IPL 2022: CSK की अनहोनी को अब होनी करेंगे MS Dhoni! पहली ही बाधा बनेंगे उमरान मलिक

IPL 2022: CSK की अनहोनी को अब होनी करेंगे MS Dhoni! पहली ही बाधा बनेंगे उमरान मलिक

आईपीएल 2022 में चेन्नई सुपर किंग्स ने अब तक 8 मैच खेल लिए हैं. इन 8 मे से वो 6 मैच हार चुकी है. यानी सिर्फ 2 जीते हैं. ऐसे में अब अगर उन्हें खुद के प्लेऑफ खेलने की उम्मीदों को बरकरार रखना है तो फिर हारने की आदत से तौबा करनी होगी.

IPL 2022: MS Dhoni lead CSK against SRH first time in season, Umran Malik may create problem

IPL 2022 में अपनी उम्मीदों को पंख देने के लिए चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) ने मास्टर स्ट्रोक्स चला है. वो दांव चला है, जिसके बारे में किसी को भनक तक नहीं थी. एमएस धोनी (MS Dhoni) फिर से CSK के कप्तान बने हैं. जिम्मेदारी आसान नहीं है. क्योंकि टीम की प्ले ऑफ की राह कांटों से भरी है. हालांकि, ये भी सच है कि अब पीली जर्सी वाली टीम जहां खड़ी है, उस भंवरजाल से उसे कोई बाहर निकाल सकता है तो वो एमएस धोनी ही हैं. रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) को खुल कर खेलने की आजादी देने के लिहाज से धोनी ने फिर से कमान संभाली है. दांव रोमाचक है. अब बस इसका असर देखना है.

आईपीएल 2022 में चेन्नई सुपर किंग्स ने अब तक 8 मैच खेल लिए हैं. इन 8 मे से वो 6 मैच हार चुकी है. यानी सिर्फ 2 जीते हैं. ऐसे में अब अगर उन्हें खुद के प्लेऑफ खेलने की उम्मीदों को बरकरार रखना है तो फिर हारने की आदत से तौबा करनी होगी. अब तो हर मैच में जीत की डाल लेनी होगी. और धोनी ने कुछ इसी इरादे के साथ टीम की बागडोर संभाली है.

6 मैच से पलटेगी CSK की किस्मत

CSK को ग्रुप स्टेज पर अब 6 मैच खेलने रह गए. 6 मैच मतलब 6 जीत की गुंजाइश है. यानी 12 अंक. और पहले से 4 अंक उनके खाते में हैं. यानी कुल जमां 16 अंक के साथ उनके पास ग्रुप स्टेज को खत्म करने का मौका है. ये वो आंकड़ा है जो चेन्नई सुपर किंग्स को प्लेऑफ में ले जा सकता है . हालांकि इसके लिए उन्हें अपने रन रेट का भी खासा ध्यान रखना होगा.

धोनी की पहली बाधा होंगे उमरान मलिक

अब है कि चेन्नई सुपर किंग्स को अगले 6 मुकाबले खेलने किन टीमों से है. मतलब ये कि धोनी को जीत के साथ टीम को प्लेऑफ तक ले जाने के लिए किन किन टीमों को हराना होगा. तो इसमें CSK के कप्तान बने एमएस धोनी के सामने पहली चुनौती सनराइजर्स हैदराबाद की होगी. यानी कप्तान बनते धोनी जब पहला मैच खेलने उतरेंगे तो उनके सामने उमरान मलिक की रफ्तार से पार पाने का बड़ा चैलेंज रहने वाला है, जो कि फिलहाल पूरे फॉर्म में हैं.

सनराइजर्स के अलावा धोनी की CSK के सामने अगली चुनौती रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की होगी. उसके बाद वो दिल्ली कैपिटल्स से भिड़ेंगे. फिर CSK का सामना मुंबई इंडियंस, गुजरात टाइटंस और राजस्थान रॉयल्स से होगा.