Election Result 2023 Live Updates: चार राज्यों में वोटों की गिनती शुरू, गहलोत-शिवराज की किस्मत का होगा फैसला

Election Result 2023 Live Updates: चार राज्यों में वोटों की गिनती शुरू, गहलोत-शिवराज की किस्मत का होगा फैसला

Assembly Election Result 2023 Live Updates: चार राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव की मतगणना शुरू हो गई है. मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़, तेलंगाना के वोटर्स ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया था. इन चार राज्यों में से छत्तीसगढ़ और राजस्थान में कांग्रेस की सरकार है, जबकि मध्य प्रदेश में बीजेपी का कब्जा है. रिजल्ट से जुड़े पल-पल के अपडेट के लिए आप इस ब्लॉग के साथ बने रहिए...

LIVE NEWS & UPDATES

  • 03 Dec 2023 07:52 AM (IST)

    नतीजों से पहले जीत के दावे

    नतीजों से पहले अलग-अलग पार्टियों के नेता जीत के दावे कर रहे हैं. राजस्थान की राजधानी जयपुर में तो बीजेपी जश्न मनाना भी शुरू कर चुकी है.

  • 03 Dec 2023 07:43 AM (IST)

    नरोत्तम मिश्रा ने किया ये दावा

    मध्य प्रदेश के मंत्री और बीजेपी नेता नरोत्तम मिश्रा का कहना है कि हम राज्य में 125-150 सीटें जीतेंगे. बीजेपी राज्य में सरकार बनाएगी. अब कुछ घंटों की बात है.

  • 03 Dec 2023 07:39 AM (IST)

    कांग्रेस ऑफिस के बाहर लगे पोस्टर

    मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में कांग्रेस ऑफिस के बाहर पार्टी के उम्मीदवारों के लिए बधाई बैनर लगाए गए हैं. बता दें कि अब से कुछ देर में मध्य प्रदेश में वोटों की गिनती शुरू हो जाएगी.

  • 03 Dec 2023 07:34 AM (IST)

    तेलंगाना के नेता क्या कह रहे?

    तेलंगाना चुनाव पर बीजेपी नेता डॉ. प्रकाश रेड्डी ने कहा है कि बीआरएस सरकार के खिलाफ सत्ता विरोधी लहर है. लोगों में बीआरएस विरोधी भावना है. बीजेपी को अच्छी संख्या में सीटें जीतने की उम्मीद है.

  • 03 Dec 2023 07:19 AM (IST)

    कांग्रेस में कल विधायक दल की बैठक

    चुनाव के नतीजों से पहले राजस्थान में हलचल तेज हो गई है. कांग्रेस ने कल जयपुर में विधायक दल की बैठक बुलाई है.

  • 03 Dec 2023 07:16 AM (IST)

    रणदीप सुरजेवाला ने क्या कहा?

    मध्य प्रदेश में वोटों की गिनती से पहले कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि आज बनाएंगे एक नया मध्य प्रदेश, एक नया विश्वास, कांग्रेस के साथ. आ रही है कांग्रेस.

  • 03 Dec 2023 06:53 AM (IST)

    कांग्रेस ने चारों राज्यों के लिए पर्यवेक्षक नियुक्त किए

    कांग्रेस ने 4 राज्यों के लिए अपने पर्यवेक्षक नियुक्त कर दिए हैं. राजस्थान में भूपेंद्र सिंह हुड्डा, मधुसूदन मिस्त्री, मुकुल वासनिक और शकील अहमद खान को कांग्रेस पर्यवेक्षक नियुक्त किया गया है. तेलंगाना में डीके शिवकुमार, दीपा दास मुंशी, अजय कुमार, के. मुरलीधरन और के. जे. जॉर्ज को पर्यवेक्षक नियुक्त किया गया है. छत्तीसगढ़ में अजय माकन, रमेश चेन्निथला और प्रीतम सिंह को जबकि मध्य प्रदेश में अधीर रंजन चौधरी, पृथ्वीराज चव्हाण, राजीव शुक्ला और चंद्रकांत हंडोरे की नियुक्ति हुई है.

  • 03 Dec 2023 06:07 AM (IST)

    मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा में मतगणना की तैयारी शुरू

    चारों राज्यों में अब से थोड़ी देर बाद मतगणना शुरू होने वाली है. मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा में मतगणना केंद्र पर तैयारियां भी शुरू हो गई हैं. मतगणना केंद्र के भीतर केवल पास रखने वालों को ही एंट्री दी जा रही है. केंद्र के भीतर जाने वाले हर शख्स की चेकिंग भी की जा रही है.

  • 03 Dec 2023 05:21 AM (IST)

    कांग्रेस का दावा-चारों राज्यों में मिलेगी जीत

    कांग्रेस नेताओं ने दावा किया कि पार्टी चारों राज्यों में जीत हासिल करेगी. मतगणना की पूर्व संध्या पर कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी ने कहा कि मुझे यकीन है कि हम (कांग्रेस) राजस्थान सहित चार राज्यों में सरकार बनाएंगे और मिजोरम में एक संयुक्त सरकार बनाई जाएगी.

  • 03 Dec 2023 05:17 AM (IST)

    तेलंगाना में 3.26 करोड़ में 71.34 प्रतिशत मतदाताओं ने किया वोट

    तेलंगाना में 30 नवंबर को हुए चुनाव में कुल 3.26 करोड़ मतदाताओं में से 71.34 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया था, छिटपुट घटनाओं को छोड़कर मतदान शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुआ था.

  • 03 Dec 2023 04:21 AM (IST)

    सेमीफाइनल मुकाबले जैसा है यह विधानसभा चुनाव

    देश में आम चुनाव में अब छह महीने से भी कम समय बचा है और ऐसे में इन राज्यों के विधानसभा चुनाव को सेमीफाइनल मुकाबले के रूप में देखा जा रहा है. कांग्रेस राजस्थान और छत्तीसगढ़ की सत्ता में है और बीजेपी मध्य प्रदेश में सत्तारूढ़ है. इन तीन राज्यों में कांग्रेस और भाजपा के बीच सीधा मुकाबला है. वहीं, तेलंगाना में केसीआर का बाकी पार्टियों के साथ मुकाबला है.

  • 03 Dec 2023 04:00 AM (IST)

    एमपी में शिवराज सिंह चौहान के लिए बहुत बड़ा दांव

    मध्य प्रदेश में बीजेपी नेता और मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के लिए विशेष रूप से दांव बहुत बड़ा है, जो कांग्रेस और उनकी स्वयं की पार्टी के भीतर से उन्हें नेता को तौर पर विस्थापित किए जाने को लेकर मिल रही चुनौतियों का सामना कर रहे हैं. शिवराज हालांकि अपनी सरकार की कल्याणकारी योजनाओं पर भरोसा जता रहे हैं.

  • 03 Dec 2023 03:43 AM (IST)

    कद्दावर क्षत्रपों के लिए निर्णायक मोड़ साबित हो सकता है यह चुनाव

    चार राज्यों के चुनावी नतीजे न केवल देश के राजनीतिक परिदृश्य बल्कि राज्यों के कई कद्दावर क्षत्रपों, खासकर बीजेपी नेताओं के लिए एक निर्णायक मोड़ ला सकते हैं. दशकों तक इन नेताओं के इर्द-गिर्द संबंधित राज्य की राजनीति घूमती रही है.

  • 03 Dec 2023 02:58 AM (IST)

    लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी हिंदी भाषी राज्यों में पकड़ हासिल करना चाहती है

    बीजेपी गुजरात की जीत की लय को मध्य प्रदेश में दोहराने की कोशिश कर रही है. गुजरात में भाजपा 1998 से शासन कर रही है. मध्य प्रदेश में चार बार के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान फिर से अपनी सरकार बनाने की उम्मीद कर रहे हैं. बीजेपी लोकसभा चुनाव से पहले हिंदी भाषी राज्यों में अपनी पकड़ फिर से हासिल करना चाहती है.

  • 03 Dec 2023 02:21 AM (IST)

    छत्तीसगढ़ में बीजेपी और कांग्रेस के बीच मुकाबला होने की संभावना

    छत्तीसगढ़ में ज्यादातर सीटों पर सत्ताधारी कांग्रेस और विपक्षी दल भाजपा के बीच कड़ा मुकाबला होने की संभावना है. राज्य में कांग्रेस सत्ता में वापसी करने का दावा कर रही है. पार्टी को विश्वास है कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में पार्टी ने किसान, आदिवासी, और गरीबों के लिए काम किया है, जिसके दम पर एक बार फिर यहां कांग्रेस की सरकार बनेगी.

  • 03 Dec 2023 01:27 AM (IST)

    बीजेपी को राजस्थान और छत्तीसगढ़ में जीत की उम्मीद

    बीजेपी राजस्थान और छत्तीसगढ़ में भी जीत हासिल करने की उम्मीद कर रही है और वह लोकसभा चुनाव से पहले हिंदी भाषी राज्यों में अपनी पकड़ फिर से हासिल करना चाहती है. केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने शनिवार को विश्वास जताया कि राजस्थान में बीजेपी को बहुमत मिलेग. ठाकुर ने जयपुर में कहा कि कांग्रेस का चेहरा बेनकाब हो चुका है। कल केवल नतीजे आने बाकी हैं.

  • 03 Dec 2023 12:54 AM (IST)

    तेलंगाना में क्या केसीआर को तीसरी बार मिलेगा मौका?

    तेलंगाना में 119 सदस्यीय विधानसभा के लिए 30 नवंबर को मतदान हुआ था. रविवार शाम तक यह स्पष्ट हो जाएगा कि मतदाताओं ने आखिर अगले पांच वर्षों के लिए मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव नीत शासन को लगातार तीसरी बार मौका दिया है या फिर कांग्रेस की 'छह गारंटियों' ने अपना जादू दिखाया है या भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के पिछड़े वर्ग के नेता को मुख्यमंत्री बनाने का दांव सही बैठता है। इन सबसे अलग राज्य में खंडित जनादेश के आसार की भी संभावना है.

  • 03 Dec 2023 12:15 AM (IST)

    राजस्थान में 199 सीटों पर 1800 से अधिक उम्मीदवार

    राजस्थान में 199 विधानसभा सीट पर सीट पर 1800 से अधिक उम्मीदवार अपना चुनावी किस्मत आजमा रहे हैं. राज्य में मुख्य मुकाबला सत्तारूढ़ कांग्रेस और मुख्य विपक्षी दल भाजपा में माना जा रहा है.

  • 03 Dec 2023 12:13 AM (IST)

    राजस्थान में कांग्रेस को रिवाज बदलने की उम्मीद

    राजस्थान में सत्तारूढ़ कांग्रेस को उम्मीद है कि राज्य में हर चुनाव में सरकार बदलने का रिवाज बदलेगा और मतदाता उसे फिर से सरकार बनाने का मौका देंगे. कांग्रेस की इस उम्मीद का बड़ा आधार अशोक गहलोत सरकार का कामकाज और जनकल्याणकारी योजनाएं हैं.

  • 03 Dec 2023 12:05 AM (IST)

    चार चुनावी राज्यों में सुबह 8 बजे से शुरू होगी वोटों की गिनती

    हाल ही में पांच राज्यों में संपन्न हुए विधानसभा चुनाव के नतीजे आज आएंगे. सुबह 8 बजे से चार राज्यों में वोटों की गिनती शुरू होगी उसके बाद रूझान आने शुरू हो जाएंगे. मिजोरम में मतगणना को एक दिन आगे बढ़ा दिया गया है. यानी अब वहां 4 दिसंबर को नतीजे सामने आएंगे.

Assembly Election Result 2023 Live Updates: चार राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव की मतगणना शुरू हो गई है. मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़, तेलंगाना के वोटर्स ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया था. इन चार राज्यों में से छत्तीसगढ़ और राजस्थान में कांग्रेस की सरकार है, जबकि मध्य प्रदेश में बीजेपी का कब्जा है. रिजल्ट से जुड़े पल-पल के अपडेट के लिए आप इस ब्लॉग के साथ बने रहिए...

Published On - Dec 03,2023 12:02 AM