आज की ताजा खबर: गैंगस्टर मामले में मुख्तार अंसारी को 10 साल की जेल, पांच लाख का जुर्माना भी लगा

आज की ताजा खबर: गैंगस्टर मामले में मुख्तार अंसारी को 10 साल की जेल, पांच लाख का जुर्माना भी लगा

जम्मू कश्मीर के आरएस पुरा अरनिया सेक्टर में पाकिस्तान की तरफ से बीएसएफ पोस्ट पर गोलाबारी की गई है. राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी के 23 उम्मीदवारों की पहली सूची घोषित. राजस्थान चुनाव में चंद्रशेखर आजाद की पार्टी ने हनुमान बेनीवाल से गठबंधन किया. बीजेपी की संकल्प यात्रा आचार संहिता वाली विधानसभाओं […]

LIVE NEWS & UPDATES

  • 27 Oct 2023 03:45 PM (IST)

    गैंगस्टर मामले में मुख्तार अंसारी को दस साल की सजा

    गैंगस्टर मामले में मुख्तार अंसारी को कल दोषी ठहराया गया था. इसके बाद आज अदालत ने सजा भी सुना दिया है. अदालत ने मुख्तार अंसारी को दस साल की सजा देते हुए पांच लाख रुपए का जुर्माना लगाया है.

  • 27 Oct 2023 03:38 PM (IST)

    अरविंद भाई मफतलाल जन्म शताब्दी समारोह में शामिल हुए पीएम मोदी

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज चित्रकूट में लेफ्टिनेंट अरविंद भाई मफतलाल के जन्म शताब्दी समारोह कार्यक्रम में शामिल हुए. जहां, उन्होंने एक सभा को संबोधित करते हुए कहा कि अरविंद जी बाहर से एक सामान्य नागरिक दिखते थे, लेकिन भीतर से उनका जीवन संत जैसा था.

  • 27 Oct 2023 03:11 PM (IST)

    छत्तीसगढ़ में बीजेपी की सरकार ने नक्सलवाद के खिलाफ शुरू की थी लड़ाई: रमन सिंह

    छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह ने कहा है कि जब राज्य में बीजेपी की सरकार आई थी तो नक्सलवाद के खिलाफ लड़ाई शुरू हुई. हम 70 हजार युवाओं को पुलिस बल में लाए. उन्हें अच्छी ट्रेनिंग दी गई, जंगल वारफेयर कॉलेज की स्थापना की गई और उन्हें आधुनिक हथियार दिए गए.

  • 27 Oct 2023 02:47 PM (IST)

    संजय सिंह की हिरासत 10 नवंबर तक बढ़ी

    AAP सांसद संजय सिंह को दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने 10 नवंबर 2023 तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया है. उन्हें ED ने दिल्ली एक्साइज पॉलिसी मामले में 4 अक्टूबर को गिरफ्तार किया था.

  • 27 Oct 2023 02:09 PM (IST)

    महुआ मोइत्रा ने की 5 नवंबर के बाद पेश होने की अपील

    कैश-फॉर-क्वेरी मामले में टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा ने लोकसभा एथिक्स पैनल से अनुरोध किया कि उन्हें व्यक्तिगत रूप से पेश होने के लिए 5 नवंबर के बाद कोई भी तारीख दी जाए.
  • 27 Oct 2023 01:49 PM (IST)

    छपरा में मूर्ति विसर्जन के दौरान हुए उपद्रव के बाद इंटरनेट सेवा बंद

    बिहार के छपरा में मूर्ति विसर्जन के दौरान हुए उपद्रव के बाद इंटरनेट सेवा को दो दिन के लिए बंद कर दिया गया है. सारण के एसपी और डीएम की रिपोर्ट पर गृह विभाग ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिया है. छपरा शहर समेत अनुमंडल क्षेत्र में आज से लेकर 29 अक्टूबर की शाम 6 बजे तक इंटरनेट सोशल साइट्स सेवा को बंद कर दिया गया है. जिन सोशल साइट्स को बंद किया गया है, उसमें फेसबुक, ट्विटर, व्हाट्सएप्प, गूगल समेत अन्य 12 प्लेटफार्म शामिल हैं.

  • 27 Oct 2023 01:48 PM (IST)

    तमिलनाडु के सीएम ने राष्ट्रपति को लिखा पत्र

    तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को पत्र लिखकर 'तमिलनाडु अंडर ग्रेजुएट मेडिकल डिग्री पाठ्यक्रमों में प्रवेश विधेयक, 2021' को मंजूरी देने का अनुरोध किया है.

  • 27 Oct 2023 12:59 PM (IST)

    कांग्रेस नेताओं पर ED की कार्रवाई BJP की बौखलाहट- बघेल

    राजस्थान कांग्रेस प्रमुख गोविंद सिंह डोटासरा पर ED की छापेमारी पर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा, "इसका मतलब ये है कि भाजपा बौखला गई है और राजस्थान में वे बुरी तरह से हारने वाले हैं. 12 साल पुराना कोई केस है जिसे लेकर छापा डाला जा रहा है, इसका मतलब है कि वे हमें भटकाना चाहते हैं. यह तो उनकी बौखलाहट है, इसके अलावा कुछ और नहीं."

  • 27 Oct 2023 12:10 PM (IST)

    जयपुर में ईडी ऑफिस का घेराव करेगी कांग्रेस

    कांग्रेस ने केंद्र सरकार पर संवैधानिक संस्थाओं का दुरुपयोग करने का आरोप लगाया है. कांग्रेस नेताओं पर हुई जांच एजेंसियों की कार्रवाई के विरोध में आज राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने जयपुर में ईडी ऑपिस के बाहर विरोध प्रदर्शन करने का फैसला किया है. प्रदर्शन में मुख्यमंत्री राजस्थान अशोक गहलोत, प्रभारी राजस्थान सुखजिंदर सिंह रंधावा और प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा समेत सभी वरिष्ठ नेता एवं कार्यकर्ता शामिल रहेंगे.

  • 27 Oct 2023 11:17 AM (IST)

    सपा नेता आज़म खान के 40 करीबियों पर इनकम टैक्स की रेड

    रामपुर में आज़म खान के करीबी 40 लोगों के यहां इनकम टैक्स की रेड चल रही है, इनमें अधिकतर वे लोग हैं जिन्हें समाजवादी पार्टी सरकार में ठेके मिले थे और ऐसी जानकारियां मिली हैं कि इन लोगों ने जौहर यूनिवर्सिटी के लिए पैसा डाइवर्ट किया है.

  • 27 Oct 2023 10:42 AM (IST)

    इजराइल-हमास जंग में कुचले गए सभी कानून- प्रियंका गांधी

    इजराइल-हमास के बीच जारी जंग को लेकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने एक्स पर लिखा है, ''गाजा में 7000 मनुष्यों की हत्या के बाद भी रक्तपात और हिंसा का दौर थमा नहीं. इन 7000 लोगों में से 3000 मासूम बच्चे थे. कोई ऐसा अंतरराष्ट्रीय कानून नहीं, जिसे कुचला न गया हो. कोई ऐसी मर्यादा नहीं, जिसे तार-तार न किया गया हो. कोई ऐसा क़ायदा नहीं, जिसकी धज्जियाँ न उड़ी हों. मनुष्यता की सामूहिक चेतना आख़िर और कितनी जानें चली जाने के बाद जागेगी, या ऐसी कोई चेतना अब बची ही नहीं?''

  • 27 Oct 2023 10:17 AM (IST)

    ड्रग केस में ईडी ने दिल्ली समेत 17 जगहों पर की छापेमारी

    केंद्रीय जांच एजेंसी ईडी ने ड्रग केस में 5 शहरों में बड़ी कार्रवाई की है. PMLA के तहत ईडी ने 17 लोकेशन पर रेड की है.दिल्ली में 7 लोकेशन, मुम्बई में 3 और पंजाब के पंचकूला, अम्बाला और चंडीगढ़ में 7 लोकेशन पर रेड मारी गई है.कंपनी के डायरेक्टर, प्रमोटर प्रणव गुप्ता और विनीत गुप्ता पर 16 हजार करोड़ के बैंक फ्रॉड का आरोप लगा है.दोनों नामी अशोका यूनिवर्सिटी के संस्थापक कमेटी के सदस्य भी थे.

  • 27 Oct 2023 09:24 AM (IST)

    आज ईडी के सामने पेश नहीं होंगे वैभव गहलोत

    राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत आज जांच एजेंसी ईडी के सामने पेश नहीं होंगे. अब वह 30 अक्टूबर को पेश होंगे. वैभव गहलोत को फेमा के तहत नोटिस दिया गया था और ईडी ने उन्हें आज पेश होने के लिए बुलाया था. वैभव की कंपनियों पर मनी लॉन्ड्रिंग का आरोप लगा है.

    इनपुट- ध्वज आर्या

  • 27 Oct 2023 09:21 AM (IST)

    दिल्ली में कारोबारी से मांगी एक करोड़ की रंगदारी

    राजधानी दिल्ली में एक कारोबारी से 1 करोड़ की रंगदारी के लिए बदमाशों ने उसके घर के बाहर फायरिंग की. रंगदारी जेल में बंद गोगी गैंग के बदमाशों के नाम पर मांगी गई है. मामला दिल्ली के कंझावला इलाके का बताया जा रहा है. पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

    इनपुट- पुनीत शर्मा

  • 27 Oct 2023 08:45 AM (IST)

    मुंबई का एपीएमसी मार्केट आज बंद

    महाराष्ट्र में चल रहे मराठा आरक्षण को लेकर जरांगे पाटिल के समर्थन में नवी मुंबई का एपीएमसी मार्केट आज बंद रहेगा. इसे एशिया का सबसे बड़ा मार्केट कहा जाता है.इसी मार्केट से मुम्बई और उसके आसपास के शहरों में फल सब्जी सप्लाई की जाती है.

  • 27 Oct 2023 08:08 AM (IST)

    पंजाब में पराली जलाने के मामलों में बढ़ोतरी जारी

    पंजाब में पराली जलाने के मामलों में बढ़ोतरी जारी है.गुरुवार 26 अक्टूबर को पंजाब में पराली जलाने के 589 मामले सामने आए हैं.इस सीजन में 1 दिन में सबसे अधिक पराली जलाने के मामले गुरुवार को सामने आए हैं.इसके साथ ही पंजाब में पराली जलाने के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 3293 पहुंच गई है.

  • 27 Oct 2023 07:28 AM (IST)

    राजधानी दिल्ली की हवा 'खराब', AQI 249 दर्ज

    दिल्ली-एनसीआर में सर्द मौसम आते ही हवा की गुणवत्ता भी खराब होने लगी है. 'सफर' के मुताबिक, दिल्ली में आज एक्यूआई 249 दर्ज किया गया है, जो 'खराब' श्रेणी में है.

  • 27 Oct 2023 06:22 AM (IST)

    अरनिया में भारी गोलीबारी से हर कोई डरा हुआ है: स्थानीय

    जम्मू-कश्मीर: अरनिया के एक स्थानीय निवासी ने बताया कि भारी गोलीबारी हुई, हर कोई डरा हुआ है, लोग बंकरों में छिपे हुए हैं.

  • 27 Oct 2023 05:25 AM (IST)

    इजराइल के लड़ाकू विमानों ने हमास आतंकियों पर किया हमला

    लड़ाकू विमानों ने दराज तुफ़ाह बटालियन में हमास के तीन वरिष्ठ कार्यकर्ताओं पर हमला किया: इज़राइल रक्षा बल

  • 27 Oct 2023 04:24 AM (IST)

    पश्चिम बंगाल के मंत्री ज्योतिप्रिय मल्लिक को ईडी ने किया गिरफ्तार

    कोलकाता: राशन वितरण में भ्रष्टाचार के एक कथित मामले में पश्चिम बंगाल के मंत्री ज्योतिप्रिय मल्लिक को ईडी ने गिरफ्तार कर लिया है. उनका कहना है, ''मैं एक गंभीर साजिश का शिकार हुआ हूं.''

  • 27 Oct 2023 03:41 AM (IST)

    बीजेपी छत्तीसगढ़ मजबूत है और वह सत्ता में आएगी: केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले

    रायपुर: छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव पर केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने कहा कि राज्य में बीजेपी मजबूत है. बीजेपी नेता रमन सिंह तीन बार मुख्यमंत्री रह चुके हैं. बीजेपी पिछले चुनाव में सत्ता में नहीं आई थी लेकिन अब माहौल बदल गया है पूरी तरह से और मेरा मानना ​​है कि बीजेपी यहां मजबूत है और वह सत्ता में आएगी.

  • 27 Oct 2023 02:50 AM (IST)

    सफेद झूठ का सहारा ले रही कांग्रेस: शहजाद पूनावाला

    राजस्थान: बीजेपी नेता शहजाद पूनावाला ने कहा कि अपनी संस्कृति के प्रति ईमानदार कांग्रेस ने न केवल राजस्थान के लोगों से झूठ बोला है, बल्कि जब वह जनता के बीच जा रही है तब भी झूठे दावे और झूठे आरोप लगा रही है. प्रियंका वाड्रा का झूठ प्रधानमंत्री मोदी द्वारा देवनारायण मंदिर में रखे गए सफेद लिफाफे को पूरी दुनिया ने देखा, यह खबर फर्जी थी और अब चुनाव आयोग ने इसे खारिज कर दिया है. चुनाव आयोग ने उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी किया है. कांग्रेस पार्टी अपने किए गए काम का रिपोर्ट कार्ड देने के बजाय अब सफेद लिफाफे पर सफेद झूठ का सहारा ले रही है. ऐसा इसलिए है क्योंकि उनके पास दिखाने के लिए कुछ नहीं है. कांग्रेस पार्टी सिर्फ और सिर्फ ऐसे झूठ से लोगों को गुमराह करती है. वे बहुत लंबे समय तक देश से झूठ बोलते रहे हैं .अब राजस्थान में भी, वे लोगों के बीच आ रहे हैं और सफेद झूठ और झूठे दावे कर रहे हैं.

  • 27 Oct 2023 12:57 AM (IST)

    हमास को इजराइल से अपनी रक्षा करने का अधिकार: UN में ईरानी विदेश मंत्री

    ईरानी विदेश मंत्री होसैन अमीर-अब्दुल्लाहियन ने गाजा पट्टी में चल रही इजरायली कार्रवाइयों को समाप्त करने का आह्वान किया. यह कहते हुए कि फिलिस्तीनी लोगों को सशस्त्र संघर्ष के माध्यम से भी इज़राइल के खिलाफ अपनी रक्षा करने का वैध अधिकार है.

  • 27 Oct 2023 12:08 AM (IST)

    मेरी कृपा से कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष बने हैं अखिलेश: लालू यादव

    लालू प्रसाद ने कहा कि मेरी कृपा से ही कांग्रेस का प्रदेश अध्यक्ष बने हैं अखिलेश प्रसाद सिंह. जेल से ही फोन कर इनको बनवाया था. पटना में कांग्रेस कार्यालय सदाकत आश्रम में बिहार के प्रथम मुख्यमंत्री श्री कृष्ण सिंह की जयंती मनाई जा रही थी और उस कार्यक्रम में लालू प्रसाद यादव मुख्य अतिथि थे सोने की मुकुट से हुई स्वागत से गदगद लालू प्रसाद ने अपने पुराने शागिर्द बिहार कांग्रेस अध्यक्ष के तारीफों का पूल बांध दिए और उस राज को भी बाहर कर दिया कि कैसे लालू ने सोनिया से लेकर अहमद पटेल और अन्य कांग्रेसी नेताओं को फोन कर अखिलेश प्रसाद को राज्यसभा सांसद बनाया था.

  • 27 Oct 2023 12:04 AM (IST)

    अखिलेश यादव ने 31 अक्टूबर को बुलाई सपा कार्यकारिणी की बैठक

    कांग्रेस से जारी तनातनी के बीच अखिलेश यादव ने 31 अक्टूबर को पार्टी की कार्यकारिणी की बैठक बुलाई है.

  • 27 Oct 2023 12:02 AM (IST)

    पीएम मोदी का शरद पवार पर हमला

    महाराष्ट्र के एक प्रतिष्ठित नेता कृषि मंत्री थे लेकिन... पीएम मोदी ने शरद पवार पर किया जुबानी हमला.

  • 27 Oct 2023 12:01 AM (IST)

    हर युवा एथलीट के लिए एक लॉन्च पैड है राष्ट्रीय खेल: पीएम मोदी

    पीएम मोदी का कहना है कि राष्ट्रीय खेल हर युवा एथलीट के लिए एक मजबूत लॉन्च पैड हैं.

जम्मू कश्मीर के आरएस पुरा अरनिया सेक्टर में पाकिस्तान की तरफ से बीएसएफ पोस्ट पर गोलाबारी की गई है. राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी के 23 उम्मीदवारों की पहली सूची घोषित. राजस्थान चुनाव में चंद्रशेखर आजाद की पार्टी ने हनुमान बेनीवाल से गठबंधन किया. बीजेपी की संकल्प यात्रा आचार संहिता वाली विधानसभाओं से होकर नहीं गुजरेगी, चुनाव आयोग का आदेश. गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि अगर पेपर लीक मामले में मेरी संलिप्तता के सबूत मिले तो मैं अपना नाम बदल दूंगा. इजराइल-हमास के बीच घमासान जारी है. इस बीच तेल अवीव में हमास ने रॉकेट दागे हैं. बताया जा रहा है कि तीन-चार रॉकेट को आयरन डोम से नष्ट होते देखा गया है. देश-दुनिया से जुड़ी हर बड़ी खबर का यहां अपडेट पढ़ें

Published On - Oct 27,2023 12:00 AM