की ओर से SG तुषार मेहता के अनुरोध पर यह सुनवाई टली. सुनवाई होने तक सरकार नोटिफिकेशन को लागू नहीं करेगी.

  • 25 Apr 2023 11:14 AM (IST)

    केरल की पहली वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी

    PM नरेंद्र मोदी ने आज केरल की पहली वंदे भारत एक्सप्रेस को राजधानी तिरुवनंतपुरम से हरी झंडी दिखाई. केरल में आज पीएम का दूसरा दिन है.

  • 25 Apr 2023 11:12 AM (IST)

    ICC वर्ल्ड टेस्ट फाइनलः टीम इंडिया का ऐलान

    ICC वर्ल्ड टेस्ट फाइनल के लिए टीम इंडिया का ऐलान, अजिंक्य रहाणे की वापसी बीसीसीआई ने ICC वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है. रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम इंडिया में अंजिक्य रहाणे की वापसी हुई है.

  • 25 Apr 2023 10:54 AM (IST)

    महिला पहलवानों के प्रदर्शन पर SC का दिल्ली पुलिस को नोटिस

    दिल्ली के जंतर मंतर पर बैठी महिला पहलवानों के धरने के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी कर दिया है. सुप्रीम कोर्ट ने इसके लिए शुक्रवार तक जवाब मांगा है. अब मामले की सुनवाई शुक्रवार को होगी. साथ ही सुप्रीम कोर्ट ने महिला पहलवानों की शिकायत को सील कवर में रखने का आदेश भी दिया.

  • 25 Apr 2023 10:42 AM (IST)

    तिरुवनंतपुरम में PM मोदी का रोड शो

    केरल की राजधानी तिरुवनंतपुरम में PM नरेंद्र मोदी का रोड शो किया जा रहा है. वह आज वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे. पीएम मोदी का केरल में आज दूसरा दिन है. कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने पीएम का एयरपोर्ट पर स्वागत किया.

  • 25 Apr 2023 10:40 AM (IST)

    महिला पहलवानों की याचिका पर SC में सुनवाई

    महिला पहलवानों की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई चल रही है. वकील कपिल सिब्बल ने सीजेआई की बेंच के समक्ष मामले को मेंशन किया. सीजेआई चंद्रचूड़ ने कहा कि शुक्रवार को सुनवाई करेंगे. हालांकि आप हमें इस मामले की जानकारी दें. मामले में पक्षकार कौन है.

    इस पर सिब्बल ने कहा कि यह यौन उत्पीड़न का मामला है. इनमें से एक नाबालिग लड़की भी पीड़ित है और एफआईआर तक नहीं दर्ज की जा रही. सभी खिलाड़ी है. हमारे पास वीडियो रिकॉर्डिंग है.

  • 25 Apr 2023 10:29 AM (IST)

    अतीक के भाई अशरफ का साला दुबई भागा

    सूत्रों के हवाले से बड़ी खबर है कि अतीक अहमद के छोटे भाई अशरफ का साला सद्दाम फरार हो गया है. सूत्रों के मुताबिक सद्दाम दुबई भाग गया है. माना जा रहा है कि सद्दाम पश्चिम बंगाल के किसी एयरपोर्ट से होते हुए दुबई गया है. सद्दाम 25 हजार का इनामी आरोपी है. वह बरेली जेल में अशरफ से अवैध तरीके से मुलाकात किया करता था सद्दाम. अतीक की हत्या के बाद सद्दाम विदेश भाग गया है.

  • 25 Apr 2023 09:55 AM (IST)

    देश में कोरोना के 6,660 नए केस

    देश में कोरोना वायरस के नए मामलों में लगातार दूसरे दिन गिरावट आई है. पिछले 24 घंटे में 6,660 नए मामले सामने आए हैं. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, पिछले 24 घंटे में 9,213 मरीज बीमारी से रिकवर भी हो गए. इस समय देश में 63,380 एक्टिव केस हैं.

  • 25 Apr 2023 09:49 AM (IST)

    ठीक से जांच नहीं कर रही जांच समितिः बबीता फौगाट

    दिल्ली स्थित जंतर-मंतर पर धरने पर बैठे कुश्ती के दिग्गज पहलवानों का प्रदर्शन जारी है. भारतीय कुश्ती संघ के बृजभूषण शरण पर लग रहे आरोपों की जांच करने वाली कमेटी की सदस्य बबीता फौगाट ने जांच ठीक से नहीं करने के गंभीर आरोप लगाए हैं. बबीता ने कहा कि सभी की सहमति से यह रिपोर्ट नहीं बनी है. जांच रिपोर्ट पढ़ते वक्त मेरे हाथ से रिपोर्ट छीन गई थी. SAI निदेशक और जांच समिति में शामिल राधिका श्रीमन ने जांच रिपोर्ट छीन ली और मेरे साथ बदतमीजी भी की. मेरे कई बिंदियों को दरकिनार किया गया. अपनी आपत्ति उस रिपोर्ट में दर्ज करवाई है.

  • 25 Apr 2023 09:37 AM (IST)

    प्रयागराजः अतीक के वकील सौलत से पूछताछ

    प्रयागराज में अतीक के वकील सौलत हनीफ से भी पूछताछ की तैयारी चल रही है. सौलत को पुलिस कस्टडी रिमांड लेने की तैयारी है. वकील ने अपने मोबाइल उमेश पाल की फोटो भेजी थी. उमेश की कई फोटो असद के मोबाइल पर भेजी गई थी. सौलत हनीफ इस समय उम्रकैद की सजा में नैनी जेल में बंद है. उसे उमेश पाल अपहरण मामले में आजीवन कारावास हुई है.

  • 25 Apr 2023 09:27 AM (IST)

    मणिपुरः BJP विधायक का MANIREDA अध्यक्ष पद से इस्तीफा

    मणिपुर में इस्तीफों का दौर जारी है. भारतीय जनता पार्टी के विधायक और पूर्व आईएएस रघुमणि सिंह ने "निजी कारणों" का हवाला देते हुए मणिपुर नवीकरणीय ऊर्जा विकास एजेंसी (MANIREDA) के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है. साथ ही मुख्यमंत्री से इसे स्वीकार करने का अनुरोध भी किया है.

  • 25 Apr 2023 09:14 AM (IST)

    इंसाफ के सिपाही आपके साथ हैं: कपिल सिब्बल

    देश के कई दिग्गज पहलवान सांसद बृज भूषण सिंह के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे हैं. पहलवान अब इंसाफ के लिए सुप्रीम कोर्ट पहुंच गए हैं. पूर्व केंद्रीय मंत्री कपिल सिब्बल ने ट्वीट कर कहा, 'इंसाफ के सिपाही आपके साथ हैं.'

  • 25 Apr 2023 08:33 AM (IST)

    UP समेत कई राज्यों के 17 लोकेशन पर NIA रेड

    देश भर में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) की ओर से बड़ी कार्रवाई की गई है. एनआईए ने PFI कनेक्शन को लेकर 17 लोकेशन पर रेड डाली है. उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश और बिहार के कई शहरों में रेड डाली गई है. बिहार के फुलवारी शरीफ में FIR दर्ज कर ली गई है. जांच को लेकर दरभंगा के उर्दू बाजार में भी रेड डाली गई.

  • 25 Apr 2023 08:22 AM (IST)

    NIA के अधिकारी विशाल गर्ग निलंबित

    राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) के अधिकारी विशाल गर्ग को भ्रष्टाचार के आरोप में निलंबित कर दिया गया है. गृह मंत्रालय से जुड़े सूत्र ने बताया कि अधिकारी के खिलाफ भ्रष्टाचार के मामले में यह कार्रवाई की गई है.

  • 25 Apr 2023 08:08 AM (IST)

    सरोजिनी नगर की मार्केट में लगी आग

    दिल्ली की सरोजिनी नगर की मार्केट में बनी कई तहबाजारी दुकानों में आग लग गई. आग लगाने के लिए खासी मशक्कत करनी पड़ी. दमकल की 5 गाड़ियों ने आग पर काबू पा लिया. सरोजनी नगर इलाके में देर रात 4 दुकानों में अचानक आग लग गई इसके साथ ही 15 से 20 के आसपास तहबाजारी की दुकानें भी चपेट में आई. आगजनी में लाखों रुपये का नुकसान हुआ है.

  • 25 Apr 2023 07:49 AM (IST)

    दिल्लीः करोल बाग के होटल में शख्स ने की खुदकुशी

    दिल्ली में एक और खुदकुशी की घटना हुई है. थाना करोल बाग के एक होटल में कल एक शख्स ने खुदकुशी कर ली है. दिल्ली पुलिस ने बताया कि मौके पर पहुंचने पर पता चला कि एक व्यक्ति ने लटककर जान दे दी है. उसकी जेब से मोबाइल फोन, पैन कार्ड और 3,210 रुपये बरामद किए गए हैं. मृतक के परिजनों को खुदकुशी के बारे में जानकारी दे दी गई है. शुरुआती जांच में यह बात सामने आई है कि मृतक की जनवरी में ही शादी हुई थी.

  • 25 Apr 2023 07:14 AM (IST)

    CM योगी को जान से मारने की धमकी

    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को जान से मारने की धमकी मिली है. डायल 112 को मैसेज भेज कर यह धमकी दी गई. यूपी ATS समेत सभी एजेंसी को मामले की सूचना दे दी गई है. 23 अप्रैल की रात डायल 112 पर मैसेज भेज दी गई. 24 अप्रैल की सुबह सुशांत गोल्फ सिटी पुलिस ने FIR दर्ज कर लिया है. पुलिस मामले की पड़ताल में जुट गई है.

  • 25 Apr 2023 07:10 AM (IST)

    हिमाचलः बिलासपुर में खाई में गिरी कार, 1 की मौत

    हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर जिले में कल देर शाम खाई में एक कार के गिर जाने से एक शख्स की मौत हो गई जबकि एक अन्य यात्री घायल हो गया. यह हादसा बिलासपुर के मिहारन गांव में हुआ. हादसे के समय कार में 2 लोग सवार थे.

  • 25 Apr 2023 06:53 AM (IST)

    इंडोनेशिया के सुमात्रा द्वीप में भूकंप

    लगातार दूसरे दिन 7 से ज्यादा की तीव्रता का भूकंप आया है. कल न्यूजीलैंड में 7.3 की तीव्रता का भूकंप आया था और आज इंडोनेशिया के सुमात्रा द्वीप के पश्चिम में 7.3 तीव्रता का जोरदार भूकंप आया. बड़े भूकंप को देखते हुए इंडोनेशिया के जियोफिजिक्स एजेंसी ने बताया कि बड़े स्तर पर आए भूकंप को देखते हुए करीब दो घंटे तक सुनामी की चेतावनी जारी की गई.

कर्नाटक में विधानसभा चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक दल चुनाव प्रचार में जुटे हुए हैं. बीजेपी के शीर्ष नेता लगातार चुनाव प्रचार कर रहे हैं. वहीं प्रशांत क्षेत्र में लगातार दूसरे दिन भूकंप के बड़े झटके लगे हैं. न्यूजीलैंड के बाद आज इंडोनेशिया में 7 से ज्यादा की तीव्रता का भूकंप आया है. दूसरी ओर, 12 ज्योतिर्लिंगों में से एक केदारनाथ धाम के कपाट आज मंगलवार को दर्शन के लिए खोल दिए गए. हालांकि, खराब मौसम की आशंका को देखते हुए श्रद्धालुओं को आगे बढ़ने की अनुमति नहीं मिली है. देश और दुनिया की हर छोटी-बड़ी खबरों के लिए पेज पर लगातार बने रहें...

Published On - Apr 25,2023 6:52 AM