आज की ताजा खबर Live: जम्मू-कश्मीर में यदि स्थिति सामान्य है तो चुनाव कराए केंद्र- फारूक अब्दुल्ला

आज की ताजा खबर Live: जम्मू-कश्मीर में यदि स्थिति सामान्य है तो चुनाव कराए केंद्र- फारूक अब्दुल्ला

जस्टिस टीए गौड़ को कल मंगलवार को त्रिपुरा हाईकोर्ट का कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश नियुक्त किया गया. गौड़ को मुख्य न्यायाधीश जसवंत सिंह के रिटायर होने से एक दिन पहले नियुक्त किया गया है. जस्टिस गौड़ कल गुरुवार 23 फरवरी से अपनी नई जिम्मेदारी संभालेंगे. वहीं घड़ी बनाने वाली कंपनी ओरेवा समूह ने गुजरात हाई कोर्ट […]

आज की ताजा खबर Live: जम्मू-कश्मीर में यदि स्थिति सामान्य है तो चुनाव कराए केंद्र- फारूक अब्दुल्ला

TV9 Bharatvarsh

TV9 Bharatvarsh | Edited By:

Updated on: Feb 22, 2023 | 7:33 PM

आज की ताजा खबर Live: जम्मू-कश्मीर में यदि स्थिति सामान्य है तो चुनाव कराए केंद्र- फारूक अब्दुल्ला
आज की ताजा खबर

LIVE NEWS & UPDATES

  • 22 Feb 2023 07:33 PM (IST)

    जम्मू-कश्मीर में यदि स्थिति सामान्य है तो चुनाव कराए केंद्र- फारूक अब्दुल्ला

    नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने बुधवार को कहा कि अगर केंद्रशासित प्रदेश में स्थिति सामान्य होने का केंद्र का दावा सही है तो उसे जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव कराना चाहिए. श्रीनगर से लोकसभा सदस्य अब्दुल्ला ने यह आरोप भी लगाया कि केंद्र सरकार जम्मू-कश्मीर का राज्य का दर्जा बहाल करने के मुद्दे पर लोगों के साथ नौटंकी कर रही है. उन्होंने कहा, केंद्र राज्य का दर्जा बहाल नहीं करना चाहते. यह सब हमें और दुनिया को गुमराह करने की नौटंकी है. वे यह नहीं देंगे.

  • 22 Feb 2023 07:17 PM (IST)

    सोना 90 रुपये मजबूत, चांदी में 113 रुपये की आई तेजी

    वैश्विक बाजारों में बहुमूल्य धातुओं की कीमतों में तेजी आने के बीच राष्ट्रीय राजधानी के सर्राफा बाजार में बुधवार को सोने का भाव 90 रुपये मजबूत होकर 56,350 रुपये प्रति 10 ग्राम पर पहुंच गया. एचडीएफसी सिक्योरिटीज ने यह जानकारी दी. पिछले कारोबारी सत्र में सोना 56,260 रुपये प्रति 10 ग्राम के भाव पर बंद हुआ था. चांदी की कीमत भी 113 रुपये बढ़कर 66,083 रुपये प्रति किलोग्राम पर बंद हुई थी.

  • 22 Feb 2023 06:49 PM (IST)

    भाजपा पार्षदों ने बूथ के अंदर फोटो लिए जाने पर उठाए सवाल

    भाजपा पार्षदों ने फिर से मोबाइल के इस्तेमाल पर सवाल उठाए हैं. भाजपा पार्षदों ने कहा कि बूथ के अंदर फ़ोटो लिए जा रहे हैं यह सीक्रेट वोटिंग का उल्लंघन है. भाजपा पार्षद सवाल उठाते हुए नारेबाज़ी कर रहे हैं. मेयर ने कहा कि सदन की मर्यादा बनाए रखें, मैं मोबाइल पर प्रतिबंध नहीं लगा सकती. मेयर ने कहा जो शोर मचाएगा उसे सदन से बाहर कर दिया जाएगा.

  • 22 Feb 2023 06:36 PM (IST)

    शाह 23 से 25 फरवरी के बीच कर्नाटक, मध्य प्रदेश और बिहार का दौरा करेंगे

    केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह गुरुवार से तीन दिनों के लिए कर्नाटक, मध्य प्रदेश और बिहार का दौरा करेंगे. इस दौरान वह बेंगलुरु में एक संवाद सत्र, सतना में एक आदिवासी सभा में भाग लेंगे और पटना में किसानों और मजदूरों के एक समागम को संबोधित करेंगे. राजनीतिक रूप से महत्वपूर्ण इन तीनों राज्यों में शाह की यात्रा को अहम माना जा रहा है क्योंकि मई महीने में कर्नाटक विधानसभा के चुनाव होने हैं जबकि मध्य प्रदेश में इस साल के अंत तक चुनाव होंगे. दोनों ही राज्यों में भाजपा की सरकारें हैं.

  • 22 Feb 2023 06:19 PM (IST)

    MCD सदन में भाजपा पार्षदों का हंगामा, जय श्रीराम के लगे नारे

    MCD सदन में भाजपा पार्षदों का हंगामा जारी है. एक घंटे के लिए एडजर्न हुआ हाउस अभी शुरू नहीं होने पर भाजपा पार्षदों का हंगामा जारी है. बता दें कि हंगामा कर रहे भाजपा पार्षद हनुमान चालीसा पढ़ रहे हैं और भगवान राम के नारे लगा रहे हैं. MCD में अभी स्टैंडिंग कमेटी के सदस्यों का चुनाव होना बाकी है.

  • 22 Feb 2023 05:57 PM (IST)

    बीजिंग में भारत और चीन के बीच हुई मीटिंग, सीमा विवाद पर 2019 के बाद हुई बात

    भारत-चीन सीमा विवाद के बाद बीजिंग में एक बार फिर भारत और चीन के बीच 26वें दौर की बैठक हुई. जुलाई 2019 के बाद दोनों देशों के बीच यह पहली बैठक की गई. इस बैठक में दोनों देशों ने सीमार विवाद पर चर्चा की. विदेश मंत्रालय के संयुक्त सचिव ने भारतीय प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व किया.

  • 22 Feb 2023 05:38 PM (IST)

    हातम सिंह अपहरण मामले में कुख्यात अनिल दुजाना बरी

    हातम सिंह भाटी अपहरण मामले में कुख्यात अनिल दुजाना को आज कोर्ट से बरी कर दिया गया है. हाईकोर्ट के निर्देश पर 30 दिन के अंदर जिला न्यायालय में इस मामले की सुनवाई पूरी की गई. हातम सिंह का चौगानपुर के समीप से कार सवार बदमाशों ने अपहरण कर लिया था. कोर्ट ने मामले की सुनवाई करते हुए कुख्यात अनिल दुजाना, हिस्ट्रीशीटर पप्पू तुगलपुरिया समेत छह लोगों को बरी कर दिया है.

  • 22 Feb 2023 05:24 PM (IST)

    यूपी के बदायूं में जमीन विवाद में कई राउंड फायरिंग, तीन की मौत

    उत्तर प्रदेश के बदायूं में जमीन के विवाद को लेकर दो पक्षों में खूनी संघर्ष हुआ है. इस घटना में दो पक्षों के बीच कई राउंड फायरिंग की जानकारी मिली है, जिसमें तीन लोगों की मौत हो गई है. हमले के दौरान चार लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं. मामले की गंभीरता को देखते हुए पूरे गांव को पुलिस ने छावनी में तब्दील कर दिया है.

  • 22 Feb 2023 05:10 PM (IST)

    गुजरात के लूनावाड़ा के कोठा गांव के पास कार और टेंपों में टक्कर, 5 की मौत

    गुजरात के लूनावाड़ा के कोठा गांव के पास एक कार और टेंपो की टक्कर में पांच लोगों की मौत हो गई जबकि 22 अन्य घायल हो गए. घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने सभी घायलों को निकट के अस्पताल में भर्ती कराया है जहां 11 की हालत गंभीर बताई जा रही है.

  • 22 Feb 2023 04:54 PM (IST)

    संदिग्ध सामान मिलने के बाद लंदन में अमेरिकी दूतावास को खाली कराया गया

    संदिग्ध सामान मिलने के बाद लंदन में अमेरिकी दूतावास को खाली करा दिया गया है. मामले की गंभीरता को देखते हुए पूरे इलाके को घेर लिया गया है और स्थानीय लोगों को खिड़की से दूर रहने की सलाह दी गई है. बताया जा रहा है कि दूतावास में संदिग्ध सामान मिलन के बाद हड़कंप मच गया है. दूतावास की ओर से जो तस्वीरें शेयर की गई हैं, उनमें लोग फर्श पर झुके हुए दिखाई दे रहे हैं.

  • 22 Feb 2023 04:20 PM (IST)

    MCD में मेयर के बाद डिप्टी मेयर का चुनाव भी आम आदमी पार्टी ने जीता

    MCD में मेयर के बाद डिप्टी मेयर का चुनाव भी आम आदमी पार्टी ने जीत लिया है. आम आदमी पार्टी की तरफ से डिप्टी मेयर पद के उम्मीदवार आले मोहम्मद इकबाल को 147 वोट मिले. वहीं भारतीय जनता पार्टी की ओर से डिप्टी मेयर पद के उम्मीदवार कमल बागड़ी को 116 वोट मिले. डिप्टी मेयर के लिए सदन में कुल 265 वोट पड़े, जिनमें 2 वोट अवैध रहे.

  • 22 Feb 2023 04:13 PM (IST)

    शिंदे गुट को बड़ी राहत, चुनाव आयोग के फैसले पर स्टे लगाने से SC का इनकार

    शिंदे गुट को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत मिली है. सुप्रीम कोर्ट ने उद्धव ठाकरे गुट की याचिका पर सुनवाई करते हुए चुनाव आयोग के फैसले पर स्टे लगाने से इनकार कर दिया है. इसके साथ सुप्रीम कोर्ट ने सभी पक्षों को नोटिस जारी कर दो हफ्ते में जवाब मांगा है. सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि चुनाव आयोग के फैसले पर स्टे नहीं लगा सकते.

  • 22 Feb 2023 03:56 PM (IST)

    दिल्ली मेयर चुनाव के नतीजे आने के बाद डिप्टी मेयर के लिए वोटिंग पूरी

    आम आदमी पार्टी की उम्मीदवार डॉ. शैली ओबरॉय को दिल्ली का मेयर चुन लिया गया है. अब हर किसी की नजर डिप्टी मेयर पर टिकी है. बता दें कि डिप्टी मेयर के चुनाव की वोटिंग पूरी हो गई है. आम आदमी पार्टी की तरफ से डिप्टी मेयर पद के उम्मीदवार आले मोहम्मद इकबाल है. वहीं दूसरी तरफ भारतीय जनता पार्टी की ओर कमल बागड़ी डिप्टी मेयर पद के उम्मीदवार हैं.

  • 22 Feb 2023 03:48 PM (IST)

    हैदराबाद के मंदिर में चोरी करने आए चोर को सुरक्षाकर्मी ने पीटा, मौके पर मौत

    हैदाराबाद के कुसाईगुड़ा पुलिस स्टेशन इलाके में मंदिर में चोरी करने आए एक चोर की मंदिर में ही मौत हो गई. बताया जा रहा है कि तेलंगाना के कामारेड्डी जिले का रहने वाला गड्डम राजू नामक व्यक्ति दीवार फांद कर कुसाईगुड़ा में श्री वेंकटेश्वरा स्वामी मंदिर में दानपेटी चोरी करने के लिए घुसा था. मंदिर के सुरक्षा कर्मी ने चोर को रोका तो चोर ने उसपर हमला कर दिया. इसके जवाब में फिर सुरक्षा कर्मी ने डंडे से उसपर हमला कर दिया. हमले में राजू बुरी तरह घायल हो गया और मंदिर में ही उसकी मौत हो गई.

  • 22 Feb 2023 03:33 PM (IST)

    उद्धव ठाकरे की याचिका पर CJI के नेतृत्व वाली बेंच कुछ देर में शुरू करेगी सुनवाई

    शिवसेना चुनाव चिह्न एकनाथ शिंदे गुट को देने के फैसले के खिलाफ अब उद्धव ठाकरे ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है. इस मामले में सीजेआई के नेतृत्व वाली तीन जजों की बेंच कुछ ही देर में सुनवाई करेगी.

  • 22 Feb 2023 03:26 PM (IST)

    जम्मू-कश्मीर के सांबा में पिछले एक साल से गैरहाजिर पुलिसकर्मी बर्खास्त

    जम्मू-कश्मीर के सांबा जिले में एक साल से अधिक समय से ड्यूटी से गैरहाजिर एक पुलिसकर्मी की बुधवार को सेवा समाप्त कर दी गई. सांबा के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक बेनाम तोश ने इस संबंध में आदेश जारी किए. अधिकारियों ने बताया कि सेलेक्शन ग्रेड कांस्टेबल (एसजीसीटी) अमर सिंह 23 दिसंबर, 2021 को जिला पुलिस लाइन (डीपीएल) में संवेदनशील सुरक्षा तैनाती छोड़ कर पिछले एक साल दो महीने से अनधिकृत रूप से ड्यूटी से अनुपस्थित थे. वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने सिंह को जारी नोटिस का जवाब नहीं मिलने पर उनके खिलाफ विभागीय कार्रवाई शुरू की थी.

  • 22 Feb 2023 02:53 PM (IST)

    नेपाल में भी आया भूकंप

    दिल्ली-एनसीआर में 1.30 बजे भूकंप के झटके लगने के बाद नेपाल में भी भूकंप के झटके लगे हैं. नेपाल के राष्ट्रीय भूकंप निगरानी और अनुसंधान केंद्र ने बताया कि रिक्टर स्केल पर 5.2 की तीव्रता वाला भूकंप आज दोपहर करीब 1:45 बजे नेपाल के बाजुरा में आया.

  • 22 Feb 2023 02:53 PM (IST)

    मेघालयः बीजेपी को जिताने में जुटी TMC- राहुल गांधी

    मेघालय की राजधानी शिलांग में अपनी चुनावी रैली में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि बीजेपी को मेघालय की भाषा, संस्कृति और इतिहास को नुकसान नहीं पहुंचाने देंगे. साथ ही उन्होंने टीएमसी पर हमला करते हुए कहा कि मेघालय के लोग टीएमसी की परंपराओं- पश्चिम बंगाल में हिंसा और घोटाले से भी वाकिफ हैं. टीएमसी ने गोवा चुनाव में बड़ी रकम खर्च की, वह बीजेपी को जिताने के लिए मेघालय में भी यही कर रही है.

  • 22 Feb 2023 02:45 PM (IST)

    हरियाणाः कल से बदल जाएगा स्कूल का टाइम

    हरियाणा के सभी स्कूलों के समय में बदलाव किया गया है. नए समय के मुताबिक अब कल गुरुवार से सुबह 8 बजे से 2:30 तक हरियाणा के सभी स्कूल लगेंगे. 23 फरवरी से स्कूलों के समय में ये होगा बदलाव शुरू हो जाएंगे. डबल शिफ्ट में पहली शिफ्ट का समय सबुह 7 से दोपहर 12:30 तक होगा जबकि दूसरी शिफ्ट का समय दोपहर 12:45 से शाम 06:15 तक होगा.

  • 22 Feb 2023 02:43 PM (IST)

    भिवानी केसः जांच तक गिरफ्तारी न होः VHP

    भिवानी में दो लोगों के शव मिलने के बाद कई गौ रक्षकों के खिलाफ आरोप लगने के बाद पलवल में विश्व हिंदू परिषद (VHP) ने महापंचायत का आयोजन किया. वीएचपी की महापंचायत का फैसला सुरेंद्र जैन पढ़ रहे हैं. जैन का कहना है कि मामले की सीबीआई की जांच हो क्योंकि राजस्थान पुलिस पर भरोसा नहीं. साथ ही जांच पूरी होने तक किसी की गिरफ्तारी न हो. उनका कहना है कि नगीना मामले में अपराधी राजस्थान पुलिस हरियाणा पुलिस के सामने आत्मसर्मपण करे और हिंदू संगठनों का गलत नाम लिए जाने पर अशोक गहलोत माफी मांगें.

  • 22 Feb 2023 02:38 PM (IST)

    ग्रेटर नोएडाः 1.20 करोड़ का गांजा जब्त

    सीपी नोएडा द्वारा नारकोटिक्स सेल की स्थापना के बाद ग्रेटर नोएडा जोन पुलिस की बड़ी कामयाबी मिली है. ओडिशा से लाकर नोएडा में सप्लाई करने वाले शातिर अंतरराज्जीय गैंग का भंडाफोड़ किया गया है. SWAT टीम और नॉलेज पार्क पुलिस ने 1 करोड़ 20 लाख की कीमत का गांजा बरामद किया है. 2 शातिर गांजा तस्कर भी गिरफ्तार किए. गिरफ्तारी बरामदगी करने वाली टीम को डीसीपी ग्रेटर नोएडा ने 20 हजार के ईनाम की घोषणा की गई है.

  • 22 Feb 2023 02:10 PM (IST)

    AAP की डॉक्टर शैली दिल्ली की नई मेयर बनीं

    आम आदमी पार्टी की डॉक्टर शैली ऑबरोय दिल्ली की नई मेयर बन गई हैं. उन्होंने चुनाव में बीजेपी के उम्मीदवार को हराया.

  • 22 Feb 2023 02:05 PM (IST)

    दिल्ली-एनसीआर में लगे भूकंप के झटके

    दिल्ली-एनसीआर में आज फिर भूकंप के झटके लगे हैं. हालांकि इस बार भूकंप की तीव्रता कम रही. भूकंप की तीव्रता 4.4 रही. यह भूकंप 1.30 बजे आया था.

  • 22 Feb 2023 01:59 PM (IST)

    मेयर चुनावः AAP पार्षद लगा रहे नारे

    आम आदमी पार्टी के पार्षदों ने मेयर पद की उम्मीदवार डॉ शैली ऑबरोय मेयर की जीत के नारे लगाए. हालांकि अभी अधिकारिक एलान बाकी है. डॉक्टर शैली ऑबरोय ने विक्ट्री का साइन दिखाया.

  • 22 Feb 2023 01:55 PM (IST)

    निक्की यादव मर्डर केसः 12 दिन की न्यायिक हिरासत में साहिल

    निक्की यादव हत्याकांड में दिल्ली की द्वारका कोर्ट ने बुधवार को साहिल गहलोत को सात दिन की पुलिस हिरासत के बाद 12 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया. पुलिस हिरासत के बाद उसे कोर्ट में पेश किया गया. उसे 14 फरवरी को गिरफ्तार किया गया था.

  • 22 Feb 2023 01:39 PM (IST)

    मोरबी ब्रिज हादसाः मृतकों के परिजनों को 10-10 लाख

    मोरबी ब्रिज हादसे पर गुजरात हाई कोर्ट ने बड़ा फैसला लेते हुए ओरेवा कंपनी को मृतकों के परिवारों को 10-10 लाख रुपये का मुआवजा देने का निर्देश दिया है. साथ ही घायलों को 2-2 लाख रुपये देने को कहा है.

  • 22 Feb 2023 01:36 PM (IST)

    PM की आवाज G-20 के अध्यक्ष के रूप में अहम होगीः नड्डा

    भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा आज 'मोदी: शेपिंग ए ग्लोबल ऑर्डर इन फ्लक्स' पुस्तक के लोकार्पण समारोह में शामिल हुए. इश दौरान उन्होंने कहा, "भारत सभी बहुपक्षीय मंचों पर एक आवश्यक भागीदार है. अगर मैं G-20 की अध्यक्षता की बात करूं तो यह तब आया है, जब दुनिया कोविड महामारी से बाहर निकल रही है. उसी समय रूस-यूक्रेन युद्ध से संबंधित मुद्दे और आपूर्ति श्रृंखला से संबंधित मुद्दे भी हैं." उन्होंने आगे कहा, "ऐसी परिस्थितियों में भारत जो भूमिका निभा रहा है, मुझे लगता है कि आने वाले समय में PM की आवाज G-20 के अध्यक्ष के रूप में निश्चित रूप से महत्वपूर्ण होगी. हमें उम्मीद है कि उनके नेतृत्व में हम दुनिया के सामने इन सवालों और चुनौतियों का जवाब दे पाएंगे."

  • 22 Feb 2023 01:24 PM (IST)

    कुबेरेश्वर धाम ड्यूटी पर आए पुलिसकर्मी की मौत

    कुबेरेश्वर धाम ड्यूटी करने आए पुलिसकर्मी की मौत हो गई है. कुबेरेश्वर धाम में ड्यूटी करने आए पुलिसकर्मी की मौत हो गई. इस पुलिसकर्मी की आज ड्यूटी थी लेकिन ड्यूटी से पहले ही निधन हो गया. मौत का कारण हार्ट अटैक के रूप में सामने आ रहा है.

  • 22 Feb 2023 01:13 PM (IST)

    कुमार विश्वास ने संघ को कहा अनपढ़

    मशहूर कवि कुमार विश्वास ने विक्रमोत्सव में रामकथा के दौरान संघ को लेकर विवादित शब्दों का इस्तेमाल किया है. उन्होंने संघ को अनपढ़ कह दिया. इस दौरान वहां पर उच्च शिक्षा मंत्री डॉक्टर मोहन यादव व सांसद अनिल फिरोजिया भी मौजूद थे. जैसे ही उन्होंने संघ को अनपढ़ कहा, कार्यक्रम स्थल पर तालियां बजे उठी.

  • 22 Feb 2023 12:58 PM (IST)

    ये महापंचायत नहीं है, बल्कि संकल्प है कि हम गौ हत्या नहीं होने देंगे: सुरेंद्र जैन

    हरियाणा के मेवात में महापंचायत शुरू हो गई है. इस महापंचायत में सुरेंद्र जैन ने कहा कि आज की सभा जयपुर में बैठे कंस की औलाद को बताने के लिए है. हम सब एक हैं. मेवात की धरती भगवान कृष्ण की धरती है, जो गाय की सेवा करता है उसका यहां श्रृंगार किया जाता है. आज ये महापंचायत नहीं है, बल्कि संकल्प है कि हम गौ हत्या नहीं होने देंगे.

जस्टिस टीए गौड़ को कल मंगलवार को त्रिपुरा हाईकोर्ट का कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश नियुक्त किया गया. गौड़ को मुख्य न्यायाधीश जसवंत सिंह के रिटायर होने से एक दिन पहले नियुक्त किया गया है. जस्टिस गौड़ कल गुरुवार 23 फरवरी से अपनी नई जिम्मेदारी संभालेंगे. वहीं घड़ी बनाने वाली कंपनी ओरेवा समूह ने गुजरात हाई कोर्ट के समक्ष पेशकश की कि वह मोरबी पुल हादसे में जान गंवाने वालों के परिजानों को कुल पांच करोड़ रुपये का अंतरिम मुआवजा देगी. ओरेवा समूह को मच्छू नदी पर बने पुल की मरम्मत और संचालन का काम दिया गया था. हालांकि, अदालत ने कहा कि कंपनी द्वारा की गई पेशकश न्यायसंगत नहीं है. वहीं दिल्ली नगर निगम को आज यानि बुधवार को मेयर मिलने की उम्मीद है. नगर निकाय की ओर से मेयर पद पर चुनाव कराने के तीन असफल प्रयासों के बाद सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद आज चुनाव कराया जाना है. देश-दुनिया की खबरों के लिए पेज पर लगातार बने रहें...

Published On - Feb 22,2023 7:03 AM