आज की ताजा खबर LIVE: आज सत्य की जीत हुई है, लोकशाही की जीत हुई है- एकनाथ शिंदे

आज की ताजा खबर LIVE: आज सत्य की जीत हुई है, लोकशाही की जीत हुई है- एकनाथ शिंदे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सुबह 9:45 बजे गांधीनगर के महात्मा मंदिर में वाइब्रेंट गुजरात वैश्विक शिखर सम्मेलन 2024 का उद्घाटन करेंगे. इसके बाद वह शीर्ष वैश्विक कंपनियों के सीईओ के साथ बैठक करेंगे. प्रधानमंत्री गिफ्ट सिटी जाएंगे, जहां शाम लगभग 5:15 बजे वे वैश्विक वित्तीय प्रौद्योगिकी नेतृत्व मंच में व्यापार जगत के प्रमुख लोगों के साथ […]

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सुबह 9:45 बजे गांधीनगर के महात्मा मंदिर में वाइब्रेंट गुजरात वैश्विक शिखर सम्मेलन 2024 का उद्घाटन करेंगे. इसके बाद वह शीर्ष वैश्विक कंपनियों के सीईओ के साथ बैठक करेंगे. प्रधानमंत्री गिफ्ट सिटी जाएंगे, जहां शाम लगभग 5:15 बजे वे वैश्विक वित्तीय प्रौद्योगिकी नेतृत्व मंच में व्यापार जगत के प्रमुख लोगों के साथ चर्चा करेंगे. महाराष्ट्र में शिवसेना विधायक अयोग्यता मामले पर विधानसभा स्पीकर आज फैसला लेंगे. कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे पार्टी की विभिन्न इकाइयों को जिम्मेदारियां सौंपने के लिए आज पर्यवेक्षकों की एक बैठक बुलाई है. अयोध्या में बीजेपी की बड़ी बैठक होगी. बैठक में बीएल संतोष, सुनील बंसल, विनोद तावड़े और तरुण चुग समेत कई नेता शामिल होंगे. हरियाणा कांग्रेस की अहम बैठक है. भड़काऊ भाषण मामले में सजा के खिलाफ आजम खां की अपील पर सुनवाई होनी है. आईआईटी बीएचयू की घटना के विरोध में यूपी कांग्रेस प्रदर्शन करेगी. उदयपुर में आमिर खान की बेटी इरा खान नूपुर की दुल्हन बनेगी. देश दुनिया से जुड़ी हर छोटी बड़ी खबरें यहां पढ़ें…

LIVE NEWS & UPDATES

The liveblog has ended.
  • 10 Jan 2024 10:46 PM (IST)

    आज सत्य की जीत हुई है, लोकशाही की जीत हुई है- एकनाथ शिंदे

    महाराष्ट्र विधानसभा अध्यक्ष द्वारा शिंदे गुट को ‘असली’ शिव सेना राजनीतिक दल बताए जाने पर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा, यह सत्यमेव जयते है, सत्य की जीत हुई है. लोकशाही की जीत हुई है. लोकशाही में बहुमत का बहुत महत्व होता है और इसलिए आज स्पीकर ने जो फैसला सुनाया है वो लोकतंत्र की जीत है.

  • 10 Jan 2024 10:17 PM (IST)

    धर्म का उपयोग राजनीति में नहीं होना चाहिए- दिग्विजय सिंह

    कांग्रेस की ओर से राम मंदिर ‘प्राण प्रतिष्ठा’ के निमंत्रण को अस्वीकार करने पर कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने कहा, धर्म का उपयोग राजनीति में नहीं होना चाहिए. भगवान राम हम सबके हैं. राजनीति में विचारों की लड़ाई होती है और लड़ाई लोकतंत्र को बचाने के लिए होती है. भगवान राम हमारे इष्ट देव हैं हम उन्हें हमेशा मानते आए हैं और मानते रहेंगे.

  • 10 Jan 2024 09:15 PM (IST)

    राम मंदिर जाने के लिए किसी निमंत्रण की जरूरत नहीं: सचिन पायलट

    अयोध्या में राम मंदिर दर्शन के लिए जाने के सवाल पर सचिन पायलट ने कहा- राम मंदिर जाने के लिए किसी निमंत्रण की जरूरत नहीं है. मेरा जब मन होगा, मैं जाऊंगा. देश के जितने भी तीर्थ हैं, हमारे साथी आते-जाते रहते हैं. यह धार्मिक मुद्दा है. इस पर राजनीति करना गलत है. हम सब भगवान राम को मानते हैं और मानते रहेंगे, लेकिन बीजेपी जिस तरह लाभ लेना चाहती है, वह गलत है.

  • 10 Jan 2024 08:02 PM (IST)

    हम जनता के बीच रहे हैं और जनता को साथ लेकर लड़ेंगे: उद्धव ठाकरे

    महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा, हम जनता के बीच रहे हैं और जनता के बीच रहेंगे. उन्होंने कहा कि हम जनता को साथ लेकर ही आगे की लड़ाई लड़ेंगे.

  • 10 Jan 2024 06:34 PM (IST)

    राम मंदिर पर राजनीति में शामिल नहीं होना चाहता: उमर अब्दुल्ला

    नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लेकर टिप्पणी करने से बुधवार को इनकार कर दिया और कहा कि वह इस मुद्दे पर राजनीति नहीं करना चाहते हैं. उन्होंने कहा, मैं राम मंदिर के बारे में कोई टिप्पणी नहीं करूंगा. यह न तो पहला उद्घाटन है और न ही आखिरी. हमने पहले भी उद्घाटन देखे हैं. यदि आप इसमें राजनीति लाना चाहते हैं, तो यह आप पर निर्भर है. मैं इस मुद्दे पर राजनीति में शामिल नहीं होना चाहता.

  • 10 Jan 2024 05:42 PM (IST)

    लोकसभा चुनाव में भाजपा और RSS का सूपड़ा साफ होगा: तेज प्रताप

    ईडी पर बिहार सरकार में मंत्री तेज प्रताप यादव ने कहा, इन सब चीजों से कुछ फर्क नहीं पड़ने वाला है. भाजपा और RSS के लोग समझ गए हैं कि अब इनका सूपड़ा साफ होने वाला है. जो जाल इन्होंने फेंका है उस जाल में भाजपा और RSS के लोग खुद ही फंसने वाले हैं.

  • 10 Jan 2024 05:25 PM (IST)

    लालकृष्ण आडवाणी राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा में शामिल होंगे

    अयोध्या में बन रहे राम मंदिर में रामलला के प्राण प्रतिष्ठा को लेकर तैयारियां लगभग पूरी हो चुकी हैं. 22 जनवरी को अयोध्या में रामलला का प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम होना है. कार्यक्रम में लालकृष्ण आडवाणी भी शामिल होंगे.

  • 10 Jan 2024 04:52 PM (IST)

    हमने कोई गुट नहीं बनाया है, हम ही असली शिवसेना हैं- संजय सिरसात

    शिंदे गुट के विधायक संजय सिरसात ने कहा है कि हमने कोई गुट नहीं बनाया है. हम ही असली शिवसेना हैं. हमने नियम के मुताबिक फैसला लिया. चुनाव आयोग ने हमें ही शिवसेना माना औऱ कोर्ट ने भी चुनाव आयोग के फैसले को स्टे नहीं दिया. आप मैच खेलते नहीं और मैच फ़िक्सिंग का आरोप लगाते रहते हैं. ठाकरे गुट कांग्रेस में विलीन होगा.

  • 10 Jan 2024 04:16 PM (IST)

    कांग्रेस ने राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के कार्यक्रम को ससम्मान अस्वीकार किया

    कांग्रेस ने राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के कार्यक्रम को ससम्मान अस्वीकार किया है. पिछले महीने ही कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी एवं लोकसभा में कांग्रेस संसदीय दल के नेता अधीर रंजन चौधरी को अयोध्या में राम मंदिर के उद्घाटन का निमंत्रण मिला था.

  • 10 Jan 2024 03:54 PM (IST)

    शिंदे गुट के विधायकों के अयोग्यता पर फैसला शाम 4:30 बजे आएगा

    महाराष्ट्र की सियासत पर आज हर किसी की नजर है. करीब डेढ़ साल पहले दो धड़ों में बंटी शिवसेना में कानूनी लड़ाई अब अंजाम तक पहुंचने वाली है. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे सहित 16 शिवसेना विधायकों के खिलाफ दायर अयोग्यता याचिकाओं पर विधानसभा अध्यक्ष राहुल नार्वेकर आज शाम साढ़े 4 बजजे अपना फैसला सुनाएंगे.

  • 10 Jan 2024 02:55 PM (IST)

    पीएम के नेतृत्व में त्रेतायुग की अयोध्या के दर्शन करने को मिलेंगे: योगी आदित्यनाथ

    बरेली में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि 500 सालों बाद अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण हो रहा है. लोग अयोध्या का नाम लेने से संकोच करते थे. आज पूरी दुनिया अयोध्या आना चाहती है. पीएम के नेतृत्व में त्रेतायुग की अयोध्या के दर्शन करने को आपको मिल जाएंगे.

  • 10 Jan 2024 02:29 PM (IST)

    पूरे भारत में राममय माहौल, इस साल 3 बार दिवाली मनाई जाएगी: अनुराग ठाकुर

    पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के बयान पर केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि राम सबके हैं और सब राम के हैं. पूरे भारत में राममय माहौल हो गया है. 500 सालों बाद आज वह समय आया है जब पूरे भारत में उत्साह, उमंग है. इस साल तो 3 बार दिवाली मनाई जाएगी, एक जब 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा होगी, दूसरा जब मोदी जी फिर से प्रधानमंत्री बनेंगे और तीसरा जब वास्तव में दिवाली होगी.

  • 10 Jan 2024 01:54 PM (IST)

    भारत न्याय यात्रा को मणिपुर में नहीं मिली अनुमति

    मणिपुर सरकार ने इंफाल के पैलेस ग्राउंड में भारत जोड़ो न्याय यात्रा की अनुमति देने से इनकार कर दिया है. कांग्रेस ने इसे दुर्भाग्यपूर्ण बताया है.

  • 10 Jan 2024 01:25 PM (IST)

    दिल्ली शराब घोटाला: सिसोदिया और संजय सिंह की हिरासत 20 जनवरी तक बढ़ी

    दिल्ली शराब घोटाला मामले में मनीष सिसोदिया और संजय सिंह की न्यायिक हिरासत 20 जनवरी तक बढ़ा दी गई है.

  • 10 Jan 2024 01:11 PM (IST)

    आपके सपने जितने बड़े होंगे मेरा संकल्प भी उतना बड़ा होगा: मोदी

    वाइब्रेंट गुजरात में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि भारत अगले कुछ वर्षों में टॉप थ्री इकोनॉमी हो जाएगा. बीते 10 सालों में भारत ने काफी प्रगति की है. भारत में 1 लाख 15 हजार रजिस्टर्ड स्टार्ट अप हैं. आज भारत में 149 एयरपोर्ट हैं. आपके सपने मोदी के संकल्प हैं. आपके सपने जितने बड़े होंगे मेरा संकल्प भी उतना बड़ा होगा.

  • 10 Jan 2024 12:55 PM (IST)

    ये भारत का अमृत काल है, हर क्षेत्र में तेजी से हो रहा विकास: पीएम मोदी

    वाइब्रेंट गुजरात में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि भारत को विकसित बनाने का लक्ष्य है. ये नए सपने और संकल्प का समय है. भारत-UAE के आत्मीय संबंध मजबूत हुए हैं. उनका यहां चीफ गेस्ट के रूप में सम्मलित होना गर्व की बात है. ये भारत का अमृत काल है. भारत के हर क्षेत्र में तेजी से विकास हो रहा है.

  • 10 Jan 2024 12:48 PM (IST)

    मेरा धर्म मेरे भगवान और मेरे बीच का सीधा संबंध है: मनोज झा

    पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के बयान पर आरजेडी सांसद मनोज झा ने कहा है कि मेरा धर्म, मेरे भगवान और मेरे बीच का सीधा संबंध है इसमें ठेकेदारों की जरूरत नहीं है. मैं सीधे अपने ईश्वर से संवाद कर सकता हूं. धर्म और राजनीति के घालमेल से पड़ोस में क्या हुआ था, हमें उससे सबक लेना चाहिए.

  • 10 Jan 2024 12:09 PM (IST)

    अयोध्या में ड्रोन कैमरे से निगरानी रखी जा रही

    अयोध्या जोन के आईजी प्रवीण कुमार ने बताया है कि यहां बहुत सारे वाहनों का आना होगा ऐसे में हम सुरक्षा के विभिन्न पहलुओं पर निगरानी रख रहे हैं. ड्रोन कैमरे से निगरानी रखी जा रही है.

  • 10 Jan 2024 11:42 AM (IST)

    अयोध्या: जन्मभूमि परिसर में चल रही बीजेपी की बैठक

    भारतीय जनता पार्टी के आला नेताओं की तीर्थ क्षेत्र कमेटी के लोगों के साथ राम जन्मभूमि परिसर में बैठक चल रही है. इसके साथ ही सभी नेता राम जन्मभूमि परिसर में हो रही तैयारी का भी जायजा ले रहे हैं. 22 तारीख को होने वाले कार्यक्रम की रूपरेखा तय की जा रही है.

  • 10 Jan 2024 11:12 AM (IST)

    स्वामी प्रसाद मौर्य को पार्टी से निकाला जाए: सपा विधायक

    समाजवादी पार्टी के विधायक राकेश प्रताप सिंह ने अखिलेश यादव को स्वामी प्रसाद मौर्य पर कड़ी कार्रवाई करने को कहा है. उनका कहना है कि मौर्य के बयानों से पार्टी को नुकसान हो रहा है और स्वामी बीजेपी के एजेंट की तरह काम कर रहे हैं.

  • 10 Jan 2024 10:30 AM (IST)

    तेलंगाना: चारमीनार एक्सप्रेस के 3 कोच पटरी से उतरे, 5 घायल

    तेलंगाना के नामपल्ली रेलवे स्टेशन पर चारमीनार एक्सप्रेस के 3 कोच पटरी से उतर गए. इस घटना में 5 लोग घायल हो गए हैं.

  • 10 Jan 2024 10:18 AM (IST)

    वसुधैव कुटुम्बकम् के विचार को पीएम मोदी ने विश्व तक पहुंचाया: गुजरात सीएम

    वाइब्रेंट गुजरात समिट में मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने कहा कि वसुधैव कुटुम्बकम् के एक पृथ्वी, एक परिवार, एक भविष्य के विचार को प्रधानमंत्री मोदी ने विश्व तक पहुंचाया है. आज गुजरात ने विश्व व्यापार, वाणिज्य एवं औद्योगिक क्षेत्र में प्रमुख स्थान हासिल किया है, यह PM मोदी के कुशल नेतृत्व का ही परिणाम है. 21वीं सदी के शुरुआत में कई चुनौतियों से घिरे गुजरात को तत्कालिन मुख्यमंत्री मोदी ने वाइब्रेंट गुजरात समिट से आशा की नई किरण दिखाई थी.

  • 10 Jan 2024 09:26 AM (IST)

    ED ने ठाकरे गुट के विधायक रवींद्र वायकर को समन भेजा

    ईडी ने ठाकरे गुट के विधायक रवींद्र वायकर को समन भेजा है. वायकर को 17 जनवरी को पूछताछ के लिए बुलाया गया है. उन पर बीएमसी की जमीन पर फाइव स्टार होटल बनाने का आरोप है.

  • 10 Jan 2024 08:50 AM (IST)

    अंडमान में 4.1 की तीव्रता का भूकंप आया

    आज सुबह 7:53 बजे अंडमान में 4.1 तीव्रता का भूकंप आया है.

  • 10 Jan 2024 08:26 AM (IST)

    प्राण प्रतिष्ठा की तैयारियों को लेकर आज अयोध्या में BJP की बैठक

    प्राण प्रतिष्ठा की तैयारियों को लेकर आज अयोध्या में बीजेपी की बैठक होगी. राष्ट्रीय महामंत्री संगठन बीएल संतोष के साथ सुनील बंसल, तरूण चुग और भूपेंद्र चौधरी शामिल होंगे. उद्घाटन के बाद रोज 50 हजार लोगों को अयोध्या लाने पर रणनीति बनेगी.

  • 10 Jan 2024 07:35 AM (IST)

    इजराइल-हमास जंग में लोगों का मरना चिंता की बात: भारत

    इजराइल और हमास की जंग में जिस तरह से लोगों की मौत हो रही है भारत ने उस पर चिंता जाहिर की है. भारत का मानना है कि बातचीत के जरिए ही समाधान होना चाहिए.

  • 10 Jan 2024 06:20 AM (IST)

    आगरा दिल्ली नेशनल हाइवे पर बड़ा हादसा, 3 की मौत

    आगरा दिल्ली नेशनल हाइवे पर बड़ा हादसा हो गया है. यहां अनियंत्रित ट्रक ने कई गाड़ियों को रौंद दिया. इस हादसे में अबतक 3 लोगों की मौत और करीब आधा दर्जन लोग घायल हैं. वहीं आधा दर्जन कार सहित कई बाइक सवार चपेट में आए हैं.हादसे के बाद बाइक मैं भीषण आग लगी थी. वहींथाने का फोर्स सहित पुलिस के अधिकारी मौके पर मौजूद हैं. एक किलोमीटर तक कई गाड़ियों को रौंदता हुआ ट्रक हाइवे पर दौड़ा.थाना सिकंदरा पुलिस थाने के पास का मामला.

  • 10 Jan 2024 05:55 AM (IST)

    महाराष्ट्र के 16 विधायकों की अयोग्यता पर फैसला आज

    महाराष्ट्र की राजनीति में एक बार बार फिर उथल-पुथल शुरू हो गई है. मसला 16 विधायकों की अयोग्यता पर फैसले का है. आज शाम चार बजे विधानसभा अध्यक्ष को इन विधायकों पर फैसला लेना है.

  • 10 Jan 2024 04:55 AM (IST)

    ट्रंप के कानूनी दावे पर गहरा संदेह

    एएफपी की रिपोर्ट के अनुसार, अमेरिकी अपील अदालत के न्यायाधीशों के एक पैनल ने उनके कानूनी दावे पर गहरा संदेह प्रकट किया कि एक पूर्व राष्ट्रपति के रूप में उन्हें अभियोजन से छूट दी जानी चाहिए, जिसके बाद डोनाल्ड ट्रम्प ने अपने अभियोजन को आगे बढ़ाने पर चेतावनी दी.

  • 10 Jan 2024 03:45 AM (IST)

    अमेरिकी रक्षा सचिव लॉयड ऑस्टिन को प्रोस्टेट कैंसर

    अमेरिकी रक्षा सचिव लॉयड ऑस्टिन का प्रोस्टेट कैंसर का इलाज किया जा रहा है: वाल्टर रीड नेशनल मिलिट्री मेडिकल सेंटर

  • 10 Jan 2024 12:39 AM (IST)

    रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने लंदन में बीएपीएस स्वामीनारायण मंदिर में की पूजा

    यूके: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने लंदन में बीएपीएस स्वामीनारायण मंदिर का दौरा किया और पूजा-अर्चना की.

  • 10 Jan 2024 12:01 AM (IST)

    आज बरेली पहुंचेंगे यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ

    यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज यानी बुधवार को बरेली पहुंचेंगे. सीएम के दौरे से पहले एनएसजी सुरक्षा दस्ता मंगलवार शाम को ही बरेली पहुंच गया. सीएम के दौरे के देखते हुए स्थानीय नेता तैयारियों में जुट गए हैं.

Published On - Jan 10,2024 12:00 AM