आज की ताजा खबर LIVE: MP विधानसभा चुनाव के लिए जद (यू) ने पांच उम्मीदवारों की घोषणा की

आज की ताजा खबर LIVE: MP विधानसभा चुनाव के लिए जद (यू) ने पांच उम्मीदवारों की घोषणा की

बंगाल की खाड़ी के ऊपर बना गहरा दबाव का क्षेत्र चक्रवात में तब्दील हो गया. हालांकि, इसका भारतीय तट पर कोई बड़ा प्रभाव नहीं पड़ेगा. कर्नाटक का मैसूर शहर आज विजयादशमी के अवसर पर शानदार शोभायात्रा के लिए पूरी तरह तैयार है, जो 10 दिवसीय विश्व प्रसिद्ध मैसूर दशहरा समारोह के भव्य समापन का भी […]

बंगाल की खाड़ी के ऊपर बना गहरा दबाव का क्षेत्र चक्रवात में तब्दील हो गया. हालांकि, इसका भारतीय तट पर कोई बड़ा प्रभाव नहीं पड़ेगा. कर्नाटक का मैसूर शहर आज विजयादशमी के अवसर पर शानदार शोभायात्रा के लिए पूरी तरह तैयार है, जो 10 दिवसीय विश्व प्रसिद्ध मैसूर दशहरा समारोह के भव्य समापन का भी प्रतीक होगा. देश में विजयदशमी का त्योहार मनाया जाएगा. वहीं, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह अरुणाचल प्रदेश में चीन की सीमा पर इस त्योहार को सैनिकों के साथ मनाएंगे.अभिनेत्री कंगना रनौत दशहरे के अवसर पर राष्ट्रीय राजधानी की प्रसिद्ध लव कुश रामलीला में रावण दहन करेंगी. राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) महाराष्ट्र के नागपुर शहर में अपना वार्षिक विजयादशमी उत्सव आयोजित करेगा. देश-दुनिया से जुड़ी हर बड़ी खबर का यहां अपडेट पढ़ें…

LIVE NEWS & UPDATES

The liveblog has ended.
  • 24 Oct 2023 10:47 PM (IST)

    MP विधानसभा चुनाव के लिए जद (यू) ने पांच उम्मीदवारों की घोषणा की

    जनता दल (यूनाइटेड) ने मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए मंगलवार को अपने पांच उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी. जद (यू) की सहयोगी कांग्रेस मध्य प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से सत्ता छीनने की कोशिश कर रही है. जद (यू) के राष्ट्रीय महासचिव अफाक अहमद खान के मुताबिक मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए यह पार्टी की ओर से जारी पहली सूची है. मध्य प्रदेश में 17 नवंबर को सभी 230 सीट के लिए मतदान होगा.

  • 24 Oct 2023 10:08 PM (IST)

    जर्मनी के तट पर दो जहाज आपस में टकराए, एक की मौत, चार लापता

    जर्मनी के तट पर उत्तरी सागर में मंगलवार को दो मालवाहक जहाज आपस में टकरा गए और उनमें से एक जहाज डूब गया. अधिकारियों के मुताबिक, दुर्घटना में एक नाविक की मौत हो गई और चार अन्य लापता हो गए. जर्मनी के ‘सेंट्रल कमांड फॉर मैरीटाइम इमरजेंसी’ ने बताया कि हेल्गोलैंड द्वीप से करीब 22 किलोमीटर दूर दक्षिणपश्चिम में मंगलवार सुबह पांच बजे दो जहाज आपस में टकरा गए.

  • 24 Oct 2023 08:46 PM (IST)

    गाजियाबाद में झगड़े के बाद युवक की चाकू घोंपकर हत्या

    यूपी के गाजियाबाद में तीन युवकों ने झगड़े के बाद 22 वर्षीय एक युवक की कथित तौर पर चाकू घोंपकर हत्या कर दी गई. पुलिस ने बताया कि घटना ट्रोनिका सिटी थाना क्षेत्र के नसीब कॉलोनी में सोमवार रात की है. पुलिस ने बताया किसी मुद्दे पर तीखी बहस के बाद विक्की, गोलू और करण नाम के तीन लोगों ने जितेंद्र (22) को कथित तौर पर चाकू घोंप दिया.

  • 24 Oct 2023 07:26 PM (IST)

    उत्तर प्रदेश के बस्ती में घर के लगी आग, बुजुर्ग महिला की मौत

    उत्तर प्रदेश के बस्ती जिले में घर में आग लगने से एक बुजुर्ग महिला की झुलसकर मौत हो गई. पुलिस ने बताया कि आग में झुलसने से 19 बकरियों की भी मौत हो गई. आग लगने के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है. मंगलवार तड़के लगभग दो बजे ग्राम पंचायत रैनिया के राजस्व पुरवा पृथ्वीपुर में त्रिलोकी के घर में अचानक आग लग गई.

  • 24 Oct 2023 06:33 PM (IST)

    कर्नाटक में ट्रेन की चपेट में आने से तीन बच्चों की मौत

    कर्नाटक में चेन्नई के बाहरी इलाके उरापक्कम के समीप एक ट्रेन की चपेट में आने से दो भाइयों समेत तीन बच्चों की मौत हो गई. पुलिस के मुताबिक, तीनों बच्चे दिव्यांग बताए जा रहे हैं. तीनों बच्चों की उम्र 11 से 15 साल के बीच थी और वे कर्नाटक के रहने वाले थे. पुलिस के मुताबिक, पटरी पार करते समय वे ट्रेन की चपेट में आ गए. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि तीनों बच्चों में से दो भाई मूक-बधिर थे जबकि तीसरा बच्चा बोल नहीं सकता था.

  • 24 Oct 2023 05:36 PM (IST)

    जबलपुर में सेना की वर्दी पहनकर घूम रहा संदिग्ध गिरफ्तार

    जबलपुर में सेना की वर्दी पहनकर घूम रहे एक संदिग्ध को मिलिट्री इंटेलीजेंस ने गिरफ्तार कर लिया है. संदिग्ध को कैंट इलाके के सैन्य क्षेत्र में घूमते वक्त गिरफ्तार किया गया है. ओसी साहब नाम के संदिग्ध व्यक्ति के पास से कई आईडी कार्ड और उर्दू में लिखे दस्तावेज बरामद किए गए है. युवक के मोबाइल पर दानिस अंसारी नाम के युवक की चैट मिली है जो बिहार का रहने वाला है.

  • 24 Oct 2023 04:38 PM (IST)

    PM मोदी आज दिल्ली के द्वारका सेक्टर 10 की रामलीला में होंगे शामिल

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज शाम करीब 5.30 बजे द्वारका सेक्टर 10 के रामलीला मैदान पहुंचेंगें और रावण दहन कार्यक्रम में शामिल होंगे. आज इस मैदान में 4 पुतले बनाए गए हैं, जिनका दहन होना है, इसमें रावण, कुंभकर्ण और मेघनाथ का पुतला शामिल है. इसके साथ-साथ एक पुतला नारियों के ऊपर अत्याचार करने वाले राक्षस का है. PM मोदी चार साल पहले भी इस मैदान में रावण दहन के कार्यक्रम में आ चुके हैं.

  • 24 Oct 2023 03:38 PM (IST)

    डिप्टी कलेक्टर निशा बांगरे का इस्तीफा मध्य प्रदेश सरकार ने किया मंजूर

    मध्य प्रदेश सरकार ने छतरपुर की डिप्टी कलेक्टर निशा बांगरे का इस्तीफा मंजूर कर लिया गया है. पिछले काफी समय से उनके इस्तीफे की खबरें सुर्खियों में बनी हुई थीं. बता दें कि निशा ने 27 जून को पद से इस्तीफा दे दिया था. इससे पहले राज्य सरकार उनके खिलाफ विभागीय जांच लंबित होने की बात कह रही थी.

  • 24 Oct 2023 02:56 PM (IST)

    पंजाब: बरनाला में पुलिस और बदमाशों के बीच एनकाउंटर, एक को लगी गोली

    पंजाब के बरनाला में पंजाब पुलिस और बदमाशों के बीच एनकाउंटर हुआ है. इसमें एक बदमाश को गोली लगी है और कुल मिलाकर चार बदमाशों को गिरफ्तार किया गया है.

  • 24 Oct 2023 02:24 PM (IST)

    लखनऊ: फर्जी वेबसाइट से हो रही विश्व कप मैचों की टिकट बिक्री

    लखनऊ में फर्जी वेबसाइट पर विश्व कप के टिकटों के नाम पर ठगी हो रही है. भारत और इंग्लैंड मैच का टिकट देने के नाम पर ठगी हो रही है. लखनऊ में 29 अक्टूबर को मैच खेला जाएगा. वेबसाइट पर 2000 से लेकर 18,790 तक की दर से टिकटों की बिक्री जारी है.

  • 24 Oct 2023 01:39 PM (IST)

    इजराइल पर 7 अक्टूबर का हमला दुनिया के लिए सदमा: मैक्रों

    इजराइल पहुंचे फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने कहा है कि फ्रांस इजराइल के साथ खड़ा है. 7 अक्टूबर का हमला दुनिया के लिए सदमा है. बिना भेदभाव सभी बंधकों की रिहाई हो. इजराइल की मदद के लिए हर कदम उठाएंगे.

  • 24 Oct 2023 12:50 PM (IST)

    24 घंटों में हमास के 400 ठिकानों पर इजराइल का हमला

    इजराइल ने पिछले 24 घंटे में हमास के 400 ठिकानों पर हमला किया है. इजराइली सेना का दावा है कि हमास के 3 डिप्टी कमांडर मारे गए हैं. हमास के दर्जनों लड़ाके भी हमले में ढेर हुए हैं. हमास के कई सैन्य ठिकाने भी तबाह हुए.

  • 24 Oct 2023 11:59 AM (IST)

    झारखंड: देवघर में पुल से गिरी कार, एक ही परिवार के 5 सदस्यों की मौत

    झारखंड के देवघर में आज सुबह एक कार पुल से गिर गई. इस घटना में एक ही परिवार के पांच सदस्यों की मौत हो गई. दुर्घटना तब हुई जब वाहन पुल से सिकटिया बैराज में गिर गया.

  • 24 Oct 2023 11:12 AM (IST)

    अरुणाचल प्रदेश: तवांग में बोले राजनाथ सिंह- भारत की सैन्य शक्ति में वृद्धि हुई है

    अरुणाचल प्रदेश के तवांग में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने जवानों से कहा कि जिन कठिन परिस्थितियों में आप लोग देश की सीमाओं की रक्षा करते हैं, उसके कारण देश को आप पर नाज है. आपने सीमाओं को सुरक्षित बनाया है और इसके कारण भारत की प्रतिष्ठा पूरे विश्व में बढ़ी है. भारत अब आर्थिक दृष्टि से न केवल सशक्त हो रहा है बल्कि उसकी सैन्य शक्ति में भी वृद्धि हुई है.

  • 24 Oct 2023 10:58 AM (IST)

    अरुणाचल प्रदेश: रक्षा मंत्री ने चीनी PLA चौकियों का जायजा लिया

    रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने अरुणाचल प्रदेश में बुम ला से सीमा के दूसरी ओर चीनी पीएलए चौकियों का जायजा किया.

  • 24 Oct 2023 10:20 AM (IST)

    इजराइल पहुंचे फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों

    हमास से जारी जंग के बीच फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों इजराइल पहुंच गए हैं.

  • 24 Oct 2023 09:53 AM (IST)

    ओडिशा: पांडियन को VRS के बाद कैबिनेट रैंक का दर्जा दिया गया

    ओडिशा के मुख्यमंत्री के बेहद करीबी पूर्व IAS अधिकारी वीके पांडियन को वीआरएस के बाद 5T का चेयरमैन बनाया गया है और उन्हें कैबिनेट रैंक भी दी गई है. 5T का मतलब टीम वर्क, टेक्नोलॉजी, पारदर्शिता, परिवर्तन और समय. 5T के पीछे पांडियन का ही दिमाग था.

  • 24 Oct 2023 09:44 AM (IST)

    समस्याओं को सुलझाने के लिए दुनिया भारत की ओर देख रही: मोहन भागवत

    आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने कहा है कि समस्याओं को सुलझाने के लिए दुनिया भारत की ओर देख रही है.

  • 24 Oct 2023 09:23 AM (IST)

    हर साल भारतीयों का गौरव दुनिया में बढ़ रहा: मोहन भागवत

    RSS के वार्षिक विजयदशमी कार्यक्रम में मोहन भागवत ने कहा है कि हर साल भारतीयों का गौरव दुनिया में बढ़ रहा है. जी-20 शिखर सम्मेलन के दौरान भारतीयों की प्रशंसा हुई. हमारा देश हर क्षेत्रों में आगे बढ़ रहा है.

  • 24 Oct 2023 08:40 AM (IST)

    नागपुर में RSS का विजयदशमी समारोह, शंकर महादेवन हैं मुख्य अतिथि

    महाराष्ट्र के नागपुर में आरएसएस का वार्षिक विजयदशमी समारोह मनाया जा रहा है. इस बार समारोह के मुख्य अतिथि गायक-संगीतकार शंकर महादेवन हैं.

  • 24 Oct 2023 07:55 AM (IST)

    दिल्ली की हवा बेहद खराब, AQI 303 दर्ज की गई

    दिल्ली में प्रदूषण का स्तर लगातार बढ़ रहा है. आज भी दिल्ली की हवा बहुत खराब श्रेणी में है. आज दिल्ली में ओवरऑल AQI 303 है, जो बेहद खराब श्रेणी में आती है.

  • 24 Oct 2023 07:14 AM (IST)

    इजराइल-हमास जंग का आज 18वां दिन, गाजा में अब तक 5000 से ज्यादा मौतें

    इजराइल और हमास के बीच जारी जंग का आज 18वां दिन है. गाजा पट्टी में इजराइल ने हमास के करीब 10 हजार ठिकानों पर हमले किए हैं. गाजा में अब तक 5 हजार से ज्यादा मौत हो चुकी हैं.

  • 24 Oct 2023 06:12 AM (IST)

    नेपाल के काठमांडू में 4.1 तीव्रता का भूकंप

    नेपाल के काठमांडू में आज सुबह 4:17 बजे रिक्टर स्केल पर 4.1 तीव्रता का भूकंप आया: एनसीएस

  • 24 Oct 2023 04:55 AM (IST)

    बसपा ने राजस्थान में 4 सीट पर घोषित किया प्रत्याशी

    बसपा ने राजस्थान में 4 सीट पर प्रत्याशी घोषित किया.जयपुर की सांगानेर विधानसभा सीट से रामलाल चौधरी, रामगढ़ से दीवान चंद, बांदीकुई से भवानी सिंह गुर्जर और कोटपूतली से प्रकाशचंद सैनी को उम्मीदवार बनाया. सांगानेर विधानसभा सीट पर मुकाबला त्रिकोणीय हो गया है.भाजपा से भजनलाल शर्मा, कांग्रेस से पुष्पेन्द्र भारद्वाज और बसपा से रामलाल चौधरी मैदान में हैं.

  • 24 Oct 2023 04:52 AM (IST)

    गृह मंत्री अनिल विज ने 372 जांच अधिकारियों को किया सस्पेंड

    हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज का बड़ा एक्शन,गृह मंत्री ने 372 इन्वेस्टिगेशन ऑफिसर (IO) को किया सस्पेंड, पिछले काफी लंबे समय से अलग-अलग पेंडिंग पड़े केसों में सही तरीके से जांच ना करने के चलते की कार्यवाही. पिछले एक साल से 3229 केस पेंडिंग थे. गृह मंत्री ने डीएसपी को सौंपे सारे केस. डीएसपी एक महीने में केसों को निपटाए.

    इन जिलों से इतने IO हुए सस्पेंड

    • गुरुग्राम 80
    • यमुनानगर 57
    • फरीदाबाद 32
    • पंचकुला 10
    • अंबाला 30
    • करनाल 31
    • पानीपत 3
    • हिसार 14
    • सिरसा 66
    • जींद 24
    • रेवाड़ी 5
    • रोहतक 31
    • सोनीपत 9
  • 24 Oct 2023 01:37 AM (IST)

    इजरायल और फिलिस्तीनी समान रूप से सुरक्षा, सम्मान और शांति के हकदार

    अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने ट्वीट किया कि, यह कितना भी कठिन हो, हम शांति को नहीं छोड़ सकते. हम दो-राज्य समाधान को नहीं छोड़ सकते. इजरायल और फिलिस्तीनी समान रूप से सुरक्षा, सम्मान और शांति में रहने के हकदार हैं.

  • 24 Oct 2023 12:02 AM (IST)

    नवाज शरीफ के खिलाफ भ्रष्टाचार के दो मामलों में सुनवाई

    इस्लामाबाद उच्च न्यायालय ने पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को एवेनफील्ड और अल-अजीजिया भ्रष्टाचार मामलों में अग्रिम जमानत दे दी थी, लेकिन अब इन मामलों पर आज सुनवाई होगी.

  • 24 Oct 2023 12:02 AM (IST)

    मराठा समुदाय नौकरियों और शिक्षा में आरक्षण पर आज करेगा निर्णय

    महाराष्ट्र में मराठा समुदाय को आरक्षण देने का मुद्दा केंद्र में लाने वाले कार्यकर्ता मनोज जरांगे ने धमकी दी कि अगर 24 अक्टूबर तक सरकार नौकरियों और शिक्षा में कोटा देने में विफल रहती है तो वह अपना विरोध प्रदर्शन तेज करेंगे.

Published On - Oct 24,2023 12:01 AM