आज की ताजा खबर LIVE: तेलंगाना के लिए काग्रेस ने जारी की 16 उम्मीदवारों की लिस्ट

आज की ताजा खबर LIVE: तेलंगाना के लिए काग्रेस ने जारी की 16 उम्मीदवारों की लिस्ट

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में तकरीबन 10 दिन ही बचे हैं और मायावती चुनाव प्रचार को निकली हैं. अपने चुनाव प्रचार की शुरुआत उन्होंने एमपी से की है. आज उन्होंने दो रैलियां की. उनकी पहली सभा अशोक नगर जिले में हुई, जबकि दूसरी चुनावी सभा निवाड़ी में हुई. वहीं, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी भी मध्य […]

LIVE NEWS & UPDATES

The liveblog has ended.
  • 06 Nov 2023 11:34 PM (IST)

    श्रीनगर में उपराज्यपाल मनोज सिन्हा से मिले महाराष्ट्र सीएम एकनाथ शिंदे

    जम्मू कश्मीर के श्रीनगर में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने राजभवन में उपराज्यपाल मनोज सिन्हा से मुलाकात की. महाराष्ट्र सरकार के वन, सांस्कृतिक मामले और मत्स्य पालन मंत्री सुधीर मुनगंटीवार भी इस दौरान उपस्थित रहे.

  • 06 Nov 2023 10:42 PM (IST)

    तेलंगाना के लिए काग्रेस ने जारी की 16 उम्मीदवारों की लिस्ट

    तेलंगाना के लिए कांग्रेस ने अपनी तीसरी लिस्ट जारी कर दी है. पार्टी ने इस बार 16 उम्मीदवारों का ऐलान किया है. पार्टी ने चेन्नूर से डॉ जी विवेकानंद को टिकट दिया है.

  • 06 Nov 2023 10:02 PM (IST)

    राजस्थान में इस बार सरकार रिपीट होगी- सीएम अशोक गहलोत

    जोधपुर में आगामी चुनावों पर राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि ऐसा लगता है कि लोग हमारे पक्ष में हैं. इस बार सरकार रिपीट होगी. हमने कोविड के दौरान बहुत अच्छा काम किया और हमने लोगों के लिए बहुत सारी योजनाएं पेश कीं.

  • 06 Nov 2023 08:56 PM (IST)

    जम्मू-कश्मीरः सड़क हादसे में घायल हुए 4 पुलिसकर्मी

    दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले के मोहीपोरा इलाके में एक वाहन के सड़क से फिसल जाने से चार पुलिसकर्मी घायल हो गए. एक अधिकारी ने कहा कि घटना के तुरंत बाद घायल पुलिसकर्मियों को कुलगाम जिला अस्पताल ले जाया गया. उन्होंने बताया कि सभी घायलों की हालत स्थिर है.

  • 06 Nov 2023 08:23 PM (IST)

    बिलासपुर के तिफरा में जेपी नड्डा ने किया रोडशो

    बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने छत्तीसगढ़ में बिलासपुर के तिफरा में रोड शो किया. उन्होंने कहा, "यह चुनाव सही और गलत पार्टी के बीच निर्णय लेने के बारे में है. एक तरफ भ्रष्टाचार और घोटाले करने वाली पार्टी है. दूसरी ओर विकास के लिए काम करने वाली पार्टी है."

  • 06 Nov 2023 07:38 PM (IST)

    हरियाणा सरकार ने की गन्ना खरीद मूल्य में बढ़ोतरी

    हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा है कि गन्ने की दर में 14 रुपए प्रति क्विंटल की बढ़ोतरी की गई है, जिससे फसल की दर 386 रुपए हो गई है. अगले साल के लिए गन्ने की दर 400 रुपए प्रति क्विंटल होगी.

  • 06 Nov 2023 07:01 PM (IST)

    मुबंई में दिवाली पर सिर्फ 3 घंटे होगी आतिशबाजी, HC ने तय किया समय

    हवा गुणवत्ता को लेकर बॉम्बे हाई कोर्ट ने राज्य सरकार और बीएमसी को फटकार लगाई है. बॉम्बे हाई कोर्ट ने कहा कि शुक्रवार तक AQI में सुधार नहीं हुआ तो निर्माण कार्य पर चार दिन के लिए रोक लगाएंगे. वहीं, दिवाली में आतिशबाजी का समय शाम 7 बजे रात 10 बजे तक तय कर दिया है.

  • 06 Nov 2023 06:45 PM (IST)

    बीजेपी को केजरीवाल से डर, वह उन्हें सत्ता से हटाना चाहती है- सौरभ भारद्वाज

    दिल्ली सरकार में मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा कि अगर भाजपा या प्रधानमंत्री को किसी से डर है तो अरविंद केजरीवाल से है, वे चाहते हैं किसी तरीके से दिल्ली की सत्ता से अरविंद केजरीवाल को हटाया जाए. कुछ भी हो जाए चाहे जमीन से चले, आसमान से चले, पुलिस कस्टडी में चले या जेल से चले, अरविंद केजरीवाल ही दिल्ली की सरकार चलाएंगे.

  • 06 Nov 2023 06:13 PM (IST)

    कांकेर जिले में ब्लास्ट, बीएसएफ जवान घायल

    छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित कांकेर जिले में नक्सलियों द्वारा लगाए प्रेशर बम की चपेट में आने से सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) का एक जवान और मतदान दल के दो सदस्य घायल हो गए हैं.

  • 06 Nov 2023 05:42 PM (IST)

    पराली गंभीर समस्या, राजनीति नहीं करनी चाहिए- अनिल विज

    हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि पराली गंभीर समस्या है, लेकिन इस पर राजनीति नहीं करनी चाहिए. जब अरविंद केजरीवाल की पार्टी की सरकार पंजाब में नहीं थी तब वो कहते थे कि पंजाब से धुंआ आ रहा है और अब वहां पर उनकी सरकार है तो दोनों मिलकर कह रहे कि धुंआ हरियाणा से आ रहा है. मुझे वो इस प्रश्न का जवाब दें कि दिल्ली का प्रदूषण स्तर हरियाणा के प्रदूषण स्तर से ज्यादा क्यों है? सबको मिलकर इसका समाधान निकालना चाहिए.

  • 06 Nov 2023 04:56 PM (IST)

    हमारा लक्ष्य छत्तीसगढ़ से भ्रष्टाचारी सरकार को उखाड़ना- जेपी नड्डा

    छत्तीसगढ़ के रायगढ़ में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि हमारा लक्ष्य छत्तीसगढ़ से भ्रष्टाचारी सरकार को उखाड़कर यहां साफ सुथरी सरकार लाना है. कांग्रेस और भ्रष्टाचार एक ही सिक्के के दो पहलू हैं. जहां कांग्रेस होगी वहां भ्रष्टाचार होगा, अनाचार होगा, अत्याचार होगा और विकास की जगह विनाश होगा.

  • 06 Nov 2023 04:51 PM (IST)

    नवजोत सिंह सिद्धू ने पराली के मुद्दे पर पंजाब सरकार को घेरा

    कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने पराली के मुद्दे पर पंजाब सरकार को घेरा है. सिद्धू ने कहा ये वही सरकार है जो एक समय किसान को प्रति एकड़ 5 हजार मुआवजा देने की बात करती थी. उन्होंने कहा कि किसानों का कोई कसूर नहीं है बल्कि सरकार पूरी तरह इस मुद्दे पर फेल है.

  • 06 Nov 2023 04:00 PM (IST)

    AAP विधायकों की केजरीवाल ने बुलाई बैठक, थोड़ी देर में होगी शुरू

    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आम आदमी पार्टी के विधायकों की बड़ी बैठक बुलाई है. ये बैठक दिल्ली विधानसभा में थोड़ी देर में शुरू होगी. दरअसल, ये बैठक ED समन पर हुए बवाल और AAP द्वारा सीएम की गिरफ्तारी के दावे के बीच होने वाली है.

  • 06 Nov 2023 03:45 PM (IST)

    विपक्ष लगा रहा है झूठा आरोप, इन चुनावों में हमारे पक्ष में माहौल- गहलोत

    राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि इन चुनावों में माहौल हमारे पक्ष में है. विपक्ष के पास कहने को कुछ नहीं है. वे कोई आरोप नहीं लगा पा रहे हैं इसलिए झूठे आरोप लगा रहे हैं. वे हमारी उपलब्धियों पर चर्चा नहीं करते हैं. हमने एक के बाद एक महत्वपूर्ण फैसले लिए हैं.

  • 06 Nov 2023 02:47 PM (IST)

    दिल्ली में ऑड-ईवन की तैयारी के लिए कल 12 बजे बैठक

    दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने कहा कि ऑड-ईवन की तैयारी के लिए कल 12 बजे बैठक बुलाई गई है. पूरे उत्तर भारत में प्रदूषण फैला हुआ है और भाजपा केंद्र में बैठकर बस सवाल उठा रही है. दिल्ली में 7000 से ज्यादा बसें हैं जिनमें से 1000 इलेक्ट्रिक बसें हैं. वाहन प्रदूषण सबसे ज्यादा देखा गया है तो इसे कंट्रोल करने के लिए 13 नवंबर से ऑड-ईवन का निर्णय लिया गया है.

  • 06 Nov 2023 02:18 PM (IST)

    PDA की ताकत ही बीजेपी को हटाएगी: अखिलेश यादव

    समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने मध्य प्रदेश के दमोह में कहा है कि समाजवादियों ने पहले ही दिन कह दिया था कि INDIA गठबंधन की ताकत PDA बनेगा. PDA की ही ताकत है जो भाजपा को दिल्ली से हटाने का काम करेगी. पिछड़े, दलित, आदिवासी ही इस देश को भाजपा से बचा सकते हैं.

  • 06 Nov 2023 01:50 PM (IST)

    दिल्ली में 13 से 20 नवंबर तक ऑड-ईवन लागू

    दिल्ली में 13 से 20 नवंबर तक ऑड-ईवन लागू करने का फैसला लिया गया है. प्रदूषण के चलते ये फैसला लिया गया है.

  • 06 Nov 2023 01:42 PM (IST)

    हवा की गति धीमी होने से प्रदूषण बढ़ा: गोपाल राय

    दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने कहा है कि हवा की गति धीमी होने से प्रदूषण बढ़ा है. 365 दिन प्रदूषण कम करने पर काम जारी है.

  • 06 Nov 2023 01:25 PM (IST)

    गहलोत ने बताया- राजस्थान में क्यों रिपीट होगी कांग्रेस सरकार

    राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा है कि केरल में 76 साल तक लगातार सरकार बदलती थी. सिर्फ कोरोना के मैनेजमेंट के कारण वहां की जनता ने सरकार रिपीट कर दी. हमारा कोरोना का मैनेजमेंट शानदार और बेहतर था. WHO ने भी तारीफ की थी. फिर हम क्यों नहीं उम्मीद करें कि हमारी सरकार रिपीट होगी.

  • 06 Nov 2023 12:53 PM (IST)

    प्रदूषण पर दिल्ली पुलिस अलर्ट, बॉर्डर्स पर 1767 ट्रकों को रोका

    दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण को देखते हुए दिल्ली ट्रैफिक पुलिस अलर्ट पर है. दिल्ली के बॉर्डर्स पर 1767 ट्रकों को रोका गया है. दिल्ली रजिस्टर्ड 150 डीजल HGV/MGV गाड़ियों को जब्त किया गया है. 1296 डीजल LMV गाड़ियों को दिल्ली में प्रवेश करने से रोका गया है.

  • 06 Nov 2023 12:16 PM (IST)

    राज्यपालों को पता होना चाहिए उन्हें जनता ने नहीं चुना: सुप्रीम कोर्ट

    सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि राज्यपालों को पता होना चाहिए कि उन्हें जनता ने नहीं चुना है. दरअसल, पंजाब सरकार ने विधेयकों को मंजूरी देने में राज्यपाल की ओर से विलंब के खिलाफ याचिका दायर की है.

  • 06 Nov 2023 11:52 AM (IST)

    राजस्थान चुनाव: RLD ने अपना एक उम्मीदवार घोषित किया

    राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए आरएलडी ने अपने उम्मीदवार की घोषणा की है. सुभाष गर्ग भरतपुर से उम्मीदवार होंगे. कांग्रेस ने गठबंधन सहयोगी आरएलडी को 1 सीट दी है.

  • 06 Nov 2023 11:18 AM (IST)

    राजस्थान: अशोक गहलोत आज सरदारपुरा से भरेंगे नामांकन

    राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत आज जोधपुर की सरदारपुरा विधानसभा सीट से नामांकन भरेंगे.

  • 06 Nov 2023 10:33 AM (IST)

    बीजेपी सरकारों के निकम्मेपन की मार झेल रही दिल्ली: गोपाल राय

    दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने कहा है कि बीजेपी अगर इसी समय काम कर लेती तो ॉ ये नौबत नहीं आती. भाजपा सरकारों के निकम्मेपन की मार दिल्ली झेल रही है. दिल्ली CNG बसें चला रही है, लेकिन भाजपा सरकारें आज भी डीजल बस दौड़ा रही हैं. दिल्ली में जेनरेटर के सेट नहीं हैं, लेकिन पूरे उत्तर प्रदेश और हरियाणा के अंदर जेनरेटर सेट के धुओं की मार दिल्ली झेल रही है.

  • 06 Nov 2023 10:06 AM (IST)

    दिल्ली सरकार के कर्मचारियों को बोनस देने की घोषणा

    अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के सरकारी कर्मचारियों को बोनस देने की घोषणा की है. ग्रुप सी और ग्रुप डी के कर्मचारियों को 7-7 हजार रुपए का बोनस दिया जाएगा.

  • 06 Nov 2023 09:59 AM (IST)

    राजस्थान विधानसभा चुनाव: AAP ने अब तक कुल 88 उम्मीदवार घोषित किए

    राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी ने उम्मीदवारों की 5वीं सूची जारी की है. इसमें 2 उम्मीदवारों के नाम हैं. पार्टी ने करणपुर विधानसभा से परिथीपाल सिंह और हवा महल विधानसभा से पप्पू कुरैशी को मैदान में उतारा है. आप ने राजस्थान के लिए अब तक कुल 88 उम्मीदवार घोषित किए हैं.

  • 06 Nov 2023 09:11 AM (IST)

    दिल्ली प्रदूषण पर केजरीवाल ने बुलाई बैठक, 10 बजे करेंगे प्रेस कॉन्फ्रेंस

    दिल्ली में प्रदूषण को लेकर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उच्च स्तरीय बैठक बुलाई है. दोपहर 12 बजे बैठक होगी. इससे पहले सुबह 10 बजे केजरीवाल एक डिजिटल प्रेस कॉन्फ्रेंस भी करेंगे.

  • 06 Nov 2023 08:54 AM (IST)

    राजस्थान चुनाव: बीजेपी ने जारी की छठी लिस्ट, सभी उम्मीदवार घोषित

    राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा ने उम्मीदवारों की छठी सूची जारी की है. इसमें 3 उम्मीदवारों के नाम हैं. सभी 200 उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया गया है.

  • 06 Nov 2023 07:59 AM (IST)

    प्रदूषण पर दिल्ली सरकार की बैठक आज, पुलिस-MCD भी होगी शामिल

    दिल्ली-एनसीआर में प्रदूषण की स्थिति गंभीर है. आज दोपहर 12 बजे दिल्ली सरकार की अहम बैठक होगी. पुलिस और MCD के अधिकारी भी इसमें शामिल होंगे.

  • 06 Nov 2023 07:16 AM (IST)

    पंजाब में जमकर जल रही पराली, रविवार को आए 3230 मामले

    पंजाब में इस बार जमकर पराली जलाई जा रही है. इस सीजन में पराली जलाने के कुल मामलों का 78% सिर्फ पिछले 8 दिनों में रिकॉर्ड किया गया है. पंजाब में इस सीजन में अब तक 17403 पराली जलाने के मामले सामने आए हैं, इनमें से कल 78.25% यानि 13617 मामले पिछले 8 दिनों में ही सामने आए हैं. रविवार को एक ही दिन में रिकॉर्ड 3230 मामले सामने आए हैं.

  • 06 Nov 2023 06:48 AM (IST)

    इजरायल-हमास जंग के बीच बैठक के लिए तुर्की पहुंचे एंटनी ब्लिंकन

    इजरायल-हमास संघर्ष के बीच एक और अहम बैठक के लिए एंटनी ब्लिंकन तुर्की पहुंचे.

  • 06 Nov 2023 06:31 AM (IST)

    राजस्थान में रेलवे ट्रैक पर बस गिरने से चार लोगों की मौत

    राजस्थान: दौसा कलक्ट्रेट सर्किल के पास एक बस के अनियंत्रित होकर रेलवे ट्रैक पर गिरने से चार लोगों की मौत हो गई और कई घायल हो गए। सभी घायलों को अस्पताल ले जाया गया है.

  • 06 Nov 2023 05:59 AM (IST)

    गाजा पट्टी दो हिस्सों में कटा: इजराइली सेना

    हमलों के बीच इजरायली सेना का कहना है, गाजा पट्टी दो हिस्सों में कट गई.

  • 06 Nov 2023 05:41 AM (IST)

    महबूबा मुफ्ती ने पूर्व डीजीपी की टिप्पणी पर सवाल उठाए

    कोलेटरल डैमेज क्या है..." महबूबा मुफ्ती ने जम्मू-कश्मीर की स्थिति पर पूर्व डीजीपी की टिप्पणी पर सवाल उठाए

  • 06 Nov 2023 05:38 AM (IST)

    महादेव ऐप मामले पर बोले बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह

    महादेव ऐप मामले पर डब्ल्यूएफआई के पूर्व अध्यक्ष और बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने कहा कि वे आसानी से कहते हैं कि यह चुनाव का समय है (इसलिए ईडी छापेमारी कर रही है) तो क्या ईडी, सीबीआई, पुलिस को काम करना बंद कर देना चाहिए चुनाव के दौरान. वे डरे हुए हैं क्योंकि वे फंस गए हैं.

  • 06 Nov 2023 05:32 AM (IST)

    मुंबई पुलिस ने एक ड्रग तस्कर को किया गिरफ्तार

    मुंबई पुलिस की एंटी नारकोटिक्स सेल की वर्ली यूनिट ने मस्जिद बंदर इलाके से एक ड्रग तस्कर को गिरफ्तार किया और उसके पास से 2 करोड़ 40 लाख रुपये की उच्च गुणवत्ता वाली चरस ड्रग्स बरामद की. गिरफ्तार आरोपी की पहचान हुसैन अब्दुल्ला शिरगांवकर (उम्र 48) के रूप में हुई है और वह मुंब्रा, ठाणे का रहने वाला है. उसके खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर आगे की जांच शुरू कर दी गई है. शिरगांवकर को अदालत में पेश किया गया जहां अदालत ने उन्हें 8 नवंबर तक पुलिस हिरासत में भेज दिया: मुंबई पुलिस

  • 06 Nov 2023 04:41 AM (IST)

    इजराइल की डोम मिसाइल रक्षा प्रणाली ने रॉकेटों को रोका

    तेल अवीव: तेल अवीव स्काईलाइन पर इजराइल की डोम मिसाइल रक्षा प्रणाली द्वारा रॉकेटों को रोका गया.

  • 06 Nov 2023 03:40 AM (IST)

    तमिलनाडु के पूर्व मंत्री डी जयकुमार ने की बैलगाड़ी की सवारी

    चेन्नई: अन्नाद्रमुक के वरिष्ठ नेता और तमिलनाडु के पूर्व मंत्री डी जयकुमार ने ईंधन सब्सिडी देने के चुनावी वादे को पूरा करने में द्रमुक सरकार की देरी की निंदा करने के लिए वन्नारापेट्टई में बैलगाड़ी की सवारी की.

  • 06 Nov 2023 03:12 AM (IST)

    छत्तीसगढ़ चुनाव में कांग्रेस का घोषणापत्र जारी

    छत्तीसगढ़ चुनाव: कांग्रेस का घोषणापत्र जाति जनगणना, कृषि ऋण माफी पर केंद्रित है; बीजेपी का कहना है कि उन्होंने झूठा आश्वासन दिया

  • 06 Nov 2023 03:09 AM (IST)

    हॉटस्पॉट इलाकों में पानी का छिड़काव

    दिल्ली अग्निशमन सेवा प्रदूषण पर अंकुश लगाने के लिए राष्ट्रीय राजधानी के हॉटस्पॉट इलाकों में पानी का छिड़काव कर रही है.

  • 06 Nov 2023 03:06 AM (IST)

    इजराइल-हमास संघर्ष को फैलने से रोकने की जरूरत: ब्लिंकन

    ब्लिंकन ने इराक में 'अघोषित' पड़ाव डाला, इजराइल-हमास संघर्ष को फैलने से रोकने की जरूरत पर जोर दिया

  • 06 Nov 2023 01:00 AM (IST)

    छत्तीसगढ़ में 7 नवंबर को पहले चरण के चुनाव से पहले प्रचार समाप्त

    छत्तीसगढ़ चुनाव: 7 नवंबर को पहले चरण के चुनाव से पहले प्रचार समाप्त, सुरक्षा कड़ी.

  • 06 Nov 2023 12:28 AM (IST)

    जेल से भागने के बाद पूर्व जुंटा नेता को दोबारा गिरफ्तार

    गिनी: रक्षा मंत्रालय का कहना है कि जेल से भागने के बाद पूर्व जुंटा नेता को दोबारा पकड़ लिया गया.

  • 06 Nov 2023 12:14 AM (IST)

    मलेशिया के विदेश मंत्री जाम्ब्री अब्द कादिर भारत यात्रा पर पहुंचे

    दिल्ली: मलेशिया के विदेश मंत्री जाम्ब्री अब्द कादिर विदेश मंत्री के रूप में अपनी पहली भारत यात्रा पर पहुंचे, जहां उनका गर्मजोशी से स्वागत किया गया.

  • 06 Nov 2023 12:03 AM (IST)

    आज मध्य प्रदेश के चुनाव मैदान में उतरेंगी मायावती

    मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव प्रचार में आज से बसपा सुप्रीमो मायावती की एंट्री होने जा रही है. मायावती आज दो रैलियों को संबोधित करेंगी. बीजेपी-कांग्रेस और समाजवादी पार्टियों के मैदान में उतरने के बाद भी मायावती अभी तक प्रचार से दूर थीं.

Published On - Nov 06,2023 12:02 AM