ये जनरल बाजवा थे जो मुझे कुचलना चाहते थे… इमरान खान ने फिर सेना पर उठाए सवाल

ये जनरल बाजवा थे जो मुझे कुचलना चाहते थे… इमरान खान ने फिर सेना पर उठाए सवाल

इमरान ने कहा कि देश की भलाई मैं अब भी सत्ता से बात करने को तैयार हूं, लेकिन अगर कोई बात करने को तैयार नहीं है, तो मैं क्या कर सकता हूं.

पाकिस्तान के पूर्व इमरान खान ने कहा कि वो देश की भलाई के लिए सेनाध्यक्ष जनरल असीम मुनीर से बात करने के लिए तैयार थे, लाहौर में अपने जमान पार्क इमरान ने पत्रकारों से चर्चा की, उन्होंने राजनीति, सेना के साथ अपने संबंधों, सेवानिवृत्त सेना प्रमुख क़मर जावेद बाजवा के साथ अपनी हताशा और अदालत की सुनवाई के बारे में पत्रकारों से बात की. इमरान ने कहा कि उनका सत्ता से कभी कोई झगड़ा नहीं था, उन्होंने आगे कहा कि जनरल बाजवा ने मेरी पीठ पर छुरा घोंपा था. इमरान ने कहा कि अपनी सरकार खोने के बाद भी उन्होंने देश की भलाई के लिए जनरल बाजवा से बात की, लेकिन यह जनरल बाजवा थे जो मुझे कुचलना चाहते थे.

उन्होंने कहा कि अगर कोई सोचता है कि मैं घुटने मोड़ूंगा, तो ऐसा नहीं हो सकता. इमरान ने “रूस के खिलाफ भाषण देने” के लिए सेवानिवृत्त जनरल की भी आलोचना की और मांग की कि उनका इस भाषण के लिए कोर्ट मार्शल किया जाए. इमरान ने कहा कि देश की भलाई मैं अब भी सत्ता से बात करने को तैयार हूं, लेकिन अगर कोई बात करने को तैयार नहीं है, तो मैं क्या कर सकता हूं. उन्होंने कहा कि वर्तमान सेना प्रमुख मुझे अपना दुश्मन मान रहे हैं.

इमरान ने मौजूदा सेना प्रमुख को दी ये चुनौती

इसके बाद उन्होंने मौजूदा सेना प्रमुख को उनके और उनकी पत्नी के खिलाफ किसी भी भ्रष्टाचार के मामले को साबित करने की चुनौती दी. वहीं पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री परवेज इलाही, जो हाल ही में पीएमएल-क्यू छोड़कर पीटीआई में शामिल हुए हैं, उन्होंने कहा कि सत्ता प्रतिष्ठान में राजनीति की समझ का अभाव है. इमरान ने कहा कि अब हमें उन्हें वफादारी दिखानी होगी. उन्होंने कहा कि वह किसी को धोखा नहीं दे सकते.

बाजवा के खिलाफ आंतरिक सैन्य जांच की मांग की

अपने जीवन को कथित खतरों पर टिप्पणी करते हुए पूर्व प्रधानमंत्री ने कहा कि उनकी एक वीडियो रिकॉर्डिंग विदेश में रखी जा रही है. उन्होंने रिकॉर्डिंग का जिक्र करते हुए कहा कि उनके अनुसार, “षड्यंत्रकारियों” के नाम शामिल हैं. उन्होंने कहा था कि अगर उन्हें कुछ हुआ तो इसे सार्वजनिक कर दिया जाएगा.इमरान ने हाल ही में वॉयस ऑफ अमेरिका उर्दू के साथ एक साक्षात्कार में जनरल बाजवा के खिलाफ आंतरिक सैन्य जांच की मांग की थी. आज की बातचीत में एक बिंदु पर, इमरान ने खुलासा किया कि उन्होंने अदालती सुनवाई के लिए सड़क मार्ग से इस्लामाबाद जाने का विकल्प क्यों चुना.

‘विदेशी पाकिस्तानी भी उनके पक्ष में थे’

उन्होंने कहा कि उन्हें पता चला है कि उन्हें हवाई अड्डे से गिरफ्तार करने और बलूचिस्तान ले जाने की योजना थी. इमरान ने कहा, ‘मुझे उन लोगों से खतरा है जो मेरी रक्षा करने वाले हैं. इमरान ने संवाददाताओं से ये भी कहा कि अगर आम चुनाव एक साथ होते हैं, तो पैसा बचेगा. पीटीआई के अध्यक्ष ने इस बात पर प्रकाश डाला कि विदेशी पाकिस्तानी भी उनके पक्ष में थे.