आज की ताजा खबर: खिचड़ी घोटाला मामले में संजय राउत के भाई संदीप राउत को ED का समन

आज की ताजा खबर: खिचड़ी घोटाला मामले में संजय राउत के भाई संदीप राउत को ED का समन

रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के जश्न में लखनऊ में भड़काऊ गाना बजा था. आयोजक सहित 3 के खिलाफ FIR दर्ज की गई. अत्यधिक भीड़ को देखते हुए अयोध्या में आने वाले सभी गाड़ियों पर लगी रोक. असम में राहुल गांधी, केसी वेणुगोपाल, कन्हैया कुमार सहित कई कांग्रेसी नेताओं के खिलाफ FIR दर्ज हुई. यूपी सीएम […]

रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के जश्न में लखनऊ में भड़काऊ गाना बजा था. आयोजक सहित 3 के खिलाफ FIR दर्ज की गई. अत्यधिक भीड़ को देखते हुए अयोध्या में आने वाले सभी गाड़ियों पर लगी रोक. असम में राहुल गांधी, केसी वेणुगोपाल, कन्हैया कुमार सहित कई कांग्रेसी नेताओं के खिलाफ FIR दर्ज हुई. यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जननायक कर्पूरी ठाकुर को ‘भारत रत्न’ देने का निर्णय अभिनंदनीय है. अयोध्या में 5 लाख श्रद्धालुओं ने किए रामलला के दर्शन किए. कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न देने के फैसले पर CM नीतीश कुमार ने जताई खुशी. दिल्ली के चीफ इलेक्शन ऑफिसर की तरफ से सोशल मीडिया पर कहा कि मीडिया के लोग लगातार पूछ रहे हैं कि क्या दिल्ली में आम चुनाव की संभावित तारीख 16 अप्रैल है. इसलिए साफ किया जाता है कि इस तारीख का जिक्र एक्शन प्लान बनाने के लिए किया गया है. पढ़िए दिन भर की हर बड़ी अपडेट.

LIVE NEWS & UPDATES

The liveblog has ended.
  • 24 Jan 2024 11:44 PM (IST)

    खिचड़ी घोटाला मामले में संजय राउत के भाई संदीप राउत को ED का समन

    महाराष्ट्र में हुए खिचड़ी स्कैम मामले में ED ने शिवसेना नेता और विधायक संजय राउत के भाई संदीप राउत को भेजा समन. अगले सप्ताह बयान दर्ज करने के लिए बुलाया.

  • 24 Jan 2024 09:50 PM (IST)

    दरभंगा से दिल्ली आ रहे विमान में बम होने की सूचना से हड़कंप

    स्पाइसजेट के रिजर्वेशन कार्यालय में दरभंगा से दिल्ली के लिए उड़ान भरने वाले विमान एसजी 8496 में बम होने की सूचना मिली. स्पाइस जेट के प्रवक्ता के मुताबिक विमान शाम 6 बजे दिल्ली हवाई अड्डे पर सुरक्षित रूप से उतरा. यात्रियों को सुरक्षित उतार लिया गया है और सुरक्षा एजेंसियां विमान की गहन तलाशी ले रही हैं

  • 24 Jan 2024 09:09 PM (IST)

    दिल्ली दंगे के तीन आरोपियों को अदालत ने किया बरी

    राष्ट्रीय राजधानी एक स्थानीय अदालत ने 2020 के उत्तर पूर्व दिल्ली दंगों से संबंधित एक मामले में तीन लोगों को दंगे और आगजनी के आरोपों से बरी करते हुए कहा है कि केवल दो पुलिसकर्मियों की गवाही पर भरोसा करना सुरक्षित नहीं था, जिन्होंने आरोपियों की पहचान की थी. अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश पुलस्त्य प्रमाचला आरोपियों- अकरम, मोहम्मद फुरकान और मोहम्मद इरशाद के खिलाफ एक मामले की सुनवाई कर रहे थे. इन आरोपियों पर 24 फरवरी, 2020 को शिव विहार, तिराहा के पास एक पुस्तक की दुकान में आग लगाने वाली दंगाई भीड़ का हिस्सा होने का आरोप था.

  • 24 Jan 2024 08:38 PM (IST)

    IAS अमरनाथ तलवड़े के खिलाफ भ्रष्टाचार का मामला दर्ज, लीक हुआ था ऑडियो

    दिल्ली सरकार की एंटी करप्शन ब्रांच ने आईएएसअमरनाथ तलवड़े के खिलाफ भ्रष्टाचार का मामला दर्ज किया है. यह मामला एक कथित ऑडियो क्लिप के आधार पर दर्ज किया गया, जिसमें दावा किया गया था कि वे अपने अंडर काम करने वाले अधिकारी पर रिटेल शराब बेचने वालों से अधिक पैसा इकट्ठा करने के लिए दबाव डाल रहे हैं. एफएसएल जांच ने ऑडियो क्लिप सही पाई गई.

  • 24 Jan 2024 08:03 PM (IST)

    इंडिया गठबंधन की कार्यशैली से दुखी हूं : जदयू नेता केसी त्यागी

    पंजाब सीएम भगवंत मान और पश्चिम बंगाल सीएम ममता बनर्जी के बाद अब जदयू नेता केसी त्यागी ने भी इंडिया गठबंधन पर निशाना साधा है. बुधवार को केसी त्यागी ने कहा कि हमें अफसोस है कि हमारे लगातार प्रयास के बावजूद कांग्रेस के प्रबंधन में गठित गठबंधन में तेजी नहीं आ रही है. केसी त्यागी ने कहा कि हमारी सिटिंग सीटों के साथ छेड़छाड़ हुई तो पेंडुरा बॉक्स खुलेगा जिसे संभाल पाना मुश्किल होगा. केसी त्यागी ने ये भी कहा कि भाजपा का चुनाव प्रबंधन बहुत अच्छा है.

  • 24 Jan 2024 07:41 PM (IST)

    चीन में भूस्खलन से मरने वालों की संख्या बढ़कर हुई 34

    बीजिंग के दक्षिण-पश्चिम चीन के दूरस्थ और पर्वतीय क्षेत्र में भूस्खलन के कारण मरने वाले लोगों की संख्या बुधवार को बढ़कर 34 हो गई जबकि 10 व्यक्ति अब भी लापता हैं. चीन के सरकारी मीडिया ने यह जानकारी दी. यह आपदा युन्नान प्रांत के उत्तरपूर्वी हिस्से के लियांगशुई गांव में गत सोमवार तड़के आई. कड़ाके की सर्दी और बर्फबारी के बीच खोज और बचाव अभियान जारी रहा.

  • 24 Jan 2024 07:17 PM (IST)

    ज्ञानवापी मामले में पक्षकारों को दी जाएगी ASI सर्वे रिपोर्ट की हार्डकॉपी

    ज्ञानवापी मामले में वाराणसी कोर्ट द्वारा ASI सर्वे की रिपोर्ट सभी पक्षकारों को हार्डकॉपी दी जाएगी. कोर्ट ने ये आदेश दिया है, इससे पहले रिपोर्ट को ईमेल पर दिए जाने पर भी बातचीत की गई थी, लेकिन कोर्ट ने इससे इन्कार कर दिया. अब पक्षकारों को रिपोर्ट के लिए आवेदन करना होगा और उसके बाद रिपोर्ट की हार्डकॉपी की प्रतिलिपि बनाकर पक्षकारों को सौंपी जाएगी.

  • 24 Jan 2024 06:48 PM (IST)

    कैबिनेट में प्राण प्रतिष्ठा के धन्यवाद प्रस्ताव पर भावुक हुए पीएम मोदी

    केंद्र सरकार की कैबिनेट में अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर पीएम मोदी का धन्यवाद प्रस्ताव पढ़ा गया. इस दौरान पीएम मोदी बेहद भावुक हो गए. सूत्रों के मुताबिक पीएम के साथ-साथ पूरी कैबिनेट ही इस मौके पर बेहद भावुक नजर आई.

  • 24 Jan 2024 06:28 PM (IST)

    इंडिया गठबंधन का हर नेता बनना चाहता है प्रधानमंत्री : हरदीप सिंह पुरी

    केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने चेन्नई में बातचीत के दौरान कहा कि राहुल गांधी भारत जोड़ो यात्रा निकाल रहे हैं. मुझे लगता है कि इंडिया गठबंधन के बीच उन्हें खुद न्याय मिल पाना बेहद मुश्किल है. हरदीप सिंह पुरी ने कहा कि मैं पश्चिम बंगाल और पंजाब के सीएम के बयान से आश्चर्यचकित नहीं हूं. ये गठबंधन सिर्फ भाजपा का विरोध करने के लिए है. गठबंधन का हर नेता प्रधानमंत्री बनना चाहता है, इसके अलावा न उनके पास कोई योजना है और न ही कोई दृष्टिकोण.

  • 24 Jan 2024 06:17 PM (IST)

    अयोध्या नहीं जा रहा कैबिनेट का कोई सदस्य : अनुराग ठाकुर

    कैबिनेट मंत्री अनुराग ठाकुर ने पीएम मोदी की अपील के बाद ये साफ किया कि कैबिनेट का कोई भी सदस्य फिलहाल अयोध्या नहीं जा रहा है. अभी श्रद्धालु ही वहां जा रहे हैं. उन्होंने श्रद्धालुओं से अपील की है कि यूपी सरकार ने जो व्यवस्था बनाई है, उसी के अनुसार सभी तैयारी करके जाएं.

  • 24 Jan 2024 05:01 PM (IST)

    फरवरी तक अयोध्या न जाएं कैबिनेट मंत्री, पीएम मोदी ने की अपील

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कैबिनेट मंत्रियों से अपील करते हुए कहा है कि भीड़ के कारण फरवरी में अयोध्या में दर्शन करने जाने से परहेज करें ताकि प्रोटोकॉल के चलते आम श्रद्धालुओं को दर्शन में कोई समस्या ना हो.

  • 24 Jan 2024 04:06 PM (IST)

    हाईकोर्ट का बड़ा फैसला, 30 जनवरी को होंगे चंडीगढ़ मेयर चुनाव

    चंडीगढ़ में मेयर चुनाव अब 30 जनवरी की सुबह कराए जाएंगे. पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट ने आप और कांग्रेस की याचिका मंजूर करते हुए कहा कि मतदान चंडीगढ़ पुलिस की निगरानी में होगा.

  • 24 Jan 2024 03:27 PM (IST)

    कोर्ट ने ज्ञानवापी सर्वे से जुड़ी रिपोर्ट पक्षकारों को सौंपने का दिया निर्देश

    कोर्ट ने ज्ञानवापी सर्वे से जुड़ी रिपोर्ट पक्षकारों को सौंपने का निर्देश दिया है. फिलहाल आज कॉपी सार्वजनिक नहीं की जाएगी. आज शाम तक कोर्ट का आदेश मिलेगा. इसके बाद पक्षकारों को कोर्ट में आवेदन देना होगा. आवेदन के बाद सर्वे रिपोर्ट की फोटो कॉपी पक्षकारों को दी जाएगी. इसमें एक हफ्ते का समय लग सकता है.

  • 24 Jan 2024 03:07 PM (IST)

    INDIA गठबंधन को कुछ नहीं होगा, ममता साथ रहेंगी: सुप्रिया सुले

    INDIA गठबंधन पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के बयान पर NCP सांसद सुप्रिया सुले ने कहा कि गठबंधन एक ही है. सब साथ ही लड़ेंगे. ममता बनर्जी हमारी दीदी हैं और हम सब दीदी का बहुत सम्मान करते हैं. गठबंधन को कुछ नहीं होगा, ममता बनर्जी हमारे साथ ही रहेंगी.

  • 24 Jan 2024 02:18 PM (IST)

    राम मंदिर को लेकर PM ने पूछा सवाल? मंत्रियों ने दिया फीडबैक

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज कैबिनेट की बैठक में राम मंदिर के उद्धाटन को लेकर मंत्रियों से पूछा कि जनता में क्या संदेश है? सभी मंत्रियों ने लोगों को लेकर अपना फीडबैक पीएम को दिया.

  • 24 Jan 2024 01:52 PM (IST)

    टीएमसी INDIA गठबंधन का महत्वपूर्ण स्तंभ: जयराम रमेश

    जयराम रमेश ने कहा है कि ममता बनर्जी का पूरा बयान है कि हम भाजपा को हराना चाहते हैं. ये एक लंबा सफर है. रास्ते में कभी-कभी स्पीड ब्रेकर आ जाते हैं, कभी-कभी हरी बत्ती आ जाती है. तृणमूल कांग्रेस INDIA गठबंधन का एक बहुत ही महत्वपूर्ण स्तंभ है. हम ममता बनर्जी के बिना INDIA गठबंधन की कल्पना नहीं कर सकते हैं. कुछ न कुछ रास्ता निकाला जाएगा.

  • 24 Jan 2024 01:20 PM (IST)

    अधीर रंजन चौधरी को विवादस्पद बयानों से बचना चाहिए: AAP

    आम आदमी पार्टी के सौरभ भारद्वाज ने कहा है कि बंगाल के अंदर टीएमसी सत्ता में है. वो हमेशा से लेफ्ट और कांग्रेस के खिलाफ लड़ी है. अधीर रंजन चौधरी को कुछ दिन अपने विवादस्पद बयान से बचना चाहिए.जब-जब पॉजिटिव बात होती है, उनका कुछ न कुछ बयान आता है. हमें पूरी उम्मीद है कि इंडिया गठबंधन मिलकर चुनाव लड़ेगा.

  • 24 Jan 2024 12:56 PM (IST)

    मैं प्रधानमंत्री मोदी का धन्यवाद देता हूं: कर्पूरी ठाकुर के पोते

    कर्पूरी ठाकुर को मरणोपरांत भारत रत्न से सम्मानित किए जाने पर उनके पोते अभिनव विकास ने कहा कि समाज के अंतिम पायदान के लोगों को बहुत अच्छा महसूस हो रहा है. मैं प्रधानमंत्री मोदी का धन्यवाद देता हूं. गौरवान्वित महसूस कर रहा हूं.

  • 24 Jan 2024 12:11 PM (IST)

    ममता बनर्जी का बड़ा ऐलान, अकेले चुनाव लड़ेगी TMC

    पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अकेले चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है. उनका कहना है कि कांग्रेस ने टीएमसी का प्रस्ताव नहीं माना.

  • 24 Jan 2024 11:46 AM (IST)

    23 जनवरी को राम मंदिर में आया 3 करोड़ 17 लाख रुपए का दान

    23 जनवरी को राम मंदिर को 3 करोड़ 17 लाख रुपए दान में मिले. ये जानकारी ट्रस्ट के मेंबर अनिल मिश्रा ने दी है.

  • 24 Jan 2024 11:12 AM (IST)

    अयोध्या: अब रात 10 बजे तक कर सकेंगे रामलला के दर्शन

    अयोध्या में दर्शन के लिए आने वाले श्रद्धालुओं की भारी संख्या को देखते हुए मंदिर प्रशासन ने दर्शन का समय बढ़ाने का फैसला किया है. अब श्रद्धालु रात 10 बजे तक रामलला के दर्शन कर सकेंगे.

  • 24 Jan 2024 10:51 AM (IST)

    कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न दिए जाने के फैसले का स्वागत है: राहुल गांधी

  • 24 Jan 2024 10:29 AM (IST)

    हरियाणा: 5वीं क्लास तक स्कूल 27 जनवरी तक बंद

    ठंड को देखते हरियाणा में 1 से 5 तक की छुट्टियां 27 जनवरी तक बढ़ा दी गई हैं.

  • 24 Jan 2024 09:47 AM (IST)

    25 केस लगाए हैं, 25 और लगा दीजिए... असम सीएम से बोले राहुल गांधी

    कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा है कि पता नहीं कहां से हिमंत बिस्वा सरमा के दिमाग में आ गया कि वो राहुल गांधी को डरा सकता है. जितने केस लगाने में लगा दीजिए, मैं नहीं डरता. 25 केस लगाए हैं, 25 और लगा दीजिए.

  • 24 Jan 2024 09:13 AM (IST)

    कांग्रेस कर्पूरी ठाकुर जी को भारत रत्न दिए जाने का स्वागत करती है: जयराम रमेश

  • 24 Jan 2024 08:29 AM (IST)

    पाकिस्तान: आज करतारपुर साहिब जाएंगे सिद्धू, कई कांग्रेस नेता होंगे साथ

    कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू आज अपनी टीम के साथ पाकिस्तान स्थित करतारपुर साहिब गुरुद्वारे में माथा टेकेंगे. सिद्धू के साथ पंजाब के कांग्रेस नेताओं का दल भी जा रहा है.

  • 24 Jan 2024 08:04 AM (IST)

    पश्चिम बंगाल: TMC नेता शाहजहां शेख के घर पहुंची ED

    पश्चिम बंगाल के संदेशखली में ईडी टीएमसी नेता शाहजहां शेख के घर पहुंची है. ईडी की टीम के साथ केंद्रीय अर्धसैनिक बल भी है. हाल में जब ईडी की टीम पर हमला हुआ था, उसमें शाहजहां शेख मुख्य आरोपी है.

  • 24 Jan 2024 07:01 AM (IST)

    प्राण प्रतिष्ठा के दूसरे दिन भी राम लला के दर्शन को उमड़ी भक्तों की भारी भीड़

    अयोध्या, उत्तर प्रदेश: प्राण प्रतिष्ठा के दूसरे दिन, श्री राम लला के दर्शन के लिए रामपथ पर भक्तों की भारी भीड़ उमड़ी.

  • 24 Jan 2024 06:36 AM (IST)

    2014 के बाद मूक नायकों को मिली पहचान: हरिवंश एन सिंह

    दिल्ली: कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न से सम्मानित किए जाने पर राज्यसभा के उपसभापति हरिवंश एन सिंह का कहना है, ''2014 के बाद उन मूक नायकों को पहचान मिलनी शुरू हुई है, जिन्हें दिल्ली के संभ्रांत या 'खान मार्केट' वर्ग से नहीं माना जाता है. जिन लोगों ने अपने आदिवासी क्षेत्रों में रहने वाले लोगों को (पहले) मान्यता नहीं दी जाती थी. केवल उन लोगों को पुरस्कार दिया जाता था जो सरकार में शीर्ष नेतृत्व के करीबी थे. 2014 के बाद, हर साल केवल ऐसे लोगों को सम्मानित किया जा रहा है जो अपने बलिदान के माध्यम से प्रतीक बन गए. कर्पूरी जी भी उसी श्रेणी में आते हैं.

  • 24 Jan 2024 06:16 AM (IST)

    राहुल गांधी से जुड़े मामले पर दिल्ली HC में आज सुनवाई

    राहुल गांधी से जुड़े मामले पर दिल्ली उच्च न्यायालय में आज सुनवाई होगी. रेप पीड़िता की पहचान सार्वजनिक की थी.

  • 24 Jan 2024 04:24 AM (IST)

    14 लोगों की मौत का आरोपी गिरफ्तार

    वडोदरा नाव पलटने की घटना, वडोदरा पुलिस ने नाव पलटने की घटना में 12 बच्चों सहित 14 लोगों की मौत के लिए जिम्मेदार कोटिया प्रोजेक्ट्स के ठेकेदार और मुख्य आरोपियों में से एक विनीत कोटिया को गिरफ्तार कर लिया है.

  • 24 Jan 2024 03:33 AM (IST)

    ईरान समर्थक सशस्त्र समूहों के खिलाफ हवाई बमबारी

    इराक में ईरान समर्थक सशस्त्र समूहों के खिलाफ हवाई बमबारी की गई: सुरक्षा सूत्र

  • 24 Jan 2024 02:34 AM (IST)

    ममता बनर्जी की दया पर नहीं लड़ा जाएगा: अधीर रंजन

    मुर्शिदाबाद, पश्चिम बंगाल: आगामी लोकसभा चुनाव पर पश्चिम बंगाल कांग्रेस अध्यक्ष और सांसद अधीर रंजन चौधरी का कहना है, कि इस बार चुनाव ममता बनर्जी की दया पर नहीं लड़ा जाएगा. जिन दो सीटों पर कांग्रेस ने बीजेपी और टीएमसी को हराया है. ममता बनर्जी जा रही हैं. कांग्रेस पार्टी जानती है कि चुनाव कैसे लड़ना है.

  • 24 Jan 2024 12:48 AM (IST)

    हमें निष्पक्ष चुनाव कराने होंगे: डोनाल्ड ट्रंप

    लंदनडेरी सिटी, न्यू हैम्पशायर: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प का कहना है, "हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि हमारे पास ईमानदार, निष्पक्ष और स्वतंत्र चुनाव और मजबूत सीमाएं हों. यदि हमारे पास सीमाएं और चुनाव नहीं हैं, तो हमारे पास एक देश नहीं है. और आप देख रहे हैं कि सीमा पर क्या हो रहा है. लाखों-करोड़ों लोग अवैध रूप से हमारे देश में आ रहे हैं. बहुत सारे आतंकवादी आ रहे हैं और हमें निष्पक्ष चुनाव कराने होंगे.

  • 24 Jan 2024 12:11 AM (IST)

    असम में राहुल समेत कांग्रेस के 3 नेताओं के खिलाफ FIR

    असम में राहुल गांधी के साथ-साथ केसी वेणुगोपाल और कन्हैया कुमार के खिलाफ FIR दर्ज की गई है. कांग्रेस नेताओं के खिलाफ हिंसा, उकसावे, सार्जवनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाने और पुलिस कर्मियों पर हमले के संदर्भ में कई धाराओं में केस दर्ज किया गया है.

Published On - Jan 24,2024 12:10 AM