ChatGPT की मदद से कंपनी ने वसूले 90 लाख रुपए, क्लाइंट कर रहा था आनाकानी
ChatGPT कई तरह से अपनी काबिलियत को साबित कर रहा है. इसकी मदद से एक डिजाइन कंपनी क्लाइंट से 90 लाख रुपए वसूलने में कामयाब रही. यहां देखें कि चैटजीपीटी चैटबॉट ने इस कंपनी की किस तरह मदद की.
ChatGPT AI Chatbot: Open AI द्वारा बनाए गए ChatGPT जैसे चैटबॉट प्लेटफॉर्म आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) सेक्टर में नए बदलाव ला रहे हैं. इंसानों की तरह जवाब देने की काबिलियत इन चैटबॉट्स को चर्चा का विषय बनाती है. ऐसे में एक नई बहस शुरू हो गई है कि ये चैटबॉट इंसानों को कैसे फायदा पहुंचा सकते हैं. हालांकि, इस मामले में चैटजीपीटी एक कदम आगे बढ़ गया है. Microsoft द्वारा फंडेड चैटबॉट ने एक कंपनी को क्लाइंट से करीब 90 लाख रुपए वसूलने में मदद की, जिसने पैसे देने से इनकार कर दिया था.
ग्रेग इसेनबर्ग का दावा है कि उन्होंने चैटजीपीटी प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल एक ग्राहक से अपने पैसे वसूलने के लिए किया, जिसने उन्हें पेमेंट करने से इनकार कर दिया था. इसेनबर्ग ने ट्विटर पर बताया कि उनकी कंपनी ने दिग्गज ब्रांड के लिए कुछ डिजाइन का काम किया और ब्रांड को डिजाइन भी पसंद आ गया. अचानक, उनके बीच बातचीत बंद हो गई और इसेनबर्ग ने आरोप लगाया कि ब्रांड ने उनसे बचना शुरू कर दिया.
ट्विटर पर सुनाई कहानी
इसेनबर्ग ने ट्विटर पर एक थ्रेड शेयर किया, “एक मल्टी-बिलियन डॉलर क्लाइंट की कल्पना करें, जिसने आपको किए गए अच्छे काम के लिए पेमेंट करने से इनकार कर दिया. ज्यादातर लोग वकीलों का रुख करेंगे, मैंने चैटजीपीटी का रुख किया, यहां वो कहानी है कि मैंने कैसे कानूनी फीस पर एक पैसा खर्च किए बिना 109,500 डॉलर (करीब 90 लाख रुपए) की वसूली की.”
Imagine a multi-billion dollar client who refused to pay you for good work rendered. Most people would turn to lawyers
I turned to ChatGPT
Here’s the story of how I recovered $109,500 without spending a dime on legal fees:
— GREG ISENBERG (@gregisenberg) February 24, 2023
चैटजीपीटी को दिया ये इनपुट
इसेनबर्ग ने सोचा कि एक महंगे वकील को काम पर रखने के बजाय चैटजीपीटी से एक डरावने ईमेल का ड्राफ्ट तैयार कराया जाए. उन्होंने चैटजीपीटी को इनपुट दिया, “मान लीजिए कि आप फाइनेंस डिपार्टमेंट में काम करते हैं और आपका काम ग्राहकों से पेमेंट इकट्ठा करना है. एक डरावना ईमेल ड्राफ्ट करें जो XYZ क्लाइंट को 109,500 डॉलर की सर्विस की पेमेंट करने के लिए कहता है, लेकिन उसने 5 ईमेल का जवाब नहीं दिया है. उनके चालान 5 महीने से ओवरड्यू हैं.”
2 मिनट में आया रिप्लाई
इसेनबर्ग ने मेल करने के लिए चैटजीपीटी से मिले ड्राफ्ट में कुछ चीजें बदली और सेंड कर दिया. मेल भेजने के बाद वे थोड़ा चिंतित महसूस कर रहे थे, लेकिन 2 मिनट के बाद ही उन्हें कंपनी के एक अधिकारी का जवाब मिला, जिसमें कहा गया था, “चलो आप लोगों की पेमेंट करवाते हैं.” हालांकि, इसेनबर्ग ने सवाल उठाया कि AI से प्रोफेशनल सर्विस में कितना ऑटोमेशन होगा.