आज की ताजा खबर LIVE: छत्तीसगढ़ में कल 13 विधायक लेंगे मंत्री पद की शपथ

आज की ताजा खबर LIVE: छत्तीसगढ़ में कल 13 विधायक लेंगे मंत्री पद की शपथ

चीन के उत्तर-पश्चिम में गांसु और किंघई प्रांतों के भूकंप प्रभावित इलाकों में बचाव और राहत कार्य तेज कर दिए गए हैं, जहां बुधवार को मरने वालों की संख्या 134 तक पहुंच गई और 980 लोग घायल हैं. पटना हाईकोर्ट ने यूट्यूबर मनीष कश्यप को जमानत दी. अभिनेता श्रेयस तलपड़े को अस्पताल से छुट्टी मिल […]

LIVE NEWS & UPDATES

  • 21 Dec 2023 09:53 PM (IST)

    मध्य प्रदेश के कूनो राष्ट्रीय उद्यान के जंगल में छोड़ा गया चौथा चीता

    मध्य प्रदेश के श्योपुर जिले के कूनो राष्ट्रीय उद्यान (केएनपी) में गुरुवार को एक और अफ्रीकी चीते को बाड़े से बाहर निकालकर जंगल में छोड़ दिया गया. इसके साथ ही जंगल में छोड़े गए चीतों की संख्या चार हो गई है और पर्यटकों को उनके यहां लाए जाने के एक वर्ष से अधिक समय बाद उनकी झलक देखने का मौका मिलेगा. उन्होंने कहा कि पिछले साल सितंबर में नामीबिया से लाए गए नर चीता पवन को केएनपी के नयागांव क्षेत्र में छोड़ा गया है, जो पीपलबावड़ी पर्यटन क्षेत्र के अंतर्गत आता है.

  • 21 Dec 2023 06:37 PM (IST)

    जम्मू की सीमा पर पुराने मोर्टार का गोला, दो हथगोले बरामद

    जम्मू-कश्मीर के सीमावर्ती जिले राजौरी में एक राजमार्ग के निर्माण कार्य के दौरान गुरुवार को एक पुराने मोर्टार का गोला और दो हथगोले बरामद किए गए. सूत्रों के मुताबिक, चिंगस में राजमार्ग के लिए खुदाई कार्य के दौरान निर्माण कंपनी को एक पुराना जंग लगा हुआ मोर्टार का गोला और दो ग्रेनेड मिले. पुलिस और सुरक्षा बल मौके पर पहुंचे और इलाके को चारों ओर से घेर लिया है.

  • 21 Dec 2023 05:40 PM (IST)

    दिल्ली के आश्रम में डीटीसी बस में लगी आग

    दक्षिणी दिल्ली के आश्रम इलाके में दिल्ली परिवहन निगम (डीटीसी) की एक बस में गुरुवार को आग लग गई. दमकल विभाग के अधिकारियों ने बताया कि उन्हें दोपहर 12 बजकर 52 मिनट पर आग की जानकारी मिली थी. आग डीटीसी बस के पिछले हिस्से में लगी थी. आग बुझाने के लिए दमकल की तीन गाड़ियां मौके पर पहुंच चुकी हैं.

  • 21 Dec 2023 04:23 PM (IST)

    पंजाब के कैबिनेट मंत्री अमन अरोड़ा को दो साल की सजा

    पंजाब के कैबिनेट मंत्री अमन अरोड़ा को दो साल की सजा सुनाई गई है. सुनाम कोर्ट ने अहम फैसले में कैबिनेट मंत्री समेत 9 लोगों को सजा सुनाई है. सुनाम कोर्ट ने साल 2008 के पारिवारिक झगड़े के केस में कैबिनेट मंत्री को सजा सुनाई है.

  • 21 Dec 2023 03:39 PM (IST)

    छत्तीसगढ़ बीजेपी के नए अध्यक्ष बने विधायक किरण सिंह देव

    विधायक किरण सिंह देव को छत्तीसगढ़ बीजेपी का नया अध्यक्ष बनाया गया है. अरूण साव के डिप्टी सीएम बनने के बाद किरण सिंह देव को नया प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया गया है. किरण देव जगदलपुर विधानसभा सीट से बीजेपी के विधायक हैं. देव बीजेपी में जिला अध्यक्ष, प्रदेश मंत्री, प्रदेश महामंत्री भी रह चुके हैं.

  • 21 Dec 2023 03:23 PM (IST)

    लोकसभा में हंगामा कर रहे 3 और सांसद हुए निलंबित

    लोकसभा से तीन और सांसदों को निलंबित कर दिया गया है. तीन नए सांसदों के निलंबन के बाद अब सस्पेंड हुए सांसदों की संख्या 146 हो गई है. लोकसभा में आज जिन सांसदों को निलंबित किया गया है, उनमें नकुलनाथ, डीके सुकेश, दीपक बैज शामिल हैं.

  • 21 Dec 2023 02:37 PM (IST)

    संसद स्मोक कांड के चार आरोपी 15 दिन की पुलिस कस्टडी में भेजे गए

    संसद की सुरक्षा में सेंध मामले के आरोपियों को कोर्ट में पेश किया गया. चारों आरोपियों को अगले 15 दिन के लिए पटियाला हाउस कोर्ट ने स्पेशल सेल की कस्टडी में सौंपा हैं. 5 जनवरी को उन्हें पेश किया जाएगा.

  • 21 Dec 2023 01:59 PM (IST)

    पटना में मिमिक्री विवाद पर बीजेपी का विरोध प्रदर्शन

    बिहार के पटना में मिमिक्री विवाद पर बीजेपी नेताओं ने TMC सांसद कल्याण बनर्जी और कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के खिलाफ विरोध मार्च निकाला. प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सम्राट चौधरी भी विरोध प्रदर्शन में शामिल हुए.

  • 21 Dec 2023 01:24 PM (IST)

    दिल्ली: गोपलदास बिल्डिंग में लगी आग, बुझाने के प्रयास जारी

    दिल्ली के कनॉट प्लेस में गोपलदास बिल्डिंग में आग लगी है. फायर बिग्रेड की 16 गाड़ियां मौके पर मौजूद हैं. आग 11वें फ्लोर पर लगी है.

  • 21 Dec 2023 01:07 PM (IST)

    संसद की सुरक्षा की जिम्मेदारी CISF को सौंपी गई

    संसद की सुरक्षा की जिम्मेदारी दिल्ली पुलिस की जगह अब सीआईएसएफ को सौंप दी गई है. गृह मंत्रालय ने सीआईएसएफ को इस संबंध मे संसद परिसर का सर्वे करने को कहा है, जिसके बाद सीआईएसएफ चार्ज लेगी.

  • 21 Dec 2023 01:00 PM (IST)

    शराब INDI गठबंधन को जोड़ने वाली है: संबित पात्रा

    बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा है कि INDI गठबंधन को जोड़ने वाली शराब है. इनकी बेशर्मी देखिए कि केजरीवील जी आज भी भाग गए. ईडी ने 2 नवंबर को भी बुलाया था. वो पूछताछ के लिए नही पहुंचे. केजरीवाल ने करोड़ो रुपए का गबन किया और पैसा कमाया. केजरीवाल और कर्तव्य कभी साथ नहीं चल सकते.

  • 21 Dec 2023 12:37 PM (IST)

    संसद का अधिकार हमसे छीना जा रहा- दिग्विजय सिंह

    कांग्रेस के नेता दिग्विजय सिंह ने कहा कि सदन का अधिकार हमसे छीना जा रहा है. सुरक्षा में चूक पर सिर्फ विपक्ष बयान मांग रहा थी. इसमें क्या गलती कर रहे थे.

  • 21 Dec 2023 12:11 PM (IST)

    उपराष्ट्रपति की मिमिक्री का मामला, मुंबई में बीजेपी करेगी प्रदर्शन

    उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ की मिमिक्री कर उनको अपमानित करने के मुद्दे पर बीजेपी आज दक्षिण मुंबई में विरोध प्रदर्शन करेगी, जिसमे सैकड़ों कार्यकर्ता शामिल होंगे. कैबिनेट मंत्री मंगल प्रभात लोढ़ा इस विरोध प्रदर्शन की अगुवाई करेंगे. वहीं, कांदीवली इलाके में भी BJP जिला कार्यालय के बाहर विरोध प्रदर्शन रखा है.

  • 21 Dec 2023 11:46 AM (IST)

    सरकार बीजेपी की बैठक बुलाकर सारे बिल पास करा ले: राजीव शुक्ला

    कांग्रेस नेता राजीव शुक्ला ने कहा है कि इतने सांसदों का निलंबन संसदीय इतिहास में कभी नहीं हुआ और करना भी नहीं चाहिए. सभी को बाहर निकाल दो और बिल पास करा लो, फिर तो बीजेपी की बैठक बुलाकर सारे बिल पास करा लें.

  • 21 Dec 2023 11:23 AM (IST)

    सांसदों के निलंबन को लेकर विपक्षी सांसदों का मार्च

    मानसून सत्र से सांसदों के निलंबन को लेकर विपक्षी सांसदों ने मार्च निकाला है. इस दौरान कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि आज हम जो प्रोटेस्ट कर रहे हैं उनके खिलाफ आंदोलन है. सरकार और सदन के मुखिया नहीं चाहते है कि सदन चले. डेमोक्रेसी में हमारा हक है कि हम सदन में बात करें. सुरक्षा में चूक कैसे हुई उसी के बारे में सरकार से जवाब चाहते थे.

  • 21 Dec 2023 10:31 AM (IST)

    143 सांसदों को सदन से उठाकर बाहर फेंका, निकालेंगे मार्च- संजय राउत

    शिवसेना (यूबीटी) के सांसद संजय राउत ने कहा है कि संसद में विधेयक बिना विपक्ष के पास किया जा रहा है. ये लोकतंत्र के लिए सही नहीं है. 143 सांसदों को सदन से उठाकर बाहर फेंक दिया. इसी को लेकर हम मार्च निकालेंगे और विरोध प्रदर्शन करेंगे.

  • 21 Dec 2023 10:05 AM (IST)

    मराठा आरक्षण के मुद्दे पर मनोज जारंगे से आज बात कर सकती है सरकार

    मराठा आरक्षण के मुद्दे पर सरकार का शिष्टमण्डल मनोज जरांगे से मुलाकात कर सकता है. उनसे आरक्षण के लिए और अधिक समय की मांग कर सकता है. ये जानकारी सूत्रों के हवाले से सामने आई है. हालांकि अभी तक इस डेलिगेशन में कौन कौन होगा और कब मुलाकात होगी इसका समय नहीं बताया गया है. वहीं, मनोज जरांगे आज जालना में संवाद सभा भी करेंगे.

  • 21 Dec 2023 09:36 AM (IST)

    सीएम केजरीवाल ने ED के समन का जवाब भेजा, बताया राजनीति से प्रेरित

    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ED के समन का जवाब भेजा है. उन्होंने कहा कि मैं हर कानूनी समन मानने को तैयार हूं. ED का ये समन भी पिछले समन की तरह गैर कानूनी और राजनीति से प्रेरित है. समन को वापस लिया जाए.

  • 21 Dec 2023 09:06 AM (IST)

    एमपी के मुख्यमंत्री आज जेपी नड्डा से मिलेंगे, कैबिनेट पर होगी चर्चा

    मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव आज दिल्ली आएंगे. वह केंद्रीय नेताओं से मुलाकात कर मंत्रिमंडल विस्तार पर चर्चा करेंगे. सीएम बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात करेंगे सीएम शीर्ष नेतृत्व से मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर करेंगे चर्चा. मोहन कैबिनेट में अभी करीब 20 मंत्री बनाए जाएंगे. सूत्रों के हवाले से जानकारी सामने आई है.

  • 21 Dec 2023 08:59 AM (IST)

    सीएम केजरीवाल के विपश्यना पर जाने को लेकर बीजेपी ने उठाए सवाल

    ED के नोटिस पर पूछताछ के लिए जाने की बजाए विपश्यना साधना पर जाने को लेकर BJP ने अरविंद केजरीवाल पर सवाल उठाए हैं. दिल्ली बीजेपी नेता हरीश खुराना ने कहा कि ED के समन मिलने के बावजूद अरविंद केजरीवाल ने कानून के ऊपर अपनी विपश्यना साधना को तरजीह दी. 2 नवंबर के नोटिस पर भी वो नहीं गए थे. छत्तीसगढ़ और मध्यप्रदेश के दौरे पर थे.

  • 21 Dec 2023 08:12 AM (IST)

    स्मोक कांड के आरोपियों से दिल्ली पुलिस ने एकसाथ बैठाकर की पूछताछ

    संसद सुरक्षा चूक मामले में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने सभी आरोपियों को एक साथ बिठाकर पूछताछ की. ये जानकारी सूत्रों के हवाले से सामने आई है. सभी 6 आरोपियों को स्पेशल सेल की अलग-अलग यूनिट पर रखा गया था, लेकिन बुधवार को आमने-सामने करवाने के लिए NFC ले जाकर आमना-सामना कराया गया है.

  • 21 Dec 2023 07:14 AM (IST)

    भारत के साथ हमारी साझेदारी हुई मजबूत, बोला अमेरिका

    अमेरिकी विदेश सचिव एंटनी ब्लिंकन का कहना है कि हमने भारत के साथ अपनी साझेदारी को गहरा किया है. हमने क्वाड के माध्यम से भारत, जापान और ऑस्ट्रेलिया के साथ सहयोग बढ़ाया है.

  • 21 Dec 2023 06:19 AM (IST)

    दिल्ली में पारा गिरने से रैन बसेरों में शरण ले रहे लोग

    दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी में पारा गिरने के कारण लोग रैन बसेरों में शरण ले रहे हैं; अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के पास एक रैन बसेरे के दृश्य.

  • 21 Dec 2023 06:14 AM (IST)

    भारतीय कुश्ती महासंघ के चुनाव आज

    भारतीय कुश्ती महासंघ के चुनाव आज होंगे. विनेश फोगाट ने शाम चार बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस की बात कही है.

  • 21 Dec 2023 06:12 AM (IST)

    जेडीएस के नेताओं के साथ बीजेपी शीर्ष नेताओं की बैठक आज

    एनडीए घटक दल जेडीएस के नेताओं के साथ बीजेपी शीर्ष नेताओं की बैठक आज होगी.

  • 21 Dec 2023 04:16 AM (IST)

    दिल्ली में आज कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक

    दिल्ली में आज कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक है. कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे की अध्यक्षता में कमेटी की बैठक में मौजूदा राजनीतिक हालात पर चर्चा होगी.

  • 21 Dec 2023 01:51 AM (IST)

    अमृतसर के रोरनवाला खुर्द से ड्रोन बरामद

    20 दिसंबर को शाम के समय, ड्रोन की मौजूदगी के संबंध में पंजाब पुलिस से विशेष सूचना पर, बीएसएफ और पंजाब पुलिस द्वारा अमृतसर जिले के गांव रोरनवाला खुर्द के बाहरी इलाके में एक संयुक्त तलाशी अभियान शुरू किया गया था. इसके अलावा, तलाशी अभियान के दौरान, सैनिकों ने अमृतसर के रोरनवाला खुर्द गांव से सटे खेती के खेत से एक ड्रोन बरामद किया. बरामद ड्रोन एक क्वाडकॉप्टर (मॉडल - डीजेआई माविक क्लासिक 3, चीन में निर्मित) है: बीएसएफ पंजाब फ्रंटियर

  • 21 Dec 2023 12:05 AM (IST)

    पश्चिम बंगाल की संस्कृति को बर्बाद कर रहे हैं टीएमसी सांसद

    दिल्ली: बीजेपी नेता सौमित्र खान ने कहा कि पहले टीएमसी नेता अखिल गिरी ने हमारे राष्ट्रपति के बारे में बोला और फिर जिस तरह से उन्होंने मिमिक्री की, इस तरह से वे पश्चिम बंगाल की संस्कृति को बर्बाद कर रहे हैं. यह बंगाली समुदाय और पूरे देश के लिए शर्मनाक बात है.

  • 21 Dec 2023 12:02 AM (IST)

    CM मोहन यादव ने मुख्यमंत्री आश्रय गृह का औचक निरीक्षण

    मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने भोपाल के जवाहरलाल नेहरू कैंसर अस्पताल में मुख्यमंत्री आश्रय गृह का औचक निरीक्षण किया और यहां कंबल वितरित किये.

चीन के उत्तर-पश्चिम में गांसु और किंघई प्रांतों के भूकंप प्रभावित इलाकों में बचाव और राहत कार्य तेज कर दिए गए हैं, जहां बुधवार को मरने वालों की संख्या 134 तक पहुंच गई और 980 लोग घायल हैं. पटना हाईकोर्ट ने यूट्यूबर मनीष कश्यप को जमानत दी. अभिनेता श्रेयस तलपड़े को अस्पताल से छुट्टी मिल गई है. श्रेयस की पत्नी दीप्ति तलपड़े ने बुधवार को यह जानकारी दी. श्रेयस को कुछ दिन पहले दिल का दौरा पड़ा था. गुजरात के CM भूपेंद्र पटेल की PM मोदी संग तीन घंटे चली बैठक, अमित शाह भी मौजूद रहे. संसद सुरक्षा चूक मामले में आरोपी मनोरंजन का दोस्त साई कृष्णा पकड़ा गया. चंडीगढ़ में लोगों को भीड़भाड़ वाले इलाके में मास्क पहनने की सलाह. कर्नाटक में BJP के पूर्व विधायक मदल विरुपक्षप्पा के खिलाफ भ्रष्टाचार का केस खारिज हो गया. बिग बॉस 7 के विजेता पल्लवी प्रशांत गिरफ्तार. जम्मू-कश्मीर में भूकंप के झटके, 3.5 थी तीव्रता.देश-दुनिया से जुड़ी हर बड़ी खबर का यहां अपडेट पढ़ें

Published On - Dec 21,2023 12:00 AM