आज की ताजा खबर LIVE: बिलकिस बानो केस में दोषियों की याचिकाओं पर SC कल करेगा सुनवाई

आज की ताजा खबर LIVE: बिलकिस बानो केस में दोषियों की याचिकाओं पर SC कल करेगा सुनवाई

राजस्थान के CM भजनलाल शर्मा को जान से मारने की धमकी मिली है. दूसरे टी20 मैच में दूसरे सुपरओवर में 11 रन से जीता भारत. रामलला की मूर्ति राम मंदिर परिसर में पहुंची. पाकिस्तान में ईरान के मिसाइल अटैक पर भारत ने कहा कि हम आत्मरक्षा में की गई कार्रवाई को समझते हैं. चंडीगढ़ मेयर […]

LIVE NEWS & UPDATES

  • 18 Jan 2024 08:59 PM (IST)

    महुआ मोइत्रा को झटका, बंगला खाली करने वाले नोटिस के खिलाफ अर्जी खारिज

    TMC नेता महुआ मोइत्रा को दिल्ली हाईकोर्ट से बड़ा झटका लगा है. दिल्ली हाईकोर्ट ने केंद्र सरकार द्वारा आवंटित बंगले से बेदखली पर रोक लगाने की महुआ मोइत्रा की अंतरिम याचिका खारिज कर दी है.

  • 18 Jan 2024 08:25 PM (IST)

    कोचिंग संस्थान 16 साल के कम उम्र के छात्रों को न करें दाखिल: शिक्षा मंत्रालय

    शिक्षा मंत्रालय द्वारा घोषित नए दिशानिर्देश के मुताबिक कोचिंग संस्थान 16 साल से कम उम्र के विद्यार्थियों को अपने यहां दाखिल नहीं करा सकेंगे और अच्छे नंबर या रैंक दिलाने की गारंटी जैसे भ्रामक वादे भी नहीं कर सकेंगे. कोचिंग संस्थानों को विनियमित करने के लिए दिशानिर्देश एक कानूनी ढांचे की आवश्यकता को पूरा करने और बेतरतीब तरीके से निजी कोचिंग संस्थानों की बढ़ोतरी को रोकने के लिए हैं.

  • 18 Jan 2024 07:40 PM (IST)

    दिल्ली के CM केजरीवाल और पंजाब के सीएम भगवंत मान गोवा पहुंचे

    दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल और पंजाब के सीएम भगवंत मान तीन दिनों के राजनीतिक दौरे पर गोवा पहुंच गए हैं. सीएम केजरीवाल 18 से 20 जनवरी तक गोवा में लोकसभा चुनाव की तैयारियों का जायजा लेंगे.

  • 18 Jan 2024 07:06 PM (IST)

    छिंदवाड़ा में तेज रफ्तार वाहन की चपेट में आने से पुलिसकर्मी की मौत

    मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा में गुरुवार को एक चेक पॉइंट पर एक तेज रफ्तार वाहन की चपेट में आने से एक सहायक उप-निरीक्षक की मौत हो गई. हादसे में एएसआई नरेश शर्मा (40) को गंभीर चोटें आईं और उन्होंने नजदीकी अस्पताल में दम तोड़ दिया. शर्मा ने कहा, 'पेट्रोल पंप के पास चेकपॉइंट पर पुलिस को देखकर वाहन के चालक ने उसकी गति बढ़ा दी. उसने भागते समय सड़क पर लगाए गए बैरिकेड को भी तोड़ दिया. बाद में उसे गिरफ्तार कर लिया गया.

  • 18 Jan 2024 05:52 PM (IST)

    सचिन के बाद अब बॉलीवुड स्टार सोनू सूद डीप फेक का शिकार

    पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर के बाद अब बॉलीवुड स्टार सोनू सूद डीप फेक वीडियो का शिकार हुए हैं. सोनू सूद ने ट्विटर पर अपना एक डीप फेक वीडियो शेयर किया है, जिसमें वो एक परिवार कोपैसे की मदद के लिए बात करते हुए दिखाई दे रहे हैं. वहीं सचिन तेंदुलकर पर बनाए गए डीप फेक वीडियो के खिलाफ मुंबई पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है.

  • 18 Jan 2024 05:22 PM (IST)

    चंडीगढ़ मेयर का चुनाव मंगलवार तक टला

    चंडीगढ़ मेयर का चुनाव मंगलवार तक टाल दिया गया है. पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट ने 23 जनवरी तक मामले की सुनवाई टाल दी है. अब 23 जनवरी यानि मंगलवार को हाईकोर्ट में इस मामले की सुनवाई होगी, ऐसे में मंगलवार तक मेयर का चुनाव नहीं कराया जा सकेगा.

  • 18 Jan 2024 04:29 PM (IST)

    ताइवान के साथ हमारे अच्छे संबंध- विदेश मंत्रालय

    ताइवान चुनाव को लेकर भारतीय विदेश मंत्रालय ने बयान देते हुए कहा है कि ताइवान के साथ हमारे अच्छे संबंध हैं और दोनों तरफ से लोगों के बीच आपसी संबंध मजबूत हैं और दिनोंदिन बढ़ रहे हैं. हम उनके बेहतर होने की कामना करते हैं. ताइवान को लेकर विदेश मंत्रालय का बयान इसलिए अहम है क्योंकि विदेश मंत्रालय ने वन चाइना पॉलिसी को पूरी तरह से नजरअंदाज करते हुए ताइवान के साथ रिश्तों पर जोर दिया है.

  • 18 Jan 2024 03:43 PM (IST)

    हरियाणा में AAP को झटका, अशोक तंवर ने केजरीवाल को भेजा इस्तीफा

    हरियाणा में आम आदमी पार्टी को एक और बड़ा झटका लगा है. पिछले कुछ दिनों से पार्टी से नाराज चल रहे हरियाणा के आम आदमी पार्टी की कैंपेन कमेटी के अध्यक्ष पूर्व सांसद अशोक तंवर ने पार्टी की प्राइमरी मेंबरशिप से अपना इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने अपना इस्तीफा अरविंद केजरीवाल को भेजा है. तंवर राज्यसभा सीट ना मिलने से नाराज चल रहे थे.

  • 18 Jan 2024 02:38 PM (IST)

    कर्नाटक में सभी 28 सीटें जीतने के लिए बीजेपी के साथ मिलकर काम करेंगे: कुमारस्वामी

    JDS नेता एचडी कुमारस्वामी ने कहा कि सीट बंटवारे को लेकर कोई समस्या नहीं है. हमारी प्राथमिकता सीट शेयरिंग नहीं है, हमारी प्राथमिकता कर्नाटक की सभी 28 सीटों पर जीत है. मेरे विश्लेषण के अनुसार क्या स्थिति है, उनकी पूरी जानकारी मैंने गृह मंत्री को दी है. 28 सीटें जीतने के लिए हम मिलकर काम करेंगे.

  • 18 Jan 2024 01:25 PM (IST)

    जम्मू कश्मीर के नौशेरा में बारूदी सुरंग में धमाका, तीन जवान घायल

    जम्मू कश्मीर के राजौरी जिले के नौशेरा में एलओसी पर बारूदी सुरंग में जबरदस्त विस्फोट हुआ है. इस विस्फोट में भारतीय सेना के 3 जवान घायल हो गए हैं.

  • 18 Jan 2024 12:41 PM (IST)

    सीएम केजरीवाल ने ED को जवाब भेजा, बीजेपी पर लगाया ये आरोप

    दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने ED को जवाब भेज दिया है. वहीं, आम आदमी पार्टी ने कहा कि बीजेपी का मकसद केजरीवाल को गिरफ्तार करना है. केजरीवाल को लोकसभा चुनाव में प्रचार करने से रोकना है. ED ने लिखा है कि केजरीवाल आरोपी नहीं, फिर समन और गिरफ्तारी क्यों?

  • 18 Jan 2024 12:31 PM (IST)

    योगी सरकार का बड़ा फैसला, गन्ना का मूल्य 20 रुपए प्रति क्विंटल बढ़ाया

    योगी आदित्यनाथ सरकार की कैबिनेट ने बड़ा फैसला लिया है. गन्ना मूल्य में 20 रुपए प्रति क्विंटल की बढ़ोतरी की है. गन्ना के मूल्य में वृद्धि का फैसला मुख्यंमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्याक्षता में कैबिनेट की बैठक मे लिया गया.

  • 18 Jan 2024 12:21 PM (IST)

    असम सरकार की कोशिश, भारत जोड़ो न्याय यात्रा सफल न हो- जयराम रमेश

    असम के जोरहाट में कांग्रेस महासचिव (संचार) जयराम रमेश ने कहा कि हम असम में 7 दिन रहेंगे. राज्य सरकार की ओर से खूब प्रयास किया जा रहा है कि भारत जोड़ो न्याय यात्रा सफल न हो लेकिन हमें पूरा विश्वास है कि असम की महिलाएं, युवा और सभी लोग भारत जोड़ो न्याय यात्रा का संदेश सुनेंगे.

  • 18 Jan 2024 12:09 PM (IST)

    नोएडा की जेपी क्लासिक सोसाइटी की लिफ्ट में फंसे सात लोग

    नोएडा के सेक्टर-134 स्थित जेपी क्लासिक सोसाइटी की लिफ्ट में 40 मिनट तक सात लोग फंसे रहे, जिसमें एक महिला की तबीयत बिगड़ गई. बिजली विभाग की टीम ने लिफ्ट खोलकर सातों को बाहर निकाला.

  • 18 Jan 2024 11:21 AM (IST)

    चंडीगढ़ मेयर चुनाव: AAP ने कहा- निष्पक्ष चुनाव के लिए हाई कोर्ट जाएंगे

    चंडीगढ़ चुनाव को लेकर हंगामा मचा हुआ है. आम आदमी पार्टी का कहना है कि आज प्रेसिडिंग अफसर अचानक से बीमार पड़ गए, लेकिन वास्तविकता यह है कि वो बीमार नहीं हैं. यह 2024 की सिर्फ एक झलकी है. भारत की जनता को साथ आना पड़ेगा. हम हाई कोर्ट में गुहार लगाए है कि निष्पक्ष चुनाव हो.

  • 18 Jan 2024 10:53 AM (IST)

    बिलकिस बानो केस: सुप्रीम कोर्ट पहुंचे 3 दोषी, इस मांग पर कल सुनवाई

    बिलकिस बानो मामले के तीन दोषियों की अर्जी पर सुप्रीम कोर्ट में कल सुनवाई होगी. तीन दोषियों ने सुप्रीम कोर्ट से सरेंडर करने की अवधि को बढ़ाने की मांग की है.

  • 18 Jan 2024 10:10 AM (IST)

    राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा की असम में हुई एंट्री

    भारत जोड़ो न्याय यात्रा अपनी यात्रा के पांचवें दिन असम के शिवसागर से गुरुवार को शुरू हुई और असम में प्रवेश कर गई है. कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने 14 जनवरी को मणिपुर के थौबल से यात्रा शुरू की थी.

  • 18 Jan 2024 09:38 AM (IST)

    मुंबई में सचिन तेंदुलकर के डीपफेक वीडियो मामले में FIR दर्ज

    सचिन तेंदुलकर डीपफेक वीडियो मामले में FIR दर्ज कर ली गई है. मुंबई के साइबर पुलिस ने मामला दर्ज किया है. आरोप है कि फर्जी वीडियो में सचिन तेंदुलकर को एक गेम को प्रमोट करते हुए दिखाया गया था. उसमें कहा गया था कि उनकी बेटी भी यह गेम खेलती है. सचिन तेंदुलकर ने खुद ही सोशल मीडिया के जरिए उसे फर्जी बताते हुए चिंता जताई थी.

  • 18 Jan 2024 09:16 AM (IST)

    अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा समारोह से पहले लगे पीएम मोदी और योगी के पोस्टर

    श्री राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह से पहले अयोध्या में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के पोस्टर लगाए गए. आज रामलला को गर्भगृह में विराजमान किया जाएगा. पूरी अयोध्या को दुल्हन की तरह सजाया गया है.

  • 18 Jan 2024 08:46 AM (IST)

    अमेरिकी सेना ने यमन में हुती विद्रोहियों के ठिकानों पर बरसाई मिसाइलें

    अमेरिकी सेना ने यमन में हुती विद्रोहियों के कब्जे वाले स्थानों पर मिसाइलें बरसाईं. अमेरिकी अधिकारियों ने यह जानकारी दी. पश्चिम एशिया में इजराइल और हमास के बीच जारी युद्ध के मध्य में यमन के हुती विद्रोहियों पर अमेरिकी सेना की ओर से किया गया यह चौथा ऐसा हमला है.

  • 18 Jan 2024 08:27 AM (IST)

    चंडीगढ़ मेयर चुनावः निगम परिसर के आसपास लगाई गई धारा 144

    चंडीगढ़ मेयर का चुनाव आज होना है. चंडीगढ़ के सेक्टर 17 स्थित नगर निगम परिसर के आसपास और निगम परिसर में धारा 144 लगाई गई. नगर निगम की ओर आने वाले रास्तों पर करीब 500 चंडीगढ़ पुलिस के जवानों की तैनाती की गई और कई जगह पर नाके लगाए गए. किसी भी राजनीतिक पार्टी के समर्थकों को भीड़ इकट्ठा करने की अनुमति नहीं है. सिर्फ चुनाव से जुड़े लोग और कर्मचारी ही निगम परिसर में दाखिल हो सकेंगे.

  • 18 Jan 2024 07:41 AM (IST)

    सर्दी का सितम जारी, दिल्ली आने वाली 18 ट्रेनें चल रहीं लेट

    दिल्ली सहित उत्तर भारत में सर्दी का सितम जारी है. इस बीच घने कोहरे के कारण देश के तमाम हिस्सों से दिल्ली आने वाली 18 ट्रेनें देरी से चल रही हैं. इस वजह से यात्रियों को खासी परेशानी उठानी पड़ रही है. उन्हें रेलवे स्टेशनों पर घंटों इंतजार करना पड़ रहा है.

  • 18 Jan 2024 06:58 AM (IST)

    राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा के नाम पर देश में हो रहा ध्रुवीकरण- सीताराम येचुरी

    भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के नेता सीताराम येचुरी ने कहा है कि राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा के नाम पर देश में ध्रुवीकरण की कोशिश हो रही है.

  • 18 Jan 2024 06:48 AM (IST)

    रामलला की प्राण प्रतिष्ठा से पहले लता मंगेशकर चौक पर UP ATS के कमांडो तैनात

    अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा से पहले लता मंगेशकर चौक पर UP ATS के कमांडो तैनात कर दिए गए हैं.

  • 18 Jan 2024 06:44 AM (IST)

    मनी लॉन्ड्रिंग केस में दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल को चौथा सम्मन

    ईडी ने दिल्ली शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग घोटाले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को चौथा सम्मन जारी कर दिया है. ईडी ने कहा है कि वो 18 जनवरी को ईडी मुख्यालय में पेश हों.

  • 18 Jan 2024 05:51 AM (IST)

    लोकसभा चुनाव की तैयारी के लिए कांग्रेस की समीक्षा बैठक आज

    मिलिंद देवड़ा के शिवसेना में जाने के बाद महाराष्ट्र कांग्रेस अलर्ट. लोकसभा चुनाव की तैयारी के लिए कांग्रेस की समीक्षा बैठक आज से. ये बैठक प्रभारी रमेश चेन्निथला, क्षेत्रीय अध्यक्ष नाना पटोले और प्रमुख नेताओं की उपस्थिति में होगी.

  • 18 Jan 2024 05:49 AM (IST)

    गणतंत्र दिवस से पहले सीमावर्ती इलाकों में बढ़ी सुरक्षा

    जम्मू-कश्मीर: गणतंत्र दिवस से पहले सीमावर्ती इलाकों में सुरक्षा बढ़ा दी गई है.

  • 18 Jan 2024 03:49 AM (IST)

    पीएम मोदी ने स्वच्छता को बनाया जीवन का हिस्सा: ओम बिरला

    कोटा (राजस्थान): लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला का कहना है, ''पीएम मोदी ने शुरू से ही स्वच्छता को अपने जीवन का हिस्सा बनाया है और उन्होंने हमेशा देशवासियों से स्वच्छता को अपनी दिनचर्या का हिस्सा बनाने की अपील की है... मेरा भक्तों से भी अनुरोध है साफ-सफाई का रखें ख्याल...स्वच्छता जीवन का अहम हिस्सा है..

  • 18 Jan 2024 01:06 AM (IST)

    उद्योग मंत्री पीयूष गोयल के साथ मैराथन बैठक

    दिल्ली: ड्रूम के संस्थापक संदीप अग्रवाल ने वाणिज्य और उद्योग मंत्री पीयूष गोयल के साथ मैराथन बैठक पर बात की.इस बैठक के दौरान पीयूष गोयल ने UNICORN स्टार्टअप्स के संस्थापकों से बातचीत की.वह कहते हैं, "यह बहुत उत्साहजनक बैठक थी. बैठक के दौरान कई विषयों पर चर्चा हुई. यह एक खुली और पारदर्शी बैठक थी.

  • 18 Jan 2024 12:03 AM (IST)

    केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने दावोस में ग्रीन हाइड्रोजन पर एक सेशन में हिस्सा लिया

    दावोस, स्विट्जरलैंड: केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने विश्व आर्थिक मंच से इतर ग्रीन हाइड्रोजन पर एक सत्र में भाग लिया.

  • 18 Jan 2024 12:00 AM (IST)

    यूपी एटीएस ने अलीगढ़ से पकड़ा ISIS आतंकी

    यूपी एटीएस ने बुधवार को एक ISIS आतंकी को गिरफ्तार किया. वह कई देश विरोधी गतिविधियों में शामिल था. पिछले साल 3 नवंबर को उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ था. पकड़े गए आतंकी का नाम फैजान है. वह 24 वर्ष का है. इससे पहले अब्दुल्ला अर्सलान, माज बिन तारिक, बजीहउद्दीन सहित अब तक कुल 8 आरोपियो को गिरफ्तार किया जा चुका है.

राजस्थान के CM भजनलाल शर्मा को जान से मारने की धमकी मिली है. दूसरे टी20 मैच में दूसरे सुपरओवर में 11 रन से जीता भारत. रामलला की मूर्ति राम मंदिर परिसर में पहुंची. पाकिस्तान में ईरान के मिसाइल अटैक पर भारत ने कहा कि हम आत्मरक्षा में की गई कार्रवाई को समझते हैं. चंडीगढ़ मेयर चुनाव के लिए आज 11 बजे शुरू होगी वोटिंग.उद्धव गुट के नेता सूरज चव्हाण को ईडी ने गिरफ्तार किया .रनवे पर यात्रियों ने खाया था खाना, इंडिगो पर 1.5 करोड़ का फाइन लगा. बाराबंकी में ठंड की वजह से 8वीं तक के स्कूल 22 जनवरी तक बंद किए गए. यूपी एटीएस ने बुधवार को एक ISIS आतंकी को गिरफ्तार किया. वह कई देश विरोधी गतिविधियों में शामिल था. मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान कल से दो दिवसीय केरल दौरे पर रहेंगे. वह केरल में विकसित भारत संकल्प यात्रा के कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे.देश-दुनिया से जुड़ी हर बड़ी खबर का यहां अपडेट पढ़ें

Published On - Jan 18,2024 12:00 AM