आज की ताजा खबर LIVE: भगवंत मान सरकार ने 21 IPS, 10 PPS अफसरों का किया ट्रांसफर

आज की ताजा खबर LIVE: भगवंत मान सरकार ने 21 IPS, 10 PPS अफसरों का किया ट्रांसफर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज शाम को बीकानेर जाएंगे, वह वहां रोड शो करते हुए करीब 4 किलोमीटर की यात्रा करेंगे. भाजपा प्रत्याशी बीकानेर पश्चिम से जेठानंद व्यास और बीकानेर पूर्व से सिद्धि कुमारी के समर्थन में होने वाले इस रोड शो में मोदी करीब दो से ढाई घंटे तक शामिल रहेंगे. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में […]

LIVE NEWS & UPDATES

  • 20 Nov 2023 07:58 PM (IST)

    भगवंत मान सरकार ने 21 IPS, 10 PPS अफसरों का किया ट्रांसफर

    पंजाब की भगवंत मान सरकार ने 21 आईपीएस और 10 पीपीएस अफसर का ट्रांसफर किया है. 9 जिलों के एसएसपी का ट्रांसफर कर दिया गया हैं. इनके इलावा अमृतसर, जालंधर, लुधियाना के पुलिस कमिश्ननर भी बदल दिए गए हैं.

  • 20 Nov 2023 07:00 PM (IST)

    मथुरा में बांके बिहारी मंदिर के चारों तरफ बनेगा कॉरिडोर, HC से मिली मंजूरी

    इलाहाबाद हाईकोर्ट ने मथुरा में बांके बिहारी मंदिर के चारों ओर एक कॉरिडोर बनाने की यूपी सरकार की योजना को मंजूरी दे दी है. हाईकोर्ट ने मंदिर के बैंक खाते में जमा धन से कॉरिडोर बनाने में उपयोग की अनुमति नहीं दी है. अदालत ने कहा है कि सरकार अपनी प्रस्तावित योजना के साथ आगे बढ़े.

  • 20 Nov 2023 06:54 PM (IST)

    संगठित क्षेत्र में नौकरियां बढ़ीं, EPFO ने सितंबर में जोड़े 17.21 लाख सदस्य

    संगठित क्षेत्र में नई नौकरियां बढ़ी हैं. कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (ईपीएफओ) ने सितंबर में शुद्ध रूप से 17.21 लाख सदस्यों को जोड़ा है. यह जानकारी नियमित वेतन पर रखे गए लोगों के बारे जारी आंकड़े से मिली है.

  • 20 Nov 2023 06:27 PM (IST)

    राम रहीम को एक और मिली पैरोल, 21 दिन रहेगा जेल से बाहर

    डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह को एक और पैरोल मिली है. वह 21 दिन जेल से बाहर रहेगा. राम रहीम बलात्कार के एक मामले में दोषी है.

  • 20 Nov 2023 06:06 PM (IST)

    बीकानेर में पीएम मोदी का रोड शो जारी, इन जगहों से होकर गुजरेगा

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का बीकानेर में मेगा रोड शो जारी है. ये रोड शो जूनागढ़ से प्रारंभ होकर सादुल सिंह सर्किल, हेड पोस्ट ऑफिस, फड़ बाजार, रोशनीघर चौराहा, चोखूंटी, जससूसर गेट, एम एम ग्राउंड होते हुए गोकुल सर्किल पर समापन हो.

  • 20 Nov 2023 05:39 PM (IST)

    राजस्थान में बार-बार हिट विकेट हो रही है बीजेपी- सचिन पायलट

    कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने कहा कि बीजेपी राजस्थान में बार-बार हिटविकेट हो रही है. दूसरों पर उंगली उठाने से बेहतर है कि अपने अंदर झांके और देखें कि देश के लिए 10 साल में क्या किया? राजस्थान में आप क्या प्रस्तुत कर रहे हैं, आपका एजेंडा क्या है? यहां राजस्थान में हम पहले से अधिक बहुमत लेकर सरकार बनाएंगे.

  • 20 Nov 2023 05:16 PM (IST)

    ओवैसी तुष्टीकरण की राजनीति करते हैं, 4% मुस्लिम आरक्षण हटाएंगे- अमित शाह

    केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने तेलंगाना के जगतियाल में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि हमने तय किया है कि हमारी सरकार बनते ही हम 4 फीसदी मुस्लिम आरक्षण हटा देंगे और इसे SC, ST और OBC के बीच वितरित करेंगे. वहीं, ओवैसी तुष्टीकरण की राजनीति करते हैं.

  • 20 Nov 2023 05:02 PM (IST)

    पीएम मोदी का होगा ऐतिहासिक रोड शो-अर्जुन राम मेघवाल

    बीकानेर में प्रधानमंत्री मोदी के रोड शो पर केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने कहा कि यह ऐतिहासिक रोड शो होने वाला है, यह जूनागढ़ से शुरू होगा और गोकुल सर्कल तक जाएगा. मुझे लगता है यह बहुत ऐतिहासिक होने वाला है और इसका असर आस-पास के जिले, शहरों और देश-प्रदेश पर पड़ेगा.

  • 20 Nov 2023 04:28 PM (IST)

    उत्तरकाशी सुरंग हादसाः 6 इंची पाइप मजदूरों तक पहुंचा

    उत्तरकाशी के निर्माणाधीन टनल में फंसे मजदूरों के लिए रेस्क्यू चलाया जा रहा है. इस बीच टीम को 9 दिन बाद बड़ी सफलता मिली है. 6 इंची पाइप मजदूरों तक पहुंच गया है. 52 से 53 मीटर पर 6 इंची पाइप पार हुआ है. खाना व अन्य चीजों को 41 लोगों तक पहुंचाने में बड़ी मदद मिलेगी.

  • 20 Nov 2023 04:05 PM (IST)

    ज्ञानवापी मामले में सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई टली

    ज्ञानवापी मामले में सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई टल गई है. सुप्रीम कोर्ट ने सभी पक्षों को अपनी दलीलों का संक्षिप्त नोट जमा करने को कहा है. सुप्रीम कोर्ट में 1 दिसंबर को अगली सुनवाई होगी. श्रृंगार गौरी की नियमित पूजा को लेकर हाईकोर्ट के फैसले के खिलाफ दाखिल मुस्लिम पक्ष की याचिका पर सुनवाई होनी है. हाईकोर्ट ने श्रृंगार गौरी मामले को सुनवाई योग्य माना था.

  • 20 Nov 2023 03:46 PM (IST)

    इस राजस्थान के चुनाव में हर कोने से कांग्रेस की सफाई करना जरूरी- पीएम मोदी

    राजस्थान के हनुमानगढ़ के पीलीबंगा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक चुनावी जनसभा को संबोधित किया. उन्होंने कहा कि ये चुनाव लोकतंत्र की दिवाली है. हर कोने से कांग्रेस की सफाई करना जरूरी है. माफिया ने राजस्थान को लूटा है. ये नशा हमारे बच्चे को ही नहीं हमारे भविष्य को बर्बाद कर देगा.

  • 20 Nov 2023 03:07 PM (IST)

    नाना पटोले बोले- सरकार आने पर जनगणना के आधार पर देंगे मराठा आरक्षण

    महाराष्ट्र कांग्रेस के अध्यक्ष नाना पटोले ने कहा है कि अगर महाराष्टर में उनकी सरकार आती है तो हम जाति जनगणना के आधार पर मराठा आरक्षण देंगे.

  • 20 Nov 2023 02:39 PM (IST)

    खरगे ने पूछा- क्या मोदी सरकार ने किसानों की आय दोगुनी की?

    राजस्थान के अनूपगढ़ में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि हमारे प्रधानमंत्री उन क्षेत्रों में हर जगह जा रहे हैं, जहां चुनाव हैं. उन्होंने वो बातें कहना बंद कर दिया है जो वो कहा करते थे. वो कहते थे कि विदेश से काला धन वापस लाकर सबको 15 लाख रुपए दूंगा. वो कहते थे कि हर साल युवाओं को 2 करोड़ नौकरियां देंगे. अब दस साल पूरे होने जा रहे हैं. किसानों से कहा कि मोदी सरकार किसानों की आय दोगुनी करेगी. क्या ऐसा हुआ?

  • 20 Nov 2023 02:08 PM (IST)

    अरुणाचल प्रदेश के चांगलांग में भूकंप, 3.6 रही तीव्रता

    अरुणाचल प्रदेश के चांगलांग में भूकंप आया है. दोपहर 1 बजकर 48 मिनट पर भूकंप के झटके महसूस किए गए. भूकंप की तीव्रता 3.6 रही.

  • 20 Nov 2023 01:54 PM (IST)

    28 और 29 नवंबर को पंजाब विधानसभा का सेशन

    पंजाब विधानसभा का सेशन 2 दिन का होगा. 28 और 29 नवंबर को सेशन बुलाया गया है. हरपाल चीमा ने कैबिनेट की बैठक के बाद कहा कि जो बिल पेंडिंग पड़े हैं उनको पास किया जाएगा.

  • 20 Nov 2023 01:26 PM (IST)

    पूरा पंजाब लाल दिख रहा... पराली जलाने को लेकर NGT के सवाल

    NGT ने पंजाब में पराली जलने की घटनाओं पर पंजाब सरकार को फटकार लगाई. एनजीटी ने कहा कि आज भी सैटलाइट इमेज में पूरा पंजाब रेड दिख रहा है. अगर आप एक्शन ले रहे हैं तो स्थिति में सुधार क्यों नहीं हो रहा है? आप पेपर के साथ आते हैं. कहते हैं कि ऐक्शन लिया जा रहा है, लेकिन उसका नतीजा निकलता हुआ नहीं दिख रहा है. वहीं पंजाब सरकार ने कहा कि पराली जलाने की घटनाओं में कमी आई है.

  • 20 Nov 2023 01:05 PM (IST)

    अशोक गहलोत की योजनाओं की चर्चा पूरी दुनिया में है: कन्हैया कुमार

    कांग्रेस कार्यसमिति के सदस्य और NSUI प्रभारी कन्हैया कुमार ने कहा है कि राजस्थान ने देश के सामने ये साबित किया की हम नंबर वन हैं. अशोक गहलोत की योजनाओं की चर्चा पूरी दुनिया में है. अशोक गहलोत ने राजस्थान में अच्छा काम किया.

  • 20 Nov 2023 12:37 PM (IST)

    तुष्टिकरण का असर क्या होता है यह राजस्थान ने झेला है: पीएम मोदी

    राजस्थान के पाली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि दुर्भाग्य से पिछले 5 साल कांग्रेस की सरकार रही है. उसने लोगों को विकास में पीछे धकेल दिया है. कांग्रेस के लिए परिवारवाद सब कुछ है. तुष्टिकरण का असर क्या होता है यह राजस्थान ने झेला है. कांग्रेस और उसके साथी सनातन को खत्म करने का ऐलान कर रहे हैं. प्रेरणा दायी भूमि पर दलित को निशाना बनाया जा रहा है. दलित और महिला को लेकर कैसी भाषा का इस्तेमाल कर रहे हैं.

  • 20 Nov 2023 12:17 PM (IST)

    सुरंग के अंदर क्या हो रहा है, इसके बारे में हम जानते हैं: अर्नोल्ड डिक्स

    अंतरराष्ट्रीय टनलिंग विशेषज्ञ अर्नोल्ड डिक्स ने कहा है कि सुरंग के अंदर क्या हो रहा है, इसके बारे में हम जानते हैं. हम उन 41 लोगों को बचा रहे हैं और ऐसा करते समय हम किसी को भी चोट नहीं पहुंचने देंगे. यह किसी भी जटिल काम की तरह है जहां हमें ऊपर से नीचे तक चारों ओर देखना होता है. यहां टीम बचाव पर इतना ध्यान केंद्रित कर रही है कि किसी और को चोट न पहुंचे. फिलहाल, यह सकारात्मक दिख रहा है.

  • 20 Nov 2023 11:38 AM (IST)

    तेलंगाना के लोग चाहते हैं कि KCR जाएं: किशन रेड्डी

    तेलंगाना भाजपा अध्यक्ष जी. किशन रेड्डी ने कहा कि हमें हमारी अपेक्षाओं से अधिक समर्थन मिल रहा है. लोग बदलाव चाहते हैं, वे चाहते हैं कि KCR जाएं. कई युवा अपने परिवारों द्वारा कांग्रेस या BRS का समर्थन करने के बावजूद भाजपा का समर्थन कर रहे हैं. कांग्रेस केवल वोट बटोरने और लोगों को गुमराह करने के लिए गारंटी दे रही है.

  • 20 Nov 2023 11:01 AM (IST)

    उत्तरकाशी टनल हादसा: सुरंग पहुंचे इंटरनेशनल एक्सपर्ट

    इंटरनेशनल टनलिंग अंडरग्राउंड स्पेस के अध्यक्ष प्रोफेसर अर्नोल्ड डिक्स उत्तरकाशी में सिल्क्यारा सुरंग पहुंचे हैं. यहां फंसे हुए पीड़ितों को बाहर निकालने के लिए बचाव अभियान चल रहा है.

  • 20 Nov 2023 10:14 AM (IST)

    मुख्य सचिव के खिलाफ भ्रष्टाचार का मामला: LG ने नहीं मानी दिल्ली सरकार की रिपोर्ट

    दिल्ली के मुख्य सचिव के खिलाफ कथित भ्रष्टाचार के मामले में दिल्ली के उपराज्यपाल ने दिल्ली सरकार की विजिलेंस रिपोर्ट को स्वीकारने से मना कर दिया है. एलजी ने दिल्ली सरकार की सिफारिश को पूर्वाग्रह से ग्रस्त और योग्यता रहित बताया है.

  • 20 Nov 2023 09:38 AM (IST)

    उत्तरकाशी टनल हादसा: पीएम मोदी ने की CM धामी से बात, बचाव कार्य की ली जानकारी

    उत्तरकाशी टनल हादसे को आज 9वां दिन है. 41 मजदूरों को निकालने का काम आज भी जारी है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी से फोन पर बातचीत की है. पीएम मोदी ने राहत और बचाव कार्यों की जानकारी ली है.

  • 20 Nov 2023 08:44 AM (IST)

    उत्तरकाशी टनल हादसा: आज 9वां दिन, रेस्क्यू के लिए बनी ये रणनीति

    उत्तरकाशी में टनल में फंसे 41 लोगों के लिए रेस्क्यू जारी है. आज हादसे को 9वां दिन है. टनल के सिल्क्यरा मुहाने से ऑगर मशीन और प्रोटेक्शन का कार्य जारी है. टनल के ऊपर और दाएं-बाएं तरफ से भी ड्रिलिंग की योजना है जिसको लेकर प्लेटफार्म तैयार किया जा रहा है.

  • 20 Nov 2023 07:41 AM (IST)

    विशाखापत्तनम: मछुआरों की नावों में भीषण आग, कई जलकर खाक

    आंध्र प्रदेश के विशाखापत्तनम में समुद्र में मछुआरों की नावों में आग लगी है. कई नावें जलकर खाक हो गई हैं. फिसिंग हार्बर में रखी हुई एक नाव में भीषण आग लग गई, जिसने अन्य नावों को भी लपेटे में ले लिया.

  • 20 Nov 2023 07:27 AM (IST)

    बीकानेर में रोड शो करेंगे पीएम मोदी, पाली-हनुमानगढ़ में रैली

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज राजस्थान के पाली और हनुमानगढ़ में चुनावी रैली करेंगे. बीकानेर में उनका रोड शो का कार्यक्रम है.

  • 20 Nov 2023 06:03 AM (IST)

    महाराष्ट्र के हिंगोली में 3.5 तीव्रता का भूकंप

    आज सुबह 5:09 बजे महाराष्ट्र के हिंगोली में रिक्टर पैमाने पर 3.5 तीव्रता का भूकंप आया: राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र

  • 20 Nov 2023 05:41 AM (IST)

    भगवान सूर्य को अर्घ्य देकर की छठी मैया की पूजा

    अमेरिका में भारतीय समुदाय के सदस्य छठ मनाने के लिए तट पर एकत्र हुए. महिलाओं ने भगवान सूर्य को अर्घ्य देकर की छठी मैया की पूजा.

  • 20 Nov 2023 05:23 AM (IST)

    उगते सूर्य को 'अर्घ्य' देने की तैयारी

    दिल्ली के गौतम नगर के सेंट्रल पार्क में छठ की तैयारी चल रही है. यह पर्व आज सुबह उगते सूर्य को 'अर्घ्य' के साथ समाप्त होगा.

  • 20 Nov 2023 02:45 AM (IST)

    भविष्य में इस हार का बदला लिया जाएगा: शुबमन गिल के दादा

    आईसीसी विश्व कप फाइनल में ऑस्ट्रेलिया द्वारा भारत को हराने के बाद भारतीय क्रिकेटर शुबमन गिल के दादा दीदार सिंह गिल का कहना है, टीम इंडिया से बहुत उम्मीदें थीं लेकिन वह उस उम्मीद पर खरी नहीं उतर सकी. कई कमियां हैं जिन्हें दूर करने की जरूरत है. चाहे कुछ भी हो, भविष्य में इस हार का बदला लिया जाएगा. मैच एकतरफा रहा.

  • 20 Nov 2023 02:20 AM (IST)

    अमेरिका की पूर्व प्रथम महिला रोजलिन कार्टर का 96 वर्ष की आयु में निधन

    कार्टर सेंटर के हवाले से एएफपी की रिपोर्ट के अनुसार, अमेरिका की पूर्व प्रथम महिला रोज़लिन कार्टर का 96 वर्ष की आयु में निधन हो गया है.

  • 20 Nov 2023 01:28 AM (IST)

    चेन्नई के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश

    तमिलनाडु: चेन्नई के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश हुई.

  • 20 Nov 2023 01:17 AM (IST)

    दक्षिणी ब्राजील में भारी बारिश से बाढ़, भूस्खलन ने ली छह लोगों की जान

    अधिकारियों ने कहा कि दक्षिणी ब्राजील में भारी बारिश के कारण आई बाढ़ और भूस्खलन ने पिछले सप्ताह में कम से कम छह लोगों की जान ले ली है: एएफपी

  • 20 Nov 2023 12:25 AM (IST)

    विश्व कप में भारत की हार के बाद महुआ मोइत्रा ने बीजेपी पर कसा तंज

    ऑस्ट्रेलियाई पीएम के आवास पर ईडी का छापा: विश्व कप में भारत की हार के बाद महुआ मोइत्रा ने बीजेपी पर कसा तंज.

  • 20 Nov 2023 12:03 AM (IST)

    सेना प्रमुख जनरल पांडे कोरिया गणराज्य की यात्रा पर हुए रवाना

    सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे कोरिया गणराज्य की आधिकारिक यात्रा पर रवाना हो गए. जनरल पांडे की यात्रा का उद्देश्य दोनों देशों के बीच मजबूत रक्षा संबंधों को और मजबूत करना है. अधिकारियों ने बताया कि जनरल पांडे अपनी यात्रा के दौरान अपने दक्षिण कोरियाई समकक्ष के साथ द्विपक्षीय बैठक करेंगे और शहीद जवानों को युद्ध स्मारक पर श्रद्धांजलि देंगे.

  • 20 Nov 2023 12:02 AM (IST)

    बीकानेर में आज पीएम मोदी करेंगे चार किलोमीट लंबा रोड शो

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज शाम को बीकानेर जाएंगे, वह वहां रोड शो करते हुए करीब 4 किलोमीटर की यात्रा करेंगे. भाजपा प्रत्याशी बीकानेर पश्चिम से जेठानंद व्यास और बीकानेर पूर्व से सिद्धि कुमारी के समर्थन में होने वाले इस रोड शो में मोदी करीब दो से ढाई घंटे तक शामिल रहेंगे.

  • 20 Nov 2023 12:01 AM (IST)

    ज्ञानवापी मामले पर आज होगी सुनवाई

    आज की होने वाली सुनवाई में सुप्रीम कोर्ट सबसे पहले अंजुमन इंतजामिया मसाजिद कमेटी की उस विशेष अनुमति याचिका पर विचार करेगा, जिसमें मंदिर पक्ष के मूलवाद (मुकदमे) की सुनवाई योग्यता पर सवाल उठाया गया है.

  • 20 Nov 2023 12:01 AM (IST)

    दिल्ली में आज से खुलेंगे सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूल

    राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में वायु प्रदूषण के कारण बंद किए गए स्कूलों को अब खोलने का निर्णय लिया गया है. दिल्ली के सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूल सोमवार यानी 20 नवंबर से खोल दिए जाएंगे. सरकारी आदेश में कहा गया है कि प्री स्कूल से लेकर 12वीं तक में अब ऑफलाइन क्लास होगी. हालांकि फिलहाल आउटडोर स्पोर्ट्स एक्टिविटी (Sports Activity) पर रोक जारी रहेगी.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज शाम को बीकानेर जाएंगे, वह वहां रोड शो करते हुए करीब 4 किलोमीटर की यात्रा करेंगे. भाजपा प्रत्याशी बीकानेर पश्चिम से जेठानंद व्यास और बीकानेर पूर्व से सिद्धि कुमारी के समर्थन में होने वाले इस रोड शो में मोदी करीब दो से ढाई घंटे तक शामिल रहेंगे. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में वायु प्रदूषण के कारण बंद किए गए स्कूलों को अब खोलने का निर्णय लिया गया है. दिल्ली के सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूल आज से खोल दिए जाएंगे. आज होने वाली सुनवाई में सुप्रीम कोर्ट सबसे पहले अंजुमन इंतजामिया मसाजिद कमेटी की उस विशेष अनुमति याचिका पर विचार करेगा, जिसमें मंदिर पक्ष के मूलवाद (मुकदमे) की सुनवाई योग्यता पर सवाल उठाया गया है. देश-दुनिया से जुड़ी हर बड़ी खबर का यहां अपडेट पढ़ें...

Published On - Nov 20,2023 12:00 AM