पापा के जमाने के इस फेवरेट स्कूटर का अब आएगा Electric अवतार, TVS- होंडा की बढ़ गई टेंशन!

पापा के जमाने के इस फेवरेट स्कूटर का अब आएगा Electric अवतार, TVS- होंडा की बढ़ गई टेंशन!

2023 Bajaj Chetak electric Scooter को जल्द भारत में ग्राहकों के लिए लॉन्च किया जाएगा. ये स्कूटर ज्यादा ड्राइविंग रेंज और फीचर्स के साथ उतारा जा सकता है जो TVS iQube S और Honda की टेंशन को बढ़ा सकता है.

2023 Bajaj Chetak Electric Scooter:इलेक्ट्रिक स्कूटर की डिमांड मार्केट में तेजी से बढ़ रही है, यही वजह है कि एक के बाद एक टू व्हीलर कंपनियां अपने पॉपुलर स्कूटर्स के इलेक्ट्रिक अवतार लॉन्च करने लगी हैं. बजाज ऑटो (Bajaj Auto) भी जल्द मार्केट में ग्राहकों के लिए अपने सबसे पॉपुलर स्कूटर बजाज चेतक (Chetak E Scooter) का नया इलेक्ट्रिक मॉडल लॉन्च करने वाली है.

आप लोगों की जानकारी के लिए बता दें कि 2020 में कंपनी ने बाजार में अपने बजाज चेतक स्कूटर के इलेक्ट्रिक वर्जन को ग्राहकों के लिए लॉन्च किया था और अब कंपनी 2023 मॉडल के साथ ग्राहकों को ज्यादा ड्राइविंग रेंज और नए फीचर्स के साथ देने की तैयारी में है.

2023 Bajaj Chetak Range

अब तक कई मीडिया रिपोर्ट्स के जरिए सामने आई जानकारी के अनुसार, इस साल लॉन्च होने वाला नया बजाज चेतक मार्केट में पहले से मौजूद इलेक्ट्रिक मॉडल की तुलना ज्यादा ड्राइविंग रेंज ऑफर करेगा. हाल ही में इस स्कूटर से जुड़े कुछ दस्तावेज लीक हुए हैं जिससे इस बात का पता चला है कि इस साल लॉन्च होने वाले मॉडल (Bajaj Chetak 2023) के साथ ग्राहकों को 108km की ज्यादा ड्राइविंग रेंज मिल सकती है.

याद दिला दें कि बजाज चेतक का मौजूदा मॉडल ग्राहकों को एक बार फुल चार्ज करने पर 90km की ड्राइविंग रेंज देता है. एक बात जो यहां गौर करने वाली है वह यह है कि ड्राइविंग रेंज में बढ़ोतरी के बाद भी बजाज चेतक का नया मॉडल मार्केट में पहले से मौजूद अन्य कंपनियों की तुलना में पीछे ही छूट जाएगा.

Bajaj Chetak vs अन्य स्कूटर्स की ड्राइविंग रेंज

Electric Scooter मॉडल ड्राइविंग रेंज
Bajaj Chetak (नए) 108km (2023 मॉडल की संभावित रेंज)
Bajaj Chetak (पुराने) 90km
Ola S1 Pro 181km
TVS iQube S 100km
Ather 450X 146कस

Bajaj Chetak E Scooter Price

बता दें कि अभी बाजार में उपलब्ध बजाज चेतक का इलेक्ट्रिक मॉडल 1 लाख 52 हजार रुपये (एक्स-शोरूम) कीमत के साथ आता है, ऐसे में उम्मीद है कि इस साल लॉन्च होने वाले नए मॉडल की कीमत मौजूदा मॉडल की कीमत से थोड़ी ज्यादा हो सकती है.