आज की ताजा खबर: नोएडा के बाद अब गाजियाबाद में भी 10 नवंबर तक बंद रहेंगे स्कूल

आज की ताजा खबर: नोएडा के बाद अब गाजियाबाद में भी 10 नवंबर तक बंद रहेंगे स्कूल

छत्तीसगढ़ की 20 सीटों पर आज पहले चरण में मतदान होगा, सभी तैयारियां पूरी. छत्तीसगढ़ के सूरजपुर का पीएम मोदी आज दौरा करेंगे. जम्मू कश्मीर के श्रीनगर में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने राजभवन में उपराज्यपाल मनोज सिन्हा से मुलाकात की. तेलंगाना के लिए कांग्रेस ने अपनी तीसरी लिस्ट जारी कर दी है. पार्टी […]

LIVE NEWS & UPDATES

  • 07 Nov 2023 07:33 PM (IST)

    गाजियाबाद में भी 10 नवंबर तक स्कूल बंद

    दिल्ली-एनसीआर में प्रदूषण के बढ़ते स्तर को देखते हुए नोएडा के बाद अब गाजिबाद प्रशासन ने भी कक्षा 9वीं तक की सभी स्कूलों को 10 नवंबर तक बंद रखने का आदेश जारी कर दिया है.

  • 07 Nov 2023 07:12 PM (IST)

    जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ में हिली धरती, 3.5 तीव्रता का भूकंप

    जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ा में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं. रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 3.5 मापी गई है. बता दें कि शनिवार को नेपाल के साथ-साथ, यूपी-बिहार और राजधानी दिल्ली में भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए थे. तब भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 6.4 मापी गई थी. भूकंप का केंद्र नेपाल था.

  • 07 Nov 2023 06:38 PM (IST)

    सीएम केजरीवाल की पार्षदों के साथ बैठक खत्म

    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की पार्षदों के साथ बैठक खत्म हो गई है. सीएम और पार्षदों के बीच यह बैठक तकरीबन तीन घंटे तक चली. मुख्यमंत्री ने कल आम आदमी पार्टी के सभी विधायकों के साथ विधानसभा सभा एक बैठक की थी. दिल्ली की आबकारी नीति में कथित घोटाले में ED द्वारा अपनी गिरफ्तारी की आशंका को लेकर अरविंद केजरीवाल ने यह बैठक बुलाई थी.

  • 07 Nov 2023 06:09 PM (IST)

    बिहार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बयान से हंगामा, महिला विधायकों ने दर्ज कराया विरोध

    बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की ओर से विधानसभा में शादी को लेकर दिए गए बयान पर हंगामा खड़ा हो गया है. बीजेपी विधायक निक्की हेम्बरम ने सीएम के बयान को आपत्तिजनक बताते हुए कहा कि मुख्यमंत्री जिस बात को कह रहे थे उसे मर्यादित तरीके से भी कहा जा सकता था, लेकिन महिलाओं को लेकर वो संवेदनहीन व्यक्ति हैं.

  • 07 Nov 2023 05:48 PM (IST)

    हैदराबाद में शुरू हुआ पीएम मोदी का रोड शो

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तेलंगाना पहुंचे हुए हैं. जहां वो हैदराबाद में रोड शो कर रहे हैं और इसके बाद सभा को संबोधित करेंगे. मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान और मिजोरम के साथ-साथ तेलंगाना में भी चुनाव है.

  • 07 Nov 2023 05:41 PM (IST)

    26/11 हमले के वक्त साइलेंट मोड चले गए थे मनमोहन सिंह: अनुराग ठाकुर

    केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने मध्य प्रदेश में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर हमला बोला है. ठाकुर ने कहा है कि जब 26/11 का हमला हुआ था तब मनमोहन सिंह जी साइलेंट मोड में चले गए थे. सोनिया गांधी ने उनसे कुछ न करने को कहा था और महाराष्ट्र के तत्कालीन सीएम को एक फिल्म डायरेक्टर के साथ फिल्म बनाने के लिए भेजा था.

  • 07 Nov 2023 05:17 PM (IST)

    मध्य प्रदेश में दोनों दलों की सरकार के बाद भी नहीं बदली किसानों की तस्वीर, बीजेपी-कांग्रेस पर बरसे अखिलेश

    समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने मध्य प्रदेश में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस और बीजेपी पर हमला बोला है. उन्होंने कहा है कि मैं जनता को कांग्रेस और बीजेपी से इसलिए सावधान कर रहा हूं क्योंकि मध्य प्रदेश में दोनों दलों ने सरकार बनाई है, लेकिन गरीब और किसानों की जो तस्वीर बदलनी चाहिए थी वो नहीं बदली है.

  • 07 Nov 2023 04:37 PM (IST)

    दिल्ली में महिला कांस्टेबल ने लगाई फांसी

    दिल्ली पुलिस की 27 वर्षीय कांस्टेबल ने उत्तर पश्चिमी दिल्ली के शास्त्री नगर में अपने किराए के मकान में कथित तौर पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. अधिकारियों ने बताया कि कांस्टेबल प्रीति के मकान मालिक कपिल गुप्ता ने सोमवार रात 10 बजकर 17 मिनट पर घटना के बारे में सूचना दी.

  • 07 Nov 2023 04:19 PM (IST)

    प्रियंका गांधी ने किसानों के मुद्दे पर केंद्र सरकार पर बोला हमला

    कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने मंगलवार को बीजेपी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार पर निशाना साधा और कहा कि उसके पास प्रधानमंत्री के लिए हवाई जहाज लेने और संसद भवन बनाने के लिए पैसा है लेकिन किसानों को देने के लिए पैसा नहीं है. गांधी ने छत्तीसगढ़ के बालोद जिले में एक चुनावी सभा में भाजपा पर आरोप लगाया कि देश की जनता ने जो कुछ अच्छा बनाया था, उसे उसने बिगाड़ दिया या अपने उद्योगपति मित्रों को दे दिया.

  • 07 Nov 2023 04:06 PM (IST)

    जाति आधारित सर्वे को लेकर नीतीश कुमार ने अमित शाह पर किया पलटवार

    जाति आधारित सर्वेक्षण को लेकर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा है कि कुछ लोग कहते हैं कि इस जाति की जनसंख्या बढ़ गई या घट गई है, लेकिन ये बताइए कि जब इससे पहले जाति आधारित जनगणना नहीं हुई है तो आप यह बात कैसे कह सकते हैं. दरअसल, हाल ही में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने जाति आधारित सर्वे पर सवाल खड़े किए थे.

  • 07 Nov 2023 03:51 PM (IST)

    पुलवामा के कुछ हिस्सों में मोबाइल इंटरनेट सेवा निलंबित

    जम्मू-कश्मीर में पुलवामा जिले के कुछ हिस्सों में मोबाइल इंटरनेट सेवा को निलंबित कर दिया गया है. अधिकारियों ने कहा कि एडीजीपी के आदेश में राष्ट्र-विरोधी तत्वों द्वारा मोबाइल डेटा सेवाओं के दुरुपयोग की संभावना का उल्लेख किया गया है, जिससे लोक व्यवस्था बिगड़ सकती है.

  • 07 Nov 2023 03:46 PM (IST)

    चांदामेटा में ग्रामीणों ने लोकतंत्र पर जताया भरोसा, 62 फीसदी मतदान

    छत्तीसगढ़ के जगदलपुर विधानसभा के चांदामेटा में ग्रामीणों ने लोकतंत्र पर जताया भरोसा अब तक हुई 62% मतदान दर्ज किया गया है. चांदामेटा में 335 में से 204 मतदाताओं ने वोट डाला. नक्सल प्रभावित इस गांव में पहली बार मतदान केंद्र बनाया गया है. इस चुनाव से पहले ग्रामीणों को वोट देने के लिए 7 किलोमीटर दूर जाना पड़ता था.

  • 07 Nov 2023 03:23 PM (IST)

    नोएडा-ग्रेटर नोएडा में कक्षा 9 तक के स्कूल 10 नवंबर तक बंद

    दिल्ली-NCR में लगातार बढ़ते प्रदूषण को देखते हुए डीएम मनीष वर्मा ने नोएडा और ग्रेटर नोएडा में कक्षा-9 के सभी स्कूलों को 10 नवंबर तक बंद करने के आदेश दिए हैं. मंगलवार को डीएम मनीष वर्मा ने यह आदेश जारी किया. उन्होंने बताया नोएडा और ग्रेटर नोएडा में AQI 400 के पार होने की वजह से यह निर्णय लिया गया है.

  • 07 Nov 2023 03:01 PM (IST)

    नोएडा पुलिस ने एल्विश यादव को भेजा नोटिस, होगी पूछताछ

    नोएडा पुलिस ने एल्विश यादव को नोटिस भेजा है. जल्द ही एल्विश यादव से पूछताछ होगी. आरोपी राहुल यादव की गिरफ्तार के बाद एल्विश यादव से पूछताछ होगी.

  • 07 Nov 2023 02:36 PM (IST)

    बिहार विधानसभा में पेश हुई आर्थिक सर्वे रिपोर्ट

    जातीय आधारित आर्थिक सर्वे रिपोर्ट बिहार विधानसभा में पेश हो गई है. रिपोर्ट पर विधानसभा में 2 घंटे चर्चा होगी.

  • 07 Nov 2023 01:56 PM (IST)

    ऑड-ईवन पर फैसला सुप्रीम कोर्ट के आदेश को पढ़ने के बाद लेंगे: गोपाल राय

    दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने कहा है कि सुप्रीम कोर्ट के निर्णय की स्टडी के बाद ही दिल्ली सरकार ऑड-ईवन को लागू करने पर फैसला लेगी. दिल्ली में 13 से 20 नवंबर तक ऑड-ईवन लागू करने का फैसला किया गया है. इस टिप्पणी करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि ये दिखावा है.

  • 07 Nov 2023 01:35 PM (IST)

    दिल्ली: आज AAP पार्षदों के साथ बैठक करेंगे केजरीवाल

    दिल्ली में आम आदमी पार्टी की आज एक और बड़ी बैठक होगी. आज आम आदमी पार्टी के पार्षदों की बैठक होगी. अरविंद केजरीवाल पार्षदों के साथ बैठक करेंगे. कल अरविंद केजरीवाल ने सभी विधायकों के साथ बैठक की थी.

  • 07 Nov 2023 01:00 PM (IST)

    ऑड-ईवन पहले भी लाए, ये सब दिखाने के लिए है: सुप्रीम कोर्ट

    सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली सरकार की ऑड-ईवन योजना पर सवाल उठाए. जस्टिस संजय किशन कौल ने कहा कि आप पहले भी ऑड-ईवन सिस्टम ला चुके हैं, क्या यह सफल हुआ है, यह सब सिर्फ दिखाने के लिए है.

  • 07 Nov 2023 12:32 PM (IST)

    दिल्ली में स्मॉग टॉवर तुरंत शुरू होने चाहिए: सुप्रीम कोर्ट

    सुप्रीम कोर्ट ने इस बात पर नाराजगी जताई है कि दिल्ली में स्मॉग टॉवर बंद पड़े हैं. सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली सरकार से पूछा कि स्मॉग टॉवर कब काम करेंगे. स्मॉग टॉवर तुरंत शुरू होने चहिए. हम नहीं जानते सरकार कैसे स्मॉग टॉवर शुरू करेगी.

  • 07 Nov 2023 12:11 PM (IST)

    दिल्ली में ईडी दफ्तर पहुंचे कंग्रेस नेता पवन बंसल, होगी पूछताछ

    कंग्रेस नेता पवन बंसल दिल्ली में ईडी दफ्तर पहुंचे हैं. ईडी ने पवन बंसल को पूछताछ के लिए बुलाया था. पवन बंसल से इससे पहले भी ईडी नेशनल हेराल्ड मामले में पूछताछ कर चुकी है.

  • 07 Nov 2023 12:03 PM (IST)

    दिल्ली शराब घोटाला: कारोबारी अमित अरोड़ा की जमानत पर फैसला सुरक्षित

    दिल्ली के कथित शराब घोटाले मामले में दिल्ली हाई कोर्ट ने कारोबारी अमित अरोड़ा की अंतरिम जमानत पर फैसला सुरक्षित रख लिया है. अमित अरोड़ा ने अपनी बेटी की बीमारी के आधार पर अंतरिम जमानत मांगी थी.

  • 07 Nov 2023 11:41 AM (IST)

    पराली जलाने पर तुरंत रोक लगे, पंजाब सरकार पर SC सख्त

    प्रदूषण पर सुप्रीम कोर्ट ने पंजाब सरकार से कहा है कि पराली जलाने की कारगुजारियों पर रोक लगाइए.

  • 07 Nov 2023 11:23 AM (IST)

    पराली जलाने पर रोक लगाने को लेकर सरकार गंभीर: पंजाब

    प्रदूषण पर पंजाब सरकार ने हलफनामा में कहा है कि पंजाब में पराली जलाने को रोकने को लेकर राज्य सरकार गंभीर है. पिछले साल की अपेक्षा इस साल पराली जलाने की घटना में कमी आई है.

  • 07 Nov 2023 10:50 AM (IST)

    प्रदूषण पर दिल्ली-UP-पंजाब की सरकारों ने SC में दाखिल किया हलफनामा

    प्रदूषण के मुद्दे पर दिल्ली, पंजाब, यूपी, राजस्थान और हरियाणा ने सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा दाखिल किया.

  • 07 Nov 2023 10:18 AM (IST)

    कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ को ATM बना दिया है: अनुराग ठाकुर

    केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा है कि कांग्रेस ने भ्रष्टाचार की जड़ें गहरी कर दी हैं. भूपेश बघेल जी के करीबियों के पास से करोड़ों रुपए पकड़े गए हैं. कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ को एटीएम बना दिया है. ईडी के छापे भ्रष्टाचार पर पड़ते हैं और वहां से करोड़ों रुपए पकड़े गए हैं.

  • 07 Nov 2023 10:05 AM (IST)

    सुबह 9 बजे तक मिजोरम में 12.80% मतदान

    मिजोरम की सभी 40 और छत्तीसगढ़ की 20 विधानसभा सीटों पर वोटिंग हो रही है. सुबह 9 बजे तक छत्तीसगढ़ में 9.93% तो मिजोरम में 12.80% मतदान हुआ है.

  • 07 Nov 2023 09:56 AM (IST)

    छत्तीसगढ़ में वोटिंग जारी, बीजापुर में 9 बजे तक 4.5% मतदान

    छत्तीसगढ़ के बीजापुर में सुबह 9 बजे तक कुल 4.5% मतदान हुआ है. बस्तर में 5.55%, चित्रकोट में 2.50% और जगदलापुर में 6.41 % मतदान हुआ है.

  • 07 Nov 2023 09:26 AM (IST)

    केदारनाथ से रवाना हुए राहुल गांधी, रविवार को पहुंचे थे

    कांग्रेस नेता राहुल गांधी केदारनाथ से दिल्ली रवाना हो गए हैं. वो रविवार को केदारनाथ पहुंचे थे.

  • 07 Nov 2023 08:49 AM (IST)

    राजस्थान चुनाव: आज से कांग्रेस की गारंटी यात्रा शुरू होगी

    राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस सभी सीटों पर प्रत्याशी उतार चुकी है.सोमवार को नामांकन का आखिरी दिन था और आज से कांग्रेस गारंटी यात्रा शुरू करने जा रही है.

  • 07 Nov 2023 08:08 AM (IST)

    इजराइल-हमास जंग: गाजा में मौत का आंकड़ा 10 हजार पार हुआ

    गाजा में इजराइल के हमलों को एक महीना हो गया है. अब तक गाजा में 10 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. इसमें 4100 से ज्यादा बच्चे हैं. संयुक्त राष्ट्र ने कहा है कि गाजा बच्चों के लिए कब्रगाह बनता जा रहा है.

  • 07 Nov 2023 07:26 AM (IST)

    छत्तीसगढ़ में चल रही वोटिंग, सुकमा में नक्सलियों ने किया ब्लास्ट, जवान घायल

    छत्तीसगढ़ में मतदान हो रहा है. इस बीच सुकमा के टोंडामर्का इलाके में नक्सलियों ने आईईडी ब्लास्ट कर दिया है. ब्लास्ट में सीआरपीएफ कोबरा बटालियन के जवान के घायल होने की खबर है.

  • 07 Nov 2023 06:27 AM (IST)

    बंगाल की खाड़ी में 4.2 तीव्रता का भूकंप

    आज सुबह 05:32 बजे बंगाल की खाड़ी में 4.2 तीव्रता का भूकंप आया: राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र

  • 07 Nov 2023 05:44 AM (IST)

    मेडिकल जांच के लिए विधायक को जालंधर के सिविल अस्पताल ले गई ईडी

    पंजाब: आम आदमी पार्टी के विधायक जसवंत सिंह गज्जन माजरा को सोमवार देर रात ईडी द्वारा मेडिकल जांच के लिए जालंधर के सिविल अस्पताल लाया गया.उन्हें बैंक धोखाधड़ी मामले से जुड़ी मनी लॉन्ड्रिंग जांच के सिलसिले में ईडी ने सोमवार को गिरफ्तार किया था.

  • 07 Nov 2023 04:44 AM (IST)

    अंतर्राष्ट्रीय सौर गठबंधन का 95वां सदस्य बना चिली

    चिली अंतर्राष्ट्रीय सौर गठबंधन का 95वां सदस्य बना: विदेश मंत्रालय

  • 07 Nov 2023 04:05 AM (IST)

    बाइडेन और नेतन्याहू ने गाजा हमलों में विराम की संभावना पर चर्चा की

    इज़राइल-हमास युद्ध: बाइडेन, नेतन्याहू ने गाजा हमलों में 'सामरिक विराम' की संभावना पर चर्चा की.

  • 07 Nov 2023 02:46 AM (IST)

    गाजा में हमले रोकने के लिए भारत अपनी क्षमता का उपयोग करेगा: ईरानी राष्ट्रपति रायसी

    उम्मीद है कि गाजा में इजरायल के हमले को खत्म करने के लिए भारत "अपनी सभी क्षमताओं" का उपयोग करेगा: ईरानी राष्ट्रपति रायसी

  • 07 Nov 2023 01:57 AM (IST)

    गाजा में मरने वालों की संख्या 10,000 पार

    इज़राइल-हमास युद्ध: गाजा में मरने वालों की संख्या 10,000 के पार; राफा सीमा पार फिर से खोल दिया गया.

  • 07 Nov 2023 01:19 AM (IST)

    राजस्थान में गुटबाजी का कोई सवाल ही नहीं: सीएम गहलोत

    राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि इस तरह के मतभेद हर राज्य में सामने आते हैं. राजस्थान में गुटबाजी का कोई सवाल ही नहीं है. हर कोई एक साझा लक्ष्य को पूरा करने के लिए मिलकर काम कर रहा है, जो यह सुनिश्चित करना है कि हम राज्य में सत्ता में वापसी करें. देखिए भाजपा में टिकट वितरण और उम्मीदवारों के चयन पर असंतोष का सामना करना पड़ रहा है. हालांकि, हमारी पार्टी में ऐसे कोई मुद्दे नहीं हैं क्योंकि हम सभी चुनाव जीतने के लिए मिलकर काम कर रहे हैं. एक या दो दिन में सब कुछ ठीक हो जाएगा. जब टिकट उम्मीदवारों को आवंटित किया जाता है, यह स्वाभाविक है कि जो चूक गए वे असहमति की आवाज उठाएंगे.

छत्तीसगढ़ की 20 सीटों पर आज पहले चरण में मतदान होगा, सभी तैयारियां पूरी. छत्तीसगढ़ के सूरजपुर का पीएम मोदी आज दौरा करेंगे. जम्मू कश्मीर के श्रीनगर में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने राजभवन में उपराज्यपाल मनोज सिन्हा से मुलाकात की. तेलंगाना के लिए कांग्रेस ने अपनी तीसरी लिस्ट जारी कर दी है. पार्टी ने इस बार 16 उम्मीदवारों का ऐलान किया है. पार्टी ने चेन्नूर से डॉ जी विवेकानंद को टिकट दिया है.दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले के मोहीपोरा इलाके में एक वाहन के सड़क से फिसल जाने से चार पुलिसकर्मी घायल हो गए. बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने छत्तीसगढ़ में बिलासपुर के तिफरा में रोड शो किया.देश-दुनिया से जुड़ी हर बड़ी खबर का यहां अपडेट पढ़ें

Published On - Nov 07,2023 1:17 AM