11 जून की बड़ी खबरें: WTC फाइनल में भारत की हार, धर्मांंतरण कराने वाला बद्दो अरेस्ट

11 जून की बड़ी खबरें: WTC फाइनल में भारत की हार, धर्मांंतरण कराने वाला बद्दो अरेस्ट

अमेरिका में गोलीबारी की घटना होने का सिलसिला जारी है. यहां दो जगहों पर फायरिंग हुई. अमेरिका के सैन फ्रैंसिस्को के बाद कनसास में भी गोलीबारी हुई. कनसास की फायरिंग में 2 लोगों की मौत हो गई है जबकि एक घायल बताया जा रहा है. गोलीबारी उस समय हुई जब मैकडॉनल्ड्स रेस्टोरेंट के पास एक […]

अमेरिका में गोलीबारी की घटना होने का सिलसिला जारी है. यहां दो जगहों पर फायरिंग हुई. अमेरिका के सैन फ्रैंसिस्को के बाद कनसास में भी गोलीबारी हुई. कनसास की फायरिंग में 2 लोगों की मौत हो गई है जबकि एक घायल बताया जा रहा है. गोलीबारी उस समय हुई जब मैकडॉनल्ड्स रेस्टोरेंट के पास एक पुलिस अधिकारी ने मदद के लिए बुलाया. इसी तरह स्वीडन में भी फायरिंग हुई जिसमें 15 साल के एक लड़के की मौत हो गई. वहीं एक बार फिर पाकिस्तान भारी बारिश से त्रस्त है. देश के पश्चिमोत्तर इलाके में कल शनिवार को हुई लगातार बारिश की वजह से कम से कम 20 लोगों की मौत हो गई जबकि 100 अन्य घायल हो गए. बारिश की वजह से कई मकान भी गिर गए. वहीं वाराणसी में जी-20 देशों के विकास मंत्रियों की आज से होने वाली बैठक की अध्यक्षता करने के लिए विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर वाराणसी में हैं. देश-विदेश की हर खबर के लिए लगातार पेज पर बने रहें…

LIVE NEWS & UPDATES

The liveblog has ended.
  • 11 Jun 2023 09:44 PM (IST)

    औरंगजेब की डीपी लगाने के मामले में केस दर्ज

    महाराष्ट्र में औरंगजेब को लेकर चल रहे मामलों के बीच एक नया मामला सामने आया है नवी मुंबई के वासी पुलिस स्टेशन ने मोहम्मद अली मोहम्मद हुसैन पर मामला दर्ज कर लिया है.

  • 11 Jun 2023 09:12 PM (IST)

    धारावी में आग लगने से 32 लोग घायल

    मुंबई के धारावी में आज एक इमारत में आग लगने से 32 लोग घायल हो गए. हालांकि अब आग बुझा दी गई है.
  • 11 Jun 2023 08:54 PM (IST)

    महिला हॉकी जूनियर एशिया कप जीतने पर पीएम मोदी ने दी बधाई

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत के 2023 महिला हॉकी जूनियर एशिया कप जीतने पर बधाई दी है. पीएम मोदी ने कहा कि महिला हॉकी जूनियर एशिया कप जीतने पर हमारे युवा चैंपियनों को बधाई. टीम ने अपार दृढ़ता, प्रतिभा और टीम वर्क दिखाया. उन्होंने हमारे देश को बहुत गौरवान्वित किया है. उनके आगे के प्रयासों के लिए उन्हें शुभकामनाएं.

  • 11 Jun 2023 08:37 PM (IST)

    कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने EC को लिखा पत्र

    कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने पश्चिम बंगाल के चुनाव आयुक्त राजीव सिन्हा को मुर्शिदाबाद के डोमकल ब्लॉक में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए कार्रवाई करने के लिए पत्र लिखा है, जिसमें आरोप लगाया गया है कि क्षेत्र में टीएमसी से जुड़े बदमाशों द्वारा "आतंकवादी" स्थिति पैदा की जा रही है.

  • 11 Jun 2023 08:35 PM (IST)

    नीतीश कुमार प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नहीं- ललन सिंह

    जेडीयू अध्यक्ष ललन सिंह ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को लेकर बड़ा दावा किया है. ललन सिंह ने कहा है कि नीतीश कुमार प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नहीं हैं. उन्होंने कहा कि 'देश का PM कैसे हो नीतीश कुमार जैसा हो' नारे से विपक्षी एकता बाधित होती है.विपक्ष की ओर से प्रधानमंत्री कौन बनेगा ये लोकसभा चुनाव परिणाम के बाद तय होगा.

  • 11 Jun 2023 07:33 PM (IST)

    दिल्ली के कीर्ति नगर इंडस्ट्रियल एरिया में फैक्ट्री में लगी आग

    राजधानी दिल्ली के कीर्ति नगर इंडस्ट्रियल एरिया में एक फैक्ट्री में आग लग गई. जानकारी मिलने के बाद फायर विभाग की 20 गाड़ियों को मौके पर रवाना किया गया. बताया जा रहा है कि आग फैक्ट्री के टेरेस में रखे रो मटेरियल में लगी थी. फायर के मुताबिक आग पर लगभग काबू पाया जा चुका है.

  • 11 Jun 2023 06:25 PM (IST)

    मिस्र के लाल सागर में नाव में आग लगने से 3 लापता

    मिस्र के लाल सागर में एक नाव में आग लगने की घटना के बाद तीन ब्रिटिश पर्यटकों के लापता होने की सूचना है. उनके बचाव और सुरक्षा के लिए तत्काल प्रयास जारी हैं.

  • 11 Jun 2023 05:51 PM (IST)

    गाजियाबाद केस में पुलिस को बड़ी सफलता, बद्दो की गिरफ्तारी हुई

    पुलिस ने रविवार को इस बात की पुष्टि की है कि गाजियाबाद में ऑनलाइन गेमिंग के सहारे धर्मांतरण के मामले में मुख्य आरोपी बद्दो की गिरफ्तारी हो गई है.

  • 11 Jun 2023 05:16 PM (IST)

    विपुल होंगे कतर में भारत के अगले राजदूत

    विदेश मंत्रालय ने बताया है कि साल 1998 बैच के आईएफएस विपुल को कतर में भारत के अगले राजदूत के रूप में नियुक्त किया गया है. विपुल वर्तमान में विदेश मंत्रालय में संयुक्त सचिव हैं.

  • 11 Jun 2023 04:58 PM (IST)

    महाराष्ट्र में जालना के पास सड़क हादसे में दो की मौत

    महाराष्ट्र में जालना के पास चंदनजीरा में समृद्धि हाईवे पर एक कार और कंटेनर वाहन की टक्कर में दो लोगों की मौत हो गई, जबकि एक गंभीर रूप से घायल हो गया. दोनों मृतक और घायल एक ही परिवार के सदस्य थे. हादसे के बाद मौके से भागने की कोशिश कर रहे कंटेनर वाहन के चालक को पुलिस ने पीछा कर गिरफ्तार कर लिया.

  • 11 Jun 2023 04:48 PM (IST)

    पाकिस्तान में भटकी इंडिगो की फ्लाइट

    खराब मौसम के कारण अमृतसर से अहमदाबाद जाने वाली इंडिगो एयरलाइंस की एक उड़ान लाहौर के पास पाकिस्तान में भटक गई और करीब 30 मिनट बाद भारतीय हवाई क्षेत्र में वापस जाने से पहले गुजरांवाला तक गई.

  • 11 Jun 2023 03:52 PM (IST)

    जापान के होक्काइडो में आया 6.2 तीव्रता का भूकंप

    जापान में मौसम विज्ञान एजेंसी ने बताया है कि उत्तरी जापान के होक्काइडो में 6.2 तीव्रता का भूकंप आया है.

  • 11 Jun 2023 03:26 PM (IST)

    भागलपुर रेलवे स्टेशन के वीआईपी गेस्ट रूम में लगी भीषण आग

    बिहार में भागलपुर रेलवे स्टेशन के वीआईपी गेस्ट रूम में भीषण आग लग गई. इस दौरान जानमाल का बड़ा नुकसान हुआ. हालांकि किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है. फिलहाल आग कैसे लगी इस बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है.

  • 11 Jun 2023 03:03 PM (IST)

    महिलाओं के साथ उत्पीड़न बढ़ाः डिंपल यादव

    समाजवादी पार्टी की सांसद डिंपल यादव ने मैनपुरी में कहा कि महिलाओं के साथ लगातार उत्पीड़न की घटनाएं बढ़ रही हैं. पूरा देश महिला पहलवानों के साथ खड़ा है. कोर्ट द्वारा जो भी प्रक्रिया होनी चाहिए वो हो रही है. भारतीय जनता पार्टी को इस मामले में जो निर्दोष हैं उनके साथ खड़े होकर और जो दोषी हैं उन पर कार्रवाई करनी चाहिए.

  • 11 Jun 2023 02:41 PM (IST)

    कर्नाटक में एक और गारंटी पूरीः राहुल गांधी

    कर्नाटक में महिलाओं को बस में मुफ्त सफर करने की व्यवस्था शुरू किए जाने को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि आज से कर्नाटक में हर महिला के लिए बस में मुफ्त यात्रा की एक और गारंटी हुई पूरी हो गई.

  • 11 Jun 2023 02:24 PM (IST)

    दिल्लीः 14 जून तक पुलिस हिरासत में रहेगा गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई

    गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को दिल्ली स्थित साकेत कोर्ट में पेश किया गया. कोर्ट ने लॉरेंस बिश्नोई की पुलिस हिरासत की अवधि बढ़ा दी और वह 14 जून तक हिरासत में रहेगा. दिल्ली पुलिस ने बिश्नोई की 4 दिन की पुलिस हिरासत बढ़ाने की मांग की थी. कोर्ट ने मामले में अन्य आरोपी संपत नेहरा को 25 जून तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया.

  • 11 Jun 2023 02:09 PM (IST)

    महाराष्ट्र के CM शिंदे आज J&K के सीएम से मिलेंगे

    जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर स्थित राजभवन से जुड़े सूत्रों के मुताबिक महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे आज उपराज्यपाल मनोज सिन्हा से मुलाकात करेंगे. सीएम शिंदे जम्मू-कश्मीर के तीन दिवसीय दौरे पर हैं. उन्होंने आज माता वैष्णोदेवी के दर्शन किए. अब वह श्रीनगर में हैं.

  • 11 Jun 2023 12:49 PM (IST)

    बृजभूषण सिंह महारैली

    गोंडा में कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण सिंह महारैली कर रहे हैं. इस दौरान वह शक्ति प्रदर्शन करते नजर आए

  • 11 Jun 2023 12:30 PM (IST)

    कर्नाटक में 'शक्ति योजना' लॉन्च, महिलाएं कर सकेंगी मुफ्त में यात्रा

    कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया और उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार ने 'शक्ति योजना' लॉन्च कर दी है. इस योजना के तहत केएसआरटीसी और बीएमटीसी बस में महिलाओं के लिए मुफ्त यात्रा कर सकेंगी.

  • 11 Jun 2023 12:11 PM (IST)

    रामलीला मैदान पहुंचे अरविंद केजरीवाल

    दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल रामलीला मैदान पहुंच गए हैं. सर्विसेज पर केंद्र के ऑर्डिनेंस के खिलाफ रामलीला मैदान में अरविंद केजरीवाल की महारैली हो रही है. कपिल सिब्बल भी रामलीला मैदान पहुंच गए हैं.

  • 11 Jun 2023 12:10 PM (IST)

    मेरी आवाज की बुलंदी में कोई कमी नहींः सचिन पायलट

    दौसा में सचिन पायलट ने कहा, "आप सब जानते हैं कि मेरी आवाज की बुलंदी में कोई कमी नहीं. मैं पीछे हटने वालों में नही हूं. हम किसी पद पर हों न हों, मगर जनता तौल कर रखती है. जो आज की राजनीति है वो आपके सामने है." उन्होंने केंद्र सरकार पर भी निशाना साधते हुए कहा कि केंद्र के लोग बोलते हैं कि गरीब की मदद करने से देश आर्थिक रूप से दिवालिया हो जाएगा.

  • 11 Jun 2023 12:00 PM (IST)

    राजस्थानः जीप पलटने से 2 की मौत

    राजस्थान के कोटा में तेज रफ्तार जीप पलटने की वजह से 2 लोगों की मौत हो गई. अन्नतपुरा बंधा धर्मपुरा पुलिया के पास टक्कर के बाद जीप पलट गई थी.

  • 11 Jun 2023 11:39 AM (IST)

    पंजाब में पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़े

    पंजाब सरकार ने पेट्रोल और डीजल पर VAT बढ़ा दिया है. राज्य में पेट्रोल अब 98.65 रुपये प्रति लीटर तो डीजल 88.95 रुपये प्रति लीटर मिलेगा

  • 11 Jun 2023 11:07 AM (IST)

    फिल्म एक्टर मंगल का निधन, कैंसर से थे पीड़ित

    पंजाबी और हिंदी फिल्मों के प्रसिद्ध अभिनेता और निर्देशक मंगल ढिल्लो का निधन हो गया है. वह लंबे समय से कैंसर से पीड़ित थे. मंगल को लुधियाना के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था, लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका. उनका जन्मदिन 18 जून को पड़ता है.

  • 11 Jun 2023 10:45 AM (IST)

    दौसा पहुंचे सचिन पायलट

    राजस्थान के पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट दौसा पहुंच गए हैं, जहां वह अपने पिता की पुण्यतिथि पर आयोजित कई कार्यक्रमों में शामिल होंगे.

  • 11 Jun 2023 10:20 AM (IST)

    पुण्यतिथि पर राजनीति नहींः सचिन पायलट

    राजस्थान के पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने अपने पिता राजेश पायलट की पुण्यतिथि पर राजनीतिक कयासबासी पर कहा, "यह केवल भर्मित है. यह धुआं चलती रहती है. केवल वातावरण गंदा करने के लिए कर रहे हैं. पुण्यतिथि पर राजनीति नहीं करना चाहिए. यह बेकार की बात है."

  • 11 Jun 2023 10:01 AM (IST)

    सचिन पायलट जयपुर से दौसा के लिए रवाना

    राजस्थान के पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट जयपुर से दौसा के लिए रवाना हो गए हैं. वह अपने सैकड़ों समर्थकों के साथ दौसा के भंड़ाना पहुंचेंगे. दौसा में सचिन पायलट अपने पिता और पूर्व केंद्रीय मंत्री स्वर्गीय राजेश पायलट की पुण्यतिथि और श्रद्धांजलि सभा में शामिल होंगे. श्रद्धांजलि सभा के बाद करीब 11 बजे दौसा गुर्जर छात्रावास स्वर्गीय राजेश पायलट की प्रतिमा के अनावरण कार्यक्रम में शामिल होंगे. माना जा रहा है कि आज की सभा में वह अपने भविष्य की राजनीति को लेकर फैसला ले सकते हैं.

  • 11 Jun 2023 09:33 AM (IST)

    देश की सेवा करने पर गर्वः PM मोदी

    पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा कि उन्हें देश की सेवा करने पर गर्व है जो अडिग संकल्प के साथ निरंतर आगे बढ़ रहा है. बहुपक्षीय मंचों से लेकर आत्मनिर्भर भारत और 'मेक इन इंडिया' तक, हर कदम हमारे लोगों की ताकत का प्रमाण है.

  • 11 Jun 2023 09:10 AM (IST)

    मणिपुर में 15 जून तक इंटरनेट पर रोक

    मणिपुर में लंबे समय से जारी हिंसा के बीच इंटरनेट पर रोक बरकरार है. राज्य में शांति बहाली की कोशिशों के बीच राज्य सरकार ने 15 जून तक इंटरनेट पर रोक बढ़ा दी है.

  • 11 Jun 2023 08:46 AM (IST)

    जोधपुर में बड़ा सड़क हादसा, 4 की मौत, 5 बच्चों समेत 7 घायल

    राजस्थान के जोधपुर में बड़ा सड़क हादसा हो गया है. हादसे में 2 महिलाओं समेत 4 की मौत हो गई है. हादसे में 5 बच्चों सहित 7 लोग घायल हो गए हैं. भगतासनी जोधपुर निवासी एक ही परिवार के 11 लोग कार में सवार थे. ये लोग रामदेवरा दर्शन कर वापस लौट रहे थे. लोरड़ी डेजगरा के पास यह हादसा हो गया.

  • 11 Jun 2023 08:38 AM (IST)

    मणिपुरः 2 दिन से अप्रिय घटना नहींः राज्य स्वास्थ्य मंत्री

    मणिपुर के स्वास्थ्य मंत्री डॉ. सपम रंजन सिंह ने कल राजधानी इंफाल में बताया कि राज्य में कल (शुक्रवार) से कोई अप्रिय घटना नहीं घटी है जो इस बात का सबूत है कि यहां पर शांति और सामान्य स्थिति लौट रही है. इस बीच पूरे राज्य के कई स्थानों पर तलाशी अभियान शुरू किया गया है और करीब 53 हथियार, 39 बम, 74 गोला-बारूद और मैगजीन सहित कई हथियार बरामद कर लिए गए हैं.

  • 11 Jun 2023 08:36 AM (IST)

    कर्नाटक के DyCM महाकाल के दरबार में

    कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार ने आज सुबह मध्य प्रदेश के उज्जैन महाकाल मंदिर में दर्शन किए. साथ ही महाकालेश्वर मंदिर में पूजा अर्चना भी की.

  • 11 Jun 2023 07:16 AM (IST)

    अरुणाचल प्रदेश में भूकंप के झटके

    अरुणाचल प्रदेश में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं. रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 3.2 मापी गई है. भूकंप का केंद्र पश्चिम कामेंग में 33 किलोमीटर की गहराई में बताया जा रहा है.

     
  • 11 Jun 2023 06:40 AM (IST)

    अमेरिका के कनसास में गोलीबारी

    अमेरिका के कनसास में गोलीबारी हुई है जिसमें दो लोगों की मौत हो गई है. ये घटना उस समय हुई जब एक पुलिस अधिकारी ने मदद के लिए बुलाया. इस गोलीबारी में एक शख्स के घायल होने की भी खबर है.

Published On - Jun 11,2023 6:36 AM