आज की ताजा खबर LIVE: सर्दी का सितम जारी, दिल्ली आने वाली 22 ट्रेनें चल रहीं लेट

आज की ताजा खबर LIVE: सर्दी का सितम जारी, दिल्ली आने वाली 22 ट्रेनें चल रहीं लेट

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी डीआईजी और डीजी कॉन्फ्रेंस के लिए जयपुर में हैं. कॉन्फ्रेंस का आज तीसरा दिन है. पहले दिन केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के साथ-साथ राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल भी शामिल हुए थे. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष जेपी नड्डा जम्मू-कश्मीर के लिए पार्टी की लोकसभा चुनाव रणनीति पर चर्चा करने और […]

LIVE NEWS & UPDATES

  • 07 Jan 2024 09:37 AM (IST)

    सर्दी का सितम जारी, दिल्ली आने वाली 22 ट्रेनें चल रहीं लेट

    उत्तर भारत में ठंड सितम ढहा रही है. साथ ही साथ घना कोहरा देखने को मिल रहा है. इस बीच रेलवे का कहना है कि देश के कई हिस्सों में कोहरे के कारण आज दिल्ली आने वाली 22 ट्रेनें देरी से चल रही हैं.

  • 07 Jan 2024 09:33 AM (IST)

    कर्नाटक में सड़क दुर्घटना में तीन लोगों की मौत

    कर्नाटक के तुमकुरु जिले में तुरुवेकेरे के समीप एक तेज रफ्तार कार ने एक मोटरसाइकिल में टक्कर मार दी जिससे तीन लोगों की मौत हो गई. पुलिस ने यह जानकारी दी. पुलिस ने बताया कि हादसे के वक्त तिपतुर के रहने वाले तीनों लोग आदि चुंचनगिरि मठ से लौट रहे थे.

  • 07 Jan 2024 08:48 AM (IST)

    महाराष्ट्र के राज्यपाल ने सशस्त्र बल की परेड में भाग लिया

    महाराष्ट्र के राज्यपाल रमेश बैस ने सशस्त्र बल वयोवृद्ध दिवस के अवसर पर आयोजित परेड में भाग लिया. भारतीय सशस्त्र बलों की तीनों सेनाओं के वीरता पुरस्कार विजेताओं सहित 500 से अधिक दिग्गजों ने मरीन ड्राइव पर मार्च किया. परेड का उद्देश्य राष्ट्र की सेवा में दिग्गजों के गौरवशाली योगदान के बारे में नागरिकों के बीच जागरूकता पैदा करना है.

  • 07 Jan 2024 08:25 AM (IST)

    बांग्लादेश चुनावः ढाका में पीएम शेख हसीना ने डाला वोट

    बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने आज ढाका में अपना वोट डाला क्योंकि देश में 2024 के आम चुनाव हो रहे हैं. हालांकि इस चुनाव का मुख्य विपक्षी पार्टी बीएनपी ने बहिष्कार किया है.

  • 07 Jan 2024 08:05 AM (IST)

    बांग्लादेश बहुत भाग्यशाली, भारत है उसका भरोसेमंद दोस्त- पीएम शेख हसीना

    बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने भारत को अपने संदेश में कहा कि आपका हार्दिक स्वागत है. हम बहुत भाग्यशाली हैं. भारत हमारा भरोसेमंद दोस्त है. हमारे मुक्ति संग्राम के दौरान उन्होंने हमारा समर्थन किया. 1975 के बाद जब हमने अपना पूरा परिवार खो दिया उन्होंने हमें आश्रय दिया. इसलिए भारत के लोगों को हमारी शुभकामनाएं.

  • 07 Jan 2024 07:56 AM (IST)

    बांग्लादेश में लोकतंत्र रहे कायम, वोट डालने से पहले बोलीं पीएम शेख हसीना

    मतदान को लेकर प्रधानमंत्री शेख हसीना ने कहा कि हमारा देश संप्रभु और स्वतंत्र है. हमारी आबादी बड़ी है. हमने लोगों के लोकतांत्रिक अधिकार स्थापित किए हैं. मैं यह सुनिश्चित करना चाहती हूं कि इस देश में लोकतंत्र कायम रहे.

  • 07 Jan 2024 06:49 AM (IST)

    उज्जैन में सीएम मोहन यादव ने सड़क किनारे सो रहे लोगों को बांटे कंबल

    मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने उज्जैन में सड़क किनारे सो रहे लोगों को कंबल बांटे. इस दौरान उन्होंने कहा कि ठंड में कोशिश कर रहे हैं कि सभी को रैन बसेरों तक पहुंचाएं. प्रशासन के साथ आज रात कंबल बांटने निकला था. सभी अधिकारियों से कहना चाहूंगा कि ठंड में प्रशासन संवेदनशीलता दिखाते हुए लोगों की मदद करें.

  • 07 Jan 2024 06:24 AM (IST)

    गाजा के खान यूनिस में इजराइल की बमबारी, 22 लोगों की मौत

    गाजा के खान यूनिस में हुए इजराइली बमबारी में कम से कम 22 लोगों की मौत हो गई है जबकि कई अन्य घायल हैं. 7 अक्टूबर के जंग के बाद गाजा में मरने वालों की कुल संख्या 22,722 हो गई है.

  • 07 Jan 2024 05:36 AM (IST)

    करीब 3-4 घंटे बाद मालदीव के राष्ट्रपति विदेश मंत्रालय की वेबसाइटें बहाल

    मालदीव के राष्ट्रपति विदेश मंत्रालय की वेबसाइटें बहाल हो गई हैं. करीब 3-4 घंटे पहले मालदीव सरकार की कई सरकारी वेबसाइटें ठप हो गई थीं. मालदीव के राष्ट्रपति, विदेश मंत्रालय और पर्यटन मंत्रालय की आधिकारिक वेबसाइटें बंद थी और पहुंच से बाहर थी.

  • 07 Jan 2024 04:36 AM (IST)

    अयोध्या एयरपोर्ट से जल्द शुरू हो जाएंगी रूटीन उड़ानें

    अयोध्या के महर्षि वाल्मिकी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर नियमित उड़ानें एक सप्ताह के भीतर शुरू हो जाएंगी और एयरपोर्ट पर उड़ानों की संख्या भी बढ़ जाएगी. एयरपोर्ट के असिस्टेंट जनरल मैनेजर ने ये जानकारी दी है.

  • 07 Jan 2024 03:17 AM (IST)

    यूक्रेन में रूस का मिसाइल हमला, पांच बच्चों समेत 11 की मौत

    रूस ने यूक्रेन के पूर्वी शहर पोक्रोव्स्क (Pokrovsk) में मिसाइल अटैक कर दिया. इस हमले में पांच बच्चों सहित 11 लोगों की मौत हो गई. यहां के क्षेत्रीय गवर्नर ने इस बात की जानकारी दी है.

  • 07 Jan 2024 03:06 AM (IST)

    जेपी नड्डा आज जम्मू-कश्मीर के दौरे पर जाएंगे

    बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा जम्मू-कश्मीर के लिए पार्टी की लोकसभा चुनाव रणनीति पर चर्चा करने और उसे अंतिम रूप देने के सिलसिले में आज एक दिवसीय दौरे जाएंगे.

  • 07 Jan 2024 01:58 AM (IST)

    बंगाल में आज लेफ्ट पार्टी की बड़ी रैली

    बंगाल में लेफ्ट पार्टी की ब्रिगेड ग्राउंड में आज बड़ी रैली है. लोकसभा चुनाव से पहले ब्रिगेड रैली से वामपंथी पार्टियां बंगाल में अपनी ताकत दिखाएंगी. लेफ्ट पार्टियां इंडिया गठबंधन में शामिल हैं लेकिन बंगाल में उनका सत्तारूढ़ पार्टी टीएमसी से छत्तीस का आंकड़ा है.

  • 07 Jan 2024 01:15 AM (IST)

    बांग्लादेश में आज आम चुनाव, चौथी बार सत्ता में वापसी की तैयारी में शेख हसीना

    बांग्लादेश में आज आम चुनाव है. प्रधानमंत्री शेख हसीना और उनके अवामी लीग के नेतृत्व वाले गठबंधन द्वारा लगातार चौथी बार सत्ता में वापसी की तैयारी कर रहा है. शेख हसीना का अगला प्रधानमंत्री बनना लगभग तय है, क्योंकि पूर्व प्रधानमंत्री खालिदा जिया के नेतृत्व वाली मुख्य विपक्षी बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार्टी (बीएनपी) चुनाव का बहिष्कार कर रही है.

  • 07 Jan 2024 12:39 AM (IST)

    दिल्ली सरकार ने स्कूलों में छुट्टियां बढ़ाने का आदेश वापस लिया

    दिल्ली शिक्षा निदेशालय ने पहले आदेश जारी कर कहा कि दिल्ली के सभी सरकारी और निजी स्कूल कड़ाके की सर्दी के कारण 10 जनवरी तक बंद रहेंगे. आदेश का सख्ती से पालन किया जाना चाहिए. मगर दिल्ली सरकार ने बाद में आदेश को वापस ले लिया गया.

  • 07 Jan 2024 12:23 AM (IST)

    कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव से पहले बनाई पॉलिटिकल अफेयर कमेटी

    कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव से पहले पॉलिटिकल अफेयर कमेटी और प्रदेश इलेक्शन कमेटी बनाई है. इलेक्शन कमेटी में 34 नेताओं, पॉलिटिकल अफेयर कमेटी में 32 नेताओ को जगह दी गई. कमलनाथ, दिग्विजय सिंह, जीतू पटवारी, उमंग सिंघार, अरुण यादव, सुरेश पचौरी, कांतिलाल भूरिया, अजय सिंह, विवेक तन्खा सहित अन्य नेताओं को शामिल किया गया है.

  • 07 Jan 2024 12:03 AM (IST)

    17 जनवरी को बंगाल दौरे पर जाएंगे नीतीश कुमार

    बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार 17 जनवरी को बंगाल दौरे पर जाएंगे. जहां वो पूर्व मुख्यमंत्री ज्योति बसु के स्मारक का उद्घाटन करेंगे. इसके लिए उन्हें वामपंथी पार्टी सीपीआईएम की ओर से निमंत्रण दिया गया है. कयास यह भी लगाया जा रहा है कि बंगाल यात्रा के दौरान ममता बनर्जी से भी उनकी मुलाकात होगी.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी डीआईजी और डीजी कॉन्फ्रेंस के लिए जयपुर में हैं. कॉन्फ्रेंस का आज तीसरा दिन है. पहले दिन केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के साथ-साथ राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल भी शामिल हुए थे. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष जेपी नड्डा जम्मू-कश्मीर के लिए पार्टी की लोकसभा चुनाव रणनीति पर चर्चा करने और उसे अंतिम रूप देने के सिलसिले में आज एक दिवसीय दौरे जाएंगे. अयोध्या में राम मंदिर के उद्घाटन की तैयारी शुरू हो गई है. दिल्ली में ठंड ज्यादा होने के बाद स्कूलों को बंद कर दिया गया है. बंगाल में लेफ्ट पार्टी की ब्रिगेड में आज बड़ी रैली है. बांग्लादेश में आज आम चुनाव है. चुनाव से ठीक एक दिन पहले यानी शनिवार को ढाका में हिंसा भी देखने को मिली है. देश दुनिया से जुड़ी हर छोटी बड़ी खबरें यहां पढ़ें...

Published On - Jan 07,2024 12:01 AM